ekterya.com

अपने शीतकालीन जूते की सुरक्षा कैसे करें

शीतकालीन जूते कई चीजों के सामने आते हैं: सड़क, बर्फ, मिट्टी, पिघलती बर्फ, नमक और बहुत गंदगी और सड़क पर अन्य रसायनों। सर्दियों के अंत में, यदि आप अपने जूते की उपेक्षा की है, वे तोड़ या बस पहना देखना होगा। सर्दी के दौरान उन्हें अच्छी स्थिति में रखें ताकि किस्मत के साथ, कई सर्दियों में वे पिछले

चरणों

विधि 1

नए जूते को सुरक्षित रखें
शीतकालीन बूट्स चरण 1 को संरक्षित करने वाली छवि शीर्षक
1

Video: Disney Princess Games Winter Fairies Princesses डिज्नी राजकुमारी खेल शीतकालीन परियों राजकुमारियों

बुद्धि के साथ खरीदें यदि आपके रहने वाले वातावरण बहुत नम हैं, तो साबर (साबर) सर्दियों के जूते के लिए उपयुक्त सामग्री नहीं है। हालांकि बूट्स को वाणिज्यिक उत्पादों से संरक्षित किया जा सकता है, वे शामिल रसायनों समय के साथ कपड़े कमजोर कर सकते हैं। इसके अलावा, नमी और नमक के दाग छोटे से थोड़ा सा चट्टानों को नष्ट करते हैं
  • एक हल साउड जूते का उपयोग केवल तब ही हो सकता है जब बारिश न हो और जब फुटपाथ में कोई बर्फ न हो, जाहिर है
  • अन्यथा, आपको यह स्वीकार करना पड़ेगा कि इस अवधि के अंत में, साउडे बूट पहले की तरह ठीक नहीं दिखेगा।
  • कुछ प्रयोजनों के लिए सिंथेटिक बूट अधिक टिकाऊ हो सकते हैं। यह आपके स्वाद और जूते के आराम पर निर्भर करेगा। जब आप शीतकालीन जूते खरीदते हैं तो विक्रेता से विशिष्ट सलाह मांगें
  • छवि शीर्षक शीतकालीन बूट्स चरण 2 को संरक्षित करें
    2
    कुछ निवारक विधियों का उपयोग करें कुछ वाणिज्यिक उत्पाद हैं जो आप मौसम को उजागर करने से पहले बूट पर आवेदन कर सकते हैं इनमें से कुछ उत्पादों में निम्न शामिल हैं:
  • पानी या नमक के साथ धुंधला से सामग्री को रोकने के लिए एक जलरोधी। ये आम तौर पर एरोसोल में प्रस्तुत किए जाते हैं और आप उन्हें जूता स्टोर या निर्माताओं के साथ मिल सकते हैं।
  • तेल, मोम या मिश्रण जो कि लागू होते हैं और बूट की सामग्री में सुरक्षात्मक परत बनाते हैं। आप चमड़े की मरम्मत की दुकानों, जूता स्टोर या हार्डवेयर स्टोर में इन उत्पादों को खरीद सकते हैं।
  • सुरक्षात्मक एजेंट जो जूते को विफल या टूटने से रोकते हैं बार-बार, जूते के निर्माता उन्हें सुझाते हैं।
  • छवि शीतकालीन बूट्स चरण 3 को सुरक्षित रखें
    3
    निर्देश पढ़ें हमेशा उन निर्देशों को पढ़ें जो किसी भी जलप्रपात या सफाई उत्पाद में शामिल हैं। कुछ ज्वलनशील हैं, अच्छे वेंटिलेशन की जरूरत है या देखभाल के साथ लागू किया जाना चाहिए आपकी सुरक्षा के लिए, आपको उत्पाद का उपयोग करने के लिए सभी आवश्यकताओं के बारे में सूचित करना होगा इसका इस्तेमाल करने से पहले
  • उत्पाद का उपयोग करते समय, हमेशा बूट के एक विचारशील और छोटे हिस्से पर परीक्षण करें। इस तरह, यह पूरे बूट को बर्बाद नहीं करेगा
  • विधि 2

    साफ गंदे जूते
    शीतकालीन बूट्स को संरक्षित करने वाली छवि शीर्षक चरण 4
    1
    नमक दाग को तुरंत साफ करें यदि आप उस जगह में रहते हैं जहां यह बर्फ और सड़कों को बर्फ से साफ रखने के लिए उपयोग किया जाता है, तो जूते नमक को अवशोषित करेंगे। नमक के दाग जूते की उपस्थिति को बर्बाद कर देते हैं और कपड़े को कमजोर करते हैं। यदि जूते के कुछ धातु भागों (zippers, hooks, आदि) है, वे जंग शुरू हो जाएगा अगर आप नमक को दूर नहीं करते।
    • बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, जैसे ही आप इसे देखते हैं, जैसे ही किसी भी नमक दाग को साफ करते हैं। बूट निर्माता (नमक को हटाने के लिए एजेंट) द्वारा सुझाए गए सफाई एजेंट का उपयोग करें।
    • आप नमक की रेखाओं को जल्दी से हटा सकते हैं जो अभी भी गर्म, नम कपड़े के साथ चमड़े के बूट को रगड़कर नम है। उन्हें लॉबी में सूखा दें (हीटर से दूर) जूते के आकार को बनाए रखने के लिए, अगर वे इसे अपने दम पर नहीं रख सकते हैं, उन्हें अखबार या अन्य अपशिष्ट पेपर के साथ भरें।
    • सूखी नमक लाइनों को वाणिज्यिक उत्पादों से हटाया जा सकता है या आप अपना खुद का उत्पाद बहुत आसानी से बना सकते हैं (के लिए चमड़े के जूते)। एक तरल समाधान तैयार करने के लिए, पानी और सिरका के बराबर भागों को मिलाएं। समाधान में एक साफ कपड़े डुबकी और नमक की रेखा को साफ करें। अंत में, समाधान और किसी भी शेष नमक लाइन को हटाने के लिए एक साफ नम कपड़े का उपयोग करें। सूखे तौलिया के साथ बूट को साफ करें और उन्हें सीधे गर्मी से सूखा दें जब वे सूखे होते हैं, तो उन्हें दिखाओ यह विधि साबर जूते के लिए उपयुक्त नहीं है।
    • साबर के जूते के लिए, एक रबड़ के साथ निशान साफ़ करें या नेल फ़ाइल के साथ धीरे से उन्हें हल्का करें। चपटे लिंट को बहाल करने के लिए, इसे ब्रश करने के लिए एक साफ तौलिया या टूथब्रश का उपयोग करें या एक केतली पर भाप लागू करें जहां आपके पास पानी उबला हुआ है।
  • शीतकालीन बूट्स चरण 5 को सुरक्षित रखें

    Video: कादीपुर में चौपाल लगाकर डीएम ने जानी गांव की हकीकत

    2
    जूते सावधानी से सूखा अपने बूट को ओपन लौ या गर्मी के एक खुले स्रोत के सामने कभी सूखा नहीं, क्योंकि इससे उन्हें बहुत अधिक क्षैतिज और सूखने का मौका मिलेगा। उन्हें सूखी और गर्म स्थान में सूखी, गर्मी के प्रत्यक्ष स्रोतों से दूर। उन्हें बूट रैक पर उल्टा करने की कोशिश करें या किसी समान स्थान पर या उन्हें अपने आकार को रखने के लिए अखबार के साथ भरें।
  • शीतकालीन बूट्स को संरक्षित शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    धारियों को निकालें चमड़े के जूते पर पट्टियाँ बेकिंग सोडा से हटा दी जा सकती हैं। बस एक थोड़ा बेकिंग सोडा में एक नम कपड़े डुबकी और streaks साफ। उन्हें साफ, उन्हें सूखा और उन्हें पेंट।
  • संरक्षित शीतकालीन बूट चरण 7 छवि शीर्षक
    4



    तेल के दाग निकालें साबर के जूते पर तेल के दाग को मक्का स्टार्च या तालक पाउडर के साथ जितनी जल्दी हो सके उन्हें रगड़कर हटाया जा सकता है। गंदगी को अवशोषित करने के लिए उन्हें कुछ घंटों तक आराम करने की अनुमति देने के बाद एक तौलिया के साथ जूते को ब्रश करें।
  • शीतकालीन बूट्स को संरक्षित शीर्षक वाली छवि चरण 8
    5
    जूते के अस्तर को साफ करता है हटाने योग्य बूट लाइनिंग को हाथ से या वॉशिंग मशीन में अलग से धोना चाहिए (निर्माता के निर्देश पढ़ें)। सुनिश्चित करें कि उन्हें बूट में वापस लाने से पहले वे पूरी तरह से सूख गए हैं।
  • शीतकालीन बूट्स को सुरक्षित रखें शीर्षक 9 चित्र
    6

    Video: Calling All Cars: Artful Dodgers / Murder on the Left / The Embroidered Slip

    जूते की खराब गंध को समाप्त करता है ऐसा करने के लिए, टेम्पलेट्स या अस्तर हटा दें। आपको उन्हें धोना चाहिए और उन्हें जूते में वापस लाने से पहले उन्हें पूरी तरह से सूखा देना चाहिए। इसके बाद, आप बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए बहुत सारे सोडियम बाइकार्बोनेट (आप सभी चाहते हैं) जोड़ सकते हैं ताकि बुरी गंध का कारण हो। जूते पूरी तरह से सूखने दें। फिर, आप बेकिंग सोडा को वैक्यूम या साफ़ कर सकते हैं।
  • आप लंगर को हटाकर और जितना संभव हो उतना बूट ढीले करके बदबूदार जूते को हवा दे सकते हैं। यदि जूते के पास लेस होते हैं, तो उन्हें निकालें और जूते से जीभ को उतना ही उतना ही निकाल दें जितना कि आप उन्हें हवाले कर सकते हैं। अगर उनके पास एक जिपर है, तो इसे पूरी तरह से खोलें और इसे जितना संभव हो उतना हवा दें।
  • विधि 3

    जूते को रखरखाव दें
    शीतकालीन बूट्स को संरक्षित शीर्षक वाली छवि चरण 10

    Video: Governors, Senators, Diplomats, Jurists, Vice President of the United States (1950s Interviews)

    1
    जूते को पॉलिश और साफ रखें यदि जूते चमड़े हैं, तो उन्हें अच्छी तरह पॉलिश रखें जूते को साफ रखा जाना चाहिए चाहे वे किस प्रकार हैं कई सिंथेटिक बूटों के लिए, आप गंदगी और अन्य encrusted मदों को गर्म पानी के साथ अक्सर सफाई कर सकते हैं।
  • शीतकालीन बूट्स संरक्षित 11 शीर्षक छवि
    2
    सर्दियों के जूते बचाओ साफ और सूखी जब सर्दी खत्म हो जाती है, पहले उन्हें साफ किए बिना और कभी भी यह सुनिश्चित किए बिना कि वे पूरी तरह से शुष्क हैं, अपने बूट को कभी भी संग्रहित न करें। अन्यथा, आप ढीले बूटों को ढूंढने का जोखिम उठाते हैं, टूट पड़ते हैं और शायद अगले सर्दियों को बर्बाद कर देते हैं। यह संभव है कि दाग जो लंबे समय से बचे हैं वह स्थायी हो और बूट को कमजोर कर दें। इसके अलावा, एक मोल्ड जो एक बूट है वह उसी क्षेत्र में संग्रहीत अन्य जूते, बूट और कपड़े को दूषित कर सकता है।
  • प्लास्टिक की थैलियों में अपने बूट को स्टोर न करें चमड़े और चमड़े को "साँस लें" और प्लास्टिक की थैलियों को यह अनुमति नहीं देनी चाहिए, जो बूंदों और जाल के ढाले सूख जाते हैं। कुछ और सुविधाजनक विकल्प तकिया के मामले और कपड़ा बैग हैं।
  • अपने बूट को गर्मी के स्रोतों या सीधे प्रकाश से दूर रखें। डायरेक्ट लाइट जूते को अलग कर सकते हैं और सीधे गर्मी उन्हें सूखा और दरार कर सकते हैं।
  • शीतकालीन बूट्स को संरक्षित शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    व्यावसायिक मदद लें यदि दाग बहुत गर्भवती हैं, तो जूता मरम्मत करनेवाला, सूखी क्लीनर या इसी तरह की पेशेवर सहायता की तलाश करें। आप निर्माता से सलाह लेने के लिए कह सकते हैं
  • शीतकालीन बूट्स 13 चरण को संरक्षित करने वाली छवि शीर्षक
    4
    हर साल की प्रक्रिया दोहराएँ अच्छी तरह बनाए रखा जूते एक लंबे समय तक चलेगा। निवारक प्रक्रिया को दोहराएं और हर साल बूट रखें या हर बार जब आप उनका इस्तेमाल करते हैं यह बूट को अच्छी स्थिति में रखेगा और आखिरी बार!
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • घोड़े के समान ब्रश
    • चमड़े क्लीनर
    • पानी रक्षक या मोम मुहर
    • स्पंज या मुलायम कपड़े
    • बेकिंग सोडा
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com