ekterya.com

नकली मैक उत्पाद को कैसे पहचानें

मैक एक उच्च गुणवत्ता वाले श्रृंगार ब्रांड है जो बहुत लोकप्रिय और महंगे हैं क्योंकि कई लोग अपने उत्पादों को बिक्री मूल्य से कम कीमत के लिए खरीदने की कोशिश करते हैं। ये लोग ईबे जैसी वेबसाइटों पर शानदार श्रृंगार प्रदान करते हैं, जो यह महसूस किए बिना कि वे नकली मैक उत्पादों के साथ पैसा बनाना चाहते हैं, बिना रियायती कीमत पर खरीदते हैं। ये उत्पाद केवल एक घोटाले नहीं हैं, बल्कि उनकी सामग्री त्वचा के लिए हानिकारक भी हो सकती है। इसलिए, अगर आपको संदेह है कि कोई उत्पाद नकली हो सकता है, तो इसका उपयोग करने से बचकर अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें और सीधे मैक कंपनी को इसकी रिपोर्ट करें।

चरणों

विधि 1

पैकेजिंग की जांच करें
स्पॉट ए फक्स मैक कॉस्मेटिक्स उत्पाद चरण 1
1
लोगो और पैकेजिंग के प्रकार को देखो। मेक-अप ब्रांड मैक अपने सभी पैकेजिंग में एक विशिष्ट लोगो और फ़ॉन्ट का उपयोग करता है, जो बहुत चमकदार और स्टाइलिश हैं। नकली उत्पादों का एक ही लोगो है, हालांकि वे पैकेज या केस के एक अलग और असामान्य क्षेत्र में खरोंच, छेड़छाड़ या दिखाई देने लगते हैं। उदाहरण के लिए, मैक ब्रांड लोगो आमतौर पर वास्तविक उत्पादों के केंद्र में पाया जाता है, जबकि नकली उत्पादों में यह ऊपरी या निचले हिस्से में हो सकता है। इसके अलावा, इस ब्रांड के उत्पादों के सभी पैकेजिंग और शिलालेख में अपरकेस अक्षर हैं।
  • मैक ब्रांड के एक उत्पाद के साथ खरीदी गई उत्पाद पैकेजिंग के पत्रों की तुलना करें, जो आपके पास पहले से ही है, इसलिए आप जानते हैं कि यह नकली है। यदि आप स्पष्ट अंतर देखते हैं, यह एक जालसाजी हो सकता है
  • स्पॉट ए फक्स एमएसी कॉस्मेटिक उत्पाद पायथन 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    मामले पर ध्यान दें मैक ब्रांड के उत्पाद एक ऐसे मामले में आते हैं जिनकी सतह में चमक कण होते हैं, जो इसे एक सूक्ष्म चमकदार उपस्थिति देता है। नकली उत्पादों आमतौर पर अपारदर्शी मामलों में या मूल लोगों से भिन्न चमक के साथ आते हैं। सामान्य तौर पर, उनके पास थोड़ा अलग आकार होता है, क्योंकि वे अक्सर वास्तविक उत्पाद से बड़ा या बड़ा होते हैं।
  • स्पॉट ए फक्स मैक कॉस्मेटिक्स उत्पाद चरण 3
    3
    लेबल की जांच करें मामलों के निचले हिस्से पर लेबल यह निर्धारित करने के लिए एक अच्छा संकेतक है कि उत्पाद वास्तविक है या नहीं। मैक उत्पादों के लेबल में केवल बड़े अक्षर होते हैं इसके अलावा, लेबल काले अक्षरों के साथ भूरे हैं, या हल्के भूरे रंग के अक्षरों के साथ सफेद होते हैं। नकली प्रदाताओं द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला स्रोत बड़ा और कम चमचमाती हो जाता है।
  • स्पॉट ए फक्स मैक कॉस्मेटिक्स उत्पाद चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: कैसे करने के लिए: रियल मैक बनाम नकली मैक

    उत्पाद गंध। मैक ब्रांड लिपस्टिकों में मिठाई वेनिला का थोड़ा सुगंध है। दूसरी ओर, नकली उत्पादों अक्सर प्लास्टिक या एक सस्ते इत्र की तरह गंध यदि आप निश्चित नहीं हैं, संदेह से छुटकारा पाने के लिए उत्पाद को थोड़ा गंध दें
  • स्पॉट ए फक्स मैक कॉस्मेटिक्स उत्पाद चरण 5
    5
    उत्पाद का नाम सत्यापित करें कुछ नकली उत्पादों का नाम है, हालांकि वे मैक ब्रांड के उत्पादों या उत्पादों के समान नहीं हो सकते हैं। पता लगाने के लिए, बस maccosmetics.com पर जाएं और ऊपरी दाएं कोने में आवर्धक ग्लास चिह्न पर क्लिक करें। लेख का नाम ढूंढें यदि यह प्रकट नहीं होता है, तो शायद यह एक बंद या गलत उत्पाद है।
  • विधि 2

    उत्पादों का एक नमूना लें
    स्पॉट ए फक्स एमएसी कॉस्मेटिक प्रोडक्ट पायथन 6 शीर्षक वाला इमेज
    1
    उंगलियों के साथ उत्पाद रगड़ें आप एक कॉम्पैक्ट पाउडर का एक नमूना, एक आँख छाया या एक लाल के रूप में लेने हैं, तो आप उंगलियों हल्के से श्रृंगार की सतह पर कई बार दबाएँ और हलकों में रगड़ चाहिए। इस तरह, आप उत्पाद को कंटेनर से अपनी उंगली तक स्थानांतरित कर देंगे।
    • उत्पाद की निरंतरता पर ध्यान दें। कभी-कभी नकली आइटम वास्तविक लोगों की तुलना में ममीला या नरम होते हैं इस पहलू से मूर्ख मत बनो
    • यदि आप एक लिपस्टिक या एक अन्य प्रकार के कॉस्मेटिक का एक नमूना लेते हैं जो एक आवेदक का उपयोग करता है, तो सीधे त्वचा पर उत्पाद को रगड़ें। उदाहरण के लिए, दिखाई देने वाले रंग को देखने के लिए त्वचा की सतह पर लिपस्टिक की नोक सीधे पास करें।
    • यदि आप अपनी उंगलियों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप ब्रश का उपयोग भी कर सकते हैं। त्वचा पर इसे स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त सामग्री के साथ कर्कश को कवर करने के लिए उत्पाद पर इसे घिसना एक छिपकर ब्रश या आँख छाया का उपयोग करें, जो आप किसी भी सौंदर्य आपूर्ति की दुकान पर प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्पॉट ए फक्स मैक कॉस्मेटिक्स उत्पाद चरण 7
    2



    अपनी अंगुली को अपने हाथ के अंदर से स्लाइड करें एक बार जब आप अपनी उंगली पर थोड़ा सा उत्पाद लेते हैं, तो अपने हाथ से हल्के रगड़ें, जहां त्वचा नरम होती है और बाल नहीं है। आप इसे अपने हाथ के पीछे भी कर सकते हैं, जो भी आपके लिए आसान है लक्ष्य को मेकअप त्वचा पर दिखने का तरीका देखना है।
  • Video: नकली मैक मेकअप स्पॉट करने के लिए कैसे

    स्पॉट ए फक्स मैक कॉस्मेटिक्स उत्पाद चरण 8 नामक छवि
    3
    मेकअप रंजकता को देखें मैक ब्रांड नकली उत्पादों में आम तौर पर वास्तविक रंगों की तुलना में कम रंजकता होती है और आपको अपनी त्वचा की सतह पर दो या अधिक बार रगड़ने की आवश्यकता होगी ताकि आप स्पष्ट रूप से रंग देख सकें। एक समान या समान उत्पाद के निकट एक नमूना निकालने से आप दो वस्तुओं के बीच का अंतर देख सकेंगे।
  • विधि 3

    स्रोत की सावधानीपूर्वक जांच करें
    स्पॉट ए फक्स मैक कॉस्मेटिक्स उत्पाद चरण 9
    1
    छवियों को सावधानी से देखें जब आप इंटरनेट पर श्रृंगार के बारे में एक प्रकाशन देखते हैं, तो यह निर्धारित करने के लिए कि कितने विक्रेता विक्रेता प्रदान करता है, चित्रों पर बारीकी से देखें। यदि आप स्पष्ट रूप से लेबल और उत्पाद देख सकते हैं, तो संभवत: इसे खरीदने के लिए सुरक्षित है हालांकि, अगर आपके कोई प्रश्न हैं, तो उस विक्रेता से खरीदारी से बचने के लिए बेहतर हो सकता है
  • स्पॉट ए फक्स एमएसी कॉस्मेटिक प्रोडक्ट पायदान 10 शीर्षक वाला इमेज
    2
    कीमत के बारे में सोचो यदि सौदा सच होना अच्छा है, तो यह सबसे नकली मैक उत्पाद है। उदाहरण के लिए, यदि विक्रेता $ 10 पर आइटम बेचता है और MAC काउंटर पर खुदरा मूल्य 30 डॉलर है, तो उस उत्पाद को खरीदने के दौरान आपको सावधान रहना चाहिए।
  • स्पॉट ए फक्स एमएसी कॉस्मेटिक्स उत्पाद चरण 11
    3
    सीधे स्रोत से खरीदने पर विचार करें आपको नकली मैक उत्पादों को खरीदने की परेशानी को बचाने के लिए, उस ब्रांड के काउंटर से सीधे मेकअप खरीदने पर विचार करें या अपनी वेबसाइट से ऑनलाइन ऑर्डर करें। इस तरह, आपको आत्मविश्वास मिलेगा कि आप एक अप्रस्तुत तरीके से एक घोटाले के शिकार होने के बजाय वास्तविक उत्पाद प्राप्त करेंगे।
  • स्पॉट ए फक्स मैक कॉस्मेटिक्स उत्पाद चरण 12
    4
    नकली उत्पादों को सीधे मैक पर रिपोर्ट करें यदि आप गलती से इस ब्रांड से नकली श्रृंगार प्राप्त करते हैं या नोट्स करते हैं कि एक अनधिकृत विक्रेता या बुटीक उन्हें बेचते हैं, तो उन्हें रिपोर्ट करने के लिए मैक कंपनी से संपर्क करें। आप इसे अपनी वेबसाइट पर मैककैस्मिक्स.कॉम पर जाकर और पृष्ठ के निचले भाग पर दिखाई देने वाले मेनू में "के बारे में नकली वस्तुओं" पर क्लिक करके कर सकते हैं।
  • में वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई टोल फ्री नंबर पर कॉल करें "जालसाजी के बारे में" नाम और विक्रेता के पते प्रदान करता है (यदि आप जानकारी है), खुदरा स्थान के प्रकार (eBay, एक स्वतंत्र बुटीक, आदि), बिक्री पर उत्पाद और पंजीकृत ट्रेडमार्क की जानकारी।
  • युक्तियाँ

    • नकली उत्पादों को खरीदने से बचने का सबसे आसान तरीका है मैक वेबसाइट या भौतिक स्टोर से ऐसा करना।

    चेतावनी

    • यदि कीमत सही होने के लिए बहुत अच्छी है, तो उत्पाद शायद नकली है।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com