ekterya.com

कैसे सुंदर महसूस करने के लिए

सबसे बढ़िया सौंदर्य सलाह यह जानना है कि आप पहले से ही सुंदर हैं! हालांकि, कभी-कभी जब आप बस नहीं करते हैं तो अपनी सुंदरता को पहचानना मुश्किल है आप सुंदर लग रहा है यहाँ कुछ चीजें हैं जो आप अपने आप को याद दिलाने के लिए कर सकते हैं कि आप पहले से ही सुंदर हैं और हर कोई किसी तरह से खूबसूरत है या कोई अन्य

चरणों

भाग 1

खूबसूरत लगने के लिए उपाय अपनाना
छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है
1
अपने सकारात्मक विशेषताओं के बारे में एक पत्रिका लिखें एक कृतज्ञता पत्रिका लिखना प्रारंभ करें जो कि आप अपने बारे में सबसे अधिक प्यार करते हैं, उसके लिए अपनी प्रशंसा पर प्रकाश डाला। अपने अच्छे गुणों, अपने भीतर के साथ-साथ बाहरी सौंदर्य पर आधारित होने पर, आप इन चीजों को अपने दिमाग में अधिक उपस्थित रखेंगे। इस तरह, जब भी आपके पास संदेह का क्षण होता है या किसी अन्य व्यक्ति से एक कठोर टिप्पणी का सामना करता है, तो आपके बारे में सबसे ज्यादा चीजें आपके हाथ में तैयार होंगी एक आभार पत्रिका के लिए निम्नलिखित सुझावों पर विचार करें जो वास्तव में काम करता है:
  • औपचारिकताओं का पालन न करें। एक पत्रिका में लिखना अधिक प्रभावी होता है, यदि आप अपने सकारात्मक गुणों के लिए खुश और आभारी रहने का दृढ़ निर्णय लेते हैं।
  • मात्रा पर गुणवत्ता के लिए ऑप्ट कई विशेषताओं के बारे में सतही सूची बनाने की बजाय कुछ चीज़ों के बारे में जानकारी दीजिए इसे आपके लिए यथासंभव व्यक्तिगत रूप से बनाएं
  • विशिष्ट स्थितियों और रिश्तों पर विचार करें, जो इन गुणों से सकारात्मक रूप से प्रभावित हुए हैं, यह देखने के लिए कि आप अपने दैनिक जीवन में इन लक्षणों से कैसे लाभ उठाते हैं।
  • अपने जीवन की तरह क्या होगा अगर आप अचानक आपके सकारात्मक गुण नहीं हैं पर ज़ाहिर करें इससे आभार बहुत आसानी से आ जाता है
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है
    2
    अपने संबंधों को देखें यदि आपके पास प्रेम और स्वीकृति की स्थिर खुराक है, तो आप हमेशा अपने प्रियजनों की तरह एक सकारात्मक तरीके से स्वयं को देख सकेंगे। इसी प्रकार, यदि आप उन लोगों के साथ बहुत समय बिताते हैं जो बहुत कठोर या पेश आ रहे हैं, तो आप अपने कठोर और महत्वपूर्ण मानकों के अनुसार स्वयं को देखना सीखेंगे। यदि आप विचारों से भरा है कि आप आकर्षक नहीं हैं या इसके लायक नहीं हैं, तो अपने आप से पूछें कि आपके जीवन में कोई भी उस विचार को मजबूत करता है या नहीं
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास मित्रों और प्रियजनों के लिए एक अच्छी सहायता प्रणाली है आप मजबूत, सक्षम और सुंदर महसूस करने के लिए सामाजिक समर्थन से कहीं ज्यादा प्रभावी नहीं हैं।
  • Video: चेहरे पर बर्फ लगाने के फायदे जानकर चौंक जायेंगे आप

    छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है
    3
    सुंदरता के साथ अपने घर सजाना इसका अर्थ यह हो सकता है कि सुंदर कमरे के साथ अपने कमरे को सजाने का मतलब है जो आपको पत्रिकाएं या पोस्टर्स में मिलते हैं या खूबसूरत ट्रिंकेट्स और यादों के आसपास रहती हैं। खूबसूरत परिवेश होने के कारण आपको सुंदर महसूस होगा। याद रखें कि आपका स्थान क्या है आप डिजाइन और सजावट में नवीनतम रुझानों के अनुसरण करने के बजाय, सुंदर लगते हैं।
  • चमकीला हुआ प्रकाश, जैसे गरमागरम सफेद-लेपित लाइट बल्ब, एक नरम, सुरुचिपूर्ण प्रकाश वातावरण बनाती है जो आपको और आपके परिवेश को सामान्य रूप से अधिक आकर्षक बना देता है।
  • इसके अलावा अपने दीपक के स्थान पर विचार करें जो प्रकाश आपके चेहरे पर सभी दिशाओं से पहुंचता है, वह लाइनों और छायाओं को देखने के लिए कठिन बना देता है इसलिए, उदाहरण के लिए, आपके दर्पण के प्रत्येक तरफ प्रकाश में अपने बाथरूम में छत रोशनी को बदलने की सलाह दी जाती है
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है
    4
    प्रत्येक दिन एक के साथ शुरू करें प्रतिज्ञान. हर सुबह अपने आत्मविश्वास को उत्तेजित करने के लिए आप सभी सकारात्मक विशेषताओं का उपयोग करें अपने आप को याद दिलाना, जैसा कि आप कर सकते हैं उतने उज्ज्वल और व्यक्तिगत विवरणों के साथ, आपके द्वारा दुनिया की पेशकश करने वाली चीजें। दर्पण में देखो और अपने आप को दोहराएं कि उन गुणों (उदाहरण के लिए, आपके उज्ज्वल मुस्कुराहट, आपकी अनुकंपा शैली) साझा करने के लिए हैं। यह संभव है कि पहले आपको मूर्खतापूर्ण या बड़ा हुआ लगता है, लेकिन आप अपने साथ दयालु और प्रेरित होने के लिए इस्तेमाल करेंगे और आप अपने सबसे अच्छे दोस्त होने के लाभों का अनुभव करेंगे।
  • इसके अलावा, चिपचिपा नोटों, रेफ्रिजरेटर मैग्नेट या आइलिनर के साथ बाथरूम दर्पण में भी आत्मविश्वास बढ़ाने की कोशिश करें।
  • उन जगहों पर छोटे अनुस्मारक रखकर जहां वे अक्सर देखा जाए, आपको उन प्रकार की सोच के अनुरूप रहेंगे जो आशावाद को बढ़ावा देते हैं।
  • छवि सुंदर लग रही है चरण 5
    5
    अपनी स्थिति का ख्याल रखना अच्छी रवैया न केवल दूसरों को संदेश भेजता है, यह दर्शाता है कि आपको अपने आप में आत्मविश्वास है और सक्षम हैं, लेकिन अपने आप को सकारात्मक संदेश भी भेजता है। इसका कारण यह है कि आपका दिमाग आपके शरीर के साथ लगातार आपके शरीर के साथ संपर्क करता है कि आप कैसा महसूस करते हैं। जब आप सीधे खड़े होकर फर्श को देखने के बजाय आगे बढ़ते हैं तो आपका मस्तिष्क उस संदेश को प्राप्त करता है कि आप निश्चित रूप से अपने बारे में अच्छा महसूस कर रहे हैं और दुनिया (शाब्दिक) का सामना करने के लिए तैयार हैं। जो लोग झूठ के बजाय सही महसूस करते हैं, वे जो कहते हैं और करते हैं, उनके बारे में अधिक आत्मविश्वास होता है।
  • इसके अलावा अपने कंधों को वापस रखने की कोशिश करें और अपनी छाती को थोड़ा आगे खोलें। ऐसा करने से आपको अधिक आत्मविश्वास, लंबा और पतली दिखाई देगा
  • छवि सुंदर लग रही है चरण 6
    6
    अक्सर संगीत सुनें संगीत का एक बड़ा हिस्सा है जो आपको जीवन की प्राकृतिक सुंदरता की सराहना करने में मदद करता है और यहां तक ​​कि यह भी माना जाता है कि आपके आस-पास की दुनिया के संबंध में आपके अभिविन्यास और संबंध के संबंध में उसके प्रभाव में भाषा आने से पहले है। जो भी हो वह अपने खून को पंप, इसे पॉप, रॉक, जैज़ या देश के रूप में सुनें। लंबे समय तक सुनना आपकी मनोदशा और आपकी प्रशंसनीय विचारों को जब सौंदर्य की बात आती है, रखेगी।
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है
    7
    एक प्यारा पालतू जानवर प्राप्त करें जब आपको सुंदर महसूस करने में मदद करने की बात आती है तो पालतू जानवर दो भूमिकाएं खेलते हैं सबसे पहले, आप हमेशा एक मुस्कुराते हुए प्राणी के पास बहुत समय बिता सकते हैं जो हमेशा मुस्कुराते हैं किसी तरह से, वे बाहर जाने के लिए एकदम सही सहायक हो सकते हैं। इसी तरह, पालतू जानवर वफादार साथी हैं जो आपको मानव रिश्तों की शर्तों के बिना प्यार और सराहना महसूस करने में मदद करेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि आप केवल एक पालतू पा सकते हैं यदि आपके पास इसका सक्रिय रूप से ख्याल रखना है। पालतू जानवरों के लिए ज़रूरी जिम्मेदारी और दैनिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है, लेकिन लाभ बहुत भारी हैं
  • भाग 2

    अच्छे व्यक्तिगत देखभाल विधियों का उपयोग करें
    छवि सुंदर दिखने वाला चरण 8
    1
    सक्रिय रहें वजन घटाने जैसे लाभों के अतिरिक्त, व्यायाम को अवसादग्रस्त लक्षणों में कमी और हृदय रोग का कम जोखिम से जोड़ा गया है। इसका मतलब यह है कि नियमित व्यायाम की नियमितता बनाए रखने से आपको अपने अच्छे स्वास्थ्य में एनिमेटेड, जोरदार और आत्मविश्वास महसूस होगा। यदि आपको प्रेरित करने के लिए प्रेरित करना मुश्किल हो जाता है, तो अपने सप्ताह में तेज चलना जोड़कर छोटा शुरू करने की कोशिश करें इसके बाद, आप धीरे-धीरे हृदय-गतिशील या ताकत अभ्यास की मात्रा को बढ़ा सकते हैं जिससे आपकी जीवनशैली की अनुमति मिलती है।
    • अपने आप को उन तरीकों से व्यायाम करने की कोशिश करें जो अपने लचीलेपन में वृद्धि. इस तरीके से आप अपने शरीर को ऐसे कुछ के रूप में देखना सीखेंगे जो हमेशा विकसित हो रहा है और बदल रहा है।
  • इमेज शीर्षक से फुज सुंदर चरण 9
    2
    वह मुस्कुराता है। क्या आप कभी उन असहनीय रूप से खुश सुबह है? उदाहरण के लिए, जिस तरह से आप खुद को सुपरमार्केट के लिए शुरुआती पलायन में हर किसी पर मुस्कुराते हुए देखते हैं? ये अनुभव वास्तव में जिस तरह से आप देखते हैं और आप दूसरों को भी कैसे देख सकते हैं, वास्तव में बदल सकते हैं। जो लोग मुस्कान नहीं करते हैं उनके मुकाबले, जो लोग अपने दांतों को अधिक बार दिखाते हैं उन्हें अधिक ईमानदार, मिलनसार और दूसरों के द्वारा सक्षम भी माना जाता है यहां तक ​​कि अगर आप इसे पसंद नहीं लग रहा है। यह आपको महसूस कर देगा और बहुत खुश लग जाएगा!
  • याद रखें कि अपने दांतों की अच्छी देखभाल करने से आपकी मुस्कान में अपना आत्मविश्वास बढ़ने का एक अच्छा तरीका है। ब्रश और फॉल्स नियमित रूप से और शक्कर भोजन खाने या पीने के बाद अपने मुंह को धोकर दाँत क्षय के अपने जोखिम को कम करते हैं।
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है 10
    3
    क्या चीजें हैं जो आप अच्छे हैं जितना समय बिताएं उतना ही आप ऐसा कर सकते हैं जिससे आप देख सकते हैं कि आप कितने प्रतिभाशाली और सक्षम हैं। उपलब्धि का एहसास उस चीज़ का एक हिस्सा है जो भीतर से उत्पन्न होने वाली सुंदरता का निर्माण करता है यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन कभी-कभी जिन चीज़ों पर हम वास्तव में अच्छे हैं, अगर गायब हो जाते हैं, काम या स्कूल की ज़िम्मेदारियों के लिए हमें अपनी प्रतिभा से खुद को अलग करने की आवश्यकता होती है।
  • उदाहरण के लिए, यदि लेखन आपके मजबूत बिंदु है, तो अपने खाली समय में कविताएं और गद्य बनाएं अगर आप खेल में महान हैं, तो एक टीम में शामिल हों जो सप्ताहांत पर खेलता है ताकि आप हमेशा प्रतिस्पर्धा की स्वस्थ खुराक रख सकें।



  • छिपी सुंदर चरण 11 नाम की छवि
    4
    अच्छा खाओ याद रखें कि स्वस्थ भोजन एक आहार पर होने के समान नहीं है आहार लंबे समय में अस्थायी और अस्थिर हो जाते हैं। खाने से अच्छी तरह से सब्जियों, फलों और ताजा साबुत अनाज को अपनी खरीदारी की सूची में पेश करने और कई प्रकार की विविधता के साथ खाना पकाने की आवश्यकता होती है। यदि आप बहुत अधिक वसा, चीनी और नमक वाले खाद्य पदार्थों के प्रशंसक हैं, तो उन्हें काफी हद तक कम करने पर विचार करें।
  • क्योंकि संतुलन कुंजी है, अपने आप को एक स्वाद देने से भी अच्छी तरह से खाने का एक हिस्सा है। यदि आप आइसक्रीम शंकु या एक सामयिक केक से परीक्षा लेते हैं, तो अपने आप से पूर्ण रूप से इनकार नहीं करें - यह वह जगह है जहां संयम में आता है
  • आपको एक स्वाद देने से आपको यह याद दिलाने में मदद मिलेगी कि जिस तरह से आप खुद का इलाज करते हैं, वह अपने आप में आत्मविश्वास का एक बड़ा हिस्सा है जो आपको उज्ज्वल बनाता है।
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है
    5
    विश्राम के तरीके जानें जब आप आराम कर लेते हैं, तो लोग सकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया देंगे, आपको आकर्षक महसूस करेंगे और दूसरों को पेश करेंगे। इसके बारे में सोचो: जब आप किसी को अपने बारे में अच्छा लग रहा है देखते हैं, तो आप मदद नहीं कर सकते, लेकिन इस तरह के आराम करने का हिस्सा बनना चाहते हैं। निम्नलिखित उपयोगी प्रथाएं हैं जो धीरे-धीरे तनाव की मात्रा को कम करती हैं जो आप आमतौर पर आपके शरीर में लेते हैं:
  • प्रगतिशील मांसपेशी छूट
  • योग
  • जानबूझकर साँस लेना
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है 13
    6

    Video: अपने चेहरे को सुंदर गोरा कैसे बनाए beautiful skin Face change only 5 minute में

    अपने कपड़े में आराम महसूस करो यदि आप जो प्रयोग कर रहे हैं, उसके साथ शारीरिक रूप से असुविधाजनक महसूस करते हैं, तो आप अपने शरीर के साथ एक टकराव संबंधी संबंध विकसित करना शुरू करेंगे - दूसरे शब्दों में, नकारात्मक शरीर की छवि अपने आप को कपड़े पहनने के लिए मजबूर कर रहे हैं जो अच्छी तरह से फिट नहीं है, आपको अपने शरीर को बहुत बड़ा या बहुत छोटा करना चाहिए जो कि आप चाहते हैं।
  • विशेष रूप से महिलाओं के लिए, जो उचित तरीके से फिट हुए कपड़े पहनते हैं, वह स्वयं की अपनी धारणा में सुधार कर सकते हैं, भावनात्मक प्रबंधन, सामाजिक कौशल और कार्य कार्यों से संबंधित आत्मविश्वास बढ़ा सकते हैं।
  • भाग 3

    रवैया परिवर्तन करना सुंदर लग रहा है
    छवि सुंदर दिखने के चरण 14
    1
    सौंदर्य की सच्चाई में बास्क सुंदरता के बारे में अजीब बात यह है कि हम इस बात का एहसास करते हैं कि औसत पर, पारंपरिक रूप से आकर्षक लोग दूसरों की तुलना में खुश नहीं हैं याद रखें कि आशावाद, आशा की भावना, दूसरों के साथ संबंधों को संतोषजनक और अर्थ की भावना और उद्देश्य के उद्देश्य वे हैं जो सबसे अधिक प्रभावित हैं। इसका मतलब यह है कि चीजों की भव्य योजना में, कई और अधिक महत्वपूर्ण कारक हैं जो बाहरी उपस्थिति की तुलना में कुल कल्याण और खुशहाल जीवन को प्रभावित करते हैं।
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है चरण 15
    2
    अपनी नकारात्मक सोच को बदलें यह आपके सिर में "छोटी सी आवाज" के साथ दिन भर घूमने के लिए बहुत आम है, जो गंभीर और असुरक्षित विचारों को दोहराता है, जैसे कि आपके गाल वसा या कितनी गड़बड़ी है हालांकि, उस छोटी सी आवाज के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि आप अन्य विचारों को बातचीत में डाल सकते हैं। अपने मन में अप्रिय संदेशों को उसी चीज़ों के बारे में तटस्थ विचारों से बदलें - उदाहरण के लिए, अपने गालों की लाल के बजाय उनके आकार पर ध्यान दें।
  • आगे जाकर, उस छोटी सी आवाज को चुम्मा से उन चीजों का जवाब देकर चुनौती दें जो आप अपने बारे में सबसे अधिक पसंद करते हैं। उसे बताएं कि दूसरों को आपका वांछनीय क्यों मिल सकता है - आप मोहक होंठ या सबसे मजेदार चुटकुले बता सकते हैं
  • जल्द ही आप यह देखना सीखेंगे कि आपके स्वरूप और आपके चरित्र के गुण हैं जो आपको आकर्षक बनाते हैं।
  • छवि सुंदर दिखने के चरण 16
    3
    अपने स्वरूप को स्वीकार करें. अपनी उपस्थिति को स्वीकार करना एक मुश्किल काम हो सकता है, खासकर यदि आप अक्सर खुद को दूसरों के फैसले से डरते हैं और आप के बारे में चिंतित हैं कि आप कैसे जानते हैं मान लीजिए आपको अपने आप को देखना चाहिए उन विशेषताओं के बारे में सोचें जो आपको पसंद हैं और आपसे नापसंद करते हैं और यह समझने की कोशिश करते हैं कि, जहां आपकी राय आती है, उन सभी संयुक्त विशेषताएं आपको कौन बनाती हैं। चाहे वह पारंपरिक मानकों से मेल खाता हो या नहीं, चाहे आप अपने और आपकी उपस्थिति पर गर्व करें।
  • अपने स्वरूप से ध्यान हटाने के द्वारा खुद को पहचानने को रोकें खुद को दर्पण से अलग करो! जो लोग अपनी छवि को देखते हैं वे नकारात्मक रूप से अपनी विशेषताओं और दोषों और आत्म-अवशोषण पर भी ध्यान केंद्रित करते हैं, इससे भी अधिक आत्म-आलोचना लाते हैं।
  • Video: प्राकृतिक रूप से मेरे स्वच्छ चेहरा सौंदर्य आयुर्वेदिक उपचार पर हिंदी में घरेलू टिप्स पर चमकदार त्वच

    छवि सुंदर लग रही है 17 चरण
    4
    वास्तविकता की जांच करें रोक Remove_or_replace_the_comparative_threads_sub की तुलना करें आप दूसरों के बारे में सोचते हैं जब आप एक सुपरमॉडेल या एक प्रसिद्ध व्यक्ति देखते हैं जिसके साथ आप खुद की तुलना करने के लिए परीक्षा लेते हैं, तो ये लोगों को मैच के लिए सौंदर्य के स्तर के मुकाबले आनुवांशिक विसंगतियों के रूप में ज्यादा सोचने की कोशिश करें। क्योंकि हमारी संस्कृति ने सौंदर्य के लिए अवास्तविक मानकों को सेट किया है, आपकी अनूठी सुंदरता खोजने का महत्व और भी जरूरी है।
  • अपनी कमी के बजाय अपनी उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें इसका मतलब है कि आपके द्वारा लाए गए सभी अद्वितीय चीजों का मूल्यांकन करने का समय व्यतीत करना।
  • जब भी आप खुद को दूसरों के साथ तुलना करने के लिए प्रलोभन महसूस करते हैं, तो ईर्ष्या के साथ उन्हें संबोधित करने के बजाय उन्हें सराहना की कोशिश करें। अपने मतभेदों पर चमत्कार करें और सोचें कि उबाऊ जीवन कैसे होगा यदि हर कोई एक ही उपहार है।
  • इसके अलावा, जब आप खुद को दूसरों के साथ तुलना करते हैं, तो आप वास्तव में अपनी तुलना कर रहे हैं साथ इंटीरियर किसी और के बाहर इसका मतलब है कि आप निराश करने के लिए तैयार हैं - आप अपने बारे में अधिक जानते हैं, विशेष रूप से अप्रिय रहस्य जो कि निजी बने रहते हैं
  • Video: DIY Night Routine Life Hacks! 30 DIY Hacks - DIY Makeup, Healthy Recipes & Room Decor

    इमेज का शीर्षक, फुला सुंदर चरण 18
    5
    तारीफ को स्वीकार करना सीखें सुंदर महसूस करने का एक हिस्सा आपके बारे में दूसरों के सकारात्मक विचारों को भी दे रहा है। कभी-कभी यह आश्चर्यजनक या भ्रामक हो सकता है कि प्रशंसा सुनने के बाद आप दूसरों के साथ संवाद स्थापित कर सकते हैं कि प्रशंसा आपको असुविधाजनक बनाती है दुर्भाग्यवश, हम अक्सर "ओह ..." या "यह सच नहीं है" कहकर प्रशंसा का जवाब देते हैं। कम से कम, प्रशंसा की सकारात्मक स्वीकृति के साथ प्रतिक्रिया करना सुनिश्चित करें, याद रखें कि सही समय चुनना महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो मान्यता बहुत ही भ्रामक हो सकती है, और आप व्यक्ति बोलने में बाधा डाल सकते हैं।
  • एक विकल्प के रूप में, केवल इसे गहन करने या नई बातचीत शुरू करने के लिए इसका उपयोग करने के लिए पहचानने से परे जाना आप बदले में एक प्रेरक टिप्पणी की पेशकश करके भी इसे साझा कर सकते हैं
  • छवि सुंदर लग रहा है
    6
    आपकी प्रगति की सराहना करें कभी-कभी यह समझना कठिन हो सकता है कि आप कितने दूर आए हैं-पिछले कुछ सालों में, आप शायद बढ़ते हुए और परिपक्व होने से आप में से सबसे अच्छे से मिल चुके हैं। हो सकता है कि आपकी किशोरावस्था किशोरावस्था से साफ हो गई हो या नए रोमांटिक या काम के अवसरों के कारण आपने बहुत आत्मविश्वास हासिल किया है। पुरानी तस्वीरें और ईयरबुक देखें उपस्थित होने के मुकाबले आप कितने असहज महसूस किए और महसूस किए जाने पर हंसने के लिए थोड़ा समय दें और सराहना करें कि आप कितनी दूर आए हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि जिन लोगों को आप आकर्षक पाते हैं, उनके लिए ध्यान न दें इसका मतलब यह नहीं है कि आप सुंदर नहीं हैं।
    • जब तक आप चाहें तब तक दर्पण में अपने आप को देखने से डरो मत, मुस्कुराओ और आप कौन हैं, इसके लिए अच्छा लगता है।

    चेतावनी

    • हानिकारक गोलियां लेने या खाने को रोकने के द्वारा वजन कम करने की कोशिश मत करो। यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो इसे ठीक से व्यायाम और खाने से स्वस्थ तरीके से करें। पतली होने का मतलब यह नहीं है कि आप सुंदर दिखेंगे - स्वस्थ रहें, हाँ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com