ekterya.com

यदि आप शर्मीली हैं तो व्यवसाय में कैसे जुड़ें

संबंधित सबसे अनुभवी व्यापारियों के लिए भी मुश्किल हो सकता है इसके अलावा, आप शर्मीली हैं, यह चिंता पैदा कर सकता है धीरे-धीरे शुरू करने के लिए, डरपोक लोग बिना विपरीत दिशा में चलने की इच्छा के बिना सम्बंधित सीख सकते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप शर्मी चरण 1 है
1
एक छोटे व्यवसाय समूह में शामिल हों अपने व्यवसाय के बारे में कुछ जानकारी देने के लिए तैयार हो जाओ, भले ही यह दो या तीन तेज लाइनें हो। दूसरों को क्या करना है, जहां वे अपने कार्ड डालते हैं, अगर वे लिखते हैं, या प्रदर्शन करते हैं या अपने व्यवसाय के बारे में भाषण देते हैं एक छोटे समूह में शामिल होने से आप अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के तरीके को आत्मविश्वास और सुधारने में मदद करेंगे।
  • दोस्ताना रहें लोगों पर मुस्कान और अपने आप को परिचय, प्रत्येक व्यक्ति को बताएं कि आप क्या करते हैं आपको शुरुआत से विवरण में नहीं जाना चाहिए, लेकिन सभी को पता होना चाहिए कि आप किस कंपनी का प्रतिनिधित्व करते हैं
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क, यदि आप शर्मीला चरण 2 है
    2
    एक स्वयंसेवक बनें आप एक समूह, एक गैर-लाभकारी संगठन या एक सामुदायिक केंद्र में स्वयंसेवा कर सकते हैं। अपने व्यापार के बारे में किसी के साथ संपर्क में आने के बारे में बात करें। दूसरे व्यक्ति के हितों के बारे में पूछकर बर्फ तोड़ो - उनकी ज़रूरतों का पता लगाएं और देखें कि क्या आप उन्हें संतुष्ट कर सकते हैं। स्वयंसेवा के माध्यम से, आप कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में रहेंगे जो आपकी सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं या आपको ग्राहकों को भेज सकते हैं।
  • आप दूसरों के साथ अच्छे संबंध बना सकते हैं, जब उपयुक्त हो तो मजाक कर सकते हैं। इससे आपको मूड को हल्का करने में मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक नेटवर्क यदि आप शर्मीली कदम 3 हैं
    3



    यदि आप सार्वजनिक उपयोग के लिए उपलब्ध हैं, तो उपस्थित होने वाली ईवेंट के लिए उपस्थिति सूची से संपर्क करें जिन लोगों को आप नहीं मिल पा रहे हैं उन्हें ईमेल करें या ईमेल भेजें
  • छवि शीर्षक वाला नेटवर्क यदि आप शर्मी चरण 4 है
    4
    अपने लाभ के लिए इंटरनेट का उपयोग करें रिश्तों को चेहरे से चेहरे के लिए किया जाना नहीं है फेसबुक और ट्विटर जैसे सामाजिक नेटवर्क पर एक उपयोगकर्ता बनाएं, एक ऐसा प्रोफ़ाइल बनाएं, जो आपके व्यवसाय के बारे में बहुत अधिक प्रासंगिक जानकारी देता है और दूसरों को ढूंढना शुरू कर सकता है जिनकी आपकी सेवाओं की आवश्यकता हो सकती है इन साइटों पर एक सरल खोजशब्द समान हितों के साथ दूसरों को खोजने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • जिन लोगों के साथ आप ऑनलाइन मिले हैं उनके साथ बैठक का अनुरोध करें हो सकता है कि दोपहर का भोजन एक साथ मिलकर अधिक अवसर तलाशने और करीब व्यावसायिक संबंध बनाने में आपकी मदद कर सकता है।
  • छवि शीर्षक नेटवर्क यदि आप शर्मीली कदम 5 हैं
    5
    किसी भी व्यक्ति के साथ संपर्क में आने के लिए सकारात्मक व्यवहार दिखाएं, या तो व्यापार से संबंधित किसी ईवेंट पर या अपनी दैनिक गतिविधियों के दौरान।
  • युक्तियाँ

    • रिश्तों में यह जानने में शामिल होता है कि आप दूसरों की सहायता कैसे कर सकते हैं और वे आपकी सहायता कैसे कर सकते हैं। यदि आप कुछ संभावित ग्राहकों को दूसरों को भेजते हैं, तो यह पारस्परिक रूप से हो सकता है
    • घटनाओं के शुरुआती आगमन बैठक शुरू होने से पहले पहुंचने पर, आप उन लोगों को शुभकामनाएं देते हुए अपने आप को स्थापित करने के लिए एक बिंदु पा सकते हैं। कुछ लोग उस जगह से संपर्क कर सकते हैं जहां आप बैठे हैं, आपको संबंधित अवसर प्रदान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com