ekterya.com

कैसे अपने toenails साफ करने के लिए

टोनी की सफाई और रखरखाव उचित पैर की देखभाल का एक अभिन्न हिस्सा है। क्योंकि पैरों आमतौर पर दिखाई नहीं दे रहे हैं और भूल गए हैं, नाखूनों के नीचे गंदगी और जमी हुई मल के संचय को नजरअंदाज करना आसान है। टोनी को साफ करने की आदतें बनाना सामान्य स्वच्छता का एक महत्वपूर्ण पहलू है। यह आपको टोनी से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं को रोकने और आपकी सुविधा के स्तर को बढ़ाने में भी मदद करेगा।

चरणों

भाग 1
पैरों की नाखून साफ ​​करो

स्वच्छ टो के नाखून चरण 1 नाम वाली छवि
1
अपने पैरों को धो लें अपने नाखूनों को धोने से पहले, अपने पैरों को धो लें। संक्रमण और कवक संचय को रोकने के लिए हर दिन पैरों को धोया जाना चाहिए।
  • अपने पैरों को गर्म पानी के कटोरे में रखें आप अपने पैरों को एक टब में धो सकते हैं
  • अपने पैरों को रगड़ें जैसे कि आप शरीर के किसी अन्य हिस्से के साथ करते हैं। एक सामान्य साबुन या स्नान जेल का उपयोग करें यदि आपका पैर सूख और फटा हुआ है तो आप एक पिमिस स्टोन का उपयोग करना चाह सकते हैं। आप किसी न किसी त्वचा और शुष्क क्षेत्रों के उपचार के लिए एक समान उपकरण का उपयोग कर सकते हैं।
  • उन्हें धोने के बाद पूरी तरह से अपने पैरों को सूखें। यह सिफारिश की जाती है कि आप हर दिन अपने पैरों को हाइड्रेट करते हैं, क्योंकि वे आसानी से शुष्क होते हैं। आप मॉइस्चराइज़र का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप आमतौर पर इस्तेमाल करते हैं या एक दुकान में एक विशेष पैर झाग खरीदें।
  • स्वच्छ पैर की अंगुली नाखून चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: पीले नाखूनों को करे 2 मिनट में सफेद - Whiten Your Yellow Nails in Just 2 Minutes

    अपने पैरों को गर्म पानी में भिगोएँ एक बार जब आप अपने पैरों को धो लें, तो अपने नाखूनों को सोखें। यह ढीले त्वचा और गंदगी को कुल्ला करने में मदद करेगा यह टोनी को नरम कर देगा, जिससे उन्हें ट्रिम करना आसान हो जाएगा। अपने नाखूनों को सोखने के लिए, आप गर्म पानी का उपयोग कर सकते हैं आप आवश्यक तेलों या थोड़ा सा समुद्री नमक भी जोड़ सकते हैं। उन्हें लगभग 15 मिनट के लिए सोखें
  • स्वच्छ टो के नाखून चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    नाखूनों के चारों ओर की त्वचा को उखड़ जाती है जब आप अपने toenails भिगोने खत्म, आप के चारों ओर त्वचा सूखा। छूटना शरीर के किसी विशेष क्षेत्र से मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालने का कार्य है। यह पैर से मृत त्वचा को हटाने में मदद करता है और नाखूनों के आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ और पुनर्जीवित करता है।
  • आप अपने पैरों को उबालने के लिए एक सामान्य exfoliating झाग का उपयोग कर सकते हैं आप त्वचा को उखाड़ने के लिए डिज़ाइन किए गए एक पमिस पत्थर या अन्य डिवाइस का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • कुछ लोग एक्स्प्लोलेशन प्रक्रिया को मदद करने के लिए एपसॉम नमक, समुद्री नमक, बेकिंग पाउडर या अन्य दानेदार पदार्थ का उपयोग करते हैं। ऐसे सौंदर्य दुकानों में कुछ एक्सफ़ोलिएंट हैं जिनमें माइक्रोफहेर होते हैं, लेकिन इन पदार्थों को कुछ आलोचनाएं प्राप्त हुई हैं क्योंकि वे पर्यावरण के लिए हानिकारक हैं और जरूरी नहीं कि टेक्सचर के साथ प्राकृतिक पदार्थों से बेहतर काम करें।
  • अपनी पसंद के उत्पाद के साथ अपने नाखून और पैरों को धीरे से मालिश करें त्वचा की कोशिकाओं को ढीला करने के लिए आपको थोड़ी ताकत के साथ ऐसा करना पड़ सकता है। जब समाप्त हो जाए, ठंडे पानी से अपने पैरों को कुल्ला और उन्हें पूरी तरह से सूखा।
  • स्वच्छ टो के नाखून चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने नाखूनों को काटें। सुनिश्चित करें कि आप अपने नाखूनों को ट्रिम कर दें यह कवक और अन्य प्रकार के नुकसान के विकास को रोक सकता है। अपने नाखून सीधे कट फिर, उन्हें चालाकर उन्हें आप चाहते हैं गोल आकार देने के लिए। अपने नाखून को गोल के रास्ते में कटौती करने की कोशिश न करें, क्योंकि ये नाखून अवतार हो सकते हैं।
  • स्वच्छ पैर की अंगुली नाखून चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    नरम ब्रश के साथ धूल और झींगा निकालें। जब आप अपने टोनी को काटते हैं, तो आप उनसे गंदगी को निकाल सकते हैं। आपको उन्हें साफ़ करने के लिए नरम ब्रश का उपयोग करना चाहिए, जिसे आप किसी सौंदर्य स्टोर पर खरीद सकते हैं। कुछ लोग टूथब्रश का उपयोग भी करते हैं धीरे-धीरे नाखूनों के आसपास ब्रश करें जब तक आप किसी भी अतिरिक्त गंदगी या जमी हुई मल को हटा दें।
  • स्वच्छ टो के नाखून चरण 6 नाम वाली छवि



    6
    स्पॉट निकालें यदि आपके पास टोनी पर दाग है, तो इसे समाप्त करें। आप कुछ घर के उत्पादों के साथ नाखून पर स्पॉट निकाल सकते हैं।
  • पैरों से नाखून के दाग हटाने के लिए आप हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग कर सकते हैं। पानी के तीन भागों के साथ पेरोक्साइड के एक भाग को मिलाएं। फिर नाखूनों को 10 मिनट के लिए भिगो दें और फिर उन्हें कुल्ला दें।
  • नींबू का रस भी कुछ लोगों के लिए दाग को खत्म करने के लिए काम किया है। प्रत्येक नाखून पर नींबू का रस के कुछ बूंदों को रगड़ें, इसे कुछ मिनट तक बैठने दें और फिर इसे एक कपड़ों से हटा दें।
  • यदि आप अपने toenails पेंट, दाग को रोकने के लिए पॉलिश जोड़ने से पहले एक बेस कोट लागू होते हैं।
  • भाग 2
    टोनियों पर कवक निकालें

    स्वच्छ टो के नाखून चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    कट करें और अपने नाखूनों को फाईल करें यदि आपके पास नाखून कवक है, तो आप कवक को हटाने से पहले अपने नाखूनों को काट लेंगे। एक सीधी रेखा में अपने नाखून काटने की कोशिश करें अपने नाखूनों को जितना भी आप दर्द महसूस किए बिना कर सकते हैं। उसके बाद, अपने नाखूनों को चाटना दें ताकि आप उन्हें इच्छित आकार दे सकें। याद रखें कि आपको अपने नाखूनों को गोल के रास्ते में कटना नहीं चाहिए, क्योंकि ये उन्हें अवतार बनने का कारण बन सकती है।
  • स्वच्छ टो के नाखून चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: नाखूनों को सफ़ेद करने के लिए सबसे अच्छा तरीका ~ केवल 10 मिनट में | आपके येलो नाखून सफेद करने के लिए कैसे

    धोएं और रगड़ें एक बार जब आप अपने नाखूनों को छाँटने और दायर कर देते हैं, तो आपको अपने पैर की उंगलियों को धोना चाहिए। लगभग 10 मिनट के लिए संक्रमित क्षेत्र को विसर्जित करें। फिर, साबुन और फोम को लागू करें जब तक आप सभी गंदगी, झींगा और पसीने को हटा नहीं लेते हैं, तब तक अपने आप को कड़ी मेहनत करो। बल के साथ संक्रमित नाखूनों को धोएं, थोड़ा दबाव बनाओ संक्रमित क्षेत्रों में जितना संभव हो उतना त्वचा को ढीला करें। जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो खुद को कुल्ला।
  • स्वच्छ टोक के नाखून चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    पूरी तरह से सूखी उन्हें धोने के बाद अपने नाखून और पैर की उंगलियों को पूरी तरह से सूखना चाहिए। गीले पैर, खासकर जब जूते और मोजे पहनते हैं, कवक के विकास को प्रोत्साहित कर सकते हैं। अपने पैरों को साफ, सूखा तौलिया के साथ सूखा लें फिर, अपने जूते या मोज़े लगाने से पहले उन्हें कुछ मिनट के लिए सूखी हवा दें।
  • स्वच्छ टो के नाखून चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: पीले नाखूनों को सफेद कैसे बनाए | Home remedies to turn yellow Nails into White nails

    मलहमों पर विचार करें कवक हमेशा एक सरल धोने के साथ नहीं किया जा सकता है यदि आप लगातार पैर कवक से पीड़ित हैं, फफू के उपचार के लिए सामयिक मलहमों के बारे में डॉक्टर से बात करें।
  • मलहम कभी-कभी मजबूत होते हैं और एक डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता होती है। हालांकि, यदि संक्रमण इतनी गंभीर नहीं है, तो चिकित्सक ओवर-द-काउंटर की बिक्री की सिफारिश कर सकता है। हालांकि, आपको चिकित्सक से सलाह के बिना किसी भी मरहम का उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए कोई भी दवा सुरक्षित है।
  • आमतौर पर, मलम को पॉलिश नेलने के लिए इसी तरह लागू किया जाता है, जिसमें चिकित्सक या फार्मासिस्ट द्वारा प्रदान किए गए एक आवेदक के साथ होता है। निर्देश के अनुसार मरहम लगाओ। अगर आपके कोई प्रश्न हों तो डॉक्टर या फार्मासिस्ट से बात करें
  • Video: 2 दिन में नाखूनों को लम्बे मजबूत और सुंदर (Beautiful) बनाने के रामबाण उपाय Strong Nail Growth Tips

    चेतावनी

    • अगर आपके पास टोनील्स से जुड़ी एक चिकित्सा समस्या है, जैसे कि मोटा या गद्देदार टोनेल्स, एक पॉडियट्रिस्ट या स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें, जिसकी प्रमाणन है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com