ekterya.com

कैसे टूथपेस्ट के साथ काले धब्बे साफ करने के लिए

चाहे आप कितने बूढ़े हों, चाहे आप एक पुरुष या एक महिला हो, हो सकता है कि आपके पास हाल ही में काला धब्बे थे। काले धब्बे हैं "बालों के बाल बंद" अतिरिक्त तेल, मृत त्वचा और बैक्टीरिया से भरा त्वचा के लिए उपचार के सर्वोत्तम तरीके उन हैं जो निवारक उपायों का उपयोग करते हैं ताकि वे दिखाई न दें। हालांकि, समय-समय पर त्वचा के लिए एकदम सही आहार भी काले रंग की उपस्थिति का कारण होगा, जिससे आपको जल्द से जल्द से छुटकारा मिलना चाहिए।

चरणों

भाग 1
टूथपेस्ट के साथ ब्लैकहैड्स निकालें

टूथपेस्ट स्टेप 1 के साथ स्पष्ट ब्लैकहेड्स शीर्षक वाला इमेज
1
सही टूथपेस्ट चुनें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप केवल सही टूथपेस्ट का उपयोग करते हैं यह एक सफेद टूथपेस्ट होना चाहिए, जेल नहीं। यह सबसे सरल प्रकार का टूथपेस्ट भी नहीं होना चाहिए, सूखे नहीं होना चाहिए या संवेदनशील दांतों के लिए होना चाहिए। आप टकसाल-स्वाद वाले टूथपेस्ट का भी उपयोग कर सकते हैं
  • टूथपेस्ट पद्धति का घर-निर्मित उत्पादों और आम लोगों द्वारा कई विशेषज्ञों द्वारा अत्यधिक अनुशंसित है, लेकिन डॉक्टर इसकी सिफारिश नहीं करते हैं। कारण है कि टूथपेस्ट ब्लैकहैड्स और अन्य मुँहासे हटाने के लिए काम करती है क्योंकि इसमें ऐसे तत्व होते हैं जो संक्रमित पियर्स सूखने में मदद करते हैं। हालांकि, जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, टूथपेस्ट में कई अन्य अवयव भी शामिल हैं, जो एलर्जी की प्रतिक्रिया सहित त्वचा की समस्याएं पैदा कर सकती हैं। टूथपेस्ट विधि की कोशिश करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि आपका डॉक्टर इसे स्वीकृति नहीं दे सकता है। यदि आप चिंतित हैं, तो अन्य युक्तियों का अनुसरण करें जिनमें केवल शुद्ध सामग्री शामिल है
  • टूथपेस्ट स्टेप 2 के साथ स्पष्ट ब्लैकहैड्स शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपना चेहरा धोएं और टूथपेस्ट लागू करें अपने सामान्य दिनचर्या के बाद गर्म पानी के साथ, अपना चेहरा धो लें और सूखें। नाक और ठोड़ी जैसे प्रभावित क्षेत्रों पर टूथपेस्ट की एक परत को लागू करें। टूथपेस्ट को पूरी तरह सूखा दें इसे सूखने के बाद, त्वचा के चारों ओर ध्यान से रगड़ें जिससे कि ब्लॉकों को ब्लॉकों से हटाया जा सके। अपना चेहरा धो लें और फिर से सूखें।
  • अपनी अंगुलियों का उपयोग करने के बजाय, आप जैतून या बादाम के तेल में भिगोए चेहरे तौलिया के साथ अपने चेहरे पर टूथपेस्ट लागू कर सकते हैं। आप कुछ मिनट के लिए चेहरे तौलिया के साथ त्वचा पर टूथपेस्ट को रग कर सकते हैं।
  • टूथपेस्ट के साथ स्पष्ट ब्लैकहैड्स स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    तेजी से परिणाम प्राप्त करने के लिए टूथपेस्ट पर नमक जोड़ें। अपने सामान्य दिनचर्या का उपयोग करते हुए गर्म पानी के साथ अपना चेहरा धो लें और शुष्क करें। 1 भाग टूथपेस्ट और 1 भाग नमक का मिश्रण तैयार करें। यदि मिश्रण बहुत मोटी है, तो पानी के कुछ बूंदों को पानी में डाल दें। अपने चेहरे पर मिश्रण को दबाएं और 5 से 10 मिनट के लिए इसे छोड़ दें। ध्यान से रगड़ने से पहले छिद्रों से काले धब्बे को हटाने के लिए मिश्रण को रगड़ें। अपने चेहरे को सूखने के बाद एक सामान्य दैनिक मॉइस्चराइज़र लागू करें
  • सुनिश्चित करें कि आपकी प्रक्रिया इस प्रक्रिया के दौरान नम दिखाई देती है।
  • नमक के विकल्प के रूप में, आप बेकिंग सोडा का उपयोग कर सकते हैं
  • Moistening से पहले, आप बैक्टीरिया को आपकी त्वचा में आने से रोकने के लिए अपने मुंह को बंद करने के लिए अपने चेहरे पर एक बर्फ घन को भी रग कर सकते हैं।
  • भाग 2
    ब्लैकहैड्स को रोकें

    टूथपेस्ट के साथ स्पष्ट ब्लैकहैड्स स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    1
    दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। यदि आपके पास कई ब्लैकहैड्स या मुँहासे हैं, तो एक चेहरे की शुद्धिकरण फोम का उपयोग करने पर विचार करें जिसमें सैलिसिलिक एसिड शामिल है। चेहरे के शुद्धिकारक को लागू करने से पहले आपको अपने चेहरे को गर्म पानी से धोना चाहिए। अपना चेहरा धोने के बाद आपको हमेशा त्वचा पर एक मॉइस्चराइज़र लागू करना चाहिए
    • अपने चेहरे को साफ करने से पहले अपने छिद्र को खोलने के लिए, अपने चेहरे को गर्म या उबलते पानी के कटोरे के ऊपर रखकर आपकी त्वचा को भाप दें।
    • आपको किसी भी गतिविधि को करने के बाद हमेशा अपना चेहरा धोना चाहिए जिससे आपको बहुत अधिक पसीना पड़े।
  • टूथपेस्ट के साथ साफ ब्लैकहैड्स शीर्षक चरण 5
    2
    हफ्ते में एक बार कम से कम एक बार अपने चेहरे को उबालें। अगर आप इसे बहुत बार करते हैं तो छूटना आपकी त्वचा को परेशान कर सकती है सप्ताह में एक बार एक्सफ्फ़िटिंग शुरू करें यदि आपकी त्वचा परेशान नहीं है, तो आप प्रति सप्ताह अधिक बार छूट सकते हैं।
  • टूथपेस्ट के साथ साफ ब्लैकहैड्स शीर्षक चरण 6
    3

    Video: चेहरे पर टूथपेस्ट लगाने के फायदे जानना चाहते हैं तो जरूर देखें | Face Benefits From Toothpaste

    अपना चेहरा न छूएं आपके हाथों को सब कुछ स्पर्श करें, ताकि आप अपने चेहरे को छूना और तेल, गंदगी और जीवाणुओं को आपके छिद्रों में स्थानांतरित नहीं करना चाहें। इसमें संभव है कि अगर आपके चेहरे को छूने से आपके बालों को रोकना शामिल हो। बालों में स्वाभाविक रूप से तेल शामिल होते हैं जो आपकी त्वचा तक पहुंच सकते हैं और आपके छिद्र को बंद कर सकते हैं।
  • टूथपेस्ट के साथ साफ ब्लैकहैड्स स्टेप 7 शीर्षक वाला इमेज
    4
    दैनिक सनस्क्रीन का उपयोग करें आपके मॉइस्चराइज़र जो आपके शरीर में कहीं भी उपयोग करते हैं, उसे एसपीएफ़ होना चाहिए। इसके अलावा, आपको चेहरे पर सभी वर्ष एसपीएफ़ के साथ एक मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल करना चाहिए
  • Video: चेहरे के बालों और मुंहांसों के लिए काल है टूथपेस्ट। जाने कैसे || Toothpaste for Skin

    टूथपेस्ट के साथ स्पष्ट ब्लैकहैड्स स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज



    5
    एक तेल मुक्त श्रृंगार या खनिज श्रृंगार का उपयोग करें। पाउडर मेकअप क्रीम मेकअप से भी बेहतर है हमेशा सोने के लिए जाने से पहले पूरी तरह मेकअप हटाने का ध्यान रखें।
  • आपको यह भी याद रखना चाहिए कि मेकअप टूल और ब्रश को अक्सर धोना महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि बैक्टीरिया और समय के साथ दोष उनसे जमा होते हैं। उन्हें गर्म पानी और एक हल्के साबुन से धो लें।
  • Video: Colgate सिर्फ 1 मिनट में आंखों के काले घेरे (Dark Circles) हटायें और काले होंठो को गुलाबी बनाये

    टूथपेस्ट के साथ साफ ब्लैकहैड्स स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    6
    बहुत पानी पीना आपकी त्वचा के लिए हाइड्रेशन अत्यंत महत्वपूर्ण है और अपने पैर को हाइड्रेट करने का सबसे अच्छा तरीका है बस बहुत सारे पानी पीने से
  • भाग 3
    टूथपेस्ट के बिना साफ ब्लैक स्पॉट

    टूथपेस्ट के साथ स्पष्ट ब्लैकहैड्स शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    1
    अंडा सफेद के साथ एक मुखौटा तैयार करें अपने सामान्य दिनचर्या के बाद अपना चेहरा धो लें और शुष्क करें अंडा को तोड़ो और अंडा सफेद से जर्दी को अलग करें, अंडे का सफेद एक छोटे कटोरे में रखकर। एक ब्रश के साथ आपके चेहरे पर स्पष्ट पास करें टिशू पेपर की एक परत, टॉयलेट पेपर या अंडा सफेद के ऊपर कुछ समान रखें। इसे सूखने के लिए इंतजार करें, फिर कागज के शीर्ष पर अंडा सफेद की एक दूसरी परत पास करें और कागज की दूसरी परत पर डाल दें। इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं। सभी परतें पूरी तरह से सूखें और फिर मुखौटा हटा दें। अंडा सफेद रंग के किसी भी अवशेष को साफ करने के लिए फिर से अपना चेहरा धो लें और सूखें।
    • एक और मुखौटा विकल्प 2 चम्मच (30 मिलीलीटर) ओटमील और सादे दही के 3 चम्मच के संयोजन है। यदि आप चाहें तो आप नींबू का रस के 1 या 2 चम्मच जोड़ सकते हैं ठंडे पानी से धोने से पहले 5 मिनट तक आपको केवल यह मुखौटा अपने चेहरे पर छोड़ देना चाहिए।
    • यदि आप कुछ लाल पसंद करते हैं, तो आप मैश्ड टमाटर के साथ एक मुखौटा तैयार कर सकते हैं। फोटोटेट को टमाटर का सामना दो मिनट तक करने के लिए किया जाता है, फिर इसे धोने से 15 मिनट पहले का सामना करना पड़ता है।
  • टूथपेस्ट के साथ साफ ब्लैकहैड्स स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    शहद और दूध के साथ छिद्रों के लिए स्ट्रिप्स तैयार करें एक छोटे से कांच के कटोरे में 1 चम्मच दूध और 1 चम्मच (15 मिली) प्राकृतिक शहद मिलाएं और माइक्रोवेव ओवन में 5 से 10 सेकंड के लिए मिश्रण गरम करें। एक बार मिश्रण पेस्ट हो जाता है, इसे ठंडा होने दें। ब्रश के साथ अपने चेहरे पर पेस्ट डाल कर रखें और शीर्ष पर स्वच्छ, शुष्क कपास की एक पट्टी लागू करें। मिश्रण को अपने चेहरे पर पूरी तरह से सूखा दें कपास निकालें और अपने चेहरे को ठंडा पानी से कुल्ला कर दें, जो पास्ता को छोड़ दिया गया है।
  • दूध के बजाय, आप दालचीनी के 1 चम्मच प्राकृतिक शहद के 1 चम्मच के साथ उपयोग कर सकते हैं। फिर भी, आपको पेस्ट फॉर्म तक इन अवयवों को मिलाकर करना होगा, लेकिन मिश्रण को गर्मी के लिए आवश्यक नहीं है। कपास स्ट्रिप्स हटाने से पहले आपको केवल 3 से 5 मिनट के लिए इसे अपने चेहरे पर छोड़ देना चाहिए।
  • टूथपेस्ट के साथ साफ ब्लैकहैड्स स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र

    Video: टूथपेस्ट का पेस्ट के अलावा बहुत सारे उपयोग जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे

    3
    छिद्रों को कम करने के लिए नींबू का रस का उपयोग करें अपने सामान्य दिनचर्या के बाद अपना चेहरा साफ और सुखा लें ताजा नींबू निचोड़ें और रस को एक छोटी बोतल में डालें। कपास की गेंदों के साथ, सोने से पहले अपने चेहरे पर नींबू का रस लागू करें। सुबह में, अपना चेहरा कुल्ला और दैनिक मॉइस्चराइज़र डाल दें।
  • आप रेफ्रिजरेटर में एक छोटी बोतल में नींबू का रस स्टोर कर सकते हैं ताकि आप इसे एक सप्ताह में इस्तेमाल कर सकें।
  • यदि शुद्ध नींबू का रस आपकी त्वचा के लिए बहुत मजबूत है, तो इसे अपने चेहरे पर लागू करने से पहले पानी जोड़ें।
  • एक विकल्प के रूप में, आप दालचीनी के 1 चम्मच के साथ नींबू के रस के 3 चम्मच मिक्स कर सकते हैं और उसी विधि का उपयोग करके चेहरे पर इसे लागू कर सकते हैं। रात भर इसे अपने चेहरे पर छोड़ दो।
  • नींबू के रस का एक और विकल्प 2 चम्मच (30 मिलीलीटर) दूध के साथ 4 चम्मच नींबू का रस मिलाकर करना है। आप यह मिश्रण अपने मुंह को लगभग 30 मिनट पहले रगड़ने से पहले छोड़ सकते हैं। आपको इसे पूरी रात अपनी त्वचा पर नहीं छोड़ना चाहिए
  • टूथपेस्ट के साथ स्पष्ट ब्लैकहैड्स शीर्षक 13 चित्र स्टेप 13
    4
    बेकिंग सोडा के साथ अपना चेहरा धो लें पेस्ट फॉर्म तक एक छोटी कटोरी में बेकिंग सोडा और पानी मिलाएं। अपनी उंगलियों के साथ, पेस्ट को अपने चेहरे पर लागू करें और उसे मंडलियों में रगड़ें। पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला, सूखी और अपने दैनिक moisturizer लागू
  • बेकिंग सोडा का एक विकल्प 1 चम्मच चीनी का मिलाकर मिलाकर 1 चम्मच जैतून का तेल या नींबू का रस मिलाया जाता है। एक मिनट के लिए अपने चेहरे पर इस मिश्रण को रगड़ें और फिर कुल्ला।
  • टूथपेस्ट के साथ साफ ब्लैकहैड्स स्टेप 14 शीर्षक वाला चित्र
    5
    ब्लैकहैड्स को खत्म करने के लिए ओवर-द-काउंटर उत्पाद खरीदें। त्वचा देखभाल उत्पादों के कई निर्माताओं विशेष रूप से मुँहासे या ब्लैकहैड्स से मुकाबला करने के लिए उत्पाद बनाते हैं। इन उत्पादों में रेटिनॉल, विटामिन सी, चाय के पेड़ के तेल जैसे तत्व शामिल हो सकते हैं। सबसे अधिक संभावना है, आपके पसंदीदा ब्रांड का एक ऐसा उत्पाद है जो आपको विशेष रूप से काले बिंदुओं की समस्या का सामना करने में मदद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • ब्लैक डॉट्स न केवल महिलाओं को प्रभावित करती है, बल्कि पुरुषों भी प्रभावित करती हैं। अपने चेहरे को धोने और साफ़ करने के लिए एक दैनिक दिनचर्या के बाद महत्वपूर्ण है, भले ही आप एक लड़का हो। इसके अलावा, पुरुषों, साथ ही साथ महिलाएं, ब्लैकहैड्स से निपटने के लिए किसी भी उपचार का पालन कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • सभी लोगों के पास त्वचा पर अलग-अलग त्वचा और अलग-अलग संवेदनशीलताएं हैं। सभी तरीकों से हर समय सभी लोगों के लिए काम नहीं किया जाएगा। यदि आपकी त्वचा चिढ़ या खुजली पाने लगती है, अगर आपको दाने लगते हैं या यदि आपको कोई अन्य नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, तो तुरंत उपचार का प्रयोग करें अगर समस्या जल्दी से दूर नहीं जाती है, तो सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें।
    • यदि आपके मुँहासे की समस्या है, तो केवल त्वचा विशेषज्ञ द्वारा निर्धारित उपचार का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com