ekterya.com

स्पाइक्स में बाल कैसे रोकें

मुखर बाल देखो छोटी बालों वाली पुरुषों और महिलाओं के बीच एक लोकप्रिय शैली है स्टाइलिंग उत्पादों का चयन करके आप इस क्लासिक शैली को प्राप्त कर सकते हैं जो आकार और वॉल्यूम प्रदान करते हैं। फिर, आप रोज़मर्रा की जिंदगी या एक विशेष रात के लिए टिप पर एक बालों का दृश्य बनाना सीख सकते हैं

चरणों

भाग 1
अपने बाल तैयार करें

स्पाइक आपका हेयर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने बालों को धो लें एक गुणवत्ता शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बाल धोने से शुरू करें अपने बाल प्रकार के लिए बनाई गई शैम्पू की तलाश करें यदि आपके मोटे बाल हैं, तो बहुत अधिक कंडीशनर का इस्तेमाल न करें, क्योंकि जो कुछ आप नहीं चाहते वह यह है कि आपके बालों इतने नरम हैं कि कोई उत्पाद नहीं लेता।
  • यदि आप घुंघराले बाल हैं, तो आपको एक शैम्पू और कंडीशनर के लिए विकल्प चुनना चाहिए जिसमें भारी सामग्री शामिल नहीं है, जैसे कि नारियल तेल, क्योंकि अन्यथा आपके बाल अधिक कर्ली हो जाएंगे और इसके साथ समाप्त होने वाले फार्म को और अधिक मुश्किल हो जाएगा।
  • 2

    Video: NADA QUE HACER!: LOS GRINGOS TIENEN QUE INVADIR A VENEZUELA YA....

    अपने बालों को सूखें, लेकिन नम को छोड़ दें जब आप बौछार छोड़ते हैं, तो आपको तौलिया के साथ अपने बालों को सूखना चाहिए, जब तक कि यह काफी सूखी न हो, लेकिन थोड़ा नरम हो। यह आपके बालों के साथ युक्तियाँ बनाने में आसान है, अगर यह थोड़ा स्पर्श करने के लिए नम है
  • कुछ बाल विशेषज्ञों ने शावर के बाद ड्रायर के साथ बालों को सूखने की सलाह दी है, खासकर यदि आपके सिर के शीर्ष पर बालों के लंबे किनार हैं एक बार जब आपके बालों को पूरी तरह सूखा है, तो आप समाप्त कर सकते हैं हालांकि, यह विकल्प आदर्श नहीं हो सकता है यदि आपके बाल सूखे या मोटे हैं, क्योंकि यह ड्रायर के साथ सूखने के साथ काम करना अधिक कठिन हो सकता है
  • 3
    विस्तृत बाल खड़े कंघी के साथ टेंगल्स और समुद्री मीट को हटा दें यदि आपके पास कम, घुंघराले बाल हैं, तो आपको समाप्त होने से पहले टेंगल्स और समुद्री मील निकाल सकते हैं। कंकड़े को धीरे से अपने बालों से पास रखें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई समुद्री मील नहीं है। आप इसे करने के लिए ब्रश का उपयोग भी कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आपके बालों को थोड़ा नम है जब आप ब्रश या कंघी करते हैं।
  • यदि आप अपने बालों को कंघी बनाते हैं, तो यह फ्रिज को भी कम कर देगा और टिप में इसे कंघी करना आसान होगा।
  • भाग 2
    टिप में अपने बालों को जोड़ना

    1
    जेल या मोम की एक बूंद का उपयोग करें जब आप बालों के उत्पादों का उपयोग करते हैं, तो एक छोटी राशि से शुरू करना बेहतर होता है और फिर अधिक जोड़ें अपने हाथ की हथेली में बाल जेल या बाल मोम की एक छोटी राशि रखकर प्रारंभ करें
    • फिर, आपको अपने हाथों के बीच रगड़कर जेल या मोम को गर्म करना चाहिए। अपनी उंगलियों पर उत्पाद को फैलाना सुनिश्चित करें, क्योंकि आप अपने बालों के माध्यम से उत्पाद को पार करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करेंगे।
  • 2
    आपके बालों के सामने वाले हिस्से के माध्यम से जेल या मोम को पास करें फिर, आपको जेल या मोम को अपने बालों के मोर्चे पर लागू करना चाहिए, इसे पूरी तरह से कवर करना उंगलियों का उपयोग जेल या मोम को जड़ों से टिप करने के लिए युक्तियों तक करने के लिए करें। इसे दो या तीन बार करो जब तक कि आपके बालों के मोर्चे सेक्शन में टिप्स बनें।
  • इसके अलावा, आप बालों के लिए फोम का उपयोग कर सकते हैं यदि आपको लगता है कि आपके बाल बहुत पतले और कमजोर हैं आपको सिर्फ अपने हाथों में फोम की बहुत छोटी मात्रा में आवेदन करना पड़ता है और इसे अपने बाल के सामने वाले हिस्से में एक ऊपरी आंदोलन के साथ पास करना होगा
  • यदि आप अधिक समान युक्तियां प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप अपने बाल को कंघी करने के लिए एक कंघी का उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करते समय यह जेल या मोम आपके बालों में गीला हो जाता है, ताकि वर्दी युक्तियाँ जगह में रहें।
  • 3



    दर्पण के सामने युक्तियाँ देखें एक बार जब आप ने बताया बाल की "देखो" हासिल कर ली है, तो आपको आईने के सामने एक नज़र रखना चाहिए। हो सकता है कि आप अपनी उंगलियों से कुछ युक्तियों को मोड़ना चाहते हों ताकि "गड़बड़" दिख सके। इसके अलावा, आप अपनी उंगलियों से हल्के ढंग से अपने बालों के किनारों को चिकना कर सकते हैं और इस प्रकार एक क्लीनर और नुकीले "देखो" प्राप्त कर सकते हैं।
  • यदि आप चिंतित हैं कि आपके बाल जगह में रहते हैं, तो आपको अपने हेयर स्टाइल को अंतिम स्पर्श देने के लिए हेअरस्प्रे का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आप एक hairspray का उपयोग करते हैं जो आपके बालों को कठोर नहीं बनाते हैं, क्योंकि आप नहीं चाहते कि आपके छोर बहुत उज्ज्वल हों या चिकना हो।
  • छवि शीर्षक स्पाइक आपका हेयर चरण 7
    4
    पूरे दिन अपने केश को सुधारना अपने किस्में में एक छोटी सी जेल या मोम लगाने से आप पूरे दिन टिप को छू सकते हैं आपको इसे ठीक करने के लिए पानी के साथ अपने बालों को गीला करना पड़ सकता है हमेशा जेल या मोम को अपने बालों के सामने के हिस्से के साथ चलाएं और एक समय में एक छोटी सी राशि का उपयोग करें।
  • भाग 3
    कंघी के लिए अपने उत्पादों का चयन करें

    छवि शीर्षक स्पाइक आपका हेयर चरण 8
    1
    गीला दिखने के लिए बाल जेल का उपयोग करें जेल आदर्श है अगर आप एक गीला और सुन्दर दिखना चाहते हैं। यह आपके बालों को चमक देगा और जब यह इंगित किया जाता है तो इसे एक गीला दिखाना होगा। आप अपनी स्थानीय फार्मेसी या ऑनलाइन पर जेल पा सकते हैं
    • जेल सूखने के लिए बालों के लिए अच्छा है और फ्रिज का विकास होता है। यदि आप अपने सूखे बालों को चमकते हैं, तो यह स्वस्थ और अधिक तैयार हो जाएगा।
    • संभवतया बाल जेल आदर्श नहीं है यदि आपके पास तेल के बालों या बाल हैं जो गरम महीनों के दौरान चिकना हो जाता है। इसके बजाय, आप एक मोम का उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं, क्योंकि यह आपके बाल को न तो चिकना दिखता है।
  • छवि शीर्षक स्पाइक आपका हेयर चरण 9
    2
    एक मैट "देखो" प्राप्त करने के लिए बाल मोम चुनें मोम एक अच्छा विकल्प है यदि आप गीली दिखने से बचने का प्रयास करते हैं और अधिक मैट और पॉइंट स्टाइल का विकल्प चुनते हैं। आप अपनी स्थानीय फार्मेसी या ऑनलाइन पर मोम पा सकते हैं
  • यह उत्पाद उन लोगों के लिए आदर्श है जो स्वाभाविक रूप से तेल या मोटी बाल हैं और यह चिकना नहीं दिखना चाहते हैं। वे लोग हैं जो सिर के शीर्ष पर लंबे बालों वाले हैं और वे इसे ठीक करना चाहते हैं जो आम तौर पर बालों के लिए मोम का उपयोग करते हैं।
  • स्पाइक आपकी हेयर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    अधिक मात्रा हासिल करने के लिए बाल फोम का परीक्षण करें। इसके अलावा, आप फोम का उपयोग कर सकते हैं यदि आप अपने नुकीले "लुक" के लिए थोड़ा मात्रा और परिभाषा जोड़ना चाहते हैं यदि आपके बालों में प्राकृतिक मात्रा की कमी है, तो आप अपने बाल को थोड़ा अतिरिक्त वजन और बनावट देने के लिए फोम का उपयोग कर सकते हैं।
  • बालों के लिए फोम भी घुंघराले बालों वाले लोगों के लिए उत्कृष्ट है, क्योंकि यह कर्ल को परिभाषित करने में मदद करता है और फ्रिज को रोकता है।
  • छवि शीर्षक स्पाइक आपका हेयर चरण 11
    4
    सुरक्षा और प्रतिरोध के साथ बाल उत्पादों की तलाश करें भले ही आप जेल या मोम का चयन करें, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए लेबल की जांच करनी चाहिए कि उत्पाद आपके बालों की रक्षा करेगा और लंबे समय तक आकृति बनाए रखने में आपकी सहायता करेगा। यदि आप अच्छे प्रतिरोध के साथ उत्पाद का उपयोग करते हैं, तो आपकी युक्तियाँ पूरे दिन तेज और ताज़ा रहेंगी।
  • कुछ उत्पाद केशियों को 24 घंटे बनाए रखते हैं और एक दिन तक चले जाते हैं। अन्य उत्पादों को सुरक्षा और प्रतिरोध की पेशकश की जा सकती है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप के लिए सही चुनने से पहले कई बाल उत्पादों की तुलना करें और इसके विपरीत करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो आप ऊपर दिए गए चरणों का पालन करने की कोशिश कर सकते हैं और अपने बालों के सामने वाले हिस्से में युक्तियां बना सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने बाकी के बाल वापस टाई कर सकते हैं और केवल एक नीपर और नुकीले "लुक" पाने के लिए सामने वाले भाग में युक्तियां बना सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com