ekterya.com

कैसे अपने शरीर को फिट और मजबूत रखने के लिए

क्या आप कुछ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं जब यह आपके शरीर की बात आती है? यहां विभिन्न प्रकार के रोचक अभ्यास हैं जो आपको फिट और मजबूत बनाएंगे।

चरणों

अपनी शारीरिक फिट रखें और मजबूत चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एरोबिक्स की कोशिश करो
  • यह शारीरिक व्यायाम का एक रूप है जो मांसपेशियों की ताकत और हमारे शरीर के धीरज पर केंद्रित है। फिटनेस के लगभग सभी तत्वों में सुधार: लचीलापन, मांसपेशियों की ताकत और हृदय संबंधी फिटनेस यह आमतौर पर एक कोच के साथ किया जाता है, लेकिन आप इसे अकेले कर सकते हैं इसके अलावा, कुछ एक संगीत संगत के साथ इस गतिविधि को करना पसंद करते हैं। कोरियोग्राफी में एक व्यायाम न केवल वसा जलता है बल्कि तनाव को भी समाप्त करता है।
  • अपनी शारीरिक फ़िट और मजबूत चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र

    Video: शरीर को फौलाद और ताकतवर बना देगा यह रामबाण उपाय

    2

    Video: दुबले पतले शरीर को स्वस्थ फिट मोटा और ताकतवर बनाने के उपाय | Healthy and powerful body remedies.




    अभ्यास योग
  • यह शरीर की सबसे अधिक आरामदायक शारीरिक गतिविधि है मूल रूप से भारत से, योग का उद्देश्य लोगों को अच्छे स्वास्थ्य प्राप्त करने के लिए अपना केंद्र ढूंढने में सहायता करना है। इसका लाभ शरीर में लचीलापन और प्रदर्शन किया जाने वाला फैलाव है। दिल को मजबूत करता है और आपको मन की संपूर्ण स्थिति में डालता है योगी (एक व्यक्ति जो योग में धार्मिक है) इसे एक ऐसी मानसिक गतिविधि के रूप में मानते हैं जो सर्वोच्च राज्य की ओर जाता है।
  • Video: पुरूष अपने शरीर को मजबूत बनाएं वो भी बिना किसी यंत्र के

    अपनी शारीरिक फिट रखें और मजबूत चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    पायलट्स प्राप्त करें
  • यह कला की स्थिति के कल्याण के लिए एक तकनीक है। यह शारीरिक कंडीशनिंग की एक विधि है जो आपको सिखाता है कि मन कैसे मांसपेशियों को नियंत्रित करता है असल में, इस गतिविधि का उद्देश्य यह है कि आप अपने मूल संतुलन पाएंगे और आप श्वास और रीढ़ की संरेखण के साथ सीखेंगे। विशेष रूप से, यह धड़ की मांसपेशियों के गहरे कोर को मजबूत करने का है।
  • अपनी शारीरिक फिट रखें और मजबूत चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    इस बारे में जानें "कैपीरा"।
  • यह व्यायाम का एक और रूप है जो एरोबिक के समान समान है। यह केवल ब्राजील के एक लोकप्रिय नृत्य है, जहां से लड़ने की तात्कालिक लड़ाई होती है - कई लोग शारीरिक व्यायाम के इस नए झुंड के अनुयायी बन जाते हैं। सरल शब्दों में, यह मार्शल आर्ट, संगीत और नृत्य का एक संयोजन है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com