ekterya.com

मोम के साथ एपिलेशन के बाद लालिमा को कम कैसे करें

ठंडे दूध, पानी और बर्फ के मिश्रण में एक कपड़े सोखें - फिर इसे प्रभावित क्षेत्र में पांच मिनट के लिए लागू करें। चुड़ैल हेज़ेल में एक कपास की गेंद भिगोएँ और इसे लाल रंग की क्षेत्र पर फैलाएं। ककड़ी के जमे हुए स्लाइस या 100% शुद्ध कोलाइडयन जई का मिश्रण क्षेत्र पर पानी के साथ रखें। आप अन्य घरेलू उपचारों की कोशिश कर सकते हैं, जैसे कि छिड़क नहीं किए गए सेब साइडर सिरका को छिड़काते हुए या मृदुखली इलाकों पर मनुका शहद लगाने के लिए। लालिमा को कम करने का एक और विकल्प है कि आवश्यक तेलों जैसे कि गुलाबी तंतुओं, कैमोमाइल और लैवेंडर का प्रयोग होता है।

चरणों

विधि 1

घरेलू उपचार का उपयोग करें
वैक्सिंग चरण 1 के बाद रेडियस लाइडनेस शीर्षक वाला इमेज
1
दूध, पानी और बर्फ के साथ एक ठंडा दबाव तैयार करें एक कटोरे में, ठंडा दूध, पानी और बर्फ के बराबर भागों मिलाएं। मिश्रण में एक साफ कपड़े लेना और इसे प्रभावित क्षेत्र पर पांच मिनट के लिए लागू करें। एप्लिकेशन को तीन बार दोहराएं।
  • बालों को हटाने के परिणामस्वरूप त्वचा में होने वाली सूजन एक सनबर्न के समान होती है, इसलिए एक ठंडा संपीड़न के आवेदन में रक्त वाहिकाओं को संक्रमित करने और लाली को कम करने के लिए भीड़ को कम करने में मदद मिलती है।
  • दूध प्रोटीन न केवल चिकित्सा में योगदान करेगा, बल्कि आपकी त्वचा को भी सुरक्षित करेगा।
  • वैक्सिंग चरण 2 के बाद रेडियस लाइडनेस शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक कपास की गेंद के साथ चुड़ैल हेज़ेल पानी लागू करें। एक छोटी कटोरी में, चुड़ैल अखरोट के लगभग तीन चम्मच डालना और एक साफ कपड़े या कपास की गेंदों को भिगो दें- फिर जरूरत पड़ने पर लाल क्षेत्र पर धीरे से इसे लागू करें। इस पौधे में तनिन और तेल शामिल हैं जो सूजन को कम करते हैं और इसलिए लाली और बेचैनी को कम करते हैं।
  • वैक्सिंग चरण 3 के बाद रेडियस लालिनेस नाम वाली छवि
    3

    Video: How to Get Rid Of Wax Marks and Redness - वैक्सिंग के बाद फुंसियों को कैसे दूर करें

    ककड़ी के साथ एक ताज़ा मुखौटा बनाएं ककड़ी को एनाल्जेसिक या दर्द से राहत देने वाले गुणों के लिए समय के साथ जाना जाता है, साथ ही इसकी एंटीऑक्सीडेंट कार्रवाई जो लाल और सुस्त त्वचा के उपचार को उत्तेजित करती है। एक जमे हुए ककड़ी को स्लाइस में काटें और प्रभावित क्षेत्रों पर उन्हें लागू करें। उन्हें आपकी त्वचा के संपर्क में ठंडे पक्ष रखने के लिए गरम होने पर उन्हें मुड़ें।
  • एक ककड़ी का मुखौटा बनाने के लिए जो लंबे समय तक रहता है, एक पेस्ट बनाने के लिए एक खाद्य प्रोसेसर या गले का उपयोग करें और इसे लाल क्षेत्र पर लागू करें।
  • मोटी पेस्ट प्राप्त करने के लिए, मकई का आटा या मुसब्बर जेल जोड़ें।
  • वैक्सिंग चरण 4 के बाद रेडियस लाइडनेस शीर्षक वाली छवि
    4
    कोलाइडयन जई पर आधारित एक सुखदायक मुखौटा तैयार करें। कोलाइडयन दलिया, बारीक ग्राउंड ओट से बने, सूजन से मुक्ति और त्वचा को moisturizes। एक पेस्ट बनाने के लिए सिर्फ सही मात्रा में पानी के साथ 100% शुद्ध कोलाइडयन दलिया के कुछ चम्मच मिलाएं। इसे लाल रंग के क्षेत्र पर लागू करें और इसे रगड़ने से पहले 10 मिनट के लिए सूखा दें।
  • इस उपचार को सप्ताह में चार बार करें।
  • यदि आप अपने चेहरे पर अधिक से अधिक अपने शरीर पर त्वचा reddening उपस्थित, कोलाइडयन जई के स्नान तैयार। आप अपने स्थानीय फार्मेसी में जा सकते हैं और कोलाइडयन ओटमैल बाथ पैकेट खरीद सकते हैं।
  • आप पूरे अनाज दलिया या जई का आटा गुच्छे पीसकर खुद को तैयार कर सकते हैं, लेकिन प्रोस्टेसर या भोजन की चक्की में तुरंत नहीं।
  • इमेज शीर्षक कम करें लालच के बाद वैक्सिंग चरण 5
    5
    उपचार में मदद करने के लिए सेब साइडर सिरका का उपयोग करें सिरका के गुण हैं जो नाड़ी जलने से कम होते हैं, जैसे कि त्वचा की लाली को शामिल करना। एक कप अनफिल्टेड शुद्ध सेब साइडर सिरका को एक विस्फोटक में जोड़ें और गर्म स्नान के बाद प्रभावित इलाकों में इसे लागू करें। आपकी त्वचा पर सिरका सूखने दो।
  • इसके अलावा, आप सिरका में कपास की गेंदों को सोख सकते हैं और इसे लाल रंग वाले क्षेत्रों को धीरे-धीरे स्पर्श करके लागू कर सकते हैं।
  • वैक्सिंग चरण 6 के बाद रेडियस लालिनेस नाम वाली छवि
    6
    टकसाल और हरी चाय का एक आरामदायक मिश्रण लागू करें पेपरमिंट प्रकृति द्वारा एक ताज़ा प्रभाव पड़ता है और हरी चाय में टेनिक एसिड और थियोब्रोमाइन होता है जो दर्द को दूर करने और क्षतिग्रस्त त्वचा को सुधारने में सहायता करता है। उबलते पानी का 1 एल (1 चौथाई गहराई) डालो एक कटोरे पर 5 बैग हरी चाय और 3 कप ताजा टकसाल पत्तियों के साथ। इसे कवर, मिश्रण को मिश्रण में छोड़ दें और इसे कम से कम एक घंटे तक शांत करने दें। तरल में एक कपास की गेंद को भिगोएँ और इसे लाल क्षेत्रों पर लागू करें।
  • यदि आवश्यक हो, तो आप काली चाय के साथ हरी चाय की जगह ले सकते हैं, क्योंकि इसमें टैनीन्स भी शामिल हैं जो चिकित्सा को बढ़ावा देते हैं।
  • यदि आप चाहते हैं, तो आप तरल सीधे जला पर डाल सकते हैं।
  • वैक्सिंग चरण 7 के बाद कम करें लालिनेस का शीर्षक चित्र
    7
    सूजन को कम करने के लिए मनुका शहद लागू करें। यह शहद न्यूजीलैंड से आ रहा है, इसकी उत्पत्ति मधुमक्खी में होती है जो कि मनुका झाड़ी पर फ़ीड करती है और एक शक्तिशाली विरोधी भड़काऊ कार्रवाई दिखाती है। प्रभावित क्षेत्र पर एक छोटी राशि लागू करें, इसे कुछ मिनट के लिए कार्य करें और इसे गर्म पानी से कुल्ला दें।
  • सुनिश्चित करें कि आप मैनुका शहद खरीदते हैं जो कि यूएमएफ कारक (अनूठे मैनुका फैक्टर) या ओएमए (कार्बनिक सक्रिय मैनुका) 15 या अधिक का है। न्यूजीलैंड के शोधकर्ताओं ने इस प्रणाली को अपने रोगाणुरोधी गतिविधि की क्षमता को मापने के लिए विकसित किया।
  • इसके अलावा, इस शहद के जीवाणुरोधी गुणों को दैनिक उपयोग के लिए एक प्रभावी चेहरे या शरीर को साफ करने वाला बनाता है।
  • इमेज शीर्षक रेडियस लाईनेस के बाद वैक्सिंग चरण 8
    8
    1% हाइड्रोकार्टिसोन की एक पतली परत को लागू करें हाइड्रोकार्टिसोन एक नुस्खे के बिना उपलब्ध है और हल्के त्वचा की जलन के अस्थायी राहत को बढ़ावा देता है। इसके अलावा, इसके विरोधी भड़काऊ कार्रवाई को देखते हुए हाइड्रोकार्टेसीन वासोकोनस्ट्रक्शन को उत्तेजित करता है और इसलिए, त्वचा की लाली कम हो जाती है। प्रभावित क्षेत्र को साफ करें और धीरे-धीरे लाल क्षेत्रों पर एक पतली परत को हर दिन चार बार लागू करें।
  • आपकी त्वचा को बचाने और राहत देने के लिए, एक न्यूरॉइराइज़र लागू करें जिसमें सीरामाइड होता है या फीवरफ्यू या ओरोज़ का निकास होता है, जो हाइड्रोकार्टेसोन से पहले, एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध होता है।
  • यदि आप एक परमाणु यंत्र के साथ हाइड्रोकार्टेस्टोन को लागू करने जा रहे हैं, तो इसे अच्छी तरह से हिलाएं और इसे आपकी त्वचा से 7 से 15 सेमी (3 से 6 इंच) की दूरी पर रखें यदि आप इसे अपने चेहरे के करीब उपयोग करने जा रहे हैं, तो अपनी आंखों को कवर करें और गैस को सांस लेने से बचें।
  • विधि 2

    आवश्यक तेलों का उपयोग करें
    वैक्सिंग चरण 9 के बाद रेडियस लाईनेस नाम वाली छवि
    1
    लालिमा को कम करने और त्वचा की रक्षा के लिए आवश्यक तेल का उपयोग करने की संभावना को ध्यान में रखें। चूंकि वे भाप आसवन से प्राप्त पौधे के अर्क हैं, इसलिए आवश्यक तेल अत्यंत शक्तिशाली हैं, इसलिए उन्हें दुष्प्रभाव और एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाओं के बारे में सभी चेतावनियों के बारे में विचार किया जाना चाहिए। त्वचा देखभाल के लिए उपयोग करने वाली किसी भी आवश्यक तेल को "आधार तेल" में पतला होना चाहिए, जैसे लगभग 1 से 3% के जैतून का तेल।
    • कुछ आवश्यक तेलों को कुछ स्वास्थ्य स्थितियों में गर्भपात, जैसे कि गर्भधारण, उच्च रक्तचाप या मिर्गी किसी भी हर्बल उपचार का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से देखें
    • हालांकि बहुत से आवश्यक तेलों को मिलाया जा सकता है, सावधान रहें कि एक ही बार में कई उपचार का उपयोग न करें, क्योंकि साइड इफेक्ट्स और इंटरैक्शन त्वचा की जलन या स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं।
  • वैक्सिंग चरण 10 के बाद कम करें लालच का शीर्षक चित्र
    2
    सूजन को कम करने के लिए गुलाबी जीरियम आवश्यक तेल लागू करें। अनुसंधान ने दिखाया है कि इस तेल में सूजन के लिए त्वचा की प्रतिक्रियाओं की तीव्रता में काफी कमी आई है। "आधार तेल" के 30 मिलीलीटर (1 ऑउंस) प्रति गुलाबी तने का तेल की 6 से 15 बूंदों को शामिल करें और प्रभावित क्षेत्र पर एक पतली परत लागू करें। आवश्यक रूप से आवेदन को दोहराएं
  • इमेज शीर्षक रेडियस लाईनेस के बाद वैक्सिंग चरण 11
    3



    सूजन को कम करने के लिए कैमोमाइल का आवश्यक तेल का प्रयोग करें। कैमोमाइल तेल त्वचा की गहरी परतों में प्रवेश करती है, जो कि इसके विरोधी भड़काऊ कार्रवाई को बढ़ाती है। यद्यपि वैज्ञानिक सबूत अभी भी अनिर्णीत हैं, वास्तविक तथ्य यह बताता है कि कैमोमाइल चिड़चिड़ा हुआ त्वचा के उपचार या नाबालिग जल के साथ उपयोगी है।
  • जोजोबा तेल के 30 मिलीलीटर (1 ऑउंस) के लिए कैमोमाइल आवश्यक तेल की कुछ बूंदें जोड़ें और रेडडेड त्वचा पर छोटी मात्रा में आवेदन करें।
  • एक साफ कॉफी की चक्की में सूखे फूलों को पीसकर या मोर्टार और मूसल की मदद से कैमोमाइल पेस्ट तैयार करें। एक स्थिर पेस्ट बनाने के लिए पानी और जई के पूरे अनाज जोड़ें। इसे प्रभावित क्षेत्रों पर लागू करें और इसे 15 मिनट के लिए कार्य करें। ठंडे पानी से धीरे से कुल्ला। आवश्यक रूप से आवेदन को दोहराएं
  • इमेज शीर्षक कम करें लालटेन के बाद वैक्सिंग चरण 12
    4
    आपकी त्वचा क्रीम के लिए लैवेंडर तेल जोड़ें। लैवेंडर तेल में एंटीसेप्टिक और एंटिफंगल गुण हैं। इसके अलावा, चूंकि यह निशान ऊतक के निर्माण का अनुकूलन करता है, इसलिए यह छोटे जल और धूप की कालिमा के उपचार को उत्तेजित करता है।
  • लैवेंडर तेल और कैमोमाइल का मिश्रण अक्सर एक्जिमा, एक सूजन त्वचा रोग का इलाज करने के लिए किया जाता है जो लालिमा का कारण बनता है।
  • कभी लैवेंडर तेल न लेना, क्योंकि इससे गंभीर स्वास्थ्य जटिलताओं का कारण हो सकता है
  • इमेज का शीर्षक कम करना लासने के बाद वैक्सिंग चरण 13
    5
    त्वचा को राहत प्रदान करने के लिए कैलेंडुला तेल लागू करें। कैलेंडुला में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं और आमतौर पर दर्द और सूजन को कम करने के साथ-साथ सामान्यतः त्वचा की देखभाल भी होती है। कैलेंडुला तेल को "आधार तेल" में पतला करें या सुगंध से मुक्त क्रीम या मलहम के साथ कुछ बूंदों को मिलाएं और इसे प्रभावित क्षेत्र में लागू करें
  • ध्यान रखें कि आपको शैली के सजावटी चमत्कारों के साथ कैलेंडुला को भ्रमित नहीं करना चाहिए सामान्य रूप से बागों में बढ़ने वाले टैगेट्स
  • वैक्सिंग चरण 14 के बाद रेड्यूस लालिनेस नाम वाली छवि
    6

    Video: स्वास्थ्य देखभाल जवाब: लाल blotches वैक्सिंग के बाद

    शुद्ध मुसब्बर का उपयोग करें मुसब्बर वेरा पौधे के पत्तों से प्राप्त एलो वेरा, एक जेल का प्रयोग सैकड़ों वर्षों से दर्द से राहत के लिए एक सामयिक मरहम के रूप में किया गया है। अनुसंधान से पता चलता है कि मुसब्बर वेरा के उपयोग में मामूली जल और खरोंच के मामले में दर्द और सूजन कम हो सकती है। लाल त्वचा पर छोटी मात्रा में आवेदन करें और इसे अवशोषित करें।
  • सनबैथिंग के बाद के लिए कई लोशन मुसब्बर के साथ बने होते हैं - हालांकि, एक का चयन करना सुनिश्चित करें जो लगभग 100% मुसब्बर है और इसमें शराब नहीं है
  • विधि 3

    जलन को रोकें
    वैक्सिंग चरण 15 के बाद कम करें लालिनेस का शीर्षक चित्र
    1
    बालों को हटाने के लिए एक योग्य ब्यूटीशियन चुनें सुनिश्चित करें कि ब्यूटी सैलून साफ ​​है और सभी स्थानीय सुरक्षा नियमों का अनुपालन करें। खराब गुणवत्ता की त्वचा की देखभाल के लिए स्वच्छता या उत्पादों के उपयोग की कमी, यह कारण हो सकता है कि त्वचा अधिक परेशान हो सकती है, साथ ही संभावित संक्रमण के साथ।
  • इक्सटेंस रेडियस लालिनेस नामक वैक्सिंग चरण 16
    2
    बालों को हटाने के लिए एक मोम खरीदें यदि आप मोम को लागू करने और हटाने की आपकी क्षमता के बारे में आश्वस्त महसूस करते हैं, तो आप घर पर दाढ़ी कर सकते हैं। आम तौर पर, स्थानीय फार्मेसियों एक विस्तृत विविधता प्रदान करती हैं जो घर पर घृणा करने के लिए विभिन्न तकनीकों का उपयोग कर लागू की जा सकती हैं। प्रयोग करने से पहले, लेबल्स को पढ़ना सुनिश्चित करें ताकि आप किसी भी घटक के बारे में पता कर सकें जिससे हो सकता है कि जलन हो या साइड इफेक्ट हो।
  • इमेज शीर्षक रेडियस लाईनेस के बाद वैक्सिंग चरण 17
    3
    अपने खुद के लापरवाह मोम बनाओ. यदि आपके पास बाल सैलून में जाने के लिए समय या बजट नहीं है, तो एक साधारण नुस्खा के साथ अपना मोम तैयार करें जिसमें पानी, नींबू का रस और चीनी शामिल है चीनी आधारित मोम पूरी तरह से प्राकृतिक और अनावश्यक रसायनों से मुक्त होता है जो जलन पैदा कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक कम करें लालटेन के बाद वैक्सिंग चरण 18
    4
    छिद्र को खोलने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें। यदि आप घर पर दाढ़ी के लिए जा रहे हैं, तो आपको जो करना चाहिए, वह प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए आपके छिद्र को खोलना चाहिए। आप उस क्षेत्र पर गर्म पानी से सजे हुए एक कपड़े लागू कर सकते हैं जिसे आप गर्म स्नान या फेंकना चाहते हैं।
  • वैक्सिंग चरण 1 9 के बाद रेडियस लालिनेस नाम वाली छवि

    Video: वैक्सिंग खींचा त्वचा: स्वास्थ्य देखभाल जवाब

    5
    आपकी त्वचा को शुद्ध करने के लिए हल्के क्लीनर का उपयोग करें। तो शेविंग करने से पहले इसे बैक्टीरिया और दोष से मुक्त छोड़ने के लिए त्वचा को साफ नहीं है, यह लालिमा उत्पादन कर सकते हैं, प्रक्रिया के दौरान इस तरह के जलन pores जो क्षण भर को खोलने घुसना कर सकते हैं के बाद से।
  • स्टेक 20 के बाद वैक्सिंग के बाद कम करें
    6
    शेविंग के बाद आपकी त्वचा को टैप करके चुड़ैल हेज़ल लागू करें। चुड़ैल हेज़ेल के पानी में एंटीसेप्टिक गुण होते हैं, इसलिए यह एपिलेशन के बाद आपकी त्वचा को साफ रखेगा। इसके अलावा, इसके विरोधी भड़काऊ कार्रवाई को देखते हुए, इससे समस्या होने से पहले जलन और लालिमा को कम किया जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • ऐसे उत्पादों का उपयोग करने से बचें जिनमें शराब, सुगंध या बहुत से रसायनों शामिल हैं जो कि जलन और लालिमा को और बढ़ा सकती हैं।
    • प्रभावित क्षेत्र को धोने के लिए गर्म पानी के उपयोग को त्यागें, क्योंकि गर्मी को फिर से प्रकट होने के लिए त्वचा की लाली का कारण हो सकता है।
    • त्वचा की जलन को रोकने के लिए शेविंग के बाद ताजा, ढीले और हल्के कपड़े का उपयोग करें। इसके अलावा, यदि मौसम गर्म है, तो हल्के कपड़े पहनें, जिससे इसे ट्रांजिवरिंग से बचाया जा सके, क्योंकि इससे त्वचा को फिर से चिढ़ा जा सकता है।
    • यदि आप मासिक धर्म, अपने समय के दौरान प्रोग्रामिंग बालों को हटाने से बचें, क्योंकि आपकी त्वचा प्रकृति से होती है, महीने के उन दिनों में अधिक संवेदनशील होती है।
    • गर्म पानी में स्नान न करें या आपकी त्वचा को उजागर करने के लिए अनावश्यक रूप से गर्म होने से बचें, क्योंकि यह सूजन बढ़ सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास 12 साल से कम का बच्चा है, तो कोई भी उपाय निकालने से पहले अपने बच्चों के चिकित्सक से परामर्श करें।
    • यदि लाली जारी रहती है या फैलती है, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें, क्योंकि आपके पास संक्रमण हो सकता है
    • तुम हमेशा, किसी भी उत्पाद की चेतावनी नोटिस पढ़ना चाहिए पर्चे, nonprescription या प्राकृतिक दवा बेच, ताकि आप साइड इफेक्ट है कि, हो सकता है दवा बातचीत या मतभेद के बारे में पता कर रहे हैं या नहीं।
    • यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं, तो किसी भी ओवर-द-काउंटर दवा नहीं लेते हैं, या किसी हर्बल उपचार नहीं करते, जब तक कि आपके डॉक्टर विशेष रूप से आपको बताए न दें
    • यदि आप एक डॉक्टर के पर्चे के बिना hydrocortisone खरीदा है और उपयोग लालिमा और त्वचा की सूजन जारी रहती है की सात दिनों के बाद, खराब या मवाद रिसना शुरू होता है, तो इलाज बंद करो और अपने चिकित्सक कहते हैं।
    • कभी लैवेंडर तेल निगलना नहीं, क्योंकि यह गंभीर स्वास्थ्य जटिलताओं का कारण बन सकता है, जैसे कि श्वसन संकट, धुंधला दृष्टि, आंखें, दस्त और उल्टी को जलाने।
    और पढ़ें ... (42)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com