ekterya.com

सभी दिन अच्छे गंध कैसे करें

आप दिन को एक डेज़ी की तरह ताजा गंध शुरू करते हैं और रोजमर्रा के कार्यों का सामना करने के लिए तैयार होते हैं। लेकिन, दिन के मध्य में आपको पता चलता है कि आपकी ताजगी दूर हो गई है। चिंता न करें, आपको सूर्योदय से सूर्यास्त तक समृद्ध गंध को सुनिश्चित करने के लिए कुछ सरल चरणों का पालन करना है हर दिन स्नान या स्नान करें, हर रोज स्वच्छ कपड़े डालें और शाम को सुबह-शाम दुर्गन्ध दूर करने के लिए पूरे दिन अच्छा गंध डालें।

चरणों

भाग 1
निजी स्वच्छता बनाए रखें

Video: पीलिया को जड़ से ख़त्म करे सिर्फ 3 दिन में - Remove Jaundice from the root in just 3 days.

छवि का शीर्षक सुगंध गुड ऑल डे लांग चरण 1

Video: मुह के बदबू दूर करने के रामबाण उपचार

1
एक शॉवर ले लो या स्नान दैनिक या हर दूसरे दिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जितना अच्छा कर सकें, आपको गंध चाहिए, आपको हर दिन स्नान करना चाहिए या स्नान करना चाहिए इस तरह, आप पिछले 24 से 48 घंटों के दौरान त्वचा या बालों पर संचित गंध को समाप्त कर देंगे। गर्म पानी के बजाय गर्म पानी का उपयोग करें और पानी बचाने के लिए शावर में 15 मिनट से अधिक समय तक देरी न करें।
  • छवि का शीर्षक सुगंध गुड ऑल डे लांग चरण 2
    2
    स्नान में अपने पूरे शरीर को रगड़ो अपने पूरे शरीर को साबुन और कपड़े से धो लें कान के पीछे के क्षेत्र, गर्दन के पैर, पैरों और पसीने वाले हिस्सों जैसे कि बगल और जांघ के अंदरूनी हिस्से पर विशेष ध्यान दें। अपनी छाती, जननांगों और बट को भी धो लें
  • यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो मजबूत इत्र या जीवाणुरोधी सामग्री के साथ साबुन से बचें
  • लूफैम स्पंज का उपयोग न करें, क्योंकि यह बैक्टीरिया को बंदरगाह करती है बेहतर कपड़े या अपने हाथों का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक सुगंध गुड ऑल डे लांग चरण 3
    3
    अपने बालों को धो लें नियमित रूप से। नियमित रूप से बाल धोने महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आसपास के वातावरण से गंध को अवशोषित करता है तेल और अपशिष्ट उत्पादों के संचय को हटाने के लिए खोपड़ी पर शैम्पू की मालिश करें। अपने बालों को साफ पानी से अच्छी तरह कुल्ला। यदि आप चाहें तो कंडीशनर को लागू करें और इसे ठंडे पानी से धोने से पहले कुछ मिनट के लिए काम करें।
  • यदि आपके बालों का सूखा है, तो इसे हर दो दिन से अधिक न धोएं
  • छवि का शीर्षक सुगंध गुड ऑल डे लांग चरण 4
    4
    अपने दाँत ब्रश करें दिन में दो बार यदि आप अपना सांस ताज़ा रखना चाहते हैं, तो सुबह और शाम को हर दिन अपने दांतों को ब्रश करें। टूथब्रश पर थोड़ी-थोड़ी टूथपेस्ट रखो और छोटी, ऊर्ध्वाधर या परिपत्र आंदोलनों के साथ ब्रश करें। मसूड़ों और जीभ के अलावा प्रत्येक दाँत के प्रत्येक पक्ष को साफ करें हर बार जब आप ऐसा करते हैं तो ब्रश करने के लिए कम से कम 2 मिनट का समय दें।
  • अपने टूथब्रश को हर 3 या 4 महीनों में जीवाणुओं के निर्माण को रोकने के लिए और पहना ब्रितों से गम क्षति को बदलने के लिए।
  • याद रखें कि दैनिक दांत का उपयोग करने के लिए भी महत्वपूर्ण है।
  • छवि का शीर्षक सुगंध गुड ऑल डे लांग चरण 5
    5
    हर रात दुर्गन्ध दूर करनेवाला या एंटीप्सेरिपेंट को लागू करें यद्यपि यह एक विरोधाभास लगता है, सुबह की बजाय रात में दुर्गन्ध दूर करने वाले या प्रतिपक्षी को लागू करना बेहतर होता है। इससे त्वचा को घुसना करने और ग्रंथियों को खराब गंध और पसीना पैदा करने से रोकने के उत्पाद समय के घटकों को देता है।
  • आप दुर्गन्ध के प्रभाव को खोने वाले दुर्गन्ध दूर करने के बारे में चिंता किए बिना भी शाम को स्नान भी कर सकते हैं, क्योंकि त्वचा ने पहले ही इसे अवशोषित कर लिया है।
  • भाग 2
    लड़ाकू बदबू आ रही है

    छवि का शीर्षक सुगंध गुड ऑल डे लांग चरण 6
    1
    हर दिन स्वच्छ कपड़े रखो। कपड़े पूरी तरह से बदलने के लिए, शर्ट और पैंट या शॉर्ट्स, अंडरवियर (जैसे कच्छा, ब्रा और स्टॉकिंग्स), प्लस कि त्वचा abut (जैसे टैंक टॉप, अंगिया या के रूप में सभी कपड़े सहित पेटीकोट्स)। ताजा कपड़े आपको पूरे दिन अच्छे गंध में मदद करते हैं।
    • यदि आपके पैर बहुत पसीने से तरफ हैं तो आपको दिन में कई बार अपने मोज़े बदलना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक सुगंध गुड ऑल डे लांग चरण 7

    Video: जैविक खाद कैसे बनायें/ जैविक खाद का उपयोग

    2
    इसे इस्तेमाल करने के बाद अपने कपड़े धो लें यह हर बार जब आप इसे गंध से छुटकारा पाने के लिए डालते हैं धोने के लिए अच्छा है यह आवश्यक नहीं है कि डिटर्जेंट महंगा है या यह मजबूत अरोमा से भरा है। हालांकि, आपको कपड़ों के अंदर छिपी गंध को खत्म करना चाहिए और उन्हें ताजा छोड़ देना चाहिए।
  • आप 1/2 कप (120 मिलीलीटर) सफेद सिरका के धुएँ के दौरान कुल्ला चक्र के दौरान वॉशर को जोड़ सकते हैं और गंध और पसीने को हटा सकते हैं।
  • छवि का शुभारंभ सुगंधित गुड ऑल डे लांग चरण 8
    3
    साफ जूते नियमित रूप से वे आसानी से खराब कर सकते हैं यदि आप उन्हें बार-बार साफ़ नहीं करते हैं, क्योंकि वे पसीना और बैक्टीरिया जमा करते हैं जब वे बहुत गंदे या बदबूदार होते हैं, उन्हें वॉशिंग मशीन में धो लें और उन्हें सीधे धूप में सूखें। प्रत्येक धोने के बीच, उन्हें रात भर अखबार के साथ भरने के लिए odors को हटा दें। एक अन्य विकल्प जूते के अंदर ड्रायर पोंछे लगाने के लिए उन्हें बेहतर गंध देने के लिए है
  • यदि जूते धोने योग्य नहीं हैं, तो अपने इंटीरियर को साफ करें और शराब में डूबा हुआ एक कपास की गेंद के साथ बैक्टीरिया को मार डालें।
  • यदि संभव हो तो, जूते के कई जोड़े के बीच वैकल्पिक। दूसरे दिन जोड़ी एक दिन और दूसरी जोड़ी का उपयोग करें ताकि दूसरे जूते में हवा और सूखने का समय हो।
  • छवि का शुभारंभ सुगंधित गुड ऑल डे लांग चरण 9
    4
    उपभोग मसालों, प्याज और लहसुन से बचें। हालांकि ऐसे खाद्य पदार्थ आपके लिए अच्छे हैं, उनकी गंध आपके छिद्रों के माध्यम से बाहर आती है और आपको खराब सांस देती है मादक पेय और लाल मांस भी शरीर की गंध में परिवर्तन करते हैं, इसलिए उनकी खपत कम करने की कोशिश करें। फल और ताजी सब्जियां चुनें



  • छवि का शीर्षक सुगंध गुड ऑल डे लांग चरण 10
    5
    एक अच्छा जलयोजन रखें जब आप हाइड्रेटेड रहते हैं तो आप त्वचा को भी हाइड्रेटेड रखते हैं, जो लोशन या सुगंध के सुखद ध्रुवों के बेहतर अनुपालन की अनुमति देता है। पुरुषों के मामले में हर दिन 15.5 कप (3.5 लीटर) पानी और महिलाओं के मामले में 11.5 कप (2.5 लीटर) प्रति दिन पानी पीने की सिफारिश की जाती है।
  • Video: पसीने की बदबू दूर करने के लिए प्राकृतिक तरीके

    छवि का शीर्षक सुगंध गुड ऑल डे लांग चरण 11
    6
    एक सुखद इत्र के साथ एक मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें वर्षा करने के बाद, आप त्वचा पर एक सुगंधित लोशन लागू कर सकते हैं। आप भी एक इत्र या इत्र डंप में सोचते हैं, भारी साबित यकीन है कि जायके समान हैं या अच्छी तरह से गठबंधन बनाने के लिए, ताकि वे एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं है या। उन्हें आवश्यक रूप से कई बार लागू करें, उदाहरण के लिए, अपने हाथ धोने के बाद
  • छवि का शीर्षक सुगंध गुड ऑल डे लांग चरण 12
    7
    अपने पसंदीदा इत्र बंद करो जब इत्र या इत्र का उपयोग कर, कलाई के रूप में पर नाड़ी अंक शरीर ध्यान दें, कान के पीछे, घुटनों के पीछे और कोहनी के अंदर। इस प्रकार सुगंध ही रहेगा क्योंकि शरीर इसे गर्म कर देगा और पूरे दिन इसे रिलीज करेगा।
  • यदि आप एक हल्के सुगंध पसंद करते हैं, तो हवा में इत्र या कोलोन स्प्रे करें और नीचे चलें।
  • त्वचा पर गंध को मत रगड़ें (उदाहरण के लिए, अपनी कलाई रगड़ें) क्योंकि यह लंबे समय तक नहीं रहेगा
  • भाग 3
    दिन के दौरान ताज़ा करें

    छवि का शीर्षक गंध अच्छा दिन भर लंबा 13
    1
    आपके पास हाथों वाले उत्पादों से भरा एक किट है यह एक अच्छा आप गम, टकसालों, माउथवॉश, बच्चे मिटा तरह आइटम के साथ लेने के लिए विचार है,, डिओडोरेंट, इत्र या इत्र (अपने बगल या शरीर के अन्य भागों को साफ करने के) पैर, सुगंधित लोशन और एक शर्ट या अतिरिक्त मोजे के लिए स्प्रे। एक छोटी सी बैग में सब कुछ रखो और इसे अपने डेस्क, बैकपैक या कार के दराज में रखें
    • जब आपको इसकी आवश्यकता होती है, किट को पकड़ो और अपने आप को बाथरूम में जाने और शांत करने के लिए बहाना
  • छवि का शुभारंभ सुगंधित गुड ऑल डे लांग चरण 14
    2
    यदि आवश्यक हो, तो अपनी शर्ट या सॉक्स बदलें यह सुनिश्चित करने का एक सरल लेकिन प्रभावी तरीका है कि आप पूरे दिन अच्छे गंध महसूस करते हैं। यदि शर्ट या स्टॉकिंग्स पसीने से पड़ी हैं या बुरा गंध है, तो उन्हें नए लोगों के साथ बदलें बचने से गंध को रोकने के लिए एक ज़ीप्लॉक प्लास्टिक बैग में गंदे कपड़ों को स्टोर करें गंदे कपड़े घर ले जाओ और जितनी जल्दी हो सके इसे धो लें।
  • छवि का शीर्षक सुगंध गुड ऑल डे लांग चरण 15
    3
    गम, पेपरमिंट कैंडी या माउंट वॉश के साथ अपनी सांस को ताज़ा करें यदि आप माउथवॉश के लिए विकल्प चुनते हैं, तो एक अल्कोहल से मुक्त चुनें। यह मुंह सूखता है, जो खराब सांस पैदा करता है चबाने वाली गम या पेपरमिंट कैंडी लार को बहाल करने में मदद करता है और टकसाल का स्वाद आपको ताजा सांस देता है।
  • छवि का शीर्षक सुगंध गुड ऑल डे लांग चरण 16
    4
    जब आवश्यक हो तो दुर्गन्ध दूर करने के लिए लौटें यदि आपने प्रयोग किया है, बहुत अधिक पसीना है या केवल बुरा गंध है, तो आप पूरे दिन दुर्गन्ध दूर करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। पहले गीला पोंछे या नम कपड़े के साथ बगलों को साफ करें। फिर खुद को नरम कागज तौलिया के साथ सूखा और दुर्गन्ध दूर करने के लिए आवेदन करें।
  • छवि का शीर्षक सुगंध गुड ऑल डे लांग चरण 17
    5
    इत्र या कोलोन पर वापस जाओ यदि आपकी सुगंध आमतौर पर पूरे दिन गायब हो जाती है, तो इसे आपकी त्वचा पर फिर से स्प्रे करें। इसे ज़्यादा मत करो, बस टखनों या कलाई स्प्रे करें और शरीर की गर्मी को खुशबू फैलाने दें।
  • युक्तियाँ

    • अपने ड्रायर के दराज में एक ड्रायर का पोंछे या ताजा साबुन का एक स्थान रखें ताकि ताजे ताजे कपड़े धो लें।

    चेतावनी

    • अधिक पसीने या एक मजबूत शरीर गंध एक छिपी बीमारी के लक्षण हो सकता है अगर आपको लगता है कि आपके लक्षण सामान्य नहीं हैं तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com