ekterya.com

अपने बालों के रंग को अब तक कैसे रखा जाए

चाहे आपने अपने बालों को पेशेवर रूप से रंगा दिया हो या होममेड बाल डाई किट का इस्तेमाल किया हो, आप अपने बालों का रंग जितना लंबे समय तक चलाना चाहते हैं। दुर्भाग्य से, कई चीजें हैं जो रंग को फीका कर सकती हैं, जिसमें आपके बालों को गलत तरीके से धोना है या इसे नम रखने में सक्षम नहीं है। पर्यावरण कारक जैसे कि गर्मी, सूरज और पूल से पानी या समुद्र भी आपके बालों का रंग आ सकता है। हालांकि, आपके बालों की देखभाल की नियमितता में छोटे बदलाव करके, आप कलर का रंग अधिक बना सकते हैं, और अगर यह फीका शुरू हो जाए, तो आप होम उपचार का उपयोग कर सकते हैं, जैसे चमकीले स्नान या रूट-टच-अप किट इसे नवीनीकृत करने के लिए।

चरणों

भाग 1
धोया बाल धोएं

बालों का रंग बनाओ शीर्षक वाला चित्र अंतिम चरण चरण 1
1
अपने बालों को धोने के लिए रुको। अपने बालों को जितना संभव हो उतना ताजा पेंट करने के लिए, आपके बाल पर डाई को तय किया जाना चाहिए। डाईंग के बाद अपने बालों को धोने से कुछ डाई निकाल सकते हैं, इसलिए आपके बालों का रंग तेजी से मिट जाएगा बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, इसे डाइंग करने के बाद कम से कम 24 घंटे के बाद अपने बाल धोने से बचें।
  • आप डाई के बाद अपने बालों को धोने के लिए की जरूरत महसूस करते हैं, तो बस ठंडे पानी के साथ कुल्ला और उंगलियों के साथ धीरे से अपनी खोपड़ी रगड़ना।
  • बालों का रंग अंतिम चरण बनाओ चित्र शीर्षक
    2
    अपने बालों को कम अक्सर धो लें रोजाना शैंपू के साथ अपने बालों को धोने से न केवल अपने प्राकृतिक तेलों को ही हटा दिया जाएगा, बल्कि इसका रंग भी होगा अपने बालों के रंग को हर दो या तीन दिन धोकर नया रखें
  • यदि आपके बाल गंदे, चिकना या प्रत्येक धोने के बीच कमजोर दिखते हैं, तो ज्योति में अतिरिक्त तेल को अवशोषित करने और मात्रा जोड़ने के लिए रंगे बालों के लिए विशेष रूप से निर्मित शैंपू का उपयोग करें।
  • बालों का रंग अंतिम चरणबद्ध करें
    3
    रंगे बालों के लिए एक शैम्पू का उपयोग करें जब आप अपने बालों को धो लें, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप सही उत्पाद का उपयोग करें रंग को हटाने से बचने के लिए रंगे बालों के लिए विशेष रूप से बनाई गई शैंपू के लिए ऑप्ट। यह सूत्र सल्फेट और सिलिकॉन के बिना होना चाहिए, क्योंकि यह छल्ली को बंद करके रंग को संरक्षित करने में मदद करता है।
  • तुम एक शैम्पू कि रंगे बालों के लिए रंग देता है का उपयोग करना चाहते हो सकता है। इतना ही नहीं यह डाई fades को रोकने के लिए काम करता है, लेकिन वास्तव में एक रंग है कि अपने बाल धोने यह प्रत्येक रंगाई के बीच अधिक रंग देने के लिए के बाद अपने बालों में रहता हैं।
  • बालों का रंग बनाओ शीर्षक वाला छवि अंतिम चरण चरण 4
    4
    जड़ों पर शैम्पू को ध्यान में रखें। जब आप अपने बालों को धो लें, तो सभी बालों पर शैम्पू लगाने से बचें। इसके विपरीत, यह जड़ों पर उत्पाद केंद्रित करता है, जहां बाल अधिक चिकना होता है, और एक परत बनाता है।
  • एक बार जब आप जड़ों में एक परत बनाने के बाद, फोम का हिस्सा अपने बालों की लंबाई से सिर्फ enjuagártelo इससे पहले कि यह पूरी तरह से साफ है सुनिश्चित करने के लिए खर्च कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक बाल रंग बनाओ अंतिम चरण चरण 5
    5
    ठंडे पानी के साथ अपने बाल कुल्ला। गर्म पानी के साथ बौछार बहुत आराम कर सकते हैं, लेकिन वे रंगे बालों को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसका कारण यह है कि गर्म पानी बाल छल्ली को खोलता है और रंग को बाहर निकाल देता है। ठंड या ठंडा पानी का उपयोग करें अपने बाल कुल्ला जब आप इसे छल्ली बंद रखने के लिए धो लो।
  • छवि शीर्षक वाला बाल रंग अंतिम चरण चरण 6
    6
    शॉवर सिर में एक फिल्टर जोड़ें अपने बालों को पोंछने के लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल करते समय उसका रंग लम्बा हो सकता है, फिर भी खनिजों का उपयोग हो सकता है जो रंग को हटा देगा। चम्मच और लोहे जैसे खनिजों को हटाने के लिए स्नान के सिर में एक फिल्टर जोड़ने पर विचार करें ताकि वे अपने बालों के रंग को बर्बाद न करें।
  • एक शॉवर फिल्टर क्लोरीन, भारी धातुओं और साबुन के निर्माण को भी हटा सकता है जो आपके बालों के रंग को फीका कर सकता है
  • भाग 2
    रंगे बालों को मिलाते हुए

    बालों का रंग बनाओ शीर्षक वाला चित्र अंतिम चरण चरण 7
    1
    रंगे बालों के लिए कंडीशनर का उपयोग करें जैसा कि आप रंगे बालों के लिए एक शैम्पू का उपयोग करना चाहिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप रंग को संरक्षित करने के लिए एक विस्तृत कंडीशनर का उपयोग करें रंजक जैसे रासायनिक उपचार बालों को शुष्क कर सकते हैं, इससे अधिक झरझरा और रंग आने से अधिक प्रवण होता है। रंगे बालों के लिए एक कंडीशनर छल्ली बंद कर देता है और इसे moisturize करने में मदद करता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप कंडीशनर के साथ अपने बालों को हर बार धो लें, जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि यह अच्छी हाइड्रेटेड है
  • शीर्षक वाला चित्र बाल रंग बनाओ अंतिम चरण चरण 8
    2
    हर हफ्ते आपके बाल गहराई से स्थिति रंगे बालों के लिए, एक बुनियादी कंडीशनर हमेशा पर्याप्त नहीं होता है शैम्पूिंग के बाद सप्ताह में एक बार एक गहरी कंडीशनर का प्रयोग करना आपके बाल को moisturize करने में मदद कर सकता है, इसलिए यह नरम और उज्ज्वल रहता है। यह आपको लुप्त होती से अपने बालों के रंग को रोकने के लिए भी मदद करेगा
  • रंगे बालों पर गहरे कंडीशनर का इस्तेमाल करना बेहतर है। यह बाल रंग को फीका से रोकने या सामान्य बनने के लिए बनाया गया है।
  • गहरे कंडीशनर को जड़ों से युक्तियों तक लागू करें यदि आपके बालों को मोटी या कान के नीचे से अगर आपके बाल पतले होते हैं
  • गहरे कंडीशनर के सभी लाभ प्राप्त करने के लिए, इसे अपने बालों पर कम से कम 10 मिनट तक बैठने दें।
  • आपके बाल में स्नान कैप या प्लास्टिक की चादर डालते समय आपके पास बाल मुखौटा है जिससे आप गर्मी उत्पन्न कर सकते हैं ताकि कंडीशनर आपके बालों को अधिक प्रभावी ढंग से घुसना देगा।



  • छवि का शीर्षक बाल रंग बनाओ अंतिम चरण चरण 9
    3
    जोजोबा तेल के साथ अपने बालों का इलाज करें रंगे बालों और एक गहरे कंडीशनर पर कंडीशनर के नियमित उपयोग के साथ भी, आपके बाल समय-समय पर सूख सकते हैं बाल तेल संरक्षित करने के लिए रंग को सूखे बाल और गीले बाल दोनों को नमक बनाने में मदद कर सकते हैं। Jojoba तेल का सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि यह प्राकृतिक बाल तेलों की तरह दिखता है।
  • बालों को नम करने के लिए तेल लगाने के लिए, अपने हाथ की हथेली में थोड़ा सा लें, दोनों हाथों के बीच रगड़ें और कान के नीचे से अपने बालों से सावधानीपूर्वक पास करें। अपने बालों के माध्यम से इसे चलाने के लिए अपनी उंगलियों या एक कंघी का उपयोग करें
  • सूखे बालों के लिए तेल लगाने के लिए, उंगलियों में थोड़ा ले लो और बाल के सिरों के माध्यम से इसे पारित करें।
  • यदि आप चाहें, तो आप नारियल, अर्गन, मारुला और एवोकैडो ऑयल के लिए जॉजोला तेल बदल सकते हैं।
  • भाग 3
    अपने बालों को सुरक्षित रखें

    बालों का रंग बनाओ शीर्षक वाला चित्र अंतिम चरण चरण 10
    1
    गर्म केशिका उपकरणों का उपयोग कम बार करें तुमसे प्यार हो सकता है जब आप एक कर्लिंग लोहा, लोहे या ड्रायर का उपयोग कैसे अपने बालों को लग रहा है, लेकिन इन उपकरणों अधिक resecándolo बाल रंगाई नुकसान पहुंचा सकता है। आदेश अपने बालों को नए सिरे से रंग रखने के लिए एक या दो बार एक सप्ताह के लिए उपयोग को सीमित करने की कोशिश करो।
    • जब आप अपने बालों में गर्म उपकरणों का उपयोग करते हैं, तो हमेशा सबसे पहले एक थर्मल रक्षक लागू होते हैं यह आपके बालों को कवर करेगा ताकि गर्मी बहुत अधिक सूखा न जाए।
    • स्प्रे थर्मल संरक्षक पतले या अच्छे बाल के लिए बेहतर होते हैं, जबकि थर्मल क्रीम या लोशन संरक्षक मोटे, भारी या घुंघराले बालों के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं।
    • गर्म केशिका का उपयोग करते समय, इच्छित परिणाम प्राप्त करने के लिए न्यूनतम संभव तापमान का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक वाला बाल रंग अंतिम चरण चरण 11
    2

    Video: Straightening Rebonding Hair Care | रिबॉन्डिंग- स्ट्रेटनिंग के बाद ऐसें रखें बालों का ख्याल |Boldsky

    एसपीएफ़ के साथ एक उत्पाद का उपयोग करें जैसे सूरज आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है, यह आपके रंगे बालों के लिए हानिकारक भी हो सकता है। यूवी किरण वास्तव में रंग को फीका कर सकते हैं इसलिए, यदि आप बाहर समय बिताने जा रहे हैं, तो बाल पर एसपीएफ़ के साथ एक सुरक्षात्मक स्प्रेयर का उपयोग करें। मुकुट पर करीब ध्यान दें, जो आमतौर पर अधिक सूर्य प्राप्त करता है
  • यदि आप समय की एक विस्तारित अवधि के लिए बाहर होने जा रहे हैं, तो अपने बालों की रक्षा करने के लिए व्यापक ब्रूमिड टोपी पहनें।
  • छवि शीर्षक वाला बाल रंग अंतिम चरण चरण 12
    3
    तैराकी से पहले एक कुल्ला मुक्त कंडीशनर लागू करें। स्विमिंग पूल जल और समुद्री जल से नमक से क्लोरीन बालों को बहुत सूख सकता है, जिसका मतलब है कि जब आप तैराकी जाते हैं तो रंगे बालों का रंग फीका हो सकता है। अपने बालों की रक्षा के लिए, इससे पहले कि आप तैराकी जाने से पहले एक कुल्ला मुक्त कंडीशनर के साथ स्प्रे करें। न केवल यह आपके बाल moisturize होगा, लेकिन यह भी इतना पानी को अवशोषित से रोका जाएगा
  • यदि आपके पास हाथ से कूड़ा हुआ कंडीशनर नहीं है और आप तैरना चाहते हैं, तो पहले अपने बालों को ताजा पानी से गीला कर लें। जब आपके बाल पहले से ही गीले होते हैं, तो यह पूल या समुद्र से इतना पानी नहीं अवशोषित करेगा
  • भाग 4
    अपने बालों के उज्ज्वल रंग रखें

    छवि शीर्षक वाला बाल रंग अंतिम चरण चरण 13
    1
    बालों के लिए होममेड चमक का एक स्नान लागू करें प्रत्येक डाईंग के बीच होममेड चमक के स्नान का उपयोग करके अपने बालों के आकार को नवीनीकृत करने में मदद मिल सकती है चमकीले स्नान में अधिक चमक और कभी-कभी रंग जोड़ने के लिए आपके बाल शामिल होते हैं, जो फीका हुआ बाल रंग को पुनर्जीवित करने में मदद कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, परिणाम 1 से 2 सप्ताह तक होता है, इसलिए आप प्रत्येक रंगाई के बीच एक या दो बार एक चमक स्नान का उपयोग कर सकते हैं।
    • आप फार्मेसियों और सौंदर्य उत्पादों के भंडारों में चमकाना स्नान उपचार खरीद सकते हैं।
    • ज्यादातर शाइन स्नान का उपयोग केवल बाल धोते समय किया जाता है शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को धोने के बाद इसे लागू करें और रगड़ने से पहले कई मिनट तक बैठें।
  • छवि शीर्षक वाला बाल रंग अंतिम लंबे चरण 14
    2
    जड़ों को छूने के लिए एक किट का उपयोग करें यदि आपकी जड़ें प्रत्येक रंगाई के बीच बहुत स्पष्ट हो जाती हैं, तो एक मूल परिशोधक किट आपकी मदद कर सकता है। यह एक घर का डाई उपचार की तरह है, लेकिन यह एक ब्रश के साथ आता है जिससे आप जड़ों में बाल के विशिष्ट वर्गों को रंग लागू कर सकते हैं।
  • अगर आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते हैं कि किस टच-अप किट को खरीदना है, तो नाई को सही से चुनने के लिए पूछें
  • बालों का रंग बनाओ शीर्षक वाला चित्र अंतिम चरण चरण 15
    3
    एक बाल मुखौटा के साथ जड़ों को कवर करें। यदि आप टच-अप किट के साथ स्थायी रंग में छड़ी करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो बाल मुखौटा आदर्श समाधान है सामान्य मुखौटा की तरह, यह रंग के साथ एक तरल है जो एक छोटे से ब्रश के साथ आता है ताकि आप इसे सीधे जड़ों तक लागू कर सकें। सबसे अच्छा, यह आसानी से शैम्पू के साथ rinsed है
  • बाल मुखौटा आमतौर पर गहरे रंग के बालों में सबसे अच्छा काम करता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके हर 4 से 6 सप्ताह की जड़ें बढ़ाने के लिए समय नहीं है, तो आप अपने बालों के रंग का केवल 1 या 3 रंगों को अपने प्राकृतिक बालों के रंग से हल्का चुन सकते हैं। जितना अधिक आप अपने प्राकृतिक बालों के रंग की तरह दिखते हैं, उतना ही कम होने की संभावना है जब आप जड़ों को देखना शुरू करते हैं
    • यदि आप अपने बालों को लाल रंग के रंगाने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह जानना ज़रूरी है कि टोन दूसरों की तुलना में तेजी से मिटती है।

    Video: बालों को सीधा करने का जबरदस्त नुस्खा | Permanent Hair Straightening /Smoothening | Get Straight Hair

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रंगे बालों के लिए शैम्पू
    • रंगे बालों के लिए कंडीशनर
    • गहरी कंडीशनर
    • जॉोजा तेल
    • एफपीएस के साथ केशिका स्प्रेयर
    • कंडीशनर बिना रगड़
    • रंगे बालों के लिए चमकाना स्नान
    • जड़ को छूने के लिए किट
    • बाल मुखौटा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com