ekterya.com

कैसे suede जूते साफ करने के लिए

एल्विस ने "ब्लू स्यूडे शूज़" (नीला साइड जूते) नामक गाना गाया है, जो कहते हैं: "आप जो करना चाहते हैं, लेकिन मेरे नीले साइड के जूते अकेले छोड़ दें" के बाद से बहुत सी चीजें बदल गई हैं। हालांकि, चूने के जूते अभी भी अंक, खरोंच, दाग पहनने के लिए कमजोर हैं और यह साफ करना इतना मुश्किल है कि जिनके पास इन जूतों की एक जोड़ी है, वे अपने गीत में रॉक और रोल के राजा के अनुरोध को समझ सकते हैं। इतना रॉक और रोल की हरा करने के लिए नाच अपने साबर जूते में एक गड्ढे बना दिया है? नीचे दिए गए चरणों का पालन करने के लिए उन्हें नए रूप में दिखें।

चरणों

विधि 1
गंदगी निकालें और अंक पहनें

1
एक साबर ब्रश लें और सुनिश्चित करें कि आपके जूते सूख रहे हैं। चमोली में एक नरम अनाज होता है जिसे एक विशेष ब्रश के साथ सबसे अच्छा साफ किया जाता है, जिसे आप एक चमोली सफाई किट के साथ खरीद सकते हैं। यदि जूते का ध्यान लेबल है, तो निर्माता का क्या उपयोग करें। साबर पानी के प्रति बहुत संवेदनशील है, इसलिए गंदगी और सामान्य पहनने के निशान बेहतर हो सकते हैं जब जूते सूख रहे हैं।
  • 2
    उन्हें गंदगी हटाने के लिए धीरे से ब्रश करें अपने जूते में जमा धूल या गंदगी को धीरे से हटाकर साईड ब्रश का उपयोग करें। इसे सभी दिशाओं में न दें: एक ही दिशा में कई बार ब्रश करें एक बार जब आप गंदगी के उस परत को हटा दें, तो जूते फिर से नए की तरह दिखाई देने लगेंगे।
  • 3
    पहनने के निशान को खत्म करने के लिए उन्हें सशक्त ब्रश करें जब पहनने के निशान जूते पर बनते हैं, तो चमोली का अनाज केवल एक दिशा में कुचलया जा सकता है। इसलिए, क्षतिग्रस्त क्षेत्रों को कठिन, आगे और पीछे से साफ़ करके अनाज उठाएं। याद रखें कि साईड के लिए एक विशेष ब्रश के साथ यह सबसे अच्छा किया जाता है।
  • ऐसे स्कफ के लिए जो बहुत उलझ हैं और ब्रश से नहीं हटा सकते हैं, एक चाकू के साथ सतह को स्क्रैप करने का प्रयास करें ताकि लिंट को उठाया जा सके।
  • 4
    कठिन अंक निकालने के लिए एक इरेज़र का उपयोग करें श्वास और निशान जो ब्रश से हटाए नहीं जा सकते हैं, उन्हें आम तौर पर एक इरेज़र या क्रेप रबर के टुकड़े के साथ रगड़ कर हटाया जा सकता है (यह झुर्री हुई गम है जिसमें से कई जूते तलवों का निर्माण किया जाता है)। आप केवल इस कार्य के लिए विशेष रूप से डिजाइन एक साबर रबर खरीद सकते हैं। दबाव की एक उदार राशि लागू करें और इसे हटाने के लिए सबसे मुश्किल ब्रांडों को हटाने के लिए आवश्यक है।
  • 5
    साबरो की रक्षा करें जूते साफ हो जाने के बाद (या जब आपने उन्हें खरीदा है), अपने जूते पर साबर स्प्रे की एक सुरक्षात्मक परत स्प्रे करें। इससे भविष्य के दाग और अंक को रोकने में मदद मिलेगी। निर्माता के निर्देशों का पालन करें।
  • विधि 2
    पानी के धब्बे निकालें

    1
    जूता के सभी बाहरी मोशन ब्रश के साथ पानी की एक हल्की परत को लागू करें। जल चपेट में फेरबदल कर सकता है, लेकिन अगर पानी ठीक से लागू किया जाता है, तो यह उन दागों को भी हटा सकता है।
  • 2
    अतिरिक्त पानी को अवशोषित करने के लिए स्पंज या सूखे कपड़े का उपयोग करें। उन्हें धीरे से फ्रॉस्ट करें जब तक कि चमड़े को बिना पानी के दिखाई देने वाले पानी के समान ही मिलाया जाता है।
  • 3
    कागज रखो और जूते के अंदर रहता है। खासकर यदि आप बहुत सारे पानी का उपयोग करते हैं, तो अपने जूतों में सूखे पेपर डालें जिससे कि अतिरिक्त पानी को अंदर से हटा दिया जाए। रहता है (या कागज के ढेर) जूते अपने मूल आकार को बनाए रखने में मदद मिलेगी। समाचार पत्र का प्रयोग न करें, क्योंकि बहुत ज्यादा स्याही आपके जूते में घुसा सकता है।
  • 4
    जूते को कम से कम रात के दौरान सूखा दें उन्हें एक अच्छी हवादार जगह में डाल दिया, सूखा और पानी वाष्पन करते हैं।
  • Video: नींबू के छिलके से चमकाएं जूते, जानें इसके 5 बेहतरीन फायदे | life hacks of lemon

    5



    एक बार जब वे सूखते हैं, तो जूते पर साईड ब्रश को धीरे से रगड़ें। यह अनाज को अपने मूल स्वरूप में वापस लाने में मदद करेगा
  • विधि 3
    विशेष स्थान निकालें

    1
    नाखून ब्रश के साथ तेल के दाग या अज्ञात दाग निकालें। दाग को साफ करने के लिए एक साबर ब्रश का प्रयोग करें, क्योंकि आप एक पहनने के निशान को हटाना चाहते हैं। फिर, नेल ब्रश का उपयोग करके, गर्म पानी के साथ साफ हठ दाग। ग्रीस के धब्बे सामुई से दूर होने के लिए विशेष रूप से मुश्किल हो सकते हैं और यह संभव है कि बहुत अधिक दाग वाले जूते फिर कभी अच्छा नहीं लगेंगे।
    • कुछ लोग तेल के दागों पर कॉर्नस्टार्च लगाने की सलाह देते हैं, अगर यह अभी भी गीला है। दाग पर छिड़क और फिर इसे रात भर छोड़ दें। अगले दिन ब्रश के साथ कॉर्नस्टार्च को हटा दें और लोहे से भाप के साथ दाग स्प्रे करें।
  • 2
    इसे साफ करने से पहले मिट्टी की सूखी चलो। चाउमो के खिलाफ कठोर दबाव डालने के बिना अतिरिक्त मिट्टी को साफ करें और फिर जूते धूप में सूखने दें। एक बार मिट्टी कठोर हो गई है, सबसे सुरक्षित बात यह है कि आप अपने हाथों से बड़े टुकड़े निकाल सकते हैं। इसके बाद, शेष गंदगी कणों को हटाने के लिए साईड ब्रश का उपयोग करें।
  • 3
    मोम को हटाने और गम के दाग को चबाने के लिए फ्रीजर में जूते रखो। यदि आप जूते पर गम चबाना चाहते हैं, तो उन्हें कुछ घंटों के लिए फ्रीजर में डाल दें। अंत में, रबड़ इतना कठिन हो जाएगा कि आप इसे बड़े टुकड़ों में निकाल सकते हैं। अंत में, उन्हें एक साबर ब्रश पास
  • 4
    कपास गेंदों और हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ खून के दाग निकालें। रक्त के बाहर आने तक हाइड्रोजन पेरोक्साइड में भिगोकर कपास की ऊन के साथ दाग को धीरे से दबाएं।
  • 5
    स्याही को सीटों से पहले या सैंडपेपर का उपयोग करें। यदि आप अपने जूते पर स्याही फैलते हैं, तो तौलिया ले लो और जल्दी से इसे हटा दें अगर यह तय हो जाए, तो दाग को सैंडपेपर से छान डालें। आप इन चरम स्थितियों में शराब के साथ कपास की गेंद का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • विधि 4
    अन्य घरेलू उपचार

    1
    स्थाई स्थान पर सफेद सिरका लागू करें। यदि एक दाग आपको सामान्य तरीकों से समस्याएं देता है, तो एक नरम कपड़े या तौलिया के साथ एक छोटी सी सिरका लागू करें इसे सूखा और फिर इसे एक साबर ब्रश के साथ हटा दें। नमक लाइनों से छुटकारा पाने के लिए यह विधि बहुत अच्छी है
  • 2
    स्टील की ऊन के साथ सूखा स्पॉट निकालें सूखा स्पॉट पर सख्ती से स्टील ऊन को पास करें। बेशक, ध्यान रखें कि एक बार जब आप दाग को खत्म कर देते हैं, तो आपको बाकी का जूता भी घूमना पड़ सकता है ताकि वह इसे देखने के लिए तैयार हो।
  • 3
    एक नाखून फाइल और भाप की कोशिश करो यदि आपके पास साईड ब्रश नहीं है, तो कैमोई पर एक कील फ़ाइल चलाएं और फिर जूता को जार या लोहे की भाप में डाल दें। गर्मी सेमोओस के छिद्र को खोलने और सफाई की सुविधा प्रदान करने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप लंबे समय तक अपने जूते पहनने नहीं जा रहे हैं, तो उन्हें टिशू पेपर में लपेटें और उन्हें जूता बॉक्स में डाल दें। उन्हें अतिरिक्त नमी और प्रकाश से दूर रखें, क्योंकि चपरासी गीली स्थितियों में ढीली हो सकती है, और उज्ज्वल प्रकाश जूते को फीका कर सकता है।
    • साइड डिएज से बचें यदि आप उपरोक्त तरीकों में से किसी के साथ अपने जूते साफ नहीं कर सकते हैं, तो साबर रंगों के साथ समस्याओं को हल करने की संभावना बहुत कम है और आप लंबे समय तक अपने जूते को और भी नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • अगर आप इसे तत्काल और सही तरीके से करते हैं, तो आप एक कागज तौलिया के दबाव के साथ दबाव डालने से पानी के दाग से बच सकते हैं।
    • यदि डोरियों को गंदे हो जाते हैं, तो आप उन्हें अन्य कपड़ों के साथ धो सकते हैं, जो कि सामग्री के बने होते हैं।

    चेतावनी

    Video: 7 सरल शू हैक्स

    • साबर स्प्रे संरक्षक के साथ सावधान रहें सुनिश्चित करें कि पर्याप्त वेंटिलेशन है और लेबल पर निर्देशों और सावधानियों का पालन करें। कुछ एरोसोल ज्वलनशील हो सकते हैं
    • झुर्रियों वाली अखबार का इस्तेमाल न करें, आखिरकार अगर समाचार पत्र गीला हो जाता है, तो यह जूते का दाग कर सकता है
    • सूखी सफाई के लिए सॉल्वैंट्स से बचें ये सॉल्वैंट्स आपके जूते को साफ करने के लिए आवश्यक कार्य कर सकती हैं, लेकिन उनमें बहुत मजबूत रसायन होते हैं जो आपके घर को कभी नहीं छोड़ेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com