ekterya.com

कैसे एक सफेद चमड़े के बैग को साफ करने के लिए

चमड़े के बैगों की विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है, जब उन्हें सफाई की बात आती है। सफेद चमड़े अंधेरे चमड़े की तुलना में गंदे तेज हो जाता है, इसलिए बैग को नए तरह दिखने के लिए उसे नियमित रखरखाव की आवश्यकता होती है। हर सप्ताह इसे साफ करने के लिए एक माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ का उपयोग करें। दाग के प्रकार के आधार पर दाग को थोड़ा पतला साबुन, शूशिन क्रीम, बेबी पाउडर या एक पेशेवर चमड़े की सफाई वाले उत्पाद से हटाया जा सकता है। उपयोग में नहीं होने पर, बैग को सीधे धूप में धूल से मुक्त स्थान पर रखें। हर बार कंडीशनर लगाने से चमड़े की लचीलापन रखें

चरणों

विधि 1
नियमित सफाई करो

Video: लैदर सोफे की ऐसे करें सफाई, हमेशा रहेगा नया | How to clean Leather Sofa | Boldsky

एक शुद्ध सफेद चमड़े बटुआ कदम 1 शीर्षक छवि
1
एक सप्ताह में एक बार एक microfiber कपड़ा के साथ बैग साफ। यदि बैग काफी साफ है, तो इसे साफ करने के लिए सूखे माइक्रोफ़ाइकर का इस्तेमाल करें। थोड़ा गंदगी निकालने के लिए, 200 मिलीलीटर या 350 मिलीलीटर (8 ऑउंस या 12 ऑउंस) गर्म पानी में एक बूंद या दो साबुन मिलाएं। समाधान के साथ थोड़ा सा माइक्रोफ़ाइबर कपड़ा गीले और चमड़े से गंदगी को साफ करें।
  • छवि एक स्वच्छ सफेद चमड़े बटुआ चरण 2 शीर्षक
    2
    गीली कपड़े का उपयोग करने के तुरंत बाद सतह सूखी। साबुन समाधान का उपयोग करने के बाद, बैग को सूखे कपड़े से साफ़ करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि चमड़े पर पानी नहीं रहता है। इस के लिए गीला कागज तौलिये का प्रयोग न करें। माइक्रोफैबर आदर्श सामग्री है क्योंकि यह कोई अवशेष नहीं छोड़ता है और नमी को जल्दी से अवशोषित करता है
  • छवि का शीर्षक एक स्वच्छ सफेद चमड़े बटुआ चरण 3
    3
    सावधानी से साफ करें और चमड़े के फाइबर का पालन करें। हमेशा बैग को सावधानी से साफ करें ताकि चमड़े को नुकसान न पहुंचे। चमड़े के फाइबर के समान दिशा में करो। चिकनी और एकसमान स्ट्रोक के साथ करो। सुनिश्चित करें कि आप जिन हिस्सों को आप सबसे अधिक स्पर्श करते हैं, जैसे हैंडल, पट्टा और अकवार ये ऐसे हिस्से हैं जो आसानी से आपके हाथों पर प्राकृतिक तेल के साथ गंदा हो सकते हैं।
  • एक सफेद लेदर पर्स स्वच्छ 4 नाम वाली छवि
    4
    ब्लीच, सिरका या बच्चे के पोंछे का प्रयोग न करें कुछ सुझाव हैं कि "घरेलू उपचार" में इन उत्पादों का उपयोग शामिल है। उनका उपयोग न करें उनमें रसायनों सतह को नुकसान पहुंचा सकते हैं, चमड़े को सूखा कर सकते हैं और फैटी स्पॉट के रूप में बने होते हैं।
  • विधि 2
    स्पॉट निकालें

    इमेज शीर्षक से क्लीन व्हाइट लेदर पर्स चरण 5
    1

    Video: कैसे घर पर गंदा हाथ थैला साफ == कमाल परिणाम

    जैसे ही वे होते हैं, फैल की देखभाल करें। तेजी से आप मस्त पदार्थ को खत्म करते हैं, चमड़े के दाग को कम करने की संभावना कम होती है एक सूक्ष्म फाइबर कपड़ा के साथ तुरंत गिरा दिया गया है। आपातकाल के लिए अपने बैग में एक छोटा सा माइक्रोफ़ीबर कपड़ा ले जाने का एक अच्छा विचार है
  • Video: कलम के दाग को किस तरह साफ करे ,How to remove pen stain from clothes ,How to remove pen mark

    एक शुद्ध सफेद चमड़े के बटुए चरण 6 छवि का शीर्षक
    2



    मुश्किल स्थानों में जूते चमकने के लिए सफेद क्रीम की कोशिश करो यह विशेष रूप से स्याही धब्बों में अच्छी तरह से काम करता है क्योंकि इन निकालने में बहुत मुश्किल है जूता स्टोर या डिपार्टमेंट स्टोर पर शूशिन क्रीम खरीदें। जब तक आप कुछ क्रीम प्राप्त नहीं करते सामग्री को निचोड़ें। पूरी तरह से इस के साथ दाग को कवर। दाग को कवर करने के लिए क्षेत्र पर स्पंज applicator की नोक ध्यान से पारित करें।
  • एक शुद्ध सफेद चमड़े का बटुआ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    बच्चे के स्पॉट पर तालक पाउडर फैलाएं यदि आप चमड़े के बैग पर तेल या तेल का दाग देखते हैं, तो इसे पूरी तरह से कवर करने के लिए उस पर पर्याप्त पाउडर फैलाएं रातोंरात छोड़ दो अगले दिन, एक microfiber कपड़ा के साथ तालक साफ। दाग गायब हो जाएगा। यदि नहीं, तो तालक को पुन: लागू करें और इसे एक और दिन छोड़ दें।
  • यदि आप दाग को नहीं हटा सकते हैं, तो आपको पेशेवर को साफ करने के लिए बैग लेना होगा।
  • कभी भी एक तेल के दाग में पानी का उपयोग न करें।
  • छवि का शीर्षक है स्वच्छ एक व्हाइट लेदर पर्स चरण 8
    4
    सबसे मुश्किल दाग पर एक पेशेवर चमड़े क्लीनर का उपयोग करें जूता स्टोर में इन विशेष रूप से तैयार किए गए उत्पादों को खरीदें। वे घर-निर्मित समाधान से अधिक खर्च कर सकते हैं, लेकिन वे बहुत प्रभावी हैं। दाग पर सीधे क्लीनर लागू करें
  • ज्यादातर मामलों में यह बैग को कुल्ला करने के लिए आवश्यक नहीं है क्योंकि चमड़े क्लीनर को अवशोषित करते हैं। सुनिश्चित करने के लिए निर्देश पढ़ें।
  • अगर उत्पाद को साफ़ करना चाहिए, यह बहुत सावधानी से करें और चमड़े के फाइबर का पालन करें यदि आप बहुत कठिन रगड़ते हैं तो आप दाग चमड़े पर पकड़ ले सकते हैं।
  • विधि 3
    बैग को बनाए रखें

    एक शुद्ध सफेद चमड़े बटुआ कदम 9 शीर्षक छवि
    1
    हाथ क्रीम का उपयोग करने के बाद बैग को छूने न दें यह चमड़े के बैग पर तेल के दाग का एक आम कारण है। जब आप नियमित सफाई करते हैं, विशेष रूप से हैंडल और क्लोजर देखें, क्योंकि हाथों की प्राकृतिक वसा दाग छोड़ सकती है।
  • एक शुद्ध सफेद चमड़े बटुआ चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    बैग को धूल से मुक्त स्थान पर रखें जब आप इसका उपयोग नहीं करते हैं। धूल सफेद चमड़े पर बैठता है और इसकी उपस्थिति को प्रभावित कर सकता है यदि चमड़े का बैग धूल बैग के साथ आता है (कई डिज़ाइनर बैग इसे लाते हैं), बैग को उसके अंदर रखें, जब आप इसका उपयोग नहीं करते हैं। यदि आपके पास धूल बैग नहीं है, तो एक तकिया या पुराने कपड़े काम कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक एक स्वच्छ सफेद चमड़े बटुआ चरण 11
    3
    बर्तन सीधे धूप से दूर रखें सूर्य की किरण चमड़े को नुकसान पहुंचा सकते हैं सुनिश्चित करें कि इसे एक सूखी जगह पर धूप से दूर रखें। जब आप इसे स्टोर करते हैं तो अखबार में बैग को लपेटें। यह अपने मूल रूप को बनाए रखेगा।
  • स्वच्छ एक सफेद चमड़े बटुआ चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    स्थिति चमड़े हर इतनी बार सबसे पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए सूखी माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ से साफ करें कि कोई धूल या गंदगी बाएं नहीं है थैले पर कंडीशनर की एक छोटी मात्रा में रगड़ें चमड़े को हाइड्रेट की अनुमति देने के लिए कुछ मिनटों के लिए इसे छोड़ दें। क्लीन माइक्रोबैबर क्लॉथ के साथ कंडीशनर को सावधानी से साफ़ करें
  • बैग को कंडीशनिंग नियमित रूप से चमड़े की कोमल रखेगी और बनाने से दरारें रोकेंगी।
  • आप जूता स्टोर और डिपार्टमेंट स्टोर में चमड़े के कंडीशनर खरीद सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com