ekterya.com

अपनी खुद की उपास्थि कैसे छिड़ना

आपके कान में कार्टिलेज छेनी एक दर्दनाक प्रक्रिया हो सकती है और निष्पादन की तैयारी और देखभाल की आवश्यकता होती है। हालांकि पेशेवर इसे कीमत के लिए कर सकते हैं, यह अभी भी घर पर ड्रिलिंग करने के लिए सस्ता है और यदि आपके पास बहुत दर्द सहन करने की क्षमता है तो यह काफी आसान और आराम से है पेशेवरों को अक्सर मूलभूत रूप से एक चिकित्सा प्रक्रिया है जो के लिए प्रमाण पत्र या पर्याप्त चिकित्सा प्रशिक्षण की कमी होती है। यद्यपि आपका अनुभव बेहतर नहीं हो सकता है, यह पेशेवर रूप से देखने के लिए जरूरी फायदेमंद नहीं है। छिद्र के बाद के रखरखाव के लिए घाव की साइट पर बुनियादी स्वच्छता की आवश्यकता होती है और कान पर किसी भी परेशान या संक्षारक पदार्थ से बचने के लिए।

चरणों

भाग 1

ड्रिलिंग के लिए तैयार
पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सामग्री प्राप्त करें और ड्रिलिंग साइट को सावधानीपूर्वक चुनें उपास्थि छिद्रों में शामिल महत्वपूर्ण स्वास्थ्य जोखिम हैं और मामूली जटिलताओं की सूचना अक्सर दर्ज की जाती है। अक्सर उन लोगों के लिए कोई न्यूनतम योग्यता नहीं होती है जो शरीर भेदी अभ्यास करते हैं, जो एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या का प्रतिनिधित्व करता है। कार्टिलागिनस छिड़काव से जुड़ी स्वास्थ्य जोखिमों को लोब के फैटी टिशू के निचले छिद्र से काफी अधिक नहीं है।
  • पियर्स अपनी खुद की कूर्टिा चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कान और उपकरण जीवाणुरहित करें खरीदना निष्फल और सील भेदी की सुई कुंजी है आपके गहने निकल या किसी धातु से नहीं होनी चाहिए, जिससे आपको एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है और खोखले ड्रिल सुई से छोटा मोटाई होनी चाहिए।
  • पियर्स अपनी खुद की कूर्टिा चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करने के लिए कि सामग्री पूरी तरह से बाँझ है, एक आटोक्लेव का उपयोग करें। रसोई में पानी के साथ एक दबाव और उच्च तापमान सेट करके आप वस्तुओं पर प्रेशर कुकर का उपयोग कर सकते हैं ताकि आइटम का इस्तेमाल करने के लिए इसे असंगत हो। शराब या डिलीटिंग ब्लीच जैसे निस्संक्रामक में भिगोने से सामग्री को निष्फल हो जाएगा, हालांकि कम प्रभावी तरीके से।
  • पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: क्या घुटने की हड्डी चटकना गंभीर समस्या है - Onlymyhealth.com

    काम करने के लिए एक बाँझ क्षेत्र स्थापित करें दस्ताने का प्रयोग करें, स्थान ड्रिलिंग चिह्नित करने और सुई आपकी खोपड़ी घुटने को रोकने में मदद करने के लिए प्लग करने के लिए एक मार्कर सामयिक कीटाणुनाशक जगह तैयार करने के लिए (यह बेहतर आयोडीन है),। सामग्रियों को स्थानांतरित करने के लिए एक बाँझ कार्य तालिका स्थापित करें, साथ ही छेड़छाड़ की गई सामग्री को स्थान देने के लिए एक अलग जगह भी स्थापित करें। उन वस्तुओं को पकड़ न रखें जो निष्फल नहीं हैं और जो कि अंधाधुंध रूप से निष्फल हैं
  • पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने कान को साफ करने के लिए एक जीवाणुरोधी साबुन का प्रयोग करें जगह साफ करने के लिए मुश्किल है, तो बस एक स्नान लेने पर विचार करें गर्म पानी से भाप भी त्वचा को आराम करने में मदद करता है, जो भेदी को कम दर्दनाक बनाता है। क्षेत्र को पूरी तरह से साफ़ करें और सुनिश्चित करें कि साइट को एक अमिट मार्कर या बॉलपॉइंट पेन के साथ चिह्नित किया गया है।
  • भाग 2

    जगह ड्रिल
    पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    सामयिक निश्चेतक या नीरस एजेंटों से बचें ये कुल दर्द को काफी कम नहीं करेंगे क्योंकि इन सामयिक समाधानों में एवलकासर्स उपास्थि को प्रभावित नहीं किया जाता है। बर्फ की सिफारिश नहीं है यह त्वचा को अनुबंध करने का कारण बनता है आइस पैक या बर्फ से संपर्क करें ही त्वचीय ऊतकों को नुकसान पहुंचा सकता है और साइट को इंगित करने या बाँझपन को बनाए रखने में अधिक मुश्किल बना सकता है।
    • यह चोट लगी होगी यदि आप दर्द से बचने के लिए चाहते हैं, तो अपने शरीर पर कहीं भी एक बड़ी खोखली सुई नहीं पारित करें और अगर आप वास्तव में अपने कान पर एक घाव से बचने के लिए चाहते हैं तो किसी को भी आपके लिए या आपके लिए करने का भुगतान न करें।
  • पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    कान के आयोडीन जैसे एक सामयिक एंटीसेप्टिक को लागू करें उदारतापूर्वक आवेदन करें और कान के पीछे भी कवर करें। संक्रमण से बचाव बेहद जरूरी है क्योंकि छिद्र से होने वाले संक्रमण के लिए हस्तक्षेप में अक्सर जल निकासी, सर्जरी और भेदी को हटाने और लक्षणों में गंभीर दर्द और बुखार शामिल होता है।
  • पियर्स अपनी खुद की कूर्वरी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    कान के पीछे बाँझ कपास के बॉल की तरह एक प्लग रखें ताकि सुई खोपड़ी में घुसना न हो। किसी भी अस्थिर या अवांछित सतह से असुविधा या सुई के संपर्क से बचने के लिए संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक है। प्लग को रखने और रखने और ड्रिलिंग करने से एक मित्र इस भाग के लिए बेहद सहायक हो सकता है क्योंकि कुछ निपुणता की आवश्यकता हो सकती है
  • पियर्स अपनी खुद की कूर्वरी चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    4
    कान में सुई डालें त्वचा की पहली परत को तोड़ने के बाद, सुनिश्चित करें कि सुई सही रूप में झुका हुआ है, जैसा कि आप चाहते हैं। प्रतिरोध और कुल 3 अलग-अलग छोटे फटने होंगे, जबकि आप त्वचा को छेते हैं, उपास्थि और फिर त्वचा फिर से।
  • पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    रत्न तैयार और निष्फल होकर उसे खोखले सुई के पीछे रखें। सुनिश्चित करें कि आपकी सुई गहने से बड़ा आकार है, ताकि आप इसे आसानी से कर सकें। फिर से, जो आप एलर्जी या सरल संपर्क धातु के लिए जोखिम की वजह से बार-बार संक्रमण संपर्क घाव स्थल बन सकता है जिल्द की सूजन के रूप में संवेदनशीलता के लिए किसी भी धातु से दूर रहता है।
  • पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    सुई अपने कान से बाहर ले जाओ यह आपके कान में गहना छोड़ देना चाहिए वहां गहने रखने और ड्रिलिंग रखने के लिए गेंद या ब्रैकेट को स्थान में पेंच करें। यह जल्दी से करें, क्योंकि यह प्रक्रिया दर्दनाक है और यदि आप एक गलती करते हैं और आप अपने उपास्थि को नष्ट करने से बचने या अपने कान में बड़े घाव के साथ संक्रमण पैदा करने से बचने के लिए चाहते हैं, तो किसी अन्य स्थान पर दोहराए जाने की आवश्यकता होगी।
  • भाग 3

    ड्रिलिंग रखें
    पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    दिन में दो बार एक बाँझ खारा समाधान से धो लें। किसी स्कैब या आसन को रूप में न निकालें घाव के लिए पूरी तरह से ठीक करने में एक वर्ष तक का समय लग सकता है। कान के ऊपरी उपास्थि के क्षेत्र में खराब रक्त प्रवाह संक्रमण के जोखिम को उच्च रखता है और उपचार की दर पूरी प्रक्रिया में नीचे जाता है।
  • पीयर्स आपका कंट्रीलिज चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    ड्रिलिंग साइट की निगरानी करें keloids, त्वचा मलबे और कुछ छिद्रित उपास्थि विरूपताओं उम्मीद के मुताबिक हैं, लालिमा, सूजन या घाव मुक्ति दिनों के लिए बनी रहती है ऐसा नहीं है। , एक डॉक्टर यदि लक्षण एक सप्ताह तक जारी रहती है पर जाएँ के रूप में दो दिनों के लिए आवश्यक एंटीबायोटिक दवाओं और शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप और साधारण को अस्पताल में दाखिल हो सकता है।
  • पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    घाव साइट को सफाई जारी रखने के लिए शुद्ध अल्कोहल या हाइड्रोजन पेरोक्साइड जैसे स्टरलाइज़िंग या एंटीमिक्रोबियल समाधानों का उपयोग करने से बचें। ये समाधान जीवित कोशिकाओं को मार देते हैं और कानों में केशिकाएं और निशान ऊतक को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अपर्याप्त और साफ कचरे से मुक्त क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए संक्रमण के जोखिम को काफी कम किया जा सकता है।
  • पीयर्स आपका कॉन्ट्रिलेज चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक उपास्थि फ्रैक्चर की योजना बनाई है, चाहे ड्रिल का उपयोग किया हो या एक भेदी सुई को हाथ से लागू किया गया हो हालांकि, आप कई विशिष्ट कान भेदी संरचनाओं के लिए एक ड्रिल बंदूक की उचित खरीद नहीं पा सकते हैं, क्योंकि इन्हें लोब में उपयोग के आधार पर डिज़ाइन किया गया है। यदि चिकित्सक कान पर प्रकट होने लगें, तो तत्काल चिकित्सा की जानकारी लें।
  • युक्तियाँ

    • विशेष रूप से शरीर भेदी के लिए डिजाइन किए सुई घरेलू सुइयों की तुलना में काफी तेज है। इसका मतलब यह है कि छिद्र ही कम नुकसान होगा इन सुइयों को व्यक्तिगत रूप से बाँझ आवरण में पैक किया जाता है और सही कैलीपर (मोटाई) होता है, जो संक्रमण और अनावश्यक जलन का खतरा कम करता है।
    • पूल में क्लोरीन छिद्र को सुखा सकता है और इससे आसानी से आंसू जा सकता है, इसलिए इसे हाइड्रेटेड रखने के लिए सुनिश्चित करें
    • जो कुछ भी आपके कान में या उसके पास होने वाला है उसे संभालने से पहले अपने हाथों को धो लें जो कुछ भी आप उपयोग करने जा रहे हैं उसे जीवाणुरहित करें
    • मदद करने के लिए आस-पास एक मित्र होने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है सुनिश्चित करें कि मित्र एक बाँझ तकनीक के बारे में जानकार हैं, स्वच्छता बनाए रखें और उम्मीद है कि आपकी मदद के लिए कुछ अनुभव होगा।
    • सावधानी और सावधानी से देखभाल करें: संक्रमण खतरनाक, महंगा है और जीवनभर में विकृति पैदा कर सकता है या प्लास्टिक सर्जरी की आवश्यकता होती है।
    • अपनी छिछोनी करना खतरनाक हो सकता है। इसका संक्रमण, अस्वीकृति और खराब प्लेसमेंट का परिणाम हो सकता है। एक सुरक्षित और बेहतर छेद प्राप्त करने के लिए, एक पेशेवर शरीर छेदनेवाला पर जाएं अपने क्षेत्र में पेशेवर ड्रिलर्स से आवश्यक किसी भी मान्यता या प्रशिक्षण की तलाश करें।
    • यदि आपके पास पहले से ही आपके कार्टिलेज में कई छेद हैं, तो आप बड़े बालियां पहनना चाहते हैं, तो उन्हें काफी अलग रखें
    • एलर्जी का खतरा कम करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले शल्य या स्टेनलेस स्टील के गहने या टाइटेनियम गहने चुनें रजत का उपयोग न करें, जो आपके छेदन को छेड़छाड़ कर सकते हैं। एक बुनियादी नियम यह है कि अगर धातु सर्जिकल प्रक्रियाओं में उपयोग के लिए उपयुक्त नहीं है, तो यह छेदने में उपयोग के लिए उपयुक्त नहीं है।
    • अपने भेदी को बदलने के लिए 6 महीने रुको।
    • अपने भेदी पर सो जाओ से बचें

    चेतावनी

    • किसी भी प्रकार की ब्लीच में अपने भेदी सुई को मत सोओ। ब्लीच मानव त्वचा के लिए हानिकारक है
    • सुनिश्चित करें कि आप गहने के लिए किसी भी गुणवत्ता वाले धातुओं से एलर्जी नहीं कर रहे हैं या यह कि आपके पास संपर्क जिल्द की सूजन का खतरा नहीं है।
    • यदि आप बाँझ नुकीले सुई का उपयोग नहीं करते हैं तो आप संक्रमित हो सकते हैं, अगर आपके बाँझ तकनीक में रुकावट हो या यदि आपके पास बुरी किस्मत है यदि कोई संक्रमण का संकेत है तो डॉक्टर को जल्दी से देखने के लिए तैयार करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डिस्पोजेबल दस्ताने
    • आयोडिन (कान कीटाणुशोधन)
    • अमिट मार्कर या कलम
    • खोखले ड्रिलिंग सुई
    • कॉटन बॉल या अन्य डाट
    • अपेक्षित गहना
    • आटोक्लेव या स्टीम स्टीरिलिज़र
    • खारा समाधान (पोस्ट-फेरबोरेशन स्वच्छता के लिए)
    • शुद्ध शराब (सतह नसबंदी के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com