ekterya.com

कैसे टॉयलेट पेपर के साथ बाल कर्ल करने के लिए

कर्लिंग लोहा के साथ अपने बाल को कर्ल करने के लिए, आपको बहुत समय निवेश करना पड़ सकता है और यह आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है, क्योंकि गर्मी पैदा होती है बहुत मजबूत है। हालांकि, आप कुछ कर्ल बनाने के लिए टॉयलेट पेपर का उपयोग कर सकते हैं, और इस तरह से गर्मी के कारण होने वाले नुकसान से बच सकते हैं और समय बचा सकते हैं। इस पद्धति के साथ, आप अपने बाल में टॉयलेट पेपर डाल सकते हैं और इसे रातोंरात छोड़ सकते हैं, इसलिए आप सुबह में पूर्ण और सुंदर कर्ल बनाएंगे। सबसे पहले, आपको सामग्रियों को इकट्ठा करना होगा और फिर इस आसान और सिद्ध पद्धति के साथ अपने बाल को कर्ल करने के लिए उचित कदमों का पालन करना होगा।

चरणों

विधि 1

आवश्यक सामग्री इकट्ठा
टॉयलल पेपर के साथ कर्ल हेयर शीर्षक चित्र 1 चरण
1
टॉयलेट पेपर का एक रोल प्राप्त करें आपको एक मानक रोल की आवश्यकता होगी, अधिमानतः पेपर मोटी और टिकाऊ हो, ताकि इसे फाड़ या तोड़ने के खतरे को न चलाए बिना बालों में रोल करना और टाई करना आसान हो।
  • यदि आपके पास टॉयलेट पेपर नहीं है तो आप तौलिये या पेपर नैपकिन का उपयोग भी कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको टॉवेल पेपर के टुकड़े के रूप में एक ही चौड़ाई के बारे में पतली स्ट्रिप्स बनाने के लिए तौलिया या नैपकिन फाड़ देना होगा। इस तरह, कर्ल बनाने के लिए उन्हें बाँधना बहुत आसान होगा।
  • ट्यूलेट पेपर के साथ कर्ल हेयर शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    हाथ पर एक कंघी है। आपके पास लंबे समय तक संभाल के साथ एक कंघी भी होनी चाहिए, क्योंकि यह आपको अलग-अलग करने में मदद करेगा और बालों को वर्गों में विभाजित करेगा। यदि वर्ग एक ही आकार के होते हैं, तो आप आसानी से चीर और टॉयलेट पेपर के साथ टाई कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक कंघी नहीं है जिसकी लंबी, पतली संभाल है, तो आप दांतों की चोंच या ब्रश की नोक का उपयोग अनुभागों में बांट सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप टूथपेक या अपने सिर के खिलाफ ब्रश नहीं परिमार्जन करते हैं, क्योंकि आप विभाजन बनाते समय अपने आप को चोट नहीं करना चाहते हैं।
  • Video: NEVER HAVE I EVER - FAMILY EDITION | WE TELL THE TRUTH! | We Are The Davises

    3
    पानी के साथ एक बोतल तैयार करें टॉयलेट पेपर के साथ कर्लिंग करने से पहले आप अपने बालों को गीला करने के लिए स्प्रे के साथ एक पानी की बोतल तैयार करनी होगी। यदि आप इसे गीला करते हैं, लेकिन इसे नहीं सोखें, कर्ल अधिक प्रभावी ढंग से पकड़ेंगे
  • आपको पानी के साथ एक बोतल की ज़रूरत नहीं पड़ती है अगर आप इसे सुखाने के बाद अपने बालों को घुमाएंगे ताकि यह नम हो, लेकिन लथपथ नहीं हो। बोतल केवल अगर यह सूखा है और आप इसे गीला होना चाहिए आवश्यक होगा
  • टॉयलल पेपर के साथ कर्ल हेयर शीर्षक छवि 4 चरण
    4



    होर्सप्रॉयर प्राप्त करें शौचालय पेपर के साथ कर्ल करने के बाद आप इसे लागू करने में सक्षम होने के लिए हाथ में लाभा भी कर सकते हैं। इस तरह, आप कर्ल को जगह में रखेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि वे पूरे दिन बहुत अच्छे लगते हैं या कई दिनों के लिए।
  • आपको एक प्रकार के लाह को देखना चाहिए जो मजबूत निर्धारण है। हो सकता है कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए ताला पर कोशिश कर सकें कि जब यह सूख जाता है तो बाल कुरकुरा या चिकना नहीं होते हैं।
  • विधि 2

    बाल curl
    1
    ट्रायलेट पेपर स्ट्रिप्स में फाड़ें सबसे पहले, टॉयलेट पेपर के तीन वर्ग ले लें और उन्हें रोल से बाहर खींच लें। अपने पूरे सिर को कर्ल करने के लिए, प्रत्येक तीन वर्गों के साथ टॉयलेट पेपर की सभी स्ट्रिप्स बनाएं आप स्ट्रिप्स बनाना चाहते हैं क्योंकि आप सभी बालों को कर्ल के लिए पर्याप्त टॉयलेट पेपर लेते हैं।
    • यदि आप पेपर टॉवेल का उपयोग करते हैं, तो आपको उन्हें दो से चार बराबर स्ट्रिप्स बनाने के लिए फाड़ देना चाहिए जो लगभग 5 सेमी (2 इंच) की चौड़ाई है। तब, प्रक्रिया को दोहराएं जब तक आपके पास स्ट्रिप्स का ढेर न हो। आप तौलिये के साथ स्ट्रिप्स भी बना सकते हैं जैसे आप सभी बालों को कर्ल करने के लिए पर्याप्त हैं।
  • 2
    टॉयलेट पेपर को मोड़ो जब आपके पास टॉयलेट पेपर स्ट्रिप्स होते हैं, तो आपको उन्हें लंबाई में एक बार गुना चाहिए। इस तरह, आप औसत आकार के कर्ल बनाएंगे। इसके अलावा, टॉयलेट पेपर बालों से अधिक प्रभावी ढंग से संलग्न किया जाएगा और जब आप इसे डालते हैं तो इसे फाड़ने से बचें।
  • यदि आप व्यापक कर्ल बनाना चाहते हैं, तो आपको स्ट्रिप्स को एक साथ गुना चाहिए और फिर उन्हें आधा लंबाई में वापस गुना करना चाहिए इस तरह, आप कुछ घने स्ट्रिप्स बनाएंगे और, इसलिए, मोटा कर्ल
  • टॉयलल पेपर के साथ कर्ल हेयर शीर्षक से चित्र चरण 7
    3
    बालों का एक हिस्सा लें आप निचली परत को छोड़कर ज्यादातर बाल इकट्ठा कर सकते हैं, और एक बार में एक सेक्शन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक क्लिप पर इसे पकड़ कर रख सकते हैं। फिर, 3 या 5 सेमी (1 या 2 इंच) के खंड को अलग करने के लिए कंघी या टूथपिक का उपयोग करें।
  • यदि आपके पास मोटे बाल हैं, तो आप 3 सेंटीमीटर (1 इंच) सेक्शन बना सकते हैं ताकि टॉयलेट पेपर अधिक कुशलतापूर्वक जगह में रह सके।
  • जब आपके पास एक अनुभाग होता है, तो एक अणु-यंत्र का प्रयोग करके बोतल से पानी के साथ स्प्रे करें। आपको बस इसे थोड़ी सी गीली करना है ताकि कर्ल को पकड़ लिया जाए।
  • 4

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com