ekterya.com

कैसे मुसब्बर वेरा की गुणवत्ता को पहचानने के लिए

मुसब्बर वेरा प्राचीन औषधि, औषधीय और त्वचीय गुणों के कारण प्राचीन काल से इस्तेमाल किया गया पौधा है। यही कारण है कि आज आप मुसब्बर वेरा पर आधारित होने वाले उत्पादों की एक विस्तृत विविधता प्राप्त कर सकते हैं या इसकी संरचना में कहा संयंत्र की उच्च सामग्री प्राप्त कर सकते हैं। उन कदमों को पढ़ते रहें जो हम आपको नीचे देते हैं ताकि आप अपनी वरीयता के उत्पादों में पाए जाने वाले मुसब्बर वेरा की गुणवत्ता को पहचान सकें।

चरणों

छवि का शीर्षक हील कट जल्दी (आसान, प्राकृतिक आइटम का उपयोग करना) चरण 2
1
गुणवत्ता जवानों के लिए कंटेनर की जांच करें मुसब्बर वेरा पर आधारित हर अच्छा उत्पाद में कई गुणवत्ता स्टैम्प होने चाहिए। मुख्य एक सक्रिय मुसब्बर सील होगा क्योंकि यह इंगित करता है कि इसमें 10% पॉलीसेकेराइड शामिल हैं
  • इस टिकट को केवल दुनिया में 5% कंपनियों द्वारा प्राप्त किया जाता है और इसका इस्तेमाल किया गया मुसब्दी ठंड स्थिर प्रणाली का उपयोग कर संसाधित की गई है। यह लैओफिलीट्स से नहीं आता है
  • यह भी एक अच्छा संकेत है कि आपके पास आईएएससी मुहर है जो केवल गारंटी देता है कि पैकेज में बताए मुसब्बर वेरा की मात्रा निश्चित रूप से उत्पाद में शामिल है।
  • छवि शीर्षक औषधीय मुसब्बर वेरा
    2

    Video: Ganesh Utsav: गणपति बप्पा मोरया में मोरया का मतलब जानते हैं आप? | Boldsky

    मुसब्बर वेरा के प्रकार के बारे में पूछताछ करें जिसमें उत्पाद शामिल है। इस तरह के उत्पाद को व्यवस्थित रूप से उगाया और संसाधित किया जाना चाहिए ताकि यह गुण खोए न जाए। मुसब्बर वेरा की प्रजातियां बारबाडेंसिस मिलर, मनुष्य के लिए सबसे लोकप्रिय और कुशल होंगी।
  • 3

    Video: Calling All Cars: Curiosity Killed a Cat / Death Is Box Office / Dr. Nitro

    लेबल पर मुसब्बर वेरा की मौजूदगी की पुष्टि करें। यदि उत्पाद में मुसब्बर वेरा होता है, तो यह आवश्यक है कि वह लेबल जो उसके सभी तत्वों को दिखाता है, वह मौजूदगी निर्दिष्ट करता है।
  • अगर मुसब्बर वेरा को पहली संघटक के रूप में पाया जाता है, तो इसका मतलब है कि उत्पाद में इसकी संरचना में कहा गया पौधों का एक उच्च प्रतिशत है।
  • अगर मुसब्बर वेरा अंतिम अवयवों में से एक के रूप में पाया जाता है, तो इससे भी बदतर, पिछले स्थान पर, उत्पाद में मौजूद मुसब्बर वेरा की मात्रा कम या दुर्लभ है।
  • सामग्री में रसायनों शामिल नहीं होना चाहिए, जैसे कि मोटाई या सोडियम बेंजोएट। उन उत्पादों के लिए खोजें जिनके पास प्राकृतिक अवयव हैं
  • चित्र पर कांटे का शीर्षक: सावधानी!

    Video: Report on ESP / Cops and Robbers / The Legend of Jimmy Blue Eyes




    4
    सुनिश्चित करें कि यह मुसब्बर वेरा पाउडर या पतला नहीं है। उत्पाद के लिए एक स्पष्ट प्रभावकारिता होने के लिए, मुसब्बर वेरा को पानी के बिना इसके कच्चे लुगदी रूप में होना चाहिए। कोई भी उत्पाद जो इसके कच्चे लुगदी के अलावा अन्य रूपों में मुसब्बर वेरा का दावा करता है, गुणवत्ता उत्पाद नहीं है।
  • मुसब्बर वेरा के साथ उत्पादों का चयन करते समय यह उन पत्तियों पर निर्भर होने के लिए बेहतर होता है जहां पत्तियों को चित्रित किया जाता है और वे स्वाभाविक रूप से अलग होते हैं जहां सक्रिय लकड़ी का कोयला छाल को निकालने के लिए प्रयोग किया जाता है, वे मुसब्बर वेरा की गुणवत्ता को कम करते हैं।
  • यदि आप जानते हैं कि फसलें कार्बनिक हैं, तो आपके पास गारंटी है कि उत्पाद में मुसब्बर वेरा रसायन, जड़ी-बूटियों और कीटनाशकों से मुक्त होगा।
  • रूमेटीइड आर्थराइटिस के चरण 4 के उपचार के लिए एलो वेरा का प्रयोग करें
    5
    उन उत्पादों में 600 से 2000 मिलीग्राम पॉलिसेकेराइड्स प्रति लीटर की मात्रा देखें। इन पॉलीसेकेराइड्स मुसब्बर वेरा के पुनरोद्धार और उपचार गुणों के लिए जिम्मेदार हैं। उल्लिखित किसी भी राशि से कम राशि आपको उन हीलिंग प्रभावों का कारण नहीं देगा जिनके लिए आप देख रहे हैं।
  • मेकअप एलो वेरा रस चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    जब आप मुसब्बर वेरा के साथ रस खरीदते हैं तो अंधेरे पैकेजिंग चुनें इसके अलावा, कंटेनरों को भली भांति बंद कर दिया जाना चाहिए और प्रकाश या वायु के माध्यम से पारित नहीं किया जाना चाहिए, ताकि मुसब्बर वेरा की संपत्ति खो न जाए। रस को चखने के दौरान आप इसकी प्रामाणिकता को पहचान लेंगे और इसकी स्वाद कड़वा और विशेषता है। दरअसल, रस के मुकाबले रस के साथ छिड़कने से बहुत ज्यादा अंतर नहीं होता है और इसे तरल पदार्थ मिलाकर मिलाया जाता है।
  • चेतावनी

    • कभी भी एक मुसब्बर संयंत्र का उपयोग न करें जो आपके पास कई कारणों से घर पर है। आपको नहीं पता कि किस प्रकार का मुसब्बर वेरा है। वहाँ 350 प्रजातियां हैं और सभी स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद नहीं हैं।
    • अपने रस का उपयोग करने के लिए आपको कम से कम 3 साल इंतजार करना होगा क्योंकि इससे पहले कि वह परिपक्वता तक नहीं पहुंचा।
    • भूसी में Aloin शामिल है, एक पदार्थ है कि कटाई से समाप्त करने के लिए खपत के लिए उपयुक्त होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com