ekterya.com

कैसे अपने बालों को तेजी से सूखने के लिए

अपने बालों को सुखाने के एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है, खासकर जब समय कम है या एक घने बाल और लंबे समय लगता है और कंघी करने के लिए प्रयास किया है। वहाँ सामान्य से अपने बालों को तेजी से सुखाने के लिए कई तरीके हैं, एक कंडीशनर के साथ यह इलाज और अत्यधिक नमी को हटा दें और सुखाने प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए एक ब्रश या माइक्रोफ़ाइबर तौलिया का उपयोग भी शामिल है।

चरणों

आपकी बाल फास्ट चरण 1 सूखी शीर्षक वाली छवि
1
जब आप स्नान करते हैं तो कंडीशनर के साथ अपने बालों का इलाज करें कंडीशनर नमी रखता है और स्नान या शॉवर के बाद आवश्यक से अधिक अवशोषित करने से अपने बालों को रोकने के लिए पानी को पीछे ले जाने में मदद करता है।
  • आपकी बाल फास्ट स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    बौछार छोड़ने से पहले अपने बाल निकालें या हिलाएं। यह सूखने की प्रक्रिया को गति देता है और अपने बालों को एक शॉवर के तुरंत बाद भिगोने से रोकता है।
  • अपने बालों को कई हिस्सों में अलग करें और प्रत्येक पानी को अधिक जल निकालने के लिए निचोड़ दें।
  • अपने सिर को उल्टा मुड़ें और पानी की बूंदों को हिलाकर अपने बालों से अपनी उंगलियों को चलाएं।
  • आपकी बाल फास्ट चरण 3 के साथ सूखी छवि
    3
    एक माइक्रोफ़ायर तौलिया के साथ अपने बाल सूखी माइक्रोफिबर तौलिया नरम और सुपर अवशोषक हैं, इसलिए वे आपके बालों के छिलके को हानि पहुँचाए बिना अन्य तौलिए से ज्यादा पानी अवशोषित कर सकते हैं।
  • अपने बालों को कई वर्गों में अलग करें और सूखे तौलिया के साथ अच्छे परिणाम के लिए हर एक को सूखा लें।
  • आपकी हेयर फास्ट स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    जड़ें सुखाने के लिए अधिक समय व्यतीत करें। अपने बालों की युक्तियां अक्सर अपनी जड़ों की तुलना में अधिक शुष्क होती हैं, जो पिछले सूखी होती हैं। जब एक तौलिया के साथ अपने बालों को सुखाने के लिए, सूखने में तेजी लाने के लिए जड़ों पर ज्यादा समय व्यतीत करें।
  • आपकी बाल फास्ट चरण 5 के साथ सूखी छवि
    5
    माइक्रोफ़ाइबर ब्रश या विस्तृत दाँत कंघी का प्रयोग करें माइक्रोफ़ाइबर ब्रश करते समय चौड़े दांत कंघी अपने बालों को अलग और बेहतर वायु प्रवाह को बढ़ावा देने, जबकि brushing नमी को अवशोषित करने की क्षमता है।
  • आपकी बाल फास्ट चरण 6 के नाम पर चित्र
    6
    पहले अपने बाल धो लें और अंत में केश छोड़ दें इससे आपके बालों को जितना संभव हो उतना सूखने की सुविधा मिलती है जबकि आप ड्रायर और स्टाइल लगाने के समय तैयार होते हैं और समय बचाते हैं। उदाहरण के लिए, जागने के तुरंत बाद अपने बालों को धो लें, फिर मेकअप करें, ड्रेस अप करें और हेयर ड्रायर लगाने से पहले नाश्ते करें और अपने बालों को तलाशी लें।



  • आपकी बाल फास्ट चरण 7 के नाम पर चित्रित करें
    7

    Video: बाल धोने से पहले इसे लगा लो बाल 10 गुना तेजी से लम्बे हो जायेंगे! Fast Hair Growth Tips

    बाल उत्पादों का उपयोग करें जो आपकी बालों को तेजी से सूखने में मदद करते हैं। फोम, लोशन और केशिका के रूप में कई वाणिज्यिक बाल उत्पादों में अब थर्मल चालकता पॉलिमर होते हैं जो आपके बालों से नमी निकालते हैं। हवा में या ड्रायर के साथ सुखाने से पहले इन उत्पादों को अपने बालों के अनुसार निर्देशों के अनुसार लागू करें
  • आपकी बाल फास्ट चरण 8 के नाम पर चित्र

    Video: चाहते है बालों को तेजी से लम्बा करना तो अपनाये यह घरेलू नुस्खे Tips for Healthy Long Hair in Hindi

    8
    एक उच्च वाट क्षमता आयन हेयर ड्रायर का प्रयोग करें। 1800 और 1850 के बीच एक वायलेट के साथ आयनिक बाल सुखाने वाले सूखने की प्रक्रिया में 70 प्रतिशत की वृद्धि कर सकते हैं।
  • आपकी बाल फास्ट चरण 9 के शीर्षक वाले चित्र

    Video: बालों मेँ 2 बार लगाने से ही बालों को 20 इंच बढ़ाने का घरेलु नुस्खा | Grow Black Hair In Two Week

    9
    पगड़ी तौलिया के साथ अपने बाल लपेटें जब आप तैयार हो जाते हैं, तो पगड़ी तौलिया पहने हुए तौलिया को अपने बालों से अधिक पानी और नमी को अवशोषित करने की अनुमति मिलती है। एक नया तौलिया के साथ पगड़ी तौलिया को बदलें जब वह भारी और नम हो जाए
  • आपकी हेयर फास्ट चरण 10 नामक छवि का शीर्षक
    10
    जब आप निचले परतों के साथ हेयर ड्रायर का उपयोग करते हैं इससे ऊपर की परतें आपको सूखने के बाद अतिरिक्त पानी से भिगोने से रोकती है, खासकर जब आपके बालों को तलाशी या ब्रश करने पर। ऊपरी परतों को जारी रखने से पहले अपने सिर को चालू करें और निचली परतों को शुष्क करें।
  • आपकी बाल फास्ट फाइनल का शीर्षक चित्र
    11
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने बालों को धोने और थोड़े समय के साथ गिनने की ज़रूरत होती है तो सूखी शैम्पू का उपयोग करने पर विचार करें सूखी शैंपू पसीने को अवशोषित करके और पानी की आवश्यकता के बिना वसा को कम करके आपके सिर को ताज़ा करती है।

    चेतावनी

    • ड्रायर का उपयोग करने से बचें जब आपके बालों की किस्में भिगोए जाते हैं, क्योंकि इससे नुकसान और स्पंज और सूखे बालों का कारण बन सकता है। ड्रायर का उपयोग करने से पहले हमेशा एक तौलिया के साथ इसे सूखा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com