ekterya.com

त्वचा से चबाने वाली गम को दूर कैसे करें

त्वचा को चबाने वाली गम की आसंजन एक निराशाजनक अनुभव हो सकता है। शायद गम आपके मुंह से निकल गया है जब आप सो रहे थे या आप दुर्घटना से गम के एक टुकड़े पर अपना हाथ रख सकते हैं। शायद, आपने इसे उद्देश्य पर नहीं किया था और आपकी उंगलियों की मदद से त्वचा से इसे निकालने का प्रयास करने में दर्द हो सकता है। सौभाग्य से, इस प्रक्रिया को आसान और कम दर्दनाक बनाने के लिए कई तकनीकों का उपयोग किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1

वेसिलीन का उपयोग करें
छवि गम गम ऑफ स्किन चरण 1 नामक छवि
1
गंध के बिना नियमित पेट्रोलियम जेली खरीदें आप इसे अपनी स्थानीय फार्मेसी में खरीद सकते हैं यदि आवश्यक हो, तो आप एक सामान्य संस्करण चुन सकते हैं यदि आप थोड़ा पैसा बचाना चाहते हैं। किसी भी प्रकार के पेट्रोलियम जेल या वेसलीन जैसे पदार्थ में एक ही जेल होता है जो चबाने वाली गम का पालन करता है और इसकी चिपचिपा गुणवत्ता को खो देता है। इसलिए, चबाने वाली गम कठोर हो जाती है और त्वचा से आसानी से अलग हो जाती है।
  • यदि आप पेट्रोलियम जेली का उपयोग अक्सर नहीं करते हैं, तो संभवत: छोटी कंटेनर खरीद सकते हैं, क्योंकि आपको केवल आपकी त्वचा से गम को रिलीज करने के लिए छोटी मात्रा की आवश्यकता होगी।
  • छवि गम गम ऑफ स्किन चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: एलोवेरा जूस के ये फायदे जानकर दंग रह जायेंगे आप -Surprising Health Benefits Of Aloe Vera

    प्रभावित क्षेत्र पर वेसिलीन लागू करें चबाने वाली गम के आस-पास की त्वचा क्षेत्र पर और एक ही चबाने वाली गम पर रगड़ो। आपको संभवतः केवल एक 5-प्रतिशत सिक्के के समान वैसलीन की मात्रा की आवश्यकता होती है। अधिक उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें यदि आपको लगता है कि यह उपयोगी होगा। हालांकि, अतिरंजित करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • Video: सिर्फ 1 मिनट में दाँत के दर्द को दूर करने का सबसे आसान उपाय | Get Rid Of Toothache In 1 Min.

    छवि गम गम ऑफ स्किन चरण 3
    3
    जब तक चबाने वाली गम बंद हो जाती है तब तक रुको। जब आप गम पर पेट्रोलियम जेली डालते हैं, तो यह अनुबंध और अलग होगा। हालांकि, इस प्रक्रिया को पूरी तरह प्रभावी होने के लिए आपको करीब एक मिनट इंतजार करना होगा।
  • पेट्रोलियम जेली लगाने के तुरंत बाद चबाने वाली गम को हटाने की कोशिश न करें। इसके बजाय, पेट्रोलियम जेली को गम और आपकी त्वचा को पहले घुसना दें।
  • विधि 2

    मूंगफली का मक्खन का उपयोग करें
    छवि गम गम ऑफ स्किन चरण 4 नामक छवि
    1
    एक पुराने तौलिया और थोड़ा क्रीमयुक्त मूंगफली का मक्खन देखें। मलाईदार मूंगफली का मक्खन मूंगफली के मक्खन के टुकड़ों के मुकाबले बेहतर काम करेगा, क्योंकि इससे आपके द्वारा गड़बड़ी को कम किया जा सकता है। आपको एक क्रीमयुक्त मूंगफली का मक्खन भी देखना होगा जो कि एक उच्च तेल सामग्री है इसके अलावा, मूंगफली का मक्खन देखें जो वसा में उच्च है।
    • मूंगफली का मक्खन में तेल चबाने वाली गम को भंग करने और त्वचा या बालों से अलग करने में मदद करता है।
    • आप सबसे सुपरमार्केट में मूंगफली का मक्खन पा सकते हैं इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपको तौलिये का फिर से उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह बहुत गंदी हो सकता है।
    • एक सफेद तौलिया का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह दाग हो सकता है
  • छवि गम गम ऑफ स्किन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    तौलिया पर मूंगफली का मक्खन फैलाने के लिए चाकू का उपयोग करें आपको पूरे तौलिया को कवर करने की आवश्यकता नहीं है चबाने वाली गम को निकालने के लिए 10x10 सेमी (4x4 इंच) का एक वर्ग पर्याप्त होगा। इस वर्ग में मूंगफली के मक्खन के एक उदार राशि रखें।
  • गम गम ऑफ स्किन चरण 6 नाम वाली छवि



    3
    गम पर मूंगफली का मक्खन रगड़ें, जब तक यह छील नहीं शुरू होता है। तौलिया के दूसरी तरफ के साथ इसे प्रतिबंधित करें और फिर गम बंद हो जाएगा। यदि आवश्यक हो, तो गोंद को हटाने के लिए एक हेयरब्रश का उपयोग करें।
  • छवि गम गम ऑफ स्किन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    खुद को साफ करो चबाने वाली गम छील करने के लिए मूंगफली का मक्खन लगाने के बाद आपको थोड़ी गंदी हो सकती है। मूंगफली के मक्खन के किसी भी निशान को खत्म करने के लिए थोड़ा ठंडा पानी के साथ अपनी त्वचा धो लें।
  • विधि 3

    तेल का उपयोग करें

    Video: Home Remedy to Get Fair Hands || हाथो को कैसे खूबसूरत बनाये ?

    छवि गम गम ऑफ स्किन चरण 8
    1
    चबाने वाली गम पर थोड़ा सा वनस्पति तेल डालो नियमित खाना पकाने के तेल की तलाश करें, जैसे कैनोला या जैतून का तेल, और आपकी त्वचा के हिस्से पर एक छोटा सा जेट डालना जहां चबाने वाली गम का पालन किया जाता है कुछ तेल को एक चम्मच में डालना आसान हो सकता है और फिर चप्पू की सामग्री को अव्यवस्था पैदा करने से बचने के लिए प्रभावित क्षेत्र पर डालना
    • चबाने वाली गम एक हाइड्रोफोबिक सामग्री है, जिसका अर्थ है कि यह पानी में भंग नहीं कर सकता है। हालांकि, अन्य हाइड्रोफोबिक सामग्री का उपयोग चबाने वाली गोंद की चिपचिपा गुणवत्ता को कम करने और इसे भंग करने के लिए उपयोगी हो सकता है। तेल और तेल हाइड्रोफोबिक हैं, इसलिए वे सही विकल्प हैं।
  • छवि गम गम ऑफ स्किन चरण 9
    2
    अपने हाथ की मदद से गम पर तेल की जड़ें। तेल आपके कारण दर्द के बिना स्वाभाविक रूप से चबाने वाली गम को तोड़ देगा। सुनिश्चित करें कि आप गम और आपकी त्वचा को घुसना करने के लिए तेल के लिए कुछ मिनट इंतजार करते हैं। गम रगड़ते समय, यह भंग करना शुरू हो जाएगा धीरज रखो और आपको अपने हाथों से गम को अपनी त्वचा से निकालना होगा।
  • कारण है कि मूंगफली का मक्खन चबाने वाली गम को हटाने में बहुत प्रभावी है क्योंकि इसमें मूंगफली का तेल होता है सब्जी या कैनोला तेल जैसे अन्य तेल समान रूप से प्रभावी हैं I
  • छवि गम गम ऑफ स्किन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    गम पर कंघी या बाल ब्रश चलाएं। एक बार चबाने वाली गम तेल की मदद से भंग करना शुरू हो गया है, तो आप अपनी त्वचा के माध्यम से एक कंघी या बाल ब्रश पास करके चबाने के बाकी हिस्सों को निकाल सकते हैं। यह उन मामलों में विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करता है जहां चबाने वाली गम ऐसे इलाकों का पालन करता है जहां पर्याप्त बाल होते हैं। यदि आपको दर्द महसूस हो रहा है, तो रोकें और क्षेत्र में अधिक तेल लागू करें।
  • युक्तियाँ

    • सभी तरीके काम करते हैं, लेकिन कई लोग मूंगफली का मक्खन का उपयोग करने की सलाह देते हैं क्योंकि यह चबाने वाली गम को हटाने के लिए सबसे अच्छी तकनीक है। हालांकि, वेसिलीन अधिक सुविधाजनक हो सकता है
    • आप चबाने वाली गम को हटाने के लिए पानी या बर्फ के क्यूब्स भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • यदि आप पानी का उपयोग करेंगे, तो सुनिश्चित करें कि यह ठंडे पानी है
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com