ekterya.com

बाथरूम में बालों और मेकअप के लिए उत्पादों को व्यवस्थित कैसे करें

बालों के उत्पादों और सौंदर्य प्रसाधन दो चीजें हैं जो अधिकतर महिलाओं में अधिक होती हैं। उनमें से एक संचय आसानी से एक गड़बड़ी के कारण हो सकता है यदि उन्हें ठीक से आदेश नहीं दिया गया है और वे एक बेतरतीब ढेर में रहते हैं। अपने बालों में अपने बालों और श्रृंगार उत्पादों को व्यवस्थित रूप से व्यवस्थित करने के बारे में जानने से जब आप तैयार हो रहे हैं, तो आप चीजों की तलाश में समय बचा सकते हैं।

चरणों

बाथरूम में बाल और श्रृंगार उत्पाद व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने सभी बाल और मेकअप उत्पादों को बाहर निकालें और उन्हें ढेर में डाल दें।
  • बाथरूम में बालों और मेकअप प्रोडक्ट्स को व्यवस्थित करने वाला चित्र चरण 2
    2
    प्रत्येक उत्पाद को एक-एक करके जांचें, और उनको समाप्त करें जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है, टूटी हुई हैं, या अब आप उपयोग नहीं करते हैं। किसी भी समय समाप्त हो गई है या मेकअप कि सूख गया है फेंको, और सभी applicators और स्पंज पहना।
  • बाथरूम में बालों और मेकअप प्रोडक्ट्स को व्यवस्थित करने वाला चित्र चरण 3
    3
    कंटेनरों को इकट्ठा करें जिसमें आपके उत्पाद शामिल हो सकते हैं। इस प्रयोजन के लिए अच्छी तरह से काम करने वाले कुछ कंटेनरों में प्लास्टिक के बास्केट, उथले साफ कंटेनर, और यहां तक ​​कि पुराने बोतलें भी शामिल हैं जिन्हें पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता है। इस स्तर पर विचार करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कंटेनर आपके बाथरूम अलमारियाँ और दराज में फिट होंगे।
  • स्नानघर में बालों और मेकअप प्रोडक्ट्स को व्यवस्थित करने वाला चित्र चरण 4
    4
    एक साथ समान वस्तुओं को सॉर्ट करें। अपने बालों के उत्पादों के साथ शुरू करो, एक बड़े कंटेनर में आपके ब्रश और कॉम्ब्स जैसे उत्पादों, और दूसरे में ट्यूब और रोलर्स रखें। अपने कंटेनर में अपने बाथरूम के अलमारियाँ स्टोर करें।
  • बाथरूम में बालों और मेकअप प्रोडक्ट्स को व्यवस्थित करने वाला चित्र चरण 5
    5



    हेयर क्लिप, हेयर ड्रायर, और हेयर सरेंसरर्स जैसे बाल उपकरणों को लें और उपकरण के चारों ओर तारों को हवा दें। उन्हें एक और कंटेनर में एक साथ रखें, और उन्हें अपने बाथरूम अलमारियाँ में भी स्टोर करें।
  • स्नानघर में बालों और मेकअप प्रोडक्ट्स को व्यवस्थित करने वाला चित्र चरण 6

    Video: Suspense: Heart's Desire / A Guy Gets Lonely / Pearls Are a Nuisance

    6
    बालों के लूप, बालों के क्लिप और हेयरपिन जैसे बालों के लिए छोटी चीजों को अलग-अलग जगहों के साथ साफ कंटेनरों में रखें। इन साफ ​​कंटेनरों को आसानी से प्रवेश के लिए बाथरूम दराज में संग्रहीत किया जा सकता है।
  • स्नानघर में बालों और मेकअप प्रोडक्ट्स को संगठित करने वाली छवि चरण 7

    Video: Suspense: Stand-In / Dead of Night / Phobia

    7
    मेक-अप टूल्स के लिए, कपास के गेंदों और पैड, मेकअप स्पंज, और मेकअप ब्रश जैसे कांच या बेलनाकार कंटेनर में अलग-अलग जार में स्टोर करें। उन्हें मुहरबंद कंटेनरों में रखते हुए उन्हें धूल जमा करने से रोकने में मदद मिलेगी।
  • बाथरूम में बाल और श्रृंगार उत्पाद व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    श्रृंगार वस्तुओं को एक साथ क्रमबद्ध करें श्रृंगार श्रेणियों में बांटा जा सकता है जैसे कुर्सियां, ब्लश, आंख छाया, फिक्सिंग पाउडर, लिपस्टिक आदि। आपके पास मेकअप की मात्रा के आधार पर, आप डिस्पोजेंस के साथ पारदर्शी कंटेनरों में प्लास्टिक के कंटेनरों में, जिसे आप ढेर कर सकते हैं, या प्लास्टिक के बास्केट में मेकअप स्टोर कर सकते हैं।
  • बाथरूम में बाल और श्रृंगार उत्पाद व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    उपयोग में श्रृंगार के लिए, उन मदों को रखें जिन्हें आप एक छोटे बैग या बैग में अक्सर उपयोग करते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: 23 डीआईवाई जिनसे आप कलात्मक दिखेंगे

    • समय-समय पर समाप्त होने वाली या अप्रयुक्त उत्पादों के समय में आपके मेकअप संग्रह को कम करें। अपने प्रावधान में आपके पास क्या है यह जानने से आप चीजों के डुप्लिकेट खरीदने से भी रोका जा सकेगा।
    • इसे कंटेनर चुनने की सिफारिश की जाती है जिसे आसानी से साबुन और पानी से साफ किया जा सकता है, खासकर श्रृंगार
    • एक संगठन प्रणाली का उपयोग करें जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है अपनी जीवन शैली के आधार पर स्टोरेज कंटेनर चुनें अपने सौंदर्य प्रसाधनों के लिए दराजों और अलमारियाँ का उपयोग करने के बजाय, आप उन्हें फांसी बैग या घमंड मामलों में भी स्टोर कर सकते हैं, अगर ये स्टोरेज विकल्प आपके लिए बेहतर अनुकूल हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि सब कुछ के लिए एक जगह हो, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन चीज़ों को वापस ले जाएं जहां से आप उन्हें प्राप्त करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com