ekterya.com

कैसे एक जाम tampon को दूर करने के लिए

अगर एक तंपन

यह आपके अंदर फंस जाता है, शर्मिंदा महसूस न करें क्योंकि किसी भी महिला को हो सकता है। व्यायाम या अन्य कारणों से कभी-कभी टैम्पोन फंस जाते हैं। आप आसानी से इसे हटा सकते हैं हालांकि, यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो तत्काल एक डॉक्टर पर जाएं। यदि टैंपन बहुत देर तक आपके अंदर रहता है, तो यह संक्रमण का कारण हो सकता है।

चरणों

भाग 1

टैंपन को हटाने की तैयारी करें
छवि का शीर्षकः टक टेंपोन चरण 1 निकालें
1
तेजी से कार्य करें आपको तुरंत समस्या का ध्यान रखना चाहिए इसे अनदेखा न करें, क्योंकि आप शर्मिंदा महसूस करते हैं, क्योंकि आप अपने स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकते हैं। याद रखें कि यह कई लोगों के साथ होता है
  • कभी-कभी 8 या अधिक घंटों के लिए आप के अंदर एक टैंपन न छोड़ें, क्योंकि आप प्राप्त कर सकते हैं जहरीले शॉक सिंड्रोम. हालांकि इस स्वास्थ्य समस्या का उपचार संभव है, यह घातक हो सकता है हालांकि, अगर बहुत कम समय (लगभग एक घंटे) के लिए आपके अंदर छिड़कना रहता है, तो आपको शायद थोड़ी देर प्रतीक्षा करनी चाहिए और इसे फिर से हटाने का प्रयास करना चाहिए। इसका कारण यह है कि सूखे टैम्पों को अधिक आसानी से रोकना और मासिक धर्म प्रवाह उनके हटाने की सुविधा प्रदान कर सकते हैं।
  • सबसे पहले इसे खुद ही वापस लेने का प्रयास करें। ऐसा करना बहुत आसान हो सकता है, लेकिन अगर यह काम नहीं करता है, तो आपको तुरंत एक डॉक्टर से फोन करना होगा याद रखें कि बहुत देर तक आप के अंदर एक तंपन छोड़ना बहुत खतरनाक हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से एक स्टक टॉम्पन चरण 2 निकालें
    2
    रिलैक्स। यदि आप तनाव में पड़ जाते हैं, तो आप वास्तव में स्थिति को भी बदतर बना सकते हैं। सुनिश्चित करें कि वास्तव में आपके अंदर एक टैंपन है और आप यह नहीं भूल गए कि आपने इसे हटा दिया है। आप यकीन है कि यह आप के भीतर है कर रहे हैं, तो याद रखें कि यह वास्तव में "अटक जाने" नहीं है, लेकिन बस योनि की मांसपेशियों जगह में इसे पकड़ जब तक आप रिटायर।
  • डरो मत योनि एक अपेक्षाकृत छोटे बंद क्षेत्र है, इसलिए टैम्पन हमेशा इसके लिए फंस नहीं पाएगा। ऐसा कुछ है जो कई महिलाओं के साथ होता है, इसलिए आपको आतंक के लिए कोई कारण नहीं है
  • इससे पहले कि आप इसे निकालने का प्रयास करें, आपको आराम करने के लिए गर्म पानी से स्नान या स्नान करना चाहिए। वह कई बार गहरी सांस लेती है यदि आप बहुत तनावपूर्ण हैं, तो आपकी मांसपेशियों का अनुबंध होगा और टैम्पन को निकालने में और अधिक कठिन होगा।
  • छवि का शीर्षक: एक टक टेंपून चरण 3 निकालें
    3
    अपने हाथों को साफ करें आपके हाथों को साफ किया जाना चाहिए कि जम्प्ड टैम्पन को हटा दें और योनि गुहा में कीटाणुओं को शुरू करने से बचें। उचित स्वच्छता आपको संक्रमण, बड़ी जटिलताओं और समस्याओं से रोकती है।
  • आपको शायद अपने नाखूनों का काट देना चाहिए क्योंकि आपको योनि में अपनी अंगुलियां सम्मिलित करने के लिए टैम्पन तक पहुंचाना होगा। आपको प्रक्रिया को संभवतः पीड़ारहित बना देना चाहिए
  • एक निजी स्थान खोजें (शायद बाथरूम स्वच्छ तरीके से करने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है) नीचे के कपड़ों को निकाल दें, क्योंकि उस तरह से तंपन को निकालना आसान होगा।
  • भाग 2

    जाम टैम्पन निकालें
    एक टकसाल चरण 4 को हटा दें
    1
    रस्सी खींचो आप रस्सी को देख सकते हैं और अपने शरीर, Jalala अंदर थोड़ा जबकि अलग अपने पैरों और घुटनों के साथ फर्श के पास स्थिति बैठने में फंस नहीं है, लेकिन यह महसूस करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।
    • रस्सी को थोड़ा-थोड़ा खींचो, यह देखने के लिए कि टैम्पन अपने आप से बाहर आता है, क्योंकि यह आसान तरीका होगा। यदि आप तंपन को सही तरीके से डालते हैं, तो आपको आम तौर पर टैंपन स्ट्रिंग के कम से कम 2.5 सेमी (एक इंच) को देखना चाहिए। बफर तुरंत बाहर नहीं आते हैं, तो विभिन्न स्थितियों का प्रयास करें अपने पैरों को कुछ पर आराम करो और शौचालय पर बैठकर या टब में एक पैर रखो
    • हालांकि, कई बार रस्सी महिला की योनि के अंदर टेंपॉन के साथ मिलकर फंस जाती है। शायद यह आपको एक या दो मिनट के लिए निकाल लेता है। यदि ऐसा है, तो अगले चरण के साथ जारी रखें।
  • छवि का शीर्षकः टक टेंपून चरण 5 निकालें
    2
    बैठो या बैठो अगर आप बैठते हैं या बैठते रहते हैं, तो एक जाम तंपन निकालना आसान होता है आप इसे वापस लेने के लिए भी बोली लगा सकते हैं। स्थिति बदलने की कोशिश करें अगर आपको इसे तुरंत नहीं मिल सकता है
  • अपने पैरों को कचरा या बाथटब पर आराम कर सकते हैं। आप स्वच्छ कारणों से शौचालय पर बैठ सकते हैं। आप अपने पैरों के साथ बिस्तर पर भी झूठ बोल सकते हैं और हवा में उठा सकते हैं, हालांकि बैठे बैठे या आमतौर पर बेहतर काम करता है।
  • बोली, जैसे कि आप मलबा करना, जन्म देना या केगल को उल्टा करने का प्रयास करना कभी-कभी, ऐसा करने से टाम्पन को बाहर निकालने में मदद मिल सकती है। बोली लगाने से टैम्पन को ढीला करने और उस स्थिति में रखा जा सकता है जो आसानी से पहुंच सके। एक गहरी सांस लें
  • Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation




    छवि शीर्षक से एक टक टेंपून चरण 6 निकालें
    3
    जब आप श्वास छोड़ते हैं तो एक एकल उंगली दर्ज करें। आपको अपनी योनि में जितना संभव हो उतना गहराई चाहिए। गर्दन और योनि के बीच अपनी उंगली से परिपत्र आंदोलन करें। यही वह जगह है जहां ज्यादातर जाम टैम्पोन स्थित हैं। आपको शायद अपनी तर्जनी और अंगूठे का उपयोग करना होगा।
  • टैम्पन को ढूंढें और दूसरी अंगूठी डालें यदि आप शुरुआत में केवल एक ही इस्तेमाल करते हैं अपनी उंगलियों के बीच टेंपॉन के कपास सिलेंडर को पकड़ो और उसे हटाने का प्रयास करें। आपको संभवतः सभी टैंपन को बाहर खींचना होगा और न सिर्फ रस्सी को। आतंक मत करो यदि आप इसे बहुत तेज़ करते हैं, तो आप इसे और अधिक पेश कर सकते हैं। एक बार जब आप इसे महसूस कर सकते हैं, तो इसे बाहर निकालें।
  • 10 मिनट से अधिक के लिए अपनी उंगली टैंपन के आसपास मत डालें। डरो मत, अगर आप इसे बाहर नहीं निकाल सकते हैं अपने चिकित्सक को बुलाओ आप रस्सी लगता है (है कि किसी तरह आप अंदर अटक गया), यह अपनी अंगुली के नीचे लेकिन योनि के पक्ष के खिलाफ डाल दिया और धीरे-धीरे बफर हटा दें।
  • यदि आप सबसे लंबे समय तक उंगली का उपयोग करते हैं तो शायद यह आसान होगा हालांकि, महिलाओं के वोगिन अलग हैं, इसलिए आपको किसी अन्य उंगली का भी उपयोग करना चाहिए।
  • भाग 3

    टैम्पन हटाने के लिए सहायता प्राप्त करें
    छवि शीर्षक से एक स्टक टैम्पन चरण 7 निकालें
    1
    स्नेहक का उपयोग करें आप अपनी उंगली से टेंपॉन तक पहुंचने से पहले स्नेहक का उपयोग भी कर सकते हैं। शायद, यह कम दर्दनाक और आसान होगा
    • अपनी योनि पर पानी डालना न करें या साबुन का उपयोग करें। अन्यथा, इससे संक्रमण हो सकता है इसके लिए सुगंधित लोशन भी न रखें, क्योंकि वे आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं।
    • नीचे क्या होता है की जांच के लिए दर्पण का उपयोग करना भी उपयोगी हो सकता है एक और चीज है जो आप कर सकते हैं शौचालय में पेशाब करने का प्रयास करें। संभवत: इस प्राकृतिक प्रक्रिया से टैंपन को आना पड़ता है।
  • छवि का शीर्षक, एक टक टेंपॉन चरण 8 निकालें
    2

    Video: Hoverboard Internals & Battery: Self Balancing Two Wheel Scooter See the Battery!

    बस अपनी उंगलियों का उपयोग करें हालांकि, अगर वह काम नहीं करता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी योनि में विदेशी वस्तुएं, जैसे कि धातु के चिमटी, को सम्मिलित न करें।
  • यह दोहराने के लायक है: टैंपन तक पहुंचने के लिए किसी अन्य वस्तु का उपयोग नहीं करें! ऐसा करने से बहुत हानिकारक हो सकता है और यहां तक ​​कि विदेशी वस्तु को फंसाने का कारण भी हो सकता है।
  • विदेशी वस्तुएं योनि की दीवारों को भी परिमार्जन कर सकती हैं। याद रखें कि आपको टेंपॉन को ऐसे तरीके से निकालना होगा जिससे आपको अधिक समस्याएं पैदा न हों।
  • चित्र शीर्षक से एक फँस गया टॉम्पन चरण 9 निकालें
    3
    एक डॉक्टर को बुलाओ अगर आपको टैम्पन नहीं मिल रहा है या इसे पुनर्प्राप्त नहीं किया जा सकता है, तो आपको तुरंत डॉक्टर को देखना चाहिए। यदि आपके अंदर टाम्पन रहता है, तो आप बहुत खतरनाक संक्रमण प्राप्त कर सकते हैं। आप इसे बाहर निकालने की कोशिश करने के लिए दूसरे व्यक्ति से (जैसे कि अपने साथी के रूप में) पूछ सकते हैं, हालांकि कई महिलाएं ऐसा करने के लिए शर्मिंदा हैं। हालांकि, यदि आप करते हैं, तो आपको दस्ताने पहनने के लिए अपने सहायक से पूछना चाहिए।
  • आपका डॉक्टर जाम टैम्पन को आसानी से निकाल देगा I इसके बारे में शर्मिंदा महसूस न करें आपको एहसास होना चाहिए कि यह ऐसा कुछ है जो हर समय होता है और यह बहुत संभावना है कि चिकित्सक ने इससे पहले एक समान मामला देखा है। आपको खतरे में अपनी स्त्री के स्वास्थ्य को कभी भी नहीं लगाया जाना चाहिए।
  • कभी-कभी महिलाओं को भूल जाते हैं कि टैम्पन डाला गया और फिर एक और डालें, जिससे पहले एक को फंसाने का कारण बनता है। याद रखें जब आप टैंपन डालें, क्योंकि इसे बहुत लंबे समय के अंदर छोड़कर गंभीर संक्रमण हो सकता है। आप इस तरह के बेईमानी से गंध, योनि स्राव, चक्कर आना, श्रोणि में दबाव या दर्द, या पेट की परेशानी के रूप में लक्षण है, एक चिकित्सक से तुरंत कहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • टेंपॉन को धीरे-धीरे और सावधानी से स्थानांतरित करने की कोशिश करें ताकि इसे हटाने से कम दर्दनाक हो।
    • रिलैक्स।
    • टैम्पन को ढकने के लिए थोड़ा वैसलीन या पानी का उपयोग करें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि टैंपन 8 से अधिक घंटे के लिए आपके अंदर फंस नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com