ekterya.com

टिम्बरलैंड के जूते कैसे साफ करें

हालांकि टिम्बरलैंड के बूटों के साथ काम करने के लिए मजबूत जूते के रूप में डिजाइन किए गए थे, वे हाल ही में विभिन्न प्रकार के रुझानों को पहनने के लिए जूते के रूप में लोकप्रियता में लौट आए हैं, जो कामगारों के बीच उनके मूल उपयोग से बहुत दूर हैं। चाहे आप उन्हें व्यावहारिक तरीके से या फैशनेबल होने के लिए उपयोग करें, आपको अपने टिम्बरलैंड बूट को अपने स्थायित्व को लम्बा रखने के लिए साफ रखना चाहिए। इन सरल चरणों का पालन करें ताकि आपके टिम्बरलैंड बूट आप जिस दिन उन्हें खरीदा उस दिन के रूप में नई दिखें।

चरणों

भाग 1
उन्हें साफ करने के लिए जूते तैयार करें

स्वच्छ टाइमरलैंड बूट्स स्टेप 1 नामक छवि
1
गंदगी और मलबे हटाता है किसी भी गंदगी कणों को हटाने के लिए प्रत्येक बूट में एक ब्रश या तौलिया पास करें टाइमरलैंड के नीचे मत भूलना तलवों को विशेष रूप से गंदगी, बजरी और गंदगी को जमा करने की संभावना है जो सफाई के साथ आगे बढ़ने से पहले आसानी से ब्रश हो सकते हैं। यदि आप अपने बूट को ब्रश नहीं करते हैं, तो उन्हें साफ करने के दौरान आपको एक बोझल कार्य होगा (और आप शायद अपना घर भी खराब कर देंगे)।
  • टिम्बरलैंड विशेष रूप से जूते साफ करने के लिए ब्रश बेचता है, लेकिन इस ब्रांड के ब्रश का उपयोग करना आवश्यक नहीं है। यदि आपके घर के आसपास एक नरम बाल खड़े ब्रश है, तो आपको गंदे होने का कोई कारण नहीं है, इसका उपयोग करें ब्रश तौलिये से बेहतर काम करते हैं, बस क्योंकि वे सभी छेद और दरारें तक पहुंचते हैं - हालांकि, चमड़े के जूते के साथ ब्रश का उपयोग करते समय सावधान रहें, क्योंकि यदि आपके पास बहुत ही कठिन है तो यह सामग्री को खरोंच कर सकता है
  • स्वच्छ टिम्बरलैंड बूट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    तार को निकालें जूते से लेस लें और हाथ से उन्हें धो लें. सभी गंदगी को हटाने के लिए उन्हें गर्म साबुन का पानी से धो लें। उन्हें गहरी सफाई देने के लिए, उन्हें साबुन से रगड़ें और फिर उन्हें गर्म पानी में भिगो दें उन्हें सूखा करने के लिए रुको
  • आप कपड़े के साथ कपड़े धोने की मशीन में भी उन्हें डाल सकते हैं। ध्यान रखें कि यदि वे बहुत गंदे हैं, तो उन्हें अलग से धोने के लिए बेहतर होगा ताकि कपड़े गंदे न हों।
  • भाग 2
    जूते साफ करें

    Video: Asian & Western Girls Swap Styles | Try on Weekly challenges

    स्वच्छ टाइमरलैंड बूट्स स्टेप 3 नामक छवि
    1
    तलवों को साफ करें पानी के साथ टिम्बरलैंड के जूते के रबड़ के तलवों को कुल्ला। एक टूथब्रश का उपयोग करते हुए उन्हें एक हल्के पकवान साबुन के साथ खंगालना टूथब्रश एकमात्र ड्राइंग में एम्बेडेड सभी गंदगी को दूर करने में मदद करेगा, चूंकि ब्रोस्टल एक तौलिया या कपड़ा से गहरा छेद तक पहुंच सकता है। धीरे से तलवों से किसी भी शेष गंदगी को परिमार्जन करने के लिए रगड़ना। गर्म पानी के साथ तलवों कुल्ला उन्हें बाहर सूखा जाने दें
    • तलवों के ड्राइंग में एम्बेडेड गंदगी को हटाने के लिए आप कपास के स्वाबों का उपयोग भी कर सकते हैं। गर्म, साबुनी पानी में झाड़ू भिगोएँ और इसे सभी छेदों के माध्यम से चलाएं जब तक कि संचित गंदगी को हटाया नहीं जाए।
  • स्वच्छ टिम्बरलैंड बूट्स स्टेप 4 नामक छवि
    2
    बूट के बाहर साफ करें कपड़े की परत के बगल में जूते के बाहर रगड़ने के लिए बेबी पोंछे का उपयोग करें शिशुओं के लिए पोंछे का हिस्सा जो जूते के कपड़े की परत के बगल में है।
  • यदि आपके पास बच्चे की पोंछे नहीं हैं, तो आप जूते के बाहर रगड़ने के लिए कपड़े और गर्म पानी का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्वच्छ टाइमरलैंड बूट्स स्टेप 5 नामक छवि
    3
    अपने जूते की सामग्री को साफ करने के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए उत्पाद का उपयोग करें। टिम्बरलैंड के बूट साउडे या चमड़े के होते हैं जिनमें नबुक और पानी प्रतिरोधी सामग्री शामिल है। साइड और नबक को उसी तरीके से साफ किया जा सकता है (नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें, इस एक ही चरण के भीतर)। चमड़े की सफाई करते समय, पनरोक चमड़े सहित, अपने जूते के रंग के लिए उपयुक्त चमड़े की सफाई वाले उत्पादों को खरीदना सुनिश्चित करें
  • स्वच्छ चमड़े और नूबक बूट को साफ करने के लिए फ्यूमिंग सफाई उत्पाद का उपयोग करें। टिम्बरलैंड नेउबक और साईड बूट्स को साफ और सुरक्षित करने के लिए उत्पाद बेचता है, जिसे कहा जाता है "Renewbuck"। आप अन्य ब्रांडों से साइड क्लीनर का उपयोग भी कर सकते हैं। आप इस प्रकार के उत्पादों को इंटरनेट या किसी दवा की दुकान में खरीद सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इसे लागू करने और दाग को हटाने के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करते हैं।
  • टिम्बरलैंड के चमड़े के जूते को साफ करने के लिए, एक उत्पाद का उपयोग चमड़े के साफ करने के लिए करें। इन क्लीनर को आम तौर पर मलाईदार सूत्र में बेचा जाता है। अधिकांश चमड़े की क्लीनर बूट पर उत्पाद फैलाने के लिए एक स्पंज या आवेदक के साथ आते हैं। टिम्बरलैंड अपने जेल चमड़े क्लीनर उत्पाद को बेचता है "बूट सॉस"। सुनिश्चित करें कि आप अपने जूते के रंग के लिए सही क्रीम खरीदते हैं। पैकेज के निर्देशों का पालन करें और चमड़े पर उत्पाद रगड़ें।



  • भाग 3
    परिष्करण स्पर्श दें

    स्वच्छ टाइमरलैंड बूट्स स्टेप 6 नामक छवि
    1
    जूते पोलिश यदि वहां दिखाई देने वाले स्पॉट होते हैं जो आप जूते को साफ करके हटाने में सक्षम नहीं हैं, तो उन्हें दबाएं। यदि जूते ठीक चमड़े से बनते हैं और आपने देखा है कि काले धब्बे हैं, पानी के साथ एक कपड़े गीला करें और फिर सोडियम बाइकार्बोनेट जोड़ें। क्षेत्र जहां दाग धीरे है रगड़ें जब दाग गायब हो गया है, तो एक साफ, नम कपड़े उस क्षेत्र से गुजरता है और बूंदों को सूखने दो।
    • यदि आपके साई बूट होते हैं और सामग्री कुछ हद तक किक या कुचल जाती है, तो उन्हें स्वच्छ और शुष्क टूथब्रश से रगड़ें। इस पद्धति के साथ, साबर को अपनी बनावट ठीक करना चाहिए। यदि साबर सचमुच किक करता है, तो इतना है कि ब्रश करने से इसका ज्यादा उपयोग नहीं होता है, उबलते पानी के साथ एक बर्तन के भाप के पास बूट को पकड़ कर रखें और फिर एक टूथब्रश वाली सामग्री को रगड़ें। स्टीम साईड को नरम करने में मदद करता है, इसे तैयार रखता है ताकि आप इसे रगड़ें और इसकी बनावट को बहाल कर सकें।
  • स्वच्छ टिम्बरलैंड बूट्स स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    जूते सूखा एक बार जब आप सफाई उत्पाद को लागू कर लेते हैं और आपने दाग को हटा दिया है, तो गर्म वातावरण में, गर्म वातावरण में बूट सूखें। गर्मी के किसी भी स्रोत (जैसे आग) के पास बूट न ​​रखें, क्योंकि बहुत उच्च तापमान जूते और एकमात्र के बीच गोंद पिघल कर सकते हैं या चमड़े के भागों को नष्ट कर सकते हैं।
  • स्वच्छ टाइमरलैंड बूट्स स्टेप 8 नामक छवि
    3
    किसी भी खरोंच को मिटा दें बूट के पैरों से किसी भी निशान या खरोंच को हटाने के लिए एक नियमित इरेज़र का उपयोग करें। जब तक वे गायब हो जाते हैं, अंक और खरोंच पर हल्के ढंग से रबड़ को रगड़ें। जूते को रगड़ने के बाद किसी भी शेष रबड़ को ब्रश करें।
  • स्वच्छ टिम्बरलैंड बूट्स स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    4
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • टिम्बरलैंड बूट्स को एक सप्ताह में एक बार गंदगी को हटाकर साफ रखें, खासकर यदि आप उन्हें प्रतिदिन उपयोग करते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ब्रश
    • तौलिया
    • डिश वॉशिंग साबुन
    • टूथब्रश
    • बेबी पोंछे
    • चमड़े या साबर साफ करने के लिए उत्पाद
    • रबड़
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com