ekterya.com

अपने कान को कैसे छूना

जबकि आपके कानों के छेदने का परिणाम आकर्षक दिखता है, वास्तव में आपके कानों को छेड़ना जटिल और थोड़ा जोखिम भरा हो सकता है। हालांकि, यदि आप फिल्म में जुड़वा बच्चों की तरह हैं जुड़वाओं का खेल और वास्तव में अपने कानों को बेधा करना चाहते हैं (या तो क्योंकि आप अपने जुड़वां की नकल करना चाहते हैं या आपको ऐसा लगता है कि आपको पसंद है), नीचे दिए गए चरणों का पालन करें ताकि आपके कानों को सुरक्षित तरीके से चमकदार दिखाई दे।

चरणों

भाग 1

ड्रिलिंग के लिए तैयार
पियर्स इयर इयर चरण 1 नामक छवि

Video: रात में अपने कान में एक प्याज का टुकड़ा रखने के फायदे : Benefits Of onion keep in your ear at night

1
पहचानता है कि घरेलू ड्रिलिंग ठीक से प्रदर्शन करना मुश्किल है। यह एक पेशेवर को जाने के लिए सुरक्षित और अधिक स्वच्छ होगा। घर पर यह करना संक्रमण के अधिक अवसर पैदा कर सकता है। ऐसा करने का निर्णय लेने से पहले दो बार सोचें। यदि आप घर पर अपने कान को बेधने का फैसला करते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
  • पियर्स इयर इयर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    निष्फल सुई प्राप्त करें भेदी की सुई खोखली हैं, इसलिए सुई के साथ एक छेद बनाने के बाद आप आसानी से कान के माध्यम से अपनी बाली को सम्मिलित कर सकते हैं। संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए अन्य लोगों के साथ सुइयों को साझा न करें। आप कई ऑनलाइन साइटों और ड्रिलिंग स्टूडियो में बहुत कम कीमतों पर इस विशेष प्रकार की सुई प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक सुई का उपयोग करना सुनिश्चित करें जिसका इस्तेमाल करने वाली योजना के मुकाबले एक बड़ी क्षमता है 15 गेज सुइयों के साथ संयुक्त 16 गेज लोहे का दंड बार बहुत अच्छी तरह से काम करेंगे।
  • आप एक ड्रिल किट खरीदना भी चुन सकते हैं, जो वसंत बंदूक के अंदर दो भेदी की झुमके के साथ आती है। आप इसे सौंदर्य उत्पादों के स्टोर में खरीद सकते हैं। पत्र में सभी पैकेज निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें
  • पियर्स इयर इयर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    भेदी करने के लिए अपनी बालियां चुनें नव छेदा कानों के लिए सबसे अच्छा, या तो लोबों में या उपास्थि में, लोहे का दंड सलाखों हैं। हम 16 गेज और लगभग 10 मिमी लंबे (3/8 ") आकार की अनुशंसा करते हैं - लंबाई सूजन को जन्म देती है, जो आपके कान की मोटाई को दोहरा सकती है।
  • कुछ जौहरी बेचने वाली झुमके बेचते हैं, जो झुमके हैं जो एक बहुत तेज टिप हैं, जैसे सुई की तरह यह उत्कृष्ट हैं क्योंकि वे आपके कान को फिर से छेदेंगे, जैसा कि आप उन्हें सुई द्वारा बनाई गई छेद में पेश करते हैं।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो चांदी या टाइटेनियम जैसे उच्च गुणवत्ता वाले धातु की बालियां खरीद लें। उच्च गुणवत्ता वाली धातुएं कम संक्रमित होती हैं और एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण नहीं बनती हैं। ध्यान रखें कि कुछ लोग कम गुणवत्ता वाली धातुओं के लिए एलर्जी है, जैसे सोने-चढ़ाया हुआ धातु
  • पियर्स इयर इयर चरण 4 नामक छवि
    4
    आग से सुई को निर्वहन करें कभी भी किसी अन्य व्यक्ति की सुई का उपयोग न करें - आपकी सुई को निष्फल पैकेज में शामिल किया जाना चाहिए जब तक टिप लाल गर्म नहीं होती है, तब तक इसे आग में पकड़ो। आपको ऐसा करते समय निष्फल लेटेक्स दस्ताने पहनना चाहिए, ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आपके हाथों पर कोई बैक्टीरिया सुई के संपर्क में नहीं आते हैं। सुनिश्चित करें कि आप सभी सूख या अवशेषों को हटा दें 10% या हाइड्रोजन पेरोक्साइड से अधिक एंटीसेप्टिक शराब के साथ सुई को साफ करें। हम आपको चेतावनी देते हैं कि यह नसबंदी केवल आंशिक होगा और सभी संभावित रोगाणुओं को नहीं मार देगा जो सुई में हो सकते हैं। ड्रिलिंग टूल पूरी तरह से बाँझ करने का एकमात्र तरीका आटोक्लेव के साथ होगा
  • आप उबलते पानी से सुई को भी बाधित कर सकते हैं। जब पानी फोड़े, 5 से 10 मिनट के लिए पानी में सुई रखें। संदंश के साथ इसे निकालें और केवल इसे निष्फल लेटेक्स दस्ताने के साथ रखें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड या एंटीसेप्टिक अल्कोहल के साथ सुई को साफ करें।
  • पियर्स इयर इयर चरण 5 नामक छवि
    5
    साबुन और पानी से अपने हाथों को धो लें ऐसा करने से बैक्टीरिया फैल होने की संभावना कम हो जाएगी। अपने हाथ धोने के बाद निष्फल लेटेक्स दस्ताने रखें।
  • पियर्स इयर इयर चरण 6 नामक छवि
    6
    अपने बाल को उस बिंदु से दूर रखें जिसे आप ड्रिल करने की योजना बनाते हैं। आपके कान आपके कान और बाली के बीच उलटे हो सकते हैं या यह सुई से छेद में ले जा सकता है। यदि संभव हो तो इसे टाई करने की कोशिश करें और अपने कान से दूर करें।
  • पीयर्स आपका इयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने कान को साफ करने के लिए 70% आइसोप्रोपाइल शराब पैकेजिंग पोंछे का उपयोग करें। आपको ऐसा करना चाहिए, ताकि यह किसी भी बैक्टीरिया से पूरी तरह से साफ हो जाए, जो कान की बाली को दूषित कर सके। जब तक यह ड्रिलिंग जारी रखने के लिए सूख जाता है तब तक प्रतीक्षा करें
  • आप अपने कान को बाँझ करने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड या एंटीसेप्टिक अल्कोहल भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • पीयस आपका इयर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    एक चिह्न बनाएं जहां आप अपने भेदी (नों) को जाना चाहते हैं अग्रिम में आपके स्थान की योजना बनाना ज़रूरी है, अन्यथा आप अंतराल समाप्त कर सकते हैं, बहुत अधिक या बहुत कम यदि आप दोनों कानों को छेदना चाहते हैं, तो आईने में देखो और सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा बनाए गए अंक एक समान हैं।
  • यदि आपके पास अन्य छेद हैं और अपना दूसरा या तीसरा छेद बनाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि प्रत्येक छेद के बीच पर्याप्त जगह छोड़ दें ताकि आप दोनों छेदों में ढलानों का उपयोग कर सकें जो एक-दूसरे के साथ टकराने ना हो। इसके अलावा, उन्हें बहुत अलग मत बनाओ, लेकिन यह अजीब लगेगा।
  • भाग 2

    तुम्हारा कान पियर्स
    पीयर्स आपका इयर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने कान के खिलाफ जगह कुछ ठोस देखो आपको अपने कान के विरुद्ध कुछ करना होगा ताकि आप अपनी गर्दन को बिना किसी दुर्घटना के बिना अपने कान के माध्यम से सुई धक्का दे सकें। हम स्वच्छ और ठंडा साबुन या कॉर्क की एक बार की सलाह देते हैं। सेब और आलू से बचें, भले ही यह फिल्मों में सबसे अधिक उपयोग किया जाता है सेब और आलू, या किसी भी अन्य भोजन, बैक्टीरिया हो सकता है जो छिद्र को संक्रमित कर सकता है
    • यदि संभव हो, तो आपका मित्र (या मित्र) आपको पियर्स करने में मदद करते हैं आप उसे अपने कान के पीछे कॉक पकड़ने के लिए कह सकते हैं या, यदि आप पूरी तरह से उस पर भरोसा करते हैं, तो उससे पूछें यह पूरी प्रक्रिया किसी व्यक्ति की मदद करने के लिए बहुत आसान होगी
  • Video: भूलकर भी शरीर के इन 5 अंगों को हाथ से छूने की न करें गलती वरना बाद में पछताओगे




    पीयर्स आपका इयर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    सुई को उचित स्थिति में रखें। सुई अपने कान की लोब के लिए लंबवत होना चाहिए। इसका मतलब है कि आपको आपके कान पर किए गए चिह्न के संबंध में लगभग 90 डिग्री का एक कोण बनाना होगा। सुई को इस तरह से रखकर आप इसे अधिक प्रभावी ढंग से पार करने की अनुमति देगा।
  • पीयस आपका इयर चरण 11 शीर्षक वाली छवि

    Video: Mobile कान में लगते ही Call रिसीव हो जाएगा | 100% Working

    3
    गहराई से साँस लें और अपने कान के माध्यम से भेदी सुई धीरे-धीरे डालें। सुनिश्चित करें कि यह आपके द्वारा चिह्नित बिंदु को पार करता है। जब सुई पार हो जाती है तो आप एक छोटे से बयान सुन सकते हैं, डर नहींें! सुई को हटाना, फिर इसे किसी कोण पर रखें यदि आप एक खोखले भेड़ की सुई का इस्तेमाल करते हैं, तो सुई के बीच में बाली डालें।
  • पीयर्स आपका इयर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    कान की बाली रखो अपने कान को छेदने के बाद और सुई उसके अंदर है, सुई की खोखली ट्यूब में बाली की छड़ी को रखें और फिर इसे अपने कान के माध्यम से दबाएं। इस प्रकार, बाली नई छेद में आराम से होगा
  • पीयर्स आपका इयर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    ड्रिलिंग टूल निकालें सुई को अपने कान से धीरे से लें और सुनिश्चित करें कि बाली जगह में है ध्यान रखें कि यह दर्दनाक होने की संभावना होगी, लेकिन इस प्रक्रिया को जल्दबाजी न करने की कोशिश करें, क्योंकि ढलान नहीं होना चाहिए, लेकिन आपको शुरुआत से ड्रिलिंग प्रक्रिया दोहराना होगा।
  • ध्यान रखें कि यदि आपने कोई छल्ले बनाया है तो वह मिनटों में बंद हो सकता है यदि आप बाली नहीं डालते हैं यदि यह गिरता है, तो जितनी जल्दी हो सके इसे निर्बाध करने के लिए इसे वापस लाएं और इसे छेद में वापस फिट करने का प्रयास करें यदि आप पार नहीं कर सकते हैं, तो आपको कान को फिर से पियर्स करना होगा।
  • भाग 3

    अपने छेदा कान का ख्याल रखना
    पीयर्स आपका इयर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    छह सप्ताह के लिए बाली छोड़ दें आपको किसी भी समय कान की बाली नहीं लेनी चाहिए। छह सप्ताह बाद, आप इसे बदल सकते हैं, लेकिन इसे तुरंत दूसरे के साथ बदल सकते हैं आम तौर पर छेद से पूरी तरह से अपना आकार लेते हुए 6 महीने से पूरे साल तक ले जाएगा और थोड़ी देर के लिए बाली नहीं होने के कारण इसे बंद नहीं किया जाएगा।
  • पियर्स इयर इयर चरण 15 नामक छवि
    2
    प्रतिदिन दैनिक छानना एक गर्म खारा समाधान के साथ अपने कान धो लें टेबल नमक के बजाय समुद्री नमक या एपसॉम लवण का उपयोग करें। नमक छिद्र को साफ करेगा और इसे संक्रमित होने से रोक देगा। इसे पूरी तरह से स्वस्थ (लगभग 6 सप्ताह) तक साफ करें। अपने कान को छूने के बाद, एंटीसेप्टिक अल्कोहल का उपयोग न करें।
  • अपने कान को आसानी से साफ़ करने के लिए, अपने कान के समान आकार के बारे में एक छोटा सा कप देखो और खारा समाधान जोड़ें। कप के नीचे एक तौलिया रखो (किसी भी फैल को पकड़ने के लिए) और फिर सोफे पर बैठ जाओ और धीरे धीरे अपने कान को कम करने के लिए इसे गर्म नमक पानी से भिगो दें इसे 5 मिनट के लिए करो और आप देखेंगे कि आपका कान नई तरह महसूस होगा! हम 250 मिलीलीटर की क्षमता वाला एक माप कप सुझाते हैं।
  • आप एक गर्म नमक समाधान में एक कपास की गेंद को भिगो सकते हैं और इसे छिद्रण और इसके चारों ओर रगड़ कर सकते हैं।
  • विशेष रूप से नव छेदा कानों के लिए एंटीसेप्टिक समाधान भी हैं। आप उन्हें सौंदर्य उत्पादों की दुकानों में खरीद सकते हैं। हम दोहराते हैं, समाधान में एक कपास की गेंद को भिगोएँ और फिर छेद पर रगड़ें और इसके चारों ओर।
  • पीयर्स आपका इयर चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आप इसे साफ करते हैं, तो अपनी बाली मुड़ें बाली के सामने को पकड़ो (अपने कान के सामने एक) और छेद में घुमाने के लिए इसे घुमाएं यह आपके द्वारा बनाई गई छिद्र को खोल देगा और ढलान के आसपास तंग होने से इसे रोक देगा।
  • पीयर्स आपका इयर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: क्यों सुनाई पड़ती है कान में घंटी की आवाज जानिए संकेत दिमाग का

    अपनी भेदी की झुमके को हटा दें और नए लोगों को डालें। क्या यह केवल छह सप्ताह बीत चुके हैं मूल झुमके को हटाने और छेद को साफ करने के तुरंत बाद नई झुमके लगाइए।
  • सबसे अच्छी चीज 100% सर्जिकल स्टील, टाइटेनियम या नाइओबियम से बने मुहरों का उपयोग करने के लिए होगी क्योंकि इन सामग्रियों को सबसे अधिक आर्थिक सामग्री की तरह संक्रमण नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • जब आप सोने के लिए जाते हैं, तो एक तकिया का उपयोग करना न भूलें जो ढीले कपड़ा नहीं है, यह आपकी बाली से उलझ सकता है और इससे बहुत नुकसान होगा।
    • आइपू के बारे में करीब आधा घंटे ले लो, दर्द को दूर करने के लिए अपने कानों को छेदने से पहले। हालांकि कुछ लोग कहते हैं कि दर्दनाशक दवाओं से शरीर को छिद्रित क्षेत्र को संगठित करने की क्षमता में बाधा उत्पन्न होगी। इसे अपने जोखिम पर ले लो

    चेतावनी

    • एक पेशेवर के साथ अपने कान ड्रिलिंग यह अपने आप को करने की तुलना में बहुत कम थकाऊ है
    • जब तक आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, एक पेशेवर के पास जाओ!
    • नहीं आप अपने आप को एक बंदूक, एक पिन या कुछ पुराने बाली के साथ ड्रिल। छिद्रों के लिए उपयुक्त सामग्री के साथ पिन नहीं किए जाते हैं। भेदी की बंदूक ठीक से निष्फल नहीं हो सकती है और जो गहने आप उपयोग करते हैं वह जानवरों के बल से पेश की जाएगी, जो कान के ऊतक को मार सकता है।
    • उसे संक्रमित न होने दें! यदि ऐसा होता है, तो कान की बाहों को दूर नहीं लेना चाहिए! ऐसा करने से आपके कान के लोब के अंदर संक्रमण को मुहर लहराया जाएगा, जिससे कई समस्याएं आ जाएंगी। नमक के पानी के साथ लगातार अपने कान को कुल्ला। यदि संक्रमण बनी रहती है, तो डॉक्टर को देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com