ekterya.com

आपके रिंग आकार को कैसे जानें

यदि आप आकार के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं तो अंगूठी का आदेश मुश्किल हो सकता है जबकि एक जौहरी आपको सबसे सटीक माप दे सकता है, यह एक के साथ एक नियुक्ति करने के लिए हमेशा सुविधाजनक नहीं है सौभाग्य से, आप अपने आकार को घर पर सटीक रूप से जानते हैं एक लचीली टेप माप के साथ अपनी उंगली को मापें और छल्ले के आकार चार्ट या शासक का उपयोग करके माप को परिवर्तित करें दूसरी ओर, यदि आपके पास पहले से ही एक अंगूठी है जो आपको फिट बैठती है, तो प्रक्रिया भी आसान है! आप अपनी अंगूठी की तुलना एक गोल रिंग मीटर के साथ करके कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपनी उंगली को मापें
अपनी अंगूठी आकार चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी उंगली के आसपास लचीला टेप लपेटें अंगुली के पास इसे लपेटें यह आपकी उंगली का सबसे बड़ा हिस्सा है, जिसके द्वारा आपकी रिंग को आराम से स्लाइड करना होगा। आखिरकार, अंगूठी डालकर और रिंग को निकालकर दर्दनाक नहीं होना चाहिए। अधिक सटीक माप प्राप्त करने के लिए कपड़ा या प्लास्टिक का एक टेप उपाय चुनें। आप एक धातु टेप के उपाय की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यह आपकी उंगली को भरने के लिए बहुत कठिन होगा और इससे आपको नुकसान हो सकता है।
  • किसी भी आसान तरीके से एक माप लेने के लिए, प्रिंट के छल्ले के आकार के अलग-अलग जौहरी के पन्नों के वेब पृष्ठों को देखें। आप उन्हें एक टेप माप के रूप में उपयोग कर सकते हैं रिंग आकार नियम में ही दिखाई दे रहे हैं, जिसका अर्थ है कि आपको माप बदलने की ज़रूरत नहीं है।
  • कागज के साथ अपनी उंगली को बहुत बल के साथ लपेटें नहीं। एक सुखद लेकिन आरामदायक फिट की तलाश करें
  • एक मजेदार तथ्य यह है कि अलग-अलग हाथों में एक ही उंगलियां भी अलग-अलग आकारों में होती हैं। सुनिश्चित करें कि आप सटीक उंगली का उपयोग करते हैं जहां आप अंगूठी का उपयोग करेंगे। यदि यह एक प्रतिबद्धता है, तो आपको सही बाईं तरफ अपनी बाईं अंगूठी की अंगूठी को मापना चाहिए।
  • उंगलियों का आकार आमतौर पर दिन के दौरान बदल जाता है यह अजीब है, है ना? बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, दिन के अंत में माप लेना
  • अपनी रिंग साइज चरण 4 ढूंढें शीर्षक वाला छवि
    2
    उस माप को रिकॉर्ड करें जहां टेप ओवरलैप हो। एक पेंसिल या कलम के साथ एक अन्य शीट पर करें विक्रेता के आधार पर आप इंच या मिलीमीटर में माप दर्ज कर सकते हैं। कई दोनों उपाय उपलब्ध होंगे, लेकिन यह संभव है कि यूरोपीय विक्रेता के पास मिलीमीटर में मापन भी हो।
  • यदि आप एक मुद्रित रिंग आकार चार्ट का उपयोग करते हैं, तो उस बिंदु को चिह्नित करें जहां इसे सीधे शासक पर मढ़ा है।
  • अपनी रिंग साइज चरण 5 ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आकार चार्ट के साथ माप की तुलना करें अब जब आपके पास संख्याएं हैं, तो अपना आकार खोजने का समय आ गया है। आप इन तालिकाओं को कई इंटरनेट साइटों पर देख सकते हैं जहां गहने बेचा जाता है यदि आप चाहें, तो आप तालिका को बेहतर संदर्भ देने के लिए प्रिंट कर सकते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। ये टेबल माप को रिंग आकार में परिवर्तित करते हैं - उदाहरण के लिए, 2.34 इंच (59.5 मिमी) का माप 9 आकार का होगा
  • यदि आपका माप दो आकारों के बीच गिरता है, तो सबसे बड़ा एक चुनें।
  • यदि आप एक मुद्रित अंगूठी के आकार का चार्ट का उपयोग करते हैं, तो अपने आकार को निर्धारित करने के लिए ओवरले को चिह्नित करने के लिए जांचें।
  • विधि 2

    एक परिपत्र रिंग मीटर का उपयोग करें
    छवि शीर्षक Find_Your_Ring_Size_Step_6



    1
    रिंग मीटर ढूंढें और प्रिंट करें कई ऑनलाइन गहने विक्रेताओं प्रिंट करने योग्य तालिकाओं की पेशकश करते हैं जो विभिन्न आकारों के मंडलियों की श्रृंखला दिखाते हैं। बेहतर सटीकता के लिए, अपने व्यक्तिगत विक्रेता के रिंग मीटर की जांच करें। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि तालिका में आकार आपके उत्पादों के आकार से मेल खाएगा।
    • अगर मीटर विकृत हो जाता है, तो आप एक गलत आकार की मांग कर सकते हैं, जिसका मतलब यह हो सकता है कि अंगूठी फिट नहीं है। इसे दूर करना आसान है यदि आप सुनिश्चित करें कि प्रिंटर के स्केलिंग विकल्प बंद हैं
  • Video: विवाह रेखा - विभिन्न आकार - जीवनसाथी से पूर्व जन्म का संबंध/मांगलिक योग/रिश्ते में वफ़ादारी बेवफ़ाई

    अपनी रिंग साइज चरण 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपके पास एक अंगूठी ढूंढें और वह उंगली पर फिट बैठता है जिसका आकार आप ढूंढने का प्रयास करते हैं अच्छी तरह से फिट बैठता है, लेकिन बहुत तंग नहीं है कि एक अंगूठी चुनें। एक बार फिर, सुनिश्चित करें कि अंगूठी सही उंगली पर है क्योंकि दोनों हाथों पर एक ही उंगली पर एक अलग आकार हो सकता है!
  • छवि शीर्षक Find_Your_Ring_Size_Step_8
    3
    मीटर की मंडलियों पर अपनी अंगूठी रखें सर्कल को अंगूठी के अंदर से मेल खाना चाहिए ताकि यह सही हो। यदि आप दो आकारों के बीच झिझक रहे हैं, तो सबसे बड़ा एक चुनें
  • Video: नाक का आकार बताता है आपका स्वभाव और भविष्य Your Nose Shape Tell

    युक्तियाँ

    • कुछ धातु के छल्ले के आकार को समायोजित नहीं किया जा सकता है, जबकि आकार परिवर्तन के संबंध में अन्य सीमाएं हैं। अगर आपके पास कोई प्रश्न या चिंता है तो अपने जौहरी से पूछें
    • यह भी संभव है कि अगर आप कुछ दवाएं ले रहे हों या यदि यदि आप एक महिला हैं, तो आपकी उंगलियां बढ़ जाती हैं, आप गर्भवती हैं अपनी अंगूठी के आकार को मापते समय इसे ध्यान में रखें
    • अधिकांश जौहरी आपके अंगूठी के आकार को बदलने के लिए केवल एक बार चार्ज करेंगे, भले ही आपको इसे कई बार बदलना पड़े। एक सम्मानित दुकान प्रत्येक प्रयास के लिए अलग से शुल्क नहीं लेना चाहिए।
    • यदि आप शादी की अंगूठी खरीदने जा रहे हैं, तो पता करें कि क्या आपकी रिंग "आरामदायक फिट" है जबकि आरामदायक फिट अधिक आरामदायक है, यह कभी-कभी आपकी रिंग के आकार को प्रभावित कर सकता है अपने ज्वैलर को यह बताएं कि क्या आप इस प्रकार की सेटिंग के साथ अंगूठी खरीदने की योजना बना रहे हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com