ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि आप ऊँची एड़ी के सही आकार का प्रयोग कर रहे हैं

ऊँची एड़ी के जूते पहने हुए लगभग हमेशा किसी शैली को परिष्कार की हवा कहते हैं। हालांकि, ऊँची एड़ी के जूते पहनना जो ठीक से फिट नहीं हैं, उस प्रवृत्ति से तुरंत कम कर सकते हैं जो आप स्कोर करने की योजना बनाते हैं। अच्छी फिल्ड एड़ी ढूँढना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने पैरों के माप को जानने के लिए और कोशिश करके जूते की जांच करने के लिए अपना समय ले कर, आप लंबे समय में अपने आप को अनावश्यक असहज और शर्मिंदगी बचा सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने पैरों को मापें
छवि शीर्षक है अगर आप` class=
1
अपने पैरों को एक जूते की दुकान पर मापा। अधिकांश जूता स्टोर, यदि सभी नहीं, तो अपने पैरों को ठीक से मापने के लिए आवश्यक उपकरण होंगे। कुछ दुकानों में कालीन का एक मीटर है जहां आप अपने आकार को खोजने के लिए अपना पैर रख सकते हैं। ऐसे उपकरण भी हैं जो आपके पैरों के आस-पास फिट होते हैं और आपके आकार को निर्धारित करने के लिए आपके आयामों को फिट कर सकते हैं। यदि आप इन उपकरणों को स्टोर में नहीं खरीद सकते हैं, तो बस एक कर्मचारी से पूछें, अगर यह आपके पैरों के आकार को मापने में आपकी सहायता कर सकता है
  • अपने पैरों के उचित माप प्राप्त करने से आपको सबसे अच्छा फिट होने वाले जूते चुनने की अनुमति मिल जाएगी। सही आकार के एक जूते आराम, सुरक्षा और उपस्थिति में सुधार कर सकता है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    2
    अपने पैरों को अपने दम पर मापें एक पेंसिल का प्रयोग करें और कागज के दो अलग-अलग चादरों पर दोनों पैरों की रूपरेखा का पता लगाएं। सुनिश्चित करें कि आप संभव के रूप में पैर के करीब खींचें जब आप दोनों पैरों के आसपास का पता लगाते हैं, तो पैरों के ऊपर से पैर की चोटी से एड़ी के आधार तक मापने के लिए एक शासक का उपयोग करें। फिर, किनारे के किनारे से पैर की चौड़ाई के साथ उपाय करें ट्रेस किए गए पैर के बीच अब एक विशाल क्रॉस होना चाहिए।
  • लाइनों के साथ पेपर अपने पैरों का पता लगाने के लिए बेहतर काम कर सकता है क्योंकि इसकी माप के लिए सीधी रेखाएं हैं। हालांकि, कागज के किसी भी शीट को करना होगा।
  • भाग 2

    ऊँची एड़ी के जूते की कोशिश करो
    छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    1
    अपने पैरों पर एड़ी रखें अपने पैरों को ऊँची एड़ी में स्लाइड करें और उन्हें किसी भी पट्टा या बकसुआ के साथ सुरक्षित करें, जिससे आप को बंद करना होगा। यह पता करने के लिए पहला संकेत होगा कि एड़ी आपको फिट बैठती है या नहीं। अपने पैरों को ऊँची एड़ी के जूते में आराम से फिट होना चाहिए।
    • अगर आपकी ऊँची एड़ी में अपने पैरों को लगाते हुए आपको बहुत परेशानी होती है, तो शायद वे बहुत छोटी हैं इस मामले में, आपको आधा आकार या बड़ा आकार देने का आदेश दे सकता है
    • यदि आपके पैर एड़ी पर आसानी से स्लाइड करते हैं और एड़ी और अपने पैरों के अंदर के बीच बहुत सी जगह होती है, तो शायद यह बहुत बड़ा हो। इस मामले में, आपको आधा आकार या छोटे आकार की आवश्यकता होगी।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    2
    ऊँची एड़ी के जूते पर खड़े हो जाओ एक बार जब आप अपने पैरों पर ऊँची एड़ी सुरक्षित कर लेते हैं, तो सीधे खड़े हो जाओ और देखें कि आपके पैर कैसे महसूस करते हैं। क्या आपको लगता है कि यह आपको कहीं निचोड़ता है? क्या आपके पैर (एड़ी, पैर की उंगलियों, पक्षों) का कोई हिस्सा लटका या जूता से बाहर हो रहा है? क्या जूता का कोई भी क्षेत्र है, जो आपके पैर से संपर्क नहीं कर रहा है (जैसे एड़ी के रूप में)? यदि आप अपनी ऊँची एड़ी के साथ चलने से पहले तत्काल असुविधा या ढीलापन महसूस करते हैं, तो आप यह सोच सकते हैं कि आपको जूता के आकार को समायोजित करने की आवश्यकता है
  • मिरर की मदद से जूते कैसे दिखते हैं यह जांचने की कोशिश करें। दर्पण आपको अधिक परिप्रेक्ष्य दे सकता है
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    3



    एड़ी क्षेत्र की जांच करें जब खड़े हो जाओ, जूता की एड़ी आपकी त्वचा के खिलाफ आराम करनी चाहिए यदि आपकी एड़ी की त्वचा और जूता की एड़ी के बीच की जगह है, तो यह 1 सेमी से 1 सेमी तक नहीं होना चाहिए। इसका कारण यह है, जब एड़ी का उपयोग करते हुए, आपके पैरों का विस्तार और बढ़ने की संभावना है। यदि एड़ी और जूता के बीच अंतरिक्ष का लगभग 1 सेमी (या थोड़ा कम) होता है, तो आप अनिवार्य रूप से और सहज रूप से फूलने के लिए अपने पैरों को स्थान देते हैं।
  • यदि जूते का एड़ी काट रहा है, आपकी एड़ी की त्वचा को फैलाएंगे या स्क्रेपिंग करेंगे, तो यह शायद बहुत छोटा है बहुत छोटी एड़ी पहनने से आप अपनी ऊँची एड़ी के जूते पर कटौती और फफोले दे सकते हैं
  • यदि आपका पैर जूता के पीछे से निकल जाता है या बढ़ जाता है, या आपकी एड़ी और जूता की एड़ी के बीच 1 सेमी से अधिक स्थान है, तो ऊंची शायद बहुत बड़ी है। ऊँची एड़ी के जूते जो बहुत बड़ी हैं जूते में बहुत अधिक आंदोलन बनाता है। यह आंदोलन त्वचा और एड़ी के बीच घर्षण पैदा करता है जो फफोले पैदा कर सकता है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    4
    उंगलियों के क्षेत्र की जांच करें खड़े होने पर, पैर की उंगलियों के जूते के सामने की तरफ स्थित होना चाहिए। यह अलग-अलग बदलावों के कारण अलग-अलग हो जाएगा और अलग-अलग समाप्त हो जाएंगे। हालांकि, पैर की अंगूठी की शैली की परवाह किए बिना, पैर की उंगलियों के जूते में आरामदायक महसूस करना चाहिए। क्या आपके पैर की उंगलियों को कसकर एक साथ आना है, जिसकी जगह कम या कोई जगह नहीं है? यदि आप अपने पैरों के पैर की उंगलियों को देख सकते हैं, क्या वे लाल या बैंगनी दिखते हैं? क्या आपकी पैर की चोटी जूता से बाहर निकलती है? आपके पैर की उंगलियों को जूते की टिप के सामने फिट बैठना चाहिए, लेकिन उनके पास चलने के लिए एक छोटा कमरा होना चाहिए।
  • यदि ऊँची एड़ी के पैर की उंगलियों के क्षेत्र में स्पष्ट रूप से बहुत तंग और असहज महसूस होता है, तो संभवतः वे बहुत छोटे होते हैं।
  • यदि पैर की उंगलियों जूता के सामने किनारे से लटक रही हैं या बहुत अधिक स्थानांतरित करने के लिए कमरा है (जिसका अर्थ है कि आप पैर की उंगलियों को काफी हद तक स्थानांतरित कर सकते हैं), एड़ी बहुत बड़ी होने की संभावना है
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    5
    पैर के पक्षों की जांच करें जब खड़े हो, पैर की तरफ की एड़ी के मापदंडों के भीतर रहनी चाहिए। इसका अर्थ है कि पैरों के पक्षों को एड़ी के आंतरिक किनारों को आसानी से स्पर्श करना चाहिए। पैरों की एड़ी के किनारे से बाहर निकलना नहीं चाहिए और आपके पैरों के किनारों और ऊँची एड़ी के अंदर के बीच में अत्यधिक स्थान नहीं होना चाहिए। एड़ी के किनारों पर अत्यधिक स्थान का मतलब है कि आप पैरों और जूता की एड़ी के बीच एक या दो उंगलियों को आराम से रख सकते हैं।
  • यदि आपका पैर किसी भी तरह की एड़ी से निकलता है या किसी भी प्राकृतिक पैरामीटर से अधिक है, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि जूता बहुत छोटा है।
  • यदि पैरों के पक्ष और एड़ी के आंतरिक किनारों के बीच अत्यधिक स्थान है, तो जूता शायद बहुत बड़ा है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=

    Video: ऊँची एड़ी के सैंडल पहनने के नुकसान और बचाव Wearing High Heeled sandals cause osteoporosis |

    6
    ऊँची एड़ी के जूते के साथ चलना जब तक आप उन लोगों के साथ चलने का अभ्यास नहीं करते, तब तक आप पूरी तरह से नहीं जानते कि आपकी ऊँची एड़ी कैसे होती है। सुनिश्चित करें कि दोनों हील्स समान रूप से तंग हैं और स्टोर के ऐसल्स के माध्यम से आगे पीछे चलते हैं। असली ऊँची एड़ी के जूते का उपयोग करने के लिए आपको कैसा महसूस होगा यह परीक्षण करने के लिए कुछ गोदों पर विचार करें। ऊँची एड़ी के प्रमुख क्षेत्रों (एड़ी, पैर की उंगलियों, पक्ष) की जांच करते समय चलना
  • लगभग हमेशा, असुविधाजनक रगड़ या ध्यान देने योग्य रिक्तियां स्पष्ट होती हैं जब एड़ी के साथ चलते हैं। यही कारण है कि खरीदने से पहले एड़ी के साथ चलना इतना महत्वपूर्ण है।
  • युक्तियाँ

    Video: The Great Gildersleeve: The House Is Sold / The Jolly Boys Club Is Formed / Job Hunting

    • यदि जूता का एक हिस्सा तंग लगता है, लेकिन अन्य क्षेत्रों में अच्छी तरह से फिट हैं, तो आप हमेशा एक पेशेवर मोची बनाने की कोशिश कर सकते हैं जो एड़ी के एडजस्टेड क्षेत्र का थोड़ा सा विस्तार कर सकता है।
    • यह जांचने के लिए कि एड़ी की ऊँचाई बहुत ऊंची है, जब वे अपने पैरों पर हैं, टिपोई पर खड़े होने पर हील्स से बाहर निकलने की कोशिश करें। यदि आप ऊँची एड़ी के जूते के बारे में 2.5 सेमी (1 इंच) प्राप्त कर सकते हैं, वे आप पर अच्छा लग रहे हैं यदि आप कम से कम 1 इंच तक खुद को उठा नहीं सकते हैं, तो एड़ी की ऊंचाई बहुत अधिक हो सकती है।
    • यदि ऊँची एड़ी की एक जोड़ी बहुत बड़ी हो जाती है, तो आप एड़ी के पीछे या पैरों के सामने तीसरे भाग में कुछ जेल गड़बड़ी को जोड़कर हमेशा थोड़ा सा आकार समायोजित कर सकते हैं।
    • याद रखें कि ऊँची एड़ी का उपयोग (कोई बात नहीं कितना सहज है) समय की अवधि के बाद कुछ असुविधा पैदा करने के लिए बाध्य है। इस बेचैनी से निपटने के लिए, पैरों के पूर्वकाल तिहाई, चिपकने वाली पट्टियों और त्वचा के लिए एंटीफिकेशन स्नेहक के लिए कुछ सिलिकॉन पैड रखने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • यदि आप ऊँची एड़ी का उपयोग करते समय महत्वपूर्ण दर्द का अनुभव करते हैं, तो अपने पैरों को आराम दें और उन्हें दूर करें
    • ध्यान रखें कि ऊँची एड़ी के सभी जोड़े आपके पैरों पर सही नहीं होंगे आपके पैरों के आकार और आकार के साथ संगत एड़ी की एक जोड़ी की तलाश करते समय कई कारक होते हैं - ऐसे चरणों जैसे झुकाव का झुकाव, जूते की अंगूठी का आकार और पप की चाप के वक्रता
    • पतले एड़ी, यह कम समर्थन प्रदान करेगा। अधिक समर्थन के लिए, मोटा एड़ी या पच्चर हील्स के साथ जूते देखें
    • यदि आप ऊँची एड़ी के जूते पहनने की शुरुआत करने वाले हैं, तो एड़ी की ऊँचाई थोड़ी बढ़ोतरी के बारे में सोचो। उदाहरण के लिए, एक 3 सेमी (1 इंच) एड़ी का उपयोग करके और एक 7 सेमी (3 इंच) एड़ी को बढ़ाकर 18 सेमी (4 इंच) ऊँची एड़ी के जूते का उपयोग शाम के लिए सफलतापूर्वक करने की कोशिश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com