ekterya.com

कैसे suede जूते की रक्षा के लिए

साबर के जूते सर्दियों के दौरान लोकप्रिय हो जाते हैं और महीने गिरते हैं, क्योंकि वे गर्म रहते हैं और किसी भी संगठन को बनावट बनाते हैं। अधिकांश लोगों को यह नहीं पता है कि साबर वास्तव में लेदर है और मूल रूप से इसका ध्यान रखा जाना चाहिए। अधिकांश जूते और चमड़े के साथ, यदि वे उचित तरीके से देखभाल करते हैं, तो वे वर्षों में नए तरह दिखेंगे। साबरियों को एक निवारक उपाय के रूप में सुरक्षित रखने के लिए समय निकालने के लिए, आप जूते को बहुत अधिक समय तक उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

जूते को बचाओ
छवि शीर्षक साइड बाइट्स चरण 1 को सुरक्षित रखें
1
साँस लेने में साँस लें कुछ जूतों के विपरीत, जिन्हें आसानी से प्लास्टिक के कंटेनरों में संग्रहीत किया जा सकता है, साई को हवा मिलनी चाहिए जब आप अपने बूट को एक कोठरी में संग्रहीत करते हैं, तो उन्हें कपास की तकिया के टुकड़ों में टक दें धूल के संचय से जूते की सुरक्षा करते समय कपास हवा को प्रसारित करने की अनुमति देती है।
  • छवि को शीर्षक से सुरक्षित सॉडे बूट चरण 2
    2
    एक सूखी और शांत जगह में बूट स्टोर करें जब आप उन्हें इस्तेमाल नहीं करते हैं तो सीधे सूर्य के प्रकाश के लिए साउडे बूट का पर्दाफाश न करें। यदि वे अधिक रोशनी के सामने आते हैं, तो वे निराश हो जाएंगी, और यदि वे लंबे समय तक नमी से निकलते हैं, तो मोल्ड का निर्माण होगा। उन्हें एक सामान्य कोठरी या बिस्तर के लिए एक कोठरी में स्टोर करें, जहां वे शांत और सूखी रहें
  • अपने जूते को कहीं न कहीं रखें जहां वे गर्म या नम हो सकते हैं, जैसे बाथरूम, गेराज या तहखाने
  • छवि शीर्षक से साईड जूते संरक्षित चरण 3
    3
    एक पेशेवर के साथ जूते ले लो उन्हें एक मौसम के लिए भंडारण करने से पहले उन्हें साफ करने के लिए। यहां तक ​​कि अगर आपने साबर के जूते बहुत अच्छे से देखे हैं और साफ दिखते हैं, तो उन्हें वैसे भी साफ करने के लिए ले जाएं। ऐसा करने से गंदगी के छोटे अवशेषों को निकाल दिया जाएगा जो आपने नहीं देखा हो और संग्रहीत होने पर उन्हें ढीले होने से रोक दिया हो। जाओ या स्थानीय सूखी क्लीनर को देखने के लिए कहें कि क्या वे अपने जूते साफ कर सकते हैं
  • विधि 2

    जूते का ख्याल रखना
    छवि साइड शीर्षक साइड लेप चरण 4
    1
    साबरो की रक्षा के लिए एक स्प्रे खरीदें विशेषज्ञों का मानना ​​है कि चमोली के लिए एक विशिष्ट दाग और पानी के रक्षक का इस्तेमाल करना। पानी सेमोओ को नुकसान पहुंचा सकता है और समय के साथ रंग और बनावट को बदल सकता है, लेकिन सुरक्षात्मक स्प्रे इसे रोक देगा। आप इसे अमेज़ॅन पर या बड़े सुपरमार्केट में ऑनलाइन खरीद सकते हैं, जैसे कि लक्ष्य या वॉलमार्ट
  • Video: How to Clean Dress Shoes

    छवि साइड शीर्षक साइड बाइट्स चरण 5
    2
    सुनिश्चित करें कि जूते साफ हैं स्प्रे का उपयोग करने से पहले, सुनिश्चित करें कि जूते साफ हैं यह करने के लिए आदर्श समय जूते खरीदने या प्राप्त करने के बाद ही सही है, पहली बार उन्हें इस्तेमाल करने से पहले। इस तरह, आप उन्हें तत्वों के विरुद्ध तैयार करेंगे और आप उन्हें पहले से सफाई करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • छवि साइड शीर्षक साइड बाइट्स चरण 6
    3
    गलियारे सील करें बूट की सतह से 15 से 20 सेमी (6 से 8 इंच) की दूरी पर स्प्रे को पकड़ो। यह एक हवा के रूप में बाहर आ जाना चाहिए सुरक्षात्मक स्प्रे के साथ पूरे बूट स्प्रे करें और सुनिश्चित करें कि पूरी सतह को कवर करें। आपको इसे केवल हल्के ढंग से स्प्रे करना चाहिए, क्योंकि इसे अधिक होने से बूट के बनावट या रंग को नुकसान हो सकता है



  • छवि साइड शीर्षक साइड बूट संरक्षित चरण 7
    4
    बरसात के मौसम में बूट का उपयोग करने से बचें सुरक्षात्मक स्प्रे जूते को बर्फ या बर्फ से बर्बाद होने से रोकेगा। हालांकि, उस दिन के दौरान जब यह बहुत बारिश करता है, तो यह बिल्कुल बेहतर है कि वह जूते पहनने न दें। यदि वे गीली हो जाते हैं, तो उन्हें स्वाभाविक रूप से सूखा, गर्मी के किसी भी स्रोत से दूर। सूखी होने पर, उन्हें एक विशेष साबर ब्रश के साथ अच्छी तरह से ब्रश करें।
  • छवि साइड शीर्षक से साइड बाइट चरण 8 को सुरक्षित रखें

    Video: को बर्बाद कर Suede जूते जैकेट और जूते से बाहर निकलें | अंतिम गाइड करने के लिए सफाई Suede चमड़ा

    5
    रखरखाव के तहत एक प्रकार का वृक्ष रखो साबर के लिए एक विशेष ब्रश खरीदें और लिंट ब्रश करने के लिए इसका इस्तेमाल करें, अर्थात, कैमोई की सतह। इस तरह, आप छोटे खरोंच पॉलिश करेंगे और जूते उनके सुखद और चिकनी बनावट बनाए रखेंगे। साबर ब्रश अपेक्षाकृत सस्ती है, इसलिए आप एक खरीदने का लाभ ले सकते हैं ताकि जूते हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देख सकें।
  • आप टूर्च जैसे कुछ सुपरमार्केट या मैसी के जैसे कुछ डिपार्टमेंट स्टोरों में साइड ब्रश खरीद सकते हैं
  • ब्रश करने वाले जूते से पहले, उन्हें कुचल अख़बार पत्रों के साथ भरें। इससे उन्हें अपना आकार बनाए रखना होगा
  • फाइबर की दिशा में धीरे से एक प्रकार का वृक्ष ब्रश करें आप यह पता कर सकते हैं कि तंतुओं की सतह पर अपनी उंगलियों या हाथों को पार करके और किन किनारा चापलूसी कर रहे हैं। जब आप इसे पहचानते हैं, तो उस दिशा में ब्रश करें
  • विधि 3

    स्पॉट्स को पता लगाएं
    छवि साइड शीर्षक से सुरक्षित सॉडे बूट चरण 9
    1
    तालक पाउडर या मकई का आटा हाथ पर रखें जूते का उपयोग करते समय, अपने बैग में तालक पाउडर या मकई के आटे का एक छोटा पैकेट ले जाना सुनिश्चित करें। आप एक ज़ीपीड्रेड बैग या एक बहुत छोटा शंकु का उपयोग कर सकते हैं किसी भी तरल जूते पर गिरने, तो क्षेत्र में एक साफ कपड़े से dabbed सूखी और तुरंत पाउडर या आटा की एक परत लागू होता है। उत्पाद को रात भर बैठने दें और फिर सूखे पाउडर को धीरे से हटाने के लिए साईड ब्रश का उपयोग करें।
    • यदि आप घर से दूर हैं, तो जूते की एक अतिरिक्त जोड़ी और एक साफ कपड़े ले लें और उन्हें बैग में या कार के ट्रंक में रखें। इस तरह, अगर जूते पर कुछ फैल जाता है, तो आप दाग को साफ कर सकते हैं और आपको गंदे जूते के साथ चलना नहीं होगा।
  • छवि साइड शीर्षक से सुरक्षित सॉडे बूट चरण 10
    2
    स्पॉट्स को पता लगाएं यदि आप तुरंत एक दाग और सूखा का पता नहीं कर सकते, तो इसे चूर्ण करने के लिए एक चर्मो ब्रश का उपयोग करें, लेकिन इसे बहुत मुश्किल नहीं दबाएं जिद्दी दाग ​​को दूर करने के लिए, थोड़ा सफेद सिरका और एक साफ कपास तौलिया का उपयोग करें। तौलिया सिरका के साथ सिक्त और दाग प्रसारित नहीं कर पाएगा लिए बहुत मेहनत दबाए बिना दाग क्षेत्र के लिए संकेत दे। तौलिया से कुछ साफ भागों के साथ के रूप में आवश्यक दोहराएँ जब तक दाग ढीला और suede की सतह से गायब हो गया है।
  • छवि को शीर्षक से सुरक्षित सॉडे बूट चरण 11
    3
    अपने जूते को पानी से साफ न करें पानी बनावट को परिवर्तित कर सकता है और यहां तक ​​कि कालीय रंग का भी रंग बदल सकता है। जूते इतना गहरा तरीका है कि मकई भोजन या पाउडर एक पेशेवर क्लीनर के साथ जूते पहनने से पहले यह गर्भवती है दाग को अवशोषित नहीं कर सकते हैं, में दाग रहे हैं। आप उन्हें स्थानीय सूखी क्लीनर या जूता मरम्मत की दुकान पर ले जा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्लास्टिक के कंटेनरों में कभी भी साईड बूट नहीं पहनें हमेशा प्राकृतिक फाइबर के साथ बने विकल्पों का उपयोग करें जो हवा को समोआ में प्रसारित करने की अनुमति देते हैं।

    चेतावनी

    • सूखी क्लीनर सभी नहीं जानते कि दाग या गंदगी को उचित तरीके से साबर कपड़े या जूते से कैसे हटाया जाए। सूखी क्लीनर या जूता मरम्मत की दुकान की तलाश करें, जहां उन्होंने गलियारे को साफ करने के लिए अनुभव सिद्ध किया है। इससे सफाई प्रक्रिया के दौरान होने वाली दुर्घटनाओं की संभावना कम हो जाएगी जो कि जूते को बर्बाद कर सकती है।
    • पानी के साथ साउडे बूट साफ न करें
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com