ekterya.com

अपनी आँखों से शैम्पू कैसे निकाले?

बाथरूम रोजमर्रा की जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जब आप स्नान करते हैं, कभी-कभी आप अपने बाल धो सकते हैं हालांकि, यदि आपकी आँखों में शैम्पू आ जाता है, तो यह जला देगा, चोट लगी है और आपको बुरा लगेगा। लेकिन क्या आँखों से शैम्पू हटाने संभव है? क्या कोई चीज है जो आप शैंपू को अपनी आंखों में रखने के लिए कर सकते हैं? थोड़ा ठंडा पानी और मानसिक तेजता के साथ, आप अपनी आँखों से शैम्पू निकाल सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने आँखों से शैम्पू को पानी से ले लो
छवि आइए शैम्पू आउट ऑफ़ द फॉर आइज़ चरण 1
1
शांत हो जाओ जब शैम्पू आपकी आंखों में प्रवेश करते हैं, तो आप एक जलन या चुभने वाले सनसनी महसूस कर सकते हैं। दर्द आपको आतंक के कारण पैदा कर सकता है शांत रहने से आप ऐसा कुछ नहीं करेंगे जो स्थिति को और भी खराब कर सके। वहाँ कुछ विकल्प अपने आप को शांत करने के लिए जब आप शॉवर में कर रहे हैं, लेकिन स्थिति उस तरह में अपने आप को शांत करने के लिए एक तरह से श्वास को नियंत्रित किया जाता है। अपने साँस लेना और साँस छोड़ना के बारे में जागृत रहें अधिक धीरे धीरे साँसें, गहरी और धीरे धीरे पांच से ऊपर की गिनती, फिर एक और पांच सेकंड के लिए exhaling इसे कम से कम तीन बार करो
  • आप अपने आप को एक शांत जगह में भी कल्पना कर सकते हैं जहां कुछ भी दर्द होता है और आप किसी भी खतरे को नहीं चलाते हैं। उदाहरण के लिए, अपने आप को एक शांत पर्वत के शीर्ष पर कल्पना करो। हवा की कल्पना करें कि आपके चेहरे से गुजरता है और आपकी त्वचा पर सूर्य की नरम गर्मी है।
  • छवि आइए शैम्पू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 2
    2
    अपनी आंखें रगड़ें मत तीव्र दर्द आपको महसूस होता है जब शैम्पू आपकी आंखों में प्रवेश करती है, सोडियम लॉरिल ईथर सल्फेट (एसएलएस) के कारण होता है। एसएलईएस एक फोमिंग एजेंट है, इसलिए आपकी आँखों में शैम्पू को रगड़ने से आपकी आंखों में समस्या भी बदतर होगी। रगड़ आपकी आँखों में शैम्पू को और अधिक बनायेगी, और वह जो आप चाहते हैं उसके विपरीत है, क्योंकि आप जो चाहें उसे वहां से बाहर निकालना है।
  • छवि का शीर्षकः शैम्पू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 3
    3
    अपनी आँखें बंद करो अपनी आंखों को बंद करने के लिए अपनी पलकें इकट्ठा करें ऐसा करने से, आप अपने आप को शैम्पू को उजागर करना बंद कर देते हैं और आप यह सुनिश्चित करते हैं कि समस्या भी बदतर नहीं होती है जब तक आप कुल्ला करने के लिए तैयार न हों तब तक अपनी आँखें न खोलें।
  • आपकी आँखें बंद होने पर, शेष शैम्पू कुल्ला अपने सिर से बाकी शैम्पू हटाने के द्वारा, आप अपनी आँखों में प्रवेश करने से अधिक शैम्पू को रोकेंगे।
  • Video: Hair Fall Problem Solution - "Curd" दही से कैसे करें अपने गिरते और रूखे बालों का उपचार

    छवि आकृति शैम्पू आउट ऑफ़ द फॉर आइज़ चरण 4
    4
    अपनी आंखों में ठंडे पानी डालें मान लें कि आप शॉवर में हैं, तापमान को विनियमित करें ताकि पानी ठंडा हो। अपनी आँखें खोलें और सिर की तरफ देखो ताकि आपकी आँखें पानी सीधे प्राप्त कर सकें। अपने सिर को एक ओर से ले जाएँ ताकि पानी आपके आँखों से बह जाए। अपनी आँखें जितना संभव हो उतना खुला रखें जितना कि पानी उन्हें प्रवेश करता है। इसे 2 से 3 मिनट के लिए करें।
  • स्नान नरम होना चाहिए अगर ऐसा नहीं है, तो टब में पानी चलाएं और दोनों हाथों से ठंडे पानी ले लें। आंखों में एंचैला लगातार कई मिनटों तक
  • छवि आइए शैम्पू आउट ऑफ़ द थ्रॉ आइज़ चरण 5
    5
    रोने की कोशिश करो स्नान से सीधे पानी के साथ अपनी आँखों को धोने के बाद, अधिकांश शैम्पू को पहले से ही बाहर निकल जाना चाहिए था। हालांकि, अगर ऐसा नहीं है, तो किसी भी प्रकार के दूषित पदार्थों को खत्म करने के लिए रोने की कोशिश करें, जो बनी हो सकती हैं। यह संभावना है कि आपकी आँखें पहले से ही आपके आँखों में प्रवेश करने वाले शैंपू को एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया के रूप में फाड़ रहे हैं यदि नहीं, तो एक प्राकृतिक तरीके से जहरीले को खत्म करने और शैम्पू की आपकी आंखों को साफ करने के लिए रोने की कोशिश करें।
  • बल से रोने के लिए बहुत सारा अभ्यास की आवश्यकता होती है, लेकिन कुछ दुखद (जैसे कि एक बच्चा होने के नाते, डर लगता है, अकेला बच्चा जंगल में) सोचने के लिए आपको रोने का एक अच्छा तरीका है
  • छवि के शीर्षक से शैंपू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 6
    6

    Video: चाहते हैं सफेद बालों को काला करना तो अपनाये ये अचूक नुस्खा | White Hair Treatment | black hair tips

    अगर आपकी आँखें अभी भी जला रही हैं या खुजली हो रही हैं, या यदि पानी से धोने के बाद दृष्टि में धुंधला हो तो तत्काल डॉक्टर पर जाएं। परेशानियों को हटाने के लिए थोड़े ठंडे पानी के साथ, कुछ ही मिनटों के बाद आपकी आंखों को सामान्य में वापस आ जाना चाहिए था। हालांकि, यदि वे आपको चोट पहुँचाते हैं या यदि आप एक तेज, आवर्ती, धुंधला दृष्टि से परेशान करते हैं, तो तुरंत चिकित्सा पेशेवर से संपर्क करें यह संभव है कि यह आपके द्वारा उपयोग किए गए शैम्पू के विशिष्ट घटक के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया है। शैंपू के संपर्क में आने के बाद अधिक गंभीर लक्षण जैसे कि रक्त या पू बाहर आना या आंखों में सफ़ेद होना आपको चिंता करनी चाहिए और आपको तुरंत डॉक्टर देखना चाहिए।
  • भाग 2

    शैंपू को अपनी आंखों में प्रवेश करने से रोकें
    छवि के शीर्षक से शैंपू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 7
    1
    जब आप शैम्पू से धो लें तो अपना सिर वापस झुकाएं जब आप शैम्पू डालते हैं, तो अपना सिर वापस झुकाएं 45 डिग्री के कोण पर छत को देखो यह सुनिश्चित करता है कि आपके पीछे कोई फोम गिरता है, आपका चेहरा नहीं अपने सिर को आगे न झुकाना या अपने सिर को उस स्तर तक न रखें, जहां आप सामान्य रूप से आगे देखेंगे। अपने सिर को उस स्थिति में रखें जब आप कुल्ला
  • छवि के शीर्षक से शैंपू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 8



    2
    जब आप शैम्पू से धो लें तो अपनी आँखें बंद रखें शैंपू से जल्दी और प्रभावी ढंग से धो लें, अपनी आंखों को बंद कर दें। ऐसा करना उतना मुश्किल नहीं है जैसा आपको लगता है। यदि आप अपने टब या शॉवर से परिचित महसूस करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि कहां खड़े हैं और कहां नहीं। अपने हाथ में थोड़ा शैम्पू लें, फिर अपनी आंखों को बंद करें और आवश्यक डाल दें। अपनी आँखें बंद रखो जब आप कुल्ला करने के लिए बौछार के नीचे होते हैं और केवल अपनी आंखों को पूरी तरह से भुनने के बाद खोलें।
  • छवि आइए शैम्पू आउट ऑफ़ द फॉर आइज़ चरण 9
    3
    शैम्पू का उपयोग करने से पहले आपको हमेशा देखभाल लेबल पढ़ना चाहिए। उपयोग के लिए संकेत शैम्पू बोतल के पीछे मुद्रित होते हैं वे बेहतर शैम्पू कैसे प्राप्त करने के निर्देश देते हैं कुछ विशिष्ट संकेत हैं, जैसे शैम्पू को अपनी आंखों में प्रवेश करने से कैसे रोकें। जब आप इसका उपयोग करते हैं तो इन दिशानिर्देशों पर ध्यान दें।
  • छवि का शीर्षकः शैम्पू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 10
    4
    शैंपू के साथ धोने के बाद अपनी आंखों में हाथ या अंगुलियों को रगड़ना न करें। जब आप अपने बालों पर शैम्पू डालते हैं, तो संभवतः आप इसे एक या दोनों हाथों से उपयोग कर सकते हैं। अपने शैम्पू को डालने के बाद, आपके हाथों में फोम या शैम्पू अवशेष हो सकते हैं। यदि आप अपने हाथों या उंगलियों को अपनी आंखों से चलाते हैं, तब भी जब आपके अवशेष या फोम होते हैं, तो आप उनकी आँखों में शैम्पू डाल देंगे।
  • छवि आइए शैम्पू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 11
    5
    शैम्पू के साथ अपने बालों को धोने के बाद अपने हाथों को धो लें यदि आप शैम्पू के साथ अपने बालों को धोने के बाद अपनी उंगलियों या हाथों को पार करना चाहते हैं, तो ऐसा करने से पहले पानी के साथ अच्छी तरह कुल्ला। आप साबुन का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है शैंपू (और साबुन, यदि आप इसका उपयोग करने जा रहे हैं) को कुल्ला करना सुनिश्चित करें, हाथों के पीछे और आपकी अंगुलियों के बीच भी। तभी आप खतरे के बिना अपनी आँखों को स्पर्श या रगड़ सकते हैं
  • छवि के शीर्षक से शैम्पू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 12
    6
    सुरक्षात्मक चश्मा पहनें स्नान में सुरक्षात्मक चश्मे का प्रयोग करें, अगर आपकी आँखों में आने वाले शैम्पू से आपको बहुत गहन जलन होती है। आप स्थानीय खेल के सामान की दुकान में जलीय वातावरण के लिए सुरक्षात्मक चश्मे खरीद सकते हैं। जब आप शैम्पू से धो लें, तब उन्हें इस्तेमाल करें, लेकिन जब आप यह सुनिश्चित करने के लिए रगड़ते हैं कि आप अपना चेहरा अच्छी तरह धो लें तो उन्हें हटा दें।
  • छवि के शीर्षक से शैंपू आउट ऑफ़ आपकी आइज़ चरण 13
    7
    एक शैम्पू का उपयोग करें जो आँसू पैदा नहीं करता है शैंपू के कई ब्रांडों में एक तटस्थ अम्लता है, जो कि उनके पीएच मान 7 है। जब आप एक तटस्थ शैंपू का उपयोग करते हैं, तो शायद आपको ध्यान न दें या परेशानी महसूस न करें जब यह आपकी आंखों में हो। जैसा कि नाम से पता चलता है, ये शैंपू शिशुओं या बच्चियों के लिए एकदम सही हैं, जो अभी तक खुद को अच्छी तरह से नहीं धो सकते हैं और सामान्य शैंपू की हल्के अम्लता के प्रति संवेदनशील हैं। ये शैंपू आपको एक सामान्य शैम्पू से कम दर्द का कारण होगा, अगर यह आपकी आंखों में हो जाता है
  • छवि आइए शैम्पू आउट ऑफ़ द पोल आइज़ चरण 14
    8
    एक आँख रक्षक का उपयोग करें एक आँख रक्षक एक छोटा विंग टोपी है जो एक गोल्फ टोपी का छज्जा जैसा दिखता है अपने सिर पर नेत्र ढाल रखें और सुनिश्चित करें कि पंख आपके माथे पर है। शॉवर में एक आँख ढाल का उपयोग करके, शैम्पू फोम अपने मंदिर या एक टोपी की सीमा की तरफ नीचे गिर जाएगी। नेत्र संरक्षक शैंपू को छोटे बच्चों की आंखों में प्रवेश करने से रोकने के लिए बहुत उपयोगी हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: उतार कर फेंक दीजिये आँखों का चश्मा 97 % तक आँखों की रौशनी बढाएं इस आसान से घरेलु उपाय से

    • यदि आप अपने हाथ नहीं धो सकते हैं, तो अपनी आँखों को छू नहीं सकते।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com