ekterya.com

सुबह की दिनचर्या कैसे बनाए रखती है (किशोर लड़कियों)

एक अच्छा दिन शुरू होता है जब आप जागते हैं। अच्छी शुरुआत करने के लिए, आपको एक अच्छी सुबह की दिनचर्या भी होनी चाहिए। ये कुछ सुझाव हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं।

चरणों

एक अच्छा सुबह दिनचर्या रखते हुए शीर्षक वाली छवि (किशोर लड़कियां) चरण 1
1
उचित समय पर सो जाओ। सुनिश्चित करें कि आपको कम से कम 8 घंटे नींद मिलती है, इसलिए आपके पास दिन बिताने के लिए पर्याप्त ऊर्जा होगी। कंप्यूटर पर या फ़ोन पर घंटे बिताएं यदि आप रात में टीवी देखना पसंद करते हैं, तो उसके साथ समाप्त होता है आप न केवल बेहतर महसूस करेंगे, लेकिन आप अपनी आंखों के नीचे काले घेरे से छुटकारा पायेंगे।
  • छवि रखें कि एक अच्छा सुबह दिनचर्या रखें (किशोर लड़कियां) चरण 2
    2

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy's Radio Broadcast / Gildy's New Secretary / Anniversary Dinner

    हमेशा एक ही समय में उठो। हां, शनिवार को भी, क्योंकि आपके शरीर का एक अच्छा लय होगा और पता है कि जागना कब होता है। आपके शरीर को जागने के समय के लिए आपके शरीर को समय की आवश्यकता होती है और यदि आप हर दिन एक ही समय में जागते हैं, तो आपको थका हुआ या मृत नहीं लगता यही कारण है कि आपको गर्मी में कम से कम 2 सप्ताह की आवश्यकता होती है ताकि स्कूल के लिए जागने के लिए इस्तेमाल किया जा सके।
  • छवि रखें कि एक अच्छा सुबह दिनचर्या रखें (किशोर लड़कियां) चरण 3
    3

    Video: सुबह का नाश्ता है बड़ा जरूरी

    एक अच्छा अलार्म घड़ी का उपयोग करें एक अलार्म घड़ी एक ही समय में जागने और एक स्वस्थ व्यवस्था स्थापित करने की कुंजी है। किसी अलार्म घड़ी को खरीदना न भूलें, जो पागल लगती है, अगर सुबह में आपका अलार्म घड़ी आपको परेशान करता है, तो आपको एक खराब शुरुआत होगी और यह आपको पूरे दिन चलेगा। एक रेडियो अलार्म घड़ी प्राप्त करना आमतौर पर सबसे अच्छा समाधान है यदि आप अपने पसंदीदा स्टेशन की आवाज़ जगाते हैं तो आप बिस्तर से बाहर निकलने का निर्णय करने से पहले कुछ गीतों को सुनना पसंद करेंगे। हालांकि, सामान्य अलार्म के साथ एक नियमित अलार्म घड़ी ठीक काम करेगा यदि आप अपने पसंदीदा गाने के बजाय जागने में देरी नहीं करते हैं। जब आप रिंग करते हैं, तो बंद करने के लिए अपने अलार्म घड़ी कहीं अपनी उंगलियों पर रखें
  • छवि रखें कि एक अच्छा सुबह दिनचर्या रखें (किशोर लड़कियां) चरण 4
    4
    इसके अलावा, अगर आपके पास रेडियो अलार्म घड़ी नहीं है, तो अपने आइपॉड को रखें और अपने पसंदीदा गीतों के साथ उठने के लिए स्पीकर तैयार करें।
  • एक अच्छा सुबह दिनचर्या (किशोर लड़कियों) चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: Our Miss Brooks: Head of the Board / Faculty Cheer Leader / Taking the Rap for Mr. Boynton

    5



    कुछ समय तक व्यायाम करें कि आप जागते हैं जागने के बाद 10 कूद या 20 बैठने की कोशिश करें।
  • छवि रखें कि एक अच्छा सुबह दिनचर्या रखें (किशोर लड़कियां) चरण 6
    6
    अपनी त्वचा को ताज़ा करें यदि आप बाथरूम में जाते हैं और आप काले घेरे देखते हैं, तो अपने चेहरे पर बर्फ का पानी छिड़को ताकि आप जाग उठा सकें।
  • क्षतिग्रस्त बाल चरण 2 के देखभाल के शीर्षक वाले चित्र
    7
    एक शॉवर लो! एक शॉवर आपको उठता है और आप अच्छे स्वच्छता बनाए रखते हैं, ताकि आप स्कूल जा सकें। यदि आपके पास पर्याप्त समय नहीं है या सुबह शाम नहीं लेना चाहते हैं, तो जागने के लिए ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा छिड़कना अच्छा है, वैसे ही, रात में आप स्नान कर सकते हैं।
  • छवि रखें कि एक अच्छा सुबह दिनचर्या रखें (किशोर लड़कियां) चरण 8
    8
    एक स्वस्थ नाश्ता खाएं नाश्ता पूरे दिन ऊर्जा का मुख्य स्रोत है और दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है। एक स्वस्थ और संतुलित आहार के लिए एक पौष्टिक नाश्ते भोजन आवश्यक है। अध्ययन बताते हैं कि खाने के नाश्ते के दिन आपको मानसिक और शारीरिक रूप से दोनों के लिए तैयार करता है। सुबह नाश्ता खाने से रक्त शर्करा का स्तर स्थिर हो जाता है, जो भूख और ऊर्जा को नियंत्रित करता है। नाश्ते छोड़ने से थकान, बेहोशी, एकाग्रता की कमी और स्कूल में खराब प्रदर्शन हो सकता है। इसका मतलब यह भी है कि आप भोजन से पहले चॉकलेट या चिप्स जैसे अस्वास्थ्यकर भोजन खा सकते हैं। यदि आप सुबह नाश्ता नहीं खा सकते हैं, स्कूल के रास्ते में एक पौष्टिक और उत्साही पट्टी खाने का ध्यान रखें।
  • छवि रखो एक अच्छा सुबह दिनचर्या (किशोर लड़कियों) चरण 9
    9
    अपने दाँत ब्रश करें ब्रशिंग दांत, गुहा और बुरा सांस को रोकता है। अपने मुँह में मिठाई और सुखद अनुभूति के लिए टकसाल टूथपेस्ट का प्रयोग करें, और बाद में कुल्ला। हर दिन अपने दांतों को ब्रश करें
  • युक्तियाँ

    • सो जाओ जाने से पहले सब कुछ तैयार हो जाओ जिस दिन आप की ज़रूरत होती है वह सब कुछ पकड़ने की कोशिश कर रही सुबह सुबह चलती रहती है, आप अक्सर कुछ भूल जाते हैं।
    • आपके बेडसाइड टेबल पर टकसालों को बहुत अच्छा लगता है! जब आप जागते हैं तो अपने मुंह में डाल दो!
    • यदि आप बटन हिट करते हैं "दिन में झपकी लेना" अलार्म के, इसे किसी दूसरे स्थान पर रखो ताकि आपको इसे बंद करने के लिए उठना होगा।
    • सुबह में कॉफी और चॉकलेट डोनट्स पीने के लिए खुद को सीमित न करें। एक स्वस्थ अनाज और फल खाएं
    • दिन की शुरुआत में एक गिलास गर्म पानी पीने से आपको अपने शरीर को शुद्ध करने, विषाक्त पदार्थों और हाइड्रेट को खत्म करने में मदद मिलेगी।
    • जब आप जागते समय भिन्न नहीं होते हैं एक स्वस्थ पैटर्न का पालन करना आसान बनाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com