ekterya.com

आपकी त्वचा से स्थायी मार्कर कैसे निकालें

स्थायी मार्कर को उस सतह का पालन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिस पर इसे लागू किया जाता है और उस पर बने रहना है, इसलिए इसे हटाने के लिए सबसे मुश्किल सैकड़ों में से एक हो सकता है। यदि आपने गलती से आपकी त्वचा को स्थायी मार्कर के साथ दाग दिया है, तो आप निराश हो सकते हैं, क्योंकि आपको कितना मुश्किल नहीं रगड़ता है, दाग अभी भी वहाँ है। सौभाग्य से, कई शक्तिशाली सफाईदार हैं जो आपकी त्वचा पर स्थायी मार्कर से छुटकारा पाने के लिए सुरक्षित रूप से उपयोग किए जा सकते हैं। वास्तव में, शराब-आधारित घरेलू उत्पाद, जैसे कि हाथ सेनीटिजर और यहां तक ​​कि बालों के निशान भी एक स्थायी मार्कर स्थान को पूरी तरह से मिटाने में प्रभावी हैं।

चरणों

विधि 1

शराब से बने क्लीनर का उपयोग करें

Video: Morning Routine Life Hacks - 35 Life Hacks and DIY Projects You Need to Try!

1
त्वचा के हिस्से स्प्रे करें जो बाल स्प्रे के साथ दाग है। स्थायी मार्कर के स्थानों को हटाने के लिए बालों के रोगाणुओं में शराब शामिल है। एक अच्छी तरह से हवादार क्षेत्र में जाओ और दाग पर लाह स्प्रे इतना है कि यह पूरी तरह से तरल के साथ कवर किया गया है। दाग के खिलाफ रगड़ने के लिए उंगलियों या कपड़े का उपयोग करें जब ज्यादातर स्याही भंग हो जाती है, तो आपकी त्वचा को साबुन और थोड़ा गर्म पानी से धो लें, और अपने आप को सूखा पेंट करें।
  • 2
    अपने आप को हाथ से सैनिटाइज़र से साफ रखें हाथ सेनेटिवेटर्स में बहुत अच्छी तरह से शराब की मात्रा होती है, जो स्थायी मार्कर स्थान से स्याही को पतला और मिटाने में काम करती है। अपने हाथ पर कुछ निस्संक्रामक डालो और फिर एक चक्कर गति में त्वचा पर दाग पर रगड़। इसे 15 से 30 सेकंड के लिए करने से मार्कर धीरे-धीरे भंग कर देगा, निस्संक्रामक के साथ मिश्रण करेंगे। गर्म पानी से कुल्ला और इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप सभी स्याही को हटा दें।
  • 3
    कीट से बचाने वाली क्रीम के साथ दाग स्प्रे करें हाथ सेवन करनेवाला की तरह, कीट प्रजनन में आइसोप्रोपिल अल्कोहल होता है, जो स्थायी मार्कर की स्याही को घुलन कर देता है। मार्कर पर कीट से बचाने वाली एक बड़ी मात्रा में स्प्रे करें और अपनी त्वचा के खिलाफ रगड़ने के लिए एक उंगली या कपड़ा का उपयोग करें। विकर्षक के छिड़काव और मार्कर स्थान को रगड़ने तक जारी रखें जब तक कि इसे पूरी तरह भंग न हो जाए। फिर, साबुन और पानी से आपकी त्वचा धो लें
  • 4
    शराब का उपयोग करें यह एक गारंटी है कि शराब रोधन (isopropyl) स्थायी मार्कर के दाग से छुटकारा पायेगा। सीधे दाग या एक चीर पर सीधे थोड़ा सा शराब डालना और उंगलियों या चीर का उपयोग करने के लिए रगड़ मार्कर अपेक्षाकृत जल्दी से तनु किया जाना चाहिए। सभी स्याही तक चले जाने तक रगड़ें रखें। पानी और थोड़ा सा साबुन के साथ अपनी त्वचा धो लें, और खुद को सूखा पॅट
  • एक चीर या तौलिया का प्रयोग करें जो आपको गंदे होने पर बुरा न मानें, क्योंकि स्थायी मार्कर उन्हें दाग देगा।
  • विधि 2

    तेल और क्रीम का उपयोग करें
    1
    नारियल का तेल के साथ दाग साफ दाग को हटाने के लिए नारियल के तेल का उपयोग करने से पहले, आपकी त्वचा को गर्म पानी और थोड़ा सा साबुन से धो लें, और अपने आप को सूखा लें। अपने हाथों का उपयोग करते हुए, दाग पर छोटी मात्रा में नारियल के तेल को लागू करें। जब तक मार्कर पूरी तरह से गायब नहीं हो जाता तब तक आपकी उंगलियों या ऊतक के साथ नारियल का तेल ख़त्म करें।
  • 2
    कुछ सनस्क्रीन डालें सनस्क्रीन की एक मोटी परत के साथ मार्कर के दाग को कवर करें और फिर इसे एक गोल गति में अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ रगड़ें। सनस्क्रीन को जोड़ना जारी रखें और जब तक सभी मार्कर भंग न हो जाए, तब तक रगड़ें। शेष सनस्क्रीन और स्याही को हटाने के लिए गर्म पानी से कुल्ला।
  • दोनों क्रीम और सनस्क्रीन स्प्रे स्थायी मार्करों से दाग हटाने का एक अच्छा काम करते हैं।
  • Video: कॉकरोच को घर से भगाने के आसान उपाय | How to get rid of Cockroach Easily

    3
    शिशु के तेल या बच्चे के लोशन के साथ दाग को दबाएं बेबी ऑयल और बेबी लोशन हल्के लेकिन मजबूत शुद्धिकारक हैं जो स्थायी मार्करों से दाग को प्रभावी ढंग से हटाते हैं। उन्हें इस्तेमाल करने के लिए, तेल या लोशन को कपड़े पर लागू करें और मार्कर के दाग पर रगड़ें। फिर, मार्कर और अतिरिक्त तेल या लोशन को हटाने के लिए गर्म पानी से क्षेत्र को कुल्ला।



  • 4
    शेविंग क्रीम का उपयोग करें शेविंग क्रीम का उपयोग करने के लिए, त्वचा के दाग क्षेत्र पर एक उदार राशि सीधे लागू करें। फिर, दाग पर शेविंग क्रीम को रगड़ने के लिए अपनी उंगलियों या रूमाल का उपयोग करें, यदि आवश्यक हो तो अधिक लागू करें। जब तक सभी स्याही त्वचा से मोटी न हो जाएं तब तक रगड़ना जारी रखें। फिर, गर्म पानी से धो लें
  • विधि 3

    दाग हटाने के लिए अन्य विधियों का उपयोग करें
    1
    बेबी पोंछे के साथ मार्कर को साफ करें एक बच्चे के पोंछे के साथ एक स्थायी मार्कर के दाग को हटाने के लिए, बस एक पोंछे को पकड़कर दाग को रगड़ें, जब तक यह गर्म पानी से भंग न करे और कुल्ला। भारी ड्यूटी पोंछे के बजाय बच्चे को पोंछे का उपयोग करने की कोशिश करें, चूंकि बच्चे की पोंछे त्वचा के लिए नरम होती है।
  • 2
    श्रृंगार को साफ करने के लिए मेकअप रिमूवर या पोंछे का उपयोग करें। एक तरल मेकअप रिमूवर का उपयोग करने के लिए, एक कागज तौलिया या कपड़ा पर एक छोटी सी राशि लागू करें और फिर त्वचा के दाग क्षेत्र पर रगड़ें। यदि आप श्रृंगार को साफ करने के लिए पोंछे का उपयोग करने जा रहे हैं, तो रगड़ें और दाग साफ करें।
  • 3
    एक सफेद टूथपेस्ट का उपयोग करें टूथपेस्ट के साथ स्थायी मार्कर के दाग को साफ करने के लिए, पहले एक सफेद टूथपेस्ट चुनें, क्योंकि जेल टूथपेस्ट बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करेगा। गर्म पानी छोड़ दें और त्वचा को दाग दें जहां दाग होता है और फिर टूथपेस्ट की एक मोटी परत फैल जाती है। टूथपेस्ट को 1 से 2 मिनट तक कड़ा कर दें और फिर त्वचा पर टूथपेस्ट को रगड़ने के लिए उंगलियों या नम कपड़े का उपयोग करें। रगड़ो जब तक स्याही भंग न हो और फिर गर्म पानी से कुल्ला।
  • 4
    मार्कर स्थान पर मक्खन फैलाएं। एक चम्मच मक्खन लें और इसे स्थायी मार्कर के दाग पर फैलाएं। इसे 2 से 3 मिनट के लिए सूखा और फिर दाग रगड़ने के लिए एक कपड़ा का उपयोग करें। स्याही भंग करने तक रगड़ना जारी रखें, और तब कुल्ला करने के लिए गर्म पानी और साबुन का उपयोग करें।
  • 5
    नेल पॉलिश हटानेवाला या एसीटोन का उपयोग करें वे तकनीकी रूप से त्वचा के लिए उत्पाद नहीं हैं, लेकिन नेल पॉलिश हटानेवाला या एसीटोन आपकी त्वचा को क्षतिग्रस्त किए बिना स्थायी मार्कर स्याही को भंग कर देगा। दुर्भाग्य से, नेल पॉलिश रिमॉर्पोरर जल्दी से वाष्पन करते हैं, इसलिए आपको आवश्यक होने पर इसे कई बार लागू करना पड़ सकता है। कुछ नेल पॉलिश हटानेवाला या एसीटोन को एक कपास की गेंद या चीर में डालें और आपकी त्वचा पर निशान को रगड़ें। जब तक मार्क गायब नहीं हो जाता है, तब तक अधिक नेल पॉलिश हटानेवाला और रगड़ जोड़ना जारी रखें। गर्म पानी और पॅट सूखा से धो लें
  • युक्तियाँ

    • होममेड उत्पादों की कोशिश करने से पहले स्थायी मार्कर को खत्म करने के लिए हमेशा त्वचा-सुरक्षित उत्पादों का उपयोग करें।
    • इन विधियों का उपयोग करने के बाद त्वचा को मॉइस्चराइज करना याद रखें क्योंकि उनमें से कुछ इसे सूखा सकते हैं।

    चेतावनी

    • शराब का प्रयोग करते समय हमेशा सावधानी बरतें, पॉलिश हटानेवाला या हेयर स्प्रे की खुली लौ के पास, क्योंकि इन उत्पादों में अत्यधिक ज्वलनशील हैं।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com