ekterya.com

टैम्पन का उपयोग किए बिना अपनी अवधि के दौरान तैरने का तरीका

मासिक धर्म की अवधि के दौरान तैरने से मासिक धर्म में दर्द को दूर करने में मदद मिल सकती है और व्यायाम करने का एक मजेदार और मजेदार तरीका प्रदान करता है। जबकि ज्यादातर महिला टैम्पोन का प्रयोग करते हैं जब तैराकी के दौरान मासिक धर्म के प्रवाह को रोकने के लिए, अन्य महिलाओं को टैम्पोन नापसंद करते हैं या उनका इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है सौभाग्य से, महिलाओं के लिए कई विकल्प हैं जो अपने मासिक धर्म के दौरान तम्पायन का उपयोग किए बिना प्रयास करना चाहते हैं।

चरणों

भाग 1
अन्य स्वच्छता उपकरणों का परीक्षण करें

छवि टेंपोन के बिना आपकी अवधि को तैरने वाला पहला शीर्षक चरण 1
1
पुन: प्रयोज्य मासिक धर्म कप की कोशिश करें सिलिकॉन या रबर के मासिक धर्म के कप पुन: प्रयोज्य, लचीला और घंटी के आकार के उपकरण होते हैं जो मासिक धर्म प्रवाह एकत्र करते हैं। यदि सही ढंग से डाला जाता है और एक टैम्पन के सर्वोत्तम विकल्प में से एक है तो कप को ड्रिप नहीं करना चाहिए यदि आप तैराकी जाना चाहते हैं।
  • मासिक धर्म कप तैराकी के लिए टैम्पोन के लिए एक विकल्प होने के अलावा, कई फायदे हैं। आप की दुकान में कम अक्सर जाने के लिए और मासिक धर्म स्वच्छता उत्पादों पर कम धन खर्च के बाद से मासिक धर्म कप एक वर्ष में केवल एक बार बदला जा करना होगा। इन्हें हर 10 घंटे खाली करना होगा इसके अलावा, वे मासिक धर्म के दौरान कम गंध पैदा कर सकते हैं।
  • कुछ महिलाएं इन कप को मुश्किल और भ्रमित करने और सम्मिलित करने के लिए निकालती हैं अगर आपके पास फाइब्रॉएड या गर्भाशय का विस्तार होता है तो आपके अंदर फिट होने वाला कप ढूंढना मुश्किल हो सकता है
  • यदि आपके पास आईयूडी है तो मासिक धर्म कप का प्रयोग करने से पहले अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से बात करें। इसे डालने से आपका आईयूडी विस्थापित हो सकता है - आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप उचित सावधानी बरतें
  • मासिक धर्म के कप अलग-अलग आकार में आते हैं, इसलिए आपको इनमें से कई के साथ प्रयोग करना होगा जो आपके लिए काम करता है। आप मासिक धर्म के कप ऑनलाइन या फार्मेसी में खरीद सकते हैं
  • तैराकी से पहले कप Insértate और इसे छोड़ जब तक आप अपने नियमित रूप से कपड़े पहनते हैं और अपने माहवारी के लिए सुरक्षा की एक और पद्धति को स्विच करने के लिए अपने स्नान सूट बदल सकते हैं।
  • यह जांचें wikiHow उपयोगी पृष्ठ एक पुन: प्रयोज्य मासिक धर्म कप को निकालने और निकालने की प्रक्रिया जानने के लिए
  • छवि टेंपोन के बिना आपकी अवधि को तैरते हुए शीर्षक चरण 2

    Video: काल: पैड, टैम्पोन या मासिक धर्म कप?

    2
    डिस्पोजेबल मासिकपाती कप पर विचार करें डिस्पोजेबल मासिक धर्म कप टैम्पोन या पुन: प्रयोज्य कप के साथ तुलना में महंगा हो सकता है, इन लचीला, डालें और अच्छी तरह से काम करते हुए तैराकी की रक्षा के लिए आसान है।
  • पुन: प्रयोज्य कप की तरह, डिस्पोजेबल कप तथ्य में महारत हासिल करने के लिए उन्हें योनि में सही ढंग से जगह सीखने की एक प्रक्रिया की आवश्यकता होती है करने के लिए सम्मिलित करें और निकालने के लिए, इसके अलावा में करने के लिए भ्रामक हो सकते हैं।
  • एक पुन: प्रयोज्य कप, तैराकी से पहले कप insértate के साथ होता है और आप के अंदर यह सेट जब तक आप अपने नियमित रूप से कपड़े पहनते हैं और अपने माहवारी के लिए सुरक्षा की एक और पद्धति को स्विच करने के लिए अपने स्नान सूट बदल सकते हैं।
  • यह जांचें wikiHow उपयोगी पृष्ठ एक डिस्पोजेबल मासिक धर्म कप डालने और निकालने की प्रक्रिया जानने के लिए
  • छवि टेंपोन के बिना आपकी अवधि को तैरने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    एक समुद्र स्पंज पर विचार करें यह आपके लिए एक अच्छा समाधान हो सकता है यदि आप टाम्पन्स से बचते हैं क्योंकि आप अपने उत्पादन में इस्तेमाल होने वाले रसायनों के बारे में चिंतित हैं। सागर स्पंज टैम्पोन सागर में काटा जाता है और इसमें रसायन नहीं होते हैं, और ये भी पुन: प्रयोज्य होते हैं।
  • खाद्य अमेरिका एवं औषधि प्रशासन (यूएसएफडीए, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए), क्योंकि विषाक्त आघात सिंड्रोम के लिए अपनी क्षमता कनेक्शन के मासिक धर्म प्रयोजनों के लिए समुद्र स्पंज के उपयोग स्वीकार नहीं करता है।
  • टैम्पोन और स्पंज उसी तरह काम: माहवारी को अवशोषित। समुद्र स्पंज के फायदे यह होते हैं कि यह स्वाभाविक, बहुत शोषक है और आपके शरीर के आकार में फिट बैठता है, प्लस इसे प्रत्येक उपयोग के बीच धोया जा सकता है और 6 महीने तक पुन: उपयोग किया जा सकता है।
  • यकीन है कि समुद्र स्पंज आप मासिक धर्म संरक्षण के रूप में उपयोग करने के लिए खरीदते हैं, उस उद्देश्य के लिए है के रूप में समुद्र कला और शिल्प या किसी अन्य उद्देश्य के लिए बेच दिया स्पंज रसायनों के साथ व्यवहार कर रहे हैं सुनिश्चित करें। सागर बादल या जेड द्वारा बनाई गई स्पंज की कोशिश करें & पर्ल सी मोती
  • एक हल्के साबुन के साथ लावा समुद्र स्पंज और मासिक धर्म के संरक्षण के लिए उपयोग के लिए कुल्ला। फिर, जबकि अभी भी गीला है, इसे अधिक पानी निकालने के लिए निचोड़ें और इसे योनि में डालें, जब आप इसे अपनी उंगलियों के आकार को सम्मिलित करने के लिए अच्छी तरह निचोड़ते हैं।
  • भाग 2
    अन्य उत्पादों के असामान्य उपयोग पर विचार करें

    छवि टेंपलन के बिना आपकी अवधि को तैरने वाला शीर्षक 4
    1
    डायाफ्राम के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें यह एक रबर कप है, जो गुंबद के आकार का होता है और योनि के ऊपर रखा जाता है। यह एक जन्म नियंत्रण उपकरण है, जो शुक्राणु को ब्लॉक करने के लिए बनाया गया है ताकि यह गर्भाशय ग्रीवा में प्रवेश न करे। इसका मतलब मासिक धर्म डिवाइस नहीं है। हालांकि, आप बफर के विकल्प के रूप में तैराकी करते हुए इसका उपयोग कर सकते हैं यदि आपके पास प्रकाश प्रवाह है
    • एक डायाफ्राम को योनि में 24 घंटे तक छोड़ दिया जा सकता है। यदि आप यौन संबंध रखते हैं, तो आपको गर्भावस्था को रोकने के लिए संभोग के कम से कम 6 घंटे के लिए इसे अंदर से छोड़ देना चाहिए। यह डिवाइस यौन संचारित रोगों के खिलाफ नहीं है।
    • इस उपकरण के मूत्र पथ के संक्रमण के खतरे को बढ़ा सकता है। यदि आपको लेटेक्स एलर्जी है तो इसका उपयोग नहीं करना चाहिए। मासिक धर्म में दर्द या पैल्विक दर्द गलत आकार के डायाफ्राम के उपयोग से उत्पन्न हो सकता है, इसलिए वजन घटाने के मामले में इसे बदलने या 5 किलो या 10 पाउंड या उससे अधिक प्राप्त करने के लिए सुनिश्चित करें।
    • डायाफ्राम निकालें, इसे हल्के साबुन से धो लें, इसे कुल्ला और इसे साफ करने के लिए इसे सूखा दें बच्चे के पाउडर या तालक पाउडर जैसे उत्पादों का उपयोग न करें क्योंकि वे डायाफ्राम को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • नियमित मासिक धर्म संरक्षण के लिए डायाफ्राम का उपयोग करने की सिफारिश नहीं की जाती है यदि आप एक प्रकाश प्रवाह है और आप एक तैराकी पैड के लिए एक विकल्प चाहते हैं तो आप इसे डालने का प्रयास कर सकते हैं हालांकि, आप यह देखने के लिए पहले से कोशिश कर सकते हैं कि रक्त प्रवाह कैसे रोकता है यदि आप तैराकी के बाद यौन संबंध रखते हैं तो इसे हटाने से पहले 6 घंटे के लिए आपके अंदर डायाफ्राम छोड़ना सुनिश्चित करें।
  • टेंपॉन के बिना आपकी अवधि को तैरने वाली छवि शीर्षक चरण 5



    2
    एक आवेशपूर्ण अवस्था का प्रयास करें डायाफ्राम के समान ही, एक अवरोधक पंसिया मुख्यतः एक गर्भनिरोधक उपकरण के रूप में उपयोग की जाती है। हालांकि, यह मासिक धर्म के प्रवाह को अवरुद्ध करता है, इसलिए जब आप तैम्पन के विकल्प चाहते हैं तो तैरने के लिए इसका उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं
  • एक प्रत्यारोपित अवसाद एक सिलिकॉन कप होता है जिसे योनि में डाला जाता है। डायाफ्राम की तरह, इसका उद्देश्य गर्भाशय ग्रीवा में प्रवेश करने से शुक्राणु को अवरुद्ध करके गर्भावस्था को रोकने के लिए है
  • यदि आपको लेटेक या शुक्राणुनाशक से एलर्जी है या यदि आपके पास विषाक्त शॉक सिंड्रोम का इतिहास है, तो संभवतः आपको पछतावाओं का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसी तरह, यदि आपको योनि पेशी, कुछ प्रकार के संक्रमण, जैसे मूत्र पथ के संक्रमण या यौन संचारित बीमारी का खराब नियंत्रण है, और योनि ऊतक में कट या आंसू है, तो यह एक बुरा विचार हो सकता है।
  • अपनी अवधि के दौरान एक प्रत्यारोपित पेसारी का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें यह सामान्य रूप में प्रयोग के लिए अनुशंसित नहीं है, लेकिन एक बफर के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है अगर आप अपने मासिक धर्म अवधि के अंत में कर रहे हैं और आप केवल जबकि तैराकी इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं।
  • भाग 3
    अपनी आदतों को बदलें

    टेंपॉन के बिना आपकी अवधि को तैरने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    1
    पूरे शरीर के साथ तैराकी से बचना यदि आपको अपने लिए काम करने वाला बफर का कोई विकल्प नहीं मिल पा रहा है, तो आप अपने आप को पूरी तरह से जलते हुए बिना पानी की गतिविधियों में भाग लेने का एक रास्ता पा सकते हैं।
    • Solearte, पानी के माध्यम से चलने के लिए, एक समुद्र तट छतरी के नीचे आराम और अपने पैरों को पानी में लटकते अच्छा इन विकल्पों करते हुए विकल्प एक सैनिटरी नैपकिन का उपयोग कर सकते हैं।
    • याद रखें कि मासिक धर्म अपने जीवन का एक पूरी तरह से सामान्य हिस्सा है और अगर यह अपने मित्रों को बताने के लिए आप अपने अवधि है और आप तैर नहीं सकता, सुरक्षित है कि वे समझ जाएगा महसूस करना चाहिए शर्मिंदा है।
    • आप बस उन्हें बता सकते हैं कि आपको अच्छा नहीं लगता है या आप तैराकी की तरह महसूस नहीं करते हैं यदि आपको यह बताकर असहज महसूस होता है कि आपकी अवधि है
  • टेंपॉन के बिना आपकी अवधि को तैरने वाला चित्र शीर्षक 7

    Video: What is Tampon? पीरियड्स में कैसे इस्तेमाल किया जाता है?

    2
    एक पनरोक अंडरवियर पहनें यह आपके मासिक धर्म की अवधि के लिए एक सुरक्षित और आरामदायक विकल्प हो सकता है जब आप तैरते या अन्य गतिविधियां करते हैं
  • आंतरिक जलरोधक कपड़े ज्यादा नियमित अंडरवियर या एक बिकनी नीचे की तरह है, लेकिन एक छिपा अस्तर कि रिसाव को रोकता है और मासिक धर्म रक्त को अवशोषित करने में मदद करता है।
  • ध्यान रखें कि यदि आप इसके साथ तैरने की योजना बना रहे हैं तो पनरोक अंडरवियर एक मजबूत या मध्यम प्रवाह को अवशोषित नहीं करेगा। यह केवल आपके चक्र के अंत में या महीने में काम करेगा जब आपके पास प्रकाश का प्रवाह होता है
  • एक टेंपॉन के बिना आपकी अवधि को तैरने वाली छवि शीर्षक 8
    3
    जब तक आपका प्रवाह हल्का हो जाए तब तक प्रतीक्षा करें यदि आप एक भारी माहवारी है सिर्फ अपने प्रवाह हल्का के लिए प्रतीक्षा करने तैरना, क्योंकि यह बफर प्रभावी और कपड़े स्नान के तहत छिपाने के लिए आसान है कि के लिए एक विकल्प खोजने के लिए मुश्किल हो सकता है हो सकता है।
  • हार्मोनल गर्भनिरोधक गोलियां एक हल्के मासिक धर्म अवधि का कारण हो सकती हैं जब सही तरीके से उपयोग किया जाता है मासिक धर्म चक्र के दौरान हार्मोनल आईयूडी भी मामूली खून बह रहा हो सकता है। आप इन विकल्पों को अपने समग्र चक्र को छोटा करने पर विचार कर सकते हैं यदि आप शौकीन शौचालय हैं और आप टैम्पोन को नापसंद करते हैं
  • इसी तरह, आप ब्रांड सीज़ोनियल या अन्य गर्भनिरोधक गोलियों पर विचार कर सकते हैं जो कम मासिक धर्म की अवधि कम करते हैं। आपके लिए गोलियां लेने के लिए सीज़नेल तैयार किया गया है "सक्रिय" (हार्मोनल) हर महीने गोलियों के एक सप्ताह लेने से पहले 3 महीने के लिए "निष्क्रिय" (प्लेसबो), जो कि आपके मासिक धर्म की अवधि को सक्रिय करते हैं हालांकि कुछ महिलाओं को सक्रिय गोलियों के दौरान प्रकाश और महत्वपूर्ण खून बह रहा है, इस पद्धति से आप अनुमान लगा सकते हैं कि आपकी अवधि कितनी है, ताकि आप तैरने के लिए क्षणों की योजना बना सकें।
  • एक ऊर्जावान व्यायाम दिनचर्या स्थापित करने का प्रयास करें किसी भी प्रकार की कठोर और नियमित शारीरिक गतिविधियों से आपकी मासिक धर्म की अवधि कम हो सकती है और इसे हल्का बना सकते हैं। आप यह देख सकते हैं कि आपके मासिक धर्म चक्र को गर्म महीनों के दौरान बदल जाता है जब आप अक्सर तैरते हैं यदि आप एक शौकीन शौचालय हैं हालांकि, यदि आपके मासिक धर्म की अवधि असामान्य रूप से हल्की हो जाती है या पूरी तरह से बंद हो जाती है, तो कुछ अंतर्निहित चिकित्सा चिंताओं या गर्भावस्था को बाहर करने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें
  • युक्तियाँ

    • चेक करना सुनिश्चित करें यह उपयोगी विकी पृष्ठ अगर आप इस बारे में संकोच करते हैं तो आप टैम्पॉन का उपयोग कैसे करें, क्योंकि आपको यह नहीं पता कि यह कैसे सम्मिलित किया जाए।
    • आप अन्य विधियों का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे, जो एक उपकरण डालने की आवश्यकता होती है यदि आप टैम्पोन का उपयोग नहीं कर सकते हैं क्योंकि आप कुंवारी हैं और आपकी हेमेन उन्हें सम्मिलित करने के लिए बहुत अधिक है।
    • गर्भनिरोधक के लिए स्विच करने पर विचार करें जो कि मासिक धर्म को बहुत रोशनी (विशेष रूप से मिरेना आईयूडी या निरंतर मौखिक गर्भ निरोधकों) को रोकने या बनने का कारण बनता है यदि आप एक शौकीन हैं और यदि यह अक्सर समस्या है

    Video: PAD की जगह Tampon का इस्तेमाल करें 1 बार इसे यूज किया तो आप Pad लगाना भूल जाओगे

    चेतावनी

    • याद रखें कि पानी में होने पर आपकी मासिक धर्म की अवधि को रोक नहीं सकता है। दबाव कुछ महिलाओं के लिए प्रवाह हल्का कर सकता है, लेकिन तैराकी आपकी मासिक धर्म की अवधि रोक नहीं करेगा। ध्यान रखें कि यदि आप बिना सुरक्षा के तैरने का निर्णय लेते हैं, तो पानी से निकलने के बाद ही आपका प्रवाह फिर से शुरू हो सकता है
    • पानी में डिस्पोजेबल सैनिटरी नैपकिन या कपड़ा का उपयोग न करें। यह इसे संतृप्त करेगा और इसे आपके प्रवाह को पकड़ने से रोक देगा।
    • अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से बात करने से पहले एक प्रसवजनक पसीरी या डायाफ्राम का उपयोग करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए मासिक धर्म के दौरान इसका उपयोग आपके लिए सुरक्षित है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com