ekterya.com

यह कैसे बताने के लिए कि क्या कोई डिजाइनर बैग नकली है

एक नया डिजाइनर बैग आनंद है, लेकिन यह पता चलता है कि यह गलत नहीं है। यदि आप एक डिजाइनर बैग के लिए देख रहे हैं, तो यह आलेख आपको प्रतिकृतियां, नकली लोगों और वास्तविक लोगों को पहचानने में मदद करेगा।

चरणों

बताएं कि एक डिजाइनर बैग क्या नकली चरण 1 है
1

Video: Is glass really made from sand? || how to glass made from sand

एक प्रतिकृति और एक असली बैग के बीच अंतर पता है मतभेदों को जानने से आप किसी भी बैग को खरीदने के दौरान सूचित तरीके से चुन सकते हैं
  • एक असली डिजाइनर बैग प्रसिद्ध मूल डिजाइनर द्वारा बनाया गया है। यह एक ऐसा नहीं-पहचाना डिजाइनर द्वारा भी किया जा सकता है, लेकिन मुख्य फ़ोकस शीर्ष-स्तरीय डिज़ाइनर पर है स्टॉक एक्सचेंज का लोगो, आकर्षक, उपसाधन, आदि, मूल डिजाइन के सभी हिस्से हैं, सटीक स्थिति तक और कहा तत्वों की संख्या। लेबल, हस्ताक्षर या ब्रांड, जो डिजाइनर का नाम स्थापित करते हैं, शेयर बाजार के वैश्विक डिज़ाइन का एक अभिन्न अंग हैं और इसकी प्रामाणिकता है। यह कीमत निर्धारित की जाती है कि उपभोक्ता एक ब्रांड लेबल के लिए भुगतान करने के लिए क्या इच्छुक है।
  • एक कानूनी प्रतिकृति "डिजाइनर से प्रेरित" है, लेकिन यह ठीक एक कॉपी नहीं है। यह बैग मूल डिजाइनर का दावा नहीं करता है और प्रतीकों का उपयोग करने का प्रयास नहीं करता है, लोगो या पंजीकृत ट्रेडमार्क की विशेषताएं। अधिकांश मामलों में, एक प्रामाणिक डिजाइनर बैग के शैली और रंगों की नकल करना कानूनी तौर पर संभव है, बशर्ते कि कॉपीराइट को उल्लंघन करने से बचने के लिए सावधानीपूर्वक विशेषताओं का उपयोग न करने के लिए ध्यान रखा जाता है हालांकि यह समानताएं का संकेत दे सकता है कि बैग के ब्रांड के साथ जिस पर यह प्रेरित है, यह एक सच्चे डिजाइनर बैग होने का दावा नहीं कर सकता। उन्हें विस्तार से देखने के बिना, वे असली लोगों के साथ आसानी से भ्रमित हो सकते हैं, जो मूल डिजाइनर बैग के आधार पर आप उन पर बहुत अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं। हमेशा की तरह, यदि आपको पता है कि क्या देखना है, तो आप अंतर को पहचान सकेंगे।
  • अवैध और नकली बैग नवीनतम लोगो, लेबल, अपील, आदि तक वास्तविक डिजाइनर बैग के रूप में पारित कर दिए जाते हैं। नकली प्रतियां डिजाइनर बैग से सब कुछ और मूल ब्रांड के माध्यम से अपने आप को समान रूप से पहचानने की कोशिश किए बिना पारित की जाती हैं। नकली कीमतें काफी भिन्न हो सकती हैं: कम से ऊंची कीमतों पर। नकली व्यापारिक वस्तुओं का निर्माण अवैध है और इसे खरीदने से आप एक अवैध गतिविधि का समर्थन करेंगे।
  • आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि डिज़ाइनर द्वारा प्रेरित बैगों को मूल (उच्च स्तरीय डिज़ाइनर) के समान लाभ हो सकता है, जहां उचित मुआवजा दिया गया है और स्वैप अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए गए हैं जो छोटे प्रतिकृतियां कुछ खुदरा श्रृंखलाओं में स्तर, आदि आमतौर पर स्टोर गर्व से कहेंगे, स्थापित लाइन के अनुसार, "हमारे स्टोर के लिए ब्रांड एक्स द्वारा अधिकृत"
  • बताएं कि एक डिजाइनर बैग क्या नकली चरण 2 है
    2
    एक दुकान के पारिवारिक रहें एक डिजाइनर बैग खरीदने के लिए सबसे अच्छी जगह एक मान्यता प्राप्त दुकान पर है सबसे सुविधाजनक उन है कि ब्रांड और गुणवत्ता विभाग या बुटीक के रूप में एक ही नाम भालू शामिल हैं शेयर बाजार से संबंधित गुणवत्ता और गारंटी के बारे में पूछने पर कर्मचारियों को सूचित किया जाना चाहिए।
  • किसी पिस्सू बाजार या संदिग्ध मूल के सड़क विक्रेताओं द्वारा बेचा जाने वाले किसी डिजाइनर बैग पर विचार करें। बड़े ब्रांडों ने गली विक्रेताओं को डिजाइनर पर्स या पर्स बेचने के लिए अधिकृत नहीं किया है। पिस्सू बाजार में कम कीमत पर डिजाइनर बैग ढूंढने के लिए कुछ असामान्य होगा, यह संभव है लेकिन संभव नहीं है।
  • यदि आप संपत्ति की बिक्री में खरीदने जा रहे हैं, पुराना स्टोर, नीलामी पोर्टल, आदि, यह महत्वपूर्ण है कि आप डिजाइनर बैग के बारे में सब कुछ जान सकते हैं। आप इन प्रकार के स्थानों में किसी भी डिजाइनर खरीद के लिए निम्न चरणों का पालन करें।
  • विश्वसनीय कपड़ों से पूछें जहां वे अपने डिजाइनर बैग खरीदते हैं। उन्हें अच्छे दुकानों को पता होना चाहिए।
  • बताएं कि एक डिज़ाइनर बैग क्या नकली चरण 3 है
    3
    मूल्य के बारे में यथार्थवादी रहें डिज़ाइनर बैग बहुत सारा पैसा खर्च करते हैं, क्योंकि वे अच्छी तरह से बनाए गए हैं और सामाजिक स्थिति का प्रतीक हैं। अगर कीमत सच होने के लिए बहुत अच्छी है, तो यह है और बैग झूठा है।
  • यदि आप कानूनी प्रतिकृतियां खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक भुगतान न करें और गुणवत्ता की जांच करें!
  • Video: DIY Gift Ideas! 10 DIY Christmas Gifts & Birthday Gifts for Best Friends

    बताएं कि एक डिजाइनर बैग क्या नकली कदम 4 है
    4

    Video: कपड़ा से गुलाब का फूल बनाना सिखे कुछ ही मिनटों में।

    विक्रेता से पूछें कि क्या बैग असली है, एक प्रतिकृति या गलत है जवाब के लिए खुद के लिए प्रमाणिकता की डिग्री न्यायाधीश। अपनी भावनाओं को सुरक्षित रखें और अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें सेलर्स जो सवालों का जवाब देने से बचते हैं या जो छलछोटी से छिपाने के लिए कुछ है
  • पूछें कि क्या आप इसे वापस कर सकते हैं यदि यह दोषपूर्ण है या गलत है जाहिर है, सड़क विक्रेताओं को इसे स्वीकार करने की उम्मीद मत करो!
  • पूछें कि क्या बैग प्रामाणिकता के प्रमाण पत्र के साथ आता है।
  • बताएं कि एक डिजाइनर बैग क्या नकली चरण 5 है



    5
    एक नकली बैग और एक प्रतिकृति के संकेत पता कई संकेत हैं जो एक बैग की प्रामाणिकता की कमी का संकेत कर सकते हैं
  • सीवन: बैग के सीम पर बारीकी से देखें उपेक्षित, तिरछी और अनियमित सीमियां खराब गुणवत्ता के संकेत हैं, और इसलिए, एक झूठी थैली होगी डिजाइनर बैग हमेशा अच्छे लगते हैं तेजी, क्योंकि डिजाइनर की प्रतिष्ठा का हिस्सा गुणवत्ता वाले लेखों का उत्पादन करना है
  • लेबल की जांच करें भीतर के लेबल की जांच करें: क्या वे चमड़े पर अंकित हैं या हाथ से सीने हैं? एक स्पष्ट रूप से गलत है, इसके अंदर का नाम नहीं होगा। बाह्य लेबल भी जांचें, क्योंकि कई डिजाइनर बैग के बाहर प्रामाणिकता लेबल शामिल करते हैं।
  • सामग्री की जांच करें यदि यह है तो त्वचा, यह त्वचा की तरह गंध चाहिए अगर यह प्रतिरोधी कैनवास माना जाता है, तो यह मजबूत और अच्छी तरह से सिलना होना चाहिए। सामग्री आपको बैग की गुणवत्ता के बारे में बहुत कुछ बता सकती है। यदि वास्तविक बैग के अंदर आमतौर पर एक पैटर्न होता है, नकली बैग में मुख्य रूप से इंटीरियर भर में एक ही रंग होगा।
  • लोगो की जांच करें लोगो आमतौर पर प्रतियों की कमजोर तरफ हैं। उन्होंने शायद नाम थोड़ा अलग लिखा है, जैसे कार्टर के बजाय कार्टर और सबसे लोकप्रिय वाले, प्रतिकृतियां, वे हैं जिनके साथ अधिक सावधान रहना चाहिए, क्योंकि वे आसानी से उनका लाभ उठाते हैं। यदि आप एक तरफ सीम देखते हैं और आप "एल.वी." देखते हैं, तो यह दूसरी तरफ भी होना चाहिए (यह बैग में अन्य प्रतीकों के लिए भी जाता है)। चैनल बैग के अधिकांश प्रतिकृतियां सीएस के बजाय ओस हैं, जो उन्हें बेचने के लिए कानूनी बनाती हैं, लेकिन निश्चित रूप से यह गलत है। वे ऐसा करते हैं जब वे पाउडर बैग के भीतर होते हैं, तो उन्हें असली दिखाना पड़ता है
  • सीरियल नंबर ढूंढें यह उस ब्रांड के अंदर का एक स्टैंप है (यह संभावना है कि सभी बैग नहीं हैं)।
  • अस्तर की जांच करें यदि आंतरिक कागज की तरह लगता है, तो यह वास्तविक नहीं है। एक असली डिजाइनर बैग चमड़े के साथ लगभग हमेशा ही खड़ा होगा परत की सीमियां फिर से जांचें (यदि आपके पास हैं) और देखें कि क्या उसे डबल सीम है (हमेशा मामला नहीं)।
  • रंग भिन्नता खोजें जबकि कुछ बदलाव स्पष्ट हैं, दूसरों को बहुत सूक्ष्म हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप इसे अच्छी तरह से जांचते हैं
  • किसी भी पहन या आंसू देखें यद्यपि आप खरीद करने के बाद यह करना चाहिए, पहनना इसकी प्रामाणिकता का संकेत हो सकता है उदाहरण के लिए, संभाल की त्वचा, कुछ हफ्तों के बाद, एक अच्छा इस्तेमाल किया चमड़े की जैकेट की तरह दिखना चाहिए: एक वृद्ध उपस्थिति के साथ। तेजी को बरकरार होना चाहिए और मैदान में नहीं जाना चाहिए। जल्द ही टूटने वाली ताले और हैंडल दर्शाती है कि यह गलत है
  • Video: शादी के कार्ड से फूल बनाना सीखें

    बताएं कि एक डिज़ाइनर बैग क्या नकली चरण 6 है
    6
    सामान की जांच करें यदि वे मूल की तरह नहीं दिखते हैं, यदि वे बहुत हल्के होते हैं या बहुत मोटे किनारों होते हैं, तो यह गलत हो सकता है।
  • बताएं कि एक डिजाइनर बैग क्या नकली चरण 7 है
    7
    बंद करने के निर्माता की जाँच करें। आम तौर पर, बंद होने के नीचे एक लोगो होता है। कई बैग निर्माता अपने सभी उत्पादों पर उच्च गुणवत्ता वाला ज़िपर का एक ही निर्माता का उपयोग करते हैं।
  • बताएं कि एक डिजाइनर बैग क्या नकली चरण 8 है
    8
    लाभकारी खरीद के साथ डिजाइनर बैग को भ्रमित न करें। एक डिजाइनर बैग के साथ, आप ब्रांड बैग की तुलना में अधिक खरीद रहे हैं और, अपनी जेब के लिए लाभ के नहीं किया जा सकता जब तक कि पैसा कोई मुद्दा नहीं है। अपनी शैली से पहले हमेशा बैग की गुणवत्ता (चाहे डिज़ाइनर या किसी अन्य ब्रांड) की जांच करें इस तरीके से, आप जल्दी से सीख लेंगे कि कुछ अच्छे डिजाइनर भी ऐसे समझौते करते हैं जो वे कीमत के लिए स्वीकार्य नहीं हैं। बस समझ में आता है $ 200 के खिलाफ डिजाइनर लेबल के साथ एक प्लास्टिक की थैली में $ 1000 खर्च करने के लिए आप एक चमड़े का अच्छी तरह से एक साधारण लेबल के साथ किया बैग की लागत सकता है। अपनी जेब से जांच करें और मार्गदर्शन करें, फ़ैशन से नहीं।
  • युवा और होनहार डिजाइनरों को देखो जो अपने डिजाइनों में अविश्वसनीय प्रस्ताव दिखाते हैं, लेकिन अभी तक इतनी ऊंची कीमतों तक नहीं पहुंचे हैं। आप उन्हें इंटरनेट पर जैसे साइटों पर बेच सकते हैं Etsy, एक गुणवत्ता वाले कपड़ों की दुकान या उपहार की दुकान, या एक क्षेत्रीय शिल्प बाजार आदि की खेप गुणवत्ता और शैली की पहचान करने के लिए जानें, और नए मानों का समर्थन करें
  • युक्तियाँ

    • बैग को अच्छी तरह से देखना याद रखें लेबल एक प्रतिकृति के स्पष्ट संकेत हैं यदि लेबल हाथ से सीने नहीं लगते हैं, मुहर लहराया या यहां तक ​​कि अगर वे नहीं करते हैं, तो यह वास्तविक नहीं है
    • याद रखें: यदि त्वचा उतनी भारी नहीं है जितनी चाहिए, यह वास्तविक नहीं है - अगर यह गलत है तो इसका मतलब है कि यह वास्तविक नहीं है।
    • यदि आप इसे से बच सकते हैं तो सड़क पर डिजाइनर बैग खरीद न करें
    • रसदार प्रतीक वर्तमान में "प्रेम जीपी" है प्रतिकृतियां "प्रेम पीजी" डाल सकती हैं हालांकि, इसका मतलब यह हो सकता है कि बैग थोड़ी पुरानी है, क्योंकि रसदार मद जो 2006 से पहले निर्मित किए गए थे "प्यार पीजी"
    • वॉलेट में लेबल्स के लेखन की जांच करें यदि बटुआ के बाहर या अंदर के किसी भी लेबल पर कोई टाइपोग्राफ़िकल त्रुटि है, तो यह निश्चित रूप से गलत है।
    • ज्यादातर फैशन हाउस जैसे लुई Vuitton, जो अपने मोनोग्राम या विशिष्ट लोगो के साथ बैग बनाते हैं, आपको बताने का तरीका है कि बैग नकली या वास्तविक है लुई Vuitton बैग "एल.वी." के हस्ताक्षर सबसे नकली लोगों के बीच पहचान करना सबसे मुश्किल है।
    • आप अपने बैग को स्टोर में ले जा सकते हैं और लोगो, लिंक्स, आदि की तुलना कर सकते हैं, और देख सकते हैं कि आपका बैग वास्तव में गलत है।
    • अगर आप अपने बैग को विक्रेता से वापस कर सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको यह पता है कि आपको रिटर्न कितना समय देना है। जांचें कि आपका बैग नकल नहीं है इससे पहले कि आप इसे वापस नहीं कर सकते।

    चेतावनी

    • यदि आप नकली बेचने की योजना बनाते हैं, तो यह कानूनी और नैतिक प्रभावों के बारे में पूरी तरह से अवगत रहें। इंटरनेट नीलामी पृष्ठ हमेशा नकली प्रतिबन्ध को सीमित करते हैं वास्तविक वस्तु या प्रतिकृति जो कि वास्तविक होने का दावा नहीं करता है, बेचने के लिए ठीक है, लेकिन यह नकली बैग बेचने के लिए कभी अच्छा नहीं होगा।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com