ekterya.com

अगर आप वाकई गॉथिक हैं तो यह कैसे पता चलेगा

तो आप अलग हैं और आप जीवन के "अंधेरे" पक्ष की सराहना करते हैं। लोग आप की प्रशंसा कर सकते हैं, दूसरों को आप एक घटना पर विचार कर सकते हैं हमेशा की तरह, आप कई लेबल, रूढ़िवादी हैं और वास्तव में यह निर्धारित करना चाहते हैं कि क्या आप "गॉथिक" नामक सामान्यतः गलत व्याख्या वाली जीवन शैली से संबंधित हैं। हालांकि, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप हैं? आप इंटरनेट पर अंतहीन प्रश्नावली कर सकते हैं, बड़ी संख्या में लोगों से परामर्श करें या दर्पण में अनगिनत घंटे देखें। यह आलेख आपको निर्णय, रूढ़िवादी और क्लीक्शस से दूर ले जाएगा, जो आपके साथ हो सकता है जैसा कि आप यह जानने की कोशिश करते हैं कि आप कौन हैं हालांकि, आपके प्रश्न का वास्तविक उत्तर आपके भीतर है पढ़ना जारी रखें

चरणों

छवि शीर्षक से पता है कि आप एक सच्चे गोथ चरण 1 हैं

Video: औरत गरम हुई हा फिर नही पीटीए lgana का Trika عورت گرم ہوئی ہے کہ نہیں پتا لگانا کا طریقہ यूट्यूब

1
निर्धारित करें कि आप धोखाधड़ी है या नहीं यदि आप खुद के साथ ईमानदार होना चाहते हैं, तो आपको इस प्रश्न का उत्तर देना चाहिए: क्या मैं ऐसा कुछ करने की कोशिश करता हूं जो मैं नहीं हूं? यदि आप किसी निश्चित समूह में फिट होना चाहते हैं, तो लोगों को प्रभावित करें या ध्यान आकर्षित करें, आप केवल अपने आप से झूठ बोलेंगे और आपके सच्चे आत्म को हमेशा के लिए खो देंगे। तुम्हारे साथ ग़लत नहीं है कि आप गोथिक फैशन पसंद करते हैं और आप गॉथिक नहीं हैं, और आप संगीत नहीं सुनते हैं और आप गॉथिक नहीं हैं यदि आप अपने आप को एक निश्चित तरीके से कार्य करने के लिए मजबूर करते हैं या ज़बरदस्ती करने की कोशिश करते हैं, तो आप इसे अकेले छोड़ दें, क्योंकि अगर आप अपने आप से झूठ बोलते हैं, तो यह दूसरों के लिए बहुत स्पष्ट होगा। गॉथिक होने का पूरा मुद्दा खुद के बारे में है और वह अद्वितीय है: भीड़ का अनुयायी नहीं।
  • छवि का शीर्षक है अगर आप एक सच्चे गोथ चरण 2 हैं
    2

    Video: कैसे उर्दू में किसी भी मोबाइल nambr नाम पता लगाने के लिए

    स्टैरियोटाइप से दूर हो जाओ किसी भी व्यक्ति के रूप में जो प्रमुख संस्कृति से दूर काम करता है, गॉथिक जीवन शैली बहुत रूढ़िवादी है। यदि आप यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या यह शैली आपके लिए उपयुक्त है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी भी मूर्ख "गॉथिक नियमों" में नहीं आते हैं, जो कि धोखेबाज या अज्ञानी लोग प्रकट कर सकते हैं इनमें सामान्यतः गलत विश्वास शामिल हैं:
  • सभी गोथ काले पहनते हैं हालांकि कई गॉथ्स काले पहनते हैं, साइबरनेटिक गॉथ से रोमांटिक गॉथ तक आप कई अलग-अलग शैलियों का पता लगा सकते हैं। कोर्सेट्स, लम्बे स्कर्ट, ढीले लंबे बालों में से कुछ कपड़े की वरीयताएँ हैं जो कई गोथ का आनंद लेती हैं और रंग किसी भी हो सकते हैं: गुलाबी और काली भी।
  • सभी गॉथ उदास और आत्मघाती हैं यह शायद सभी झूठी रूढ़िताओं के सबसे परिवादात्मक है। यद्यपि विश्व में सभी गोथ खुश नहीं हैं, आपको गॉथिक होने के लिए खुद को चोट या रोने नहीं देना पड़ता है।
  • गॉड्स किसी भी व्यक्ति के साथ ड्रग्स, शराब और नींद में शामिल हैं फिर यह पूरी तरह गलत है बेशक, कुछ goths लापरवाह हो सकता है सब कुछ अपने व्यक्तित्व पर निर्भर करेगा और न कि आप गोथिक हैं या नहीं। गोथ किसी भी अन्य व्यक्ति के समान स्मार्ट हैं।
  • गोथ शैतान और बुरी आत्माओं की पूजा करते हैं: यह एक वजह है कि लोग उन्हें गॉथिक घटना कह रहे हैं, जो कि सत्य नहीं है। कई गॉथ हैं जो ईसाई, यहूदियों, मुसलमान हैं, इसलिए बस स्वयं बनें और विश्वास करें कि आप क्या विश्वास करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता है कि आप एक सच्चे गोथ चरण 3 है
    3
    अपने संगीत स्वाद का मूल्यांकन करें गॉथिक होने के लिए कोई नियम नहीं हैं और कभी भी नहीं। हालांकि, अपने संगीत स्वाद पर अच्छा नज़र रखना और जो लोग नहीं हैं वे आपको अपने बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं गॉथिक शैली संगीत पर आधारित एक उपसंस्कृति है। इसलिए, जो सबसे अधिक गॉथिक रॉक को सुनता है वह गॉथिक है गॉथिक रॉक के कई अलग-अलग उपसमूहों के रूप में, वहाँ कई संगीत और कलाकार हैं जो आप सुन सकते हैं।
  • इन शैलियों में मौत, डाक गुंडा और गॉथिक रॉक शामिल हैं कई गॉथ्स भी औद्योगिक संगीत सुनना पसंद करते हैं, हालांकि औद्योगिक प्रशंसकों ने गॉथिक से खुद को अलग कर दिया है। गॉथिक नहीं हैं अन्य संगीत शैलियों हैं, लेकिन समुदाय इसे आनंद लेता है, उदाहरण के लिए, इलेक्ट्रॉनिक संगीत, न्यू एज और शास्त्रीय संगीत गोथिक होने का मतलब यह नहीं है कि आपको गॉथिक चट्टान की सुनना ही होगा हालांकि, इसका मतलब यह है कि आपके बहुत सारे पसंदीदा बैंड गॉथिक रॉक और उपनगरीय क्षेत्र में हैं।
  • कुछ प्रभावशाली बैंड हैं: द क्योर, बौहॉस, जोय डिवीजन, सिओक्सिस द बेंसियस, बहसर्स ऑफ़ मर्सी, फेथ एंड द माइस एंड द डेमन्ड
  • आपको हर समय "गॉथिक" संगीत सुनने की ज़रूरत नहीं है गॉथिक रॉक को एक दूसरे के लिए सुनने के लिए और पॉप पर जाने के लिए बहुत अच्छा है। इसका केवल मतलब है कि आपके पास व्यापक संगीत स्वाद है
  • छवि शीर्षक से पता है कि आप एक सच्चे गोथ चरण 4 हैं



    4
    अगर आपने पहले उन बैंडों और शैलियों की बात नहीं सुनी है, तो शायद आपको इसे करने की कोशिश करनी चाहिए। अपने संगीत स्वाद की खोज करना थोड़ा ज़बरदस्त हो सकता है, इसलिए हमारे सुझावों द्वारा निर्देशित रहें यदि आप इन प्रकार के संगीतकारों और कलाकारों का आनंद लेते हैं, तो लोकप्रिय को सुनने के बजाय अधिक अच्छी तरह से तलाशने की कोशिश करें, अगर आपको इसे इतना पसंद नहीं है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक सच्चे गोथ चरण 5 हैं
    5
    अपने शौक और रुचियां देखें जिन चीज़ों को आप सबसे अधिक पसंद करते हैं, उन पर ध्यान देते हुए अपने व्यक्तिगत स्वाद और शैलियों को निर्धारित करने का एक अच्छा तरीका है जबकि सभी अलग-अलग होते हैं, वहां कुछ शौक और गतिविधियां होती हैं जो कई गोथ का आनंद लेती हैं, जिनमें शामिल हैं:
  • संगीत: कई गॉथों के पास गहन ज्ञान और संगीत के लिए जुनून है, चाहे वह गाना गा रहा हो या बैंड में हो या बस सुन रहा हो। बेशक, आपके संगीत स्वाद यह भी निर्धारित करते हैं कि आप गॉथिक संस्कृति के लिए अनुकूल हैं या नहीं।
  • लेखन: कई गोथ कविता, कहानियां और गाने लिखना पसंद करते हैं। कुछ मुख्य रुचियां गॉथिक कथाएं और कविताओं हैं
  • पढ़ना: गॉथ हैं, जैसा कि हमने ऊपर संकेत दिया है, जैसा कि किसी अन्य व्यक्ति के रूप में बुद्धिमान है कुछ गॉथ का आनंद लेने वाली कुछ शैलीएं डरावनी हैं, अलौकिक, रोमांस, नाटक या क्लासिक्स। आप पिशाच या क्लासिक साहित्य, कविता या कहानियों की कहानियों का आनंद ले सकते हैं।
  • ड्रा: गॉथ अपने कलात्मक और रचनात्मक पक्ष के साथ अधिक से अधिक होते हैं, लेकिन इस समुदाय से संबंधित होने की आवश्यकता नहीं है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक सच्चे गोथ चरण 6 हैं
    6
    अपने कपड़ों की शैली को देखें गोथिक फैशन उपसंस्कृति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी है। यह मूल रूप से अपने पसंदीदा कलाकारों के रूप में तैयार करने के लिए एक प्रशंसकों के शौक के रूप में शुरू किया गया था, जैसे: रॉबर्ट स्मिथ ऑफ़ द क्यूर और जॉनी फूहट ऑफ "स्लिमिमन"। इन दिनों, गॉथिक फैशन के विभिन्न प्रकार हैं जो विकसित हुए हैं। हालांकि, कुछ कपड़े आइटम हैं जो आम हैं, जैसे:
  • लंबे बाल, चमकदार रंग या जेट काले
  • कई गॉथ रंग जैसे गहरे नीले, गहरे बैंगनी, लाल या काले रंग का उपयोग करते हैं। उनमें से सभी नहीं, लेकिन कई
  • चोली
  • विक्टोरियन युग से लंबी स्कर्ट या असाधारण कपड़े जिनमें फीता शामिल है
  • श्रृंगार: गहरे आईलिनर, लिपस्टिक और नेत्र छाया
  • जूते: आम में एक पसंदीदा जूते
  • सामान: जंजीरों, चोंच, दलाल और सुरुचिपूर्ण गहने छेदना और टैटू भी लोकप्रिय हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपको स्वयं को सच होना चाहिए। आपको किसी को कुछ भी साबित करने की ज़रूरत नहीं है
    • गॉथिक होने के लिए आपको ठंडे, ड्रग्स, धूम्रपान आदि का उपयोग नहीं करना पड़ता है। वास्तव में, ज्यादातर गॉथ्स स्मार्ट लोग हैं जो वास्तव में मुस्कुराते हैं।
    • गॉथिक हमेशा उदासी, अवसाद, नशे की लत, बल्कि रचनात्मकता और स्वतंत्र रूप से रूपों की शुद्धता में नहीं है।
    • गॉथिक होने के नाते मुख्य रूप से संगीत की बात है, एक उपसंस्कृति दृष्टिकोण से। यह सब काले रंग में ड्रेसिंग के बारे में नहीं है, लेकिन गॉथिक फैशन उपसंस्कृति का एक बड़ा हिस्सा है। यह विचार कि "सच्चे गॉथिक" होने के लिए मानदंड बेतुकी और विरोधाभासी हैं।

    चेतावनी

    • "गॉथिक" प्रवृत्ति के बाद आप एक गॉथ नहीं बनाते हैं
    • बाकी की भीड़ से अलग होने के कारण आपको उपहास का लक्ष्य मिल जाएगा।
    • यदि आप बहुत छोटे हैं, तो आप को "नकली" कहा जा सकता है, यहां तक ​​कि अन्य गोथों के द्वारा भी। यदि हां, तो अपने आप में विश्वास करें बस, गॉथ्स अपनी शैली का अपमान और रूढ़िवादी के साथ थक चुके हैं। लेकिन अगर आप जानते हैं कि आप स्वयं के प्रति सत्य हैं, तो दूसरों की राय कोई फर्क नहीं पड़ेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com