ekterya.com

अपनी मुट्ठी के साथ लड़ाई करके अच्छा कैसे होगा

यह रॉकी फिल्मों में इतना आसान लग रहा है आप सिर्फ 50 हिट सीधे चेहरे में लेते हैं और फिर आप घुड़दौड़ सोवियत लड़के को फर्म हुक के साथ खिसकते हैं, है ना? त्रुटि। यदि आप ऐसी परिस्थिति में हैं जहां आपको अपने मुट्ठी का इस्तेमाल करना चाहिए, तो आप का बचाव करना होगा, आपको पता होना होगा कि कैसे पंच करना है, एक को कैसे प्राप्त किया जाए और बुद्धिमानी से कैसे लड़ें। यदि ऐसा होता है, तो मुट्ठी में अपने लड़ाकू कौशल को विकसित करने के तरीके जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

भाग 1

पंचिंग
इमेज का शीर्षक, बे गुड अ फिस्ट लाइट, चरण 1
1

Video: vashikaran || Pati Ko Vash Mein Karne Ke Upay || Vashikaran Totke || Lotus Vastu Shastra

ठीक से खड़े हो जाओ अपने प्रतिद्वंद्वी को थोड़ी-थोड़ी तरफ का सामना करना पड़ता है, जिसके साथ आप लड़ते हैं उस व्यक्ति की ओर अपने गैर-प्रभावी पक्ष के साथ। यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो अपने बाएं कूल्हे को आपके प्रतिद्वंदी की ओर मुड़ें। अपने धड़ के साथ पूरी तरह से सीधा न करें, बस अपने गैर-प्रभावी पैर और कूल्हों के साथ जाओ। यह स्थिति आपको अधिक मायावी लक्ष्य बनाती है और आपको अपनी छिद्रण में अधिक शक्ति प्रदान करती है।
  • गुरुत्वाकर्षण के निरंतर केंद्र बनाए रखें अपनी पीठ के पैर पर अपना वजन रखें (यदि आप दाहिनी ओर हैं तो अपना दाहिना पैर) यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के सामने सीधे खड़े होते हैं, तो वे आसानी से आपको नीचे गोली मार सकते हैं। अपने प्रतिद्वंद्वी को सीधा पैरों को खोलकर और लड़ाई में रहकर अपना वजन वापस रखें।
  • अपने सिर की ऊंचाई पर अपना हाथ रखें, अपनी आंख के पास अपने गैर-प्रबल हाथ के साथ और अपनी ठोड़ी के पास प्रमुख और आक्रामक हाथ। अपने हाथों को ढीले मुट्ठी में रखें, ताकि आप जल्दी से हमला कर सकें या बचाव कर सकें।
छवि बेस्ट गुड ए फास्ट फ़ुटिंग चरण 1 बुलेट 2
  • इमेज का शीर्षक है बेस्ट अ फिस्ट लाइटिंग चरण 2
    2
    एक मुट्ठी ठीक से बनाओ अपने अंगूठे के नीचे अपनी अंगूठे के नीचे, अपनी मुट्ठी के अंदर या अपनी उंगलियों के बगल में लपेटें, जैसे कि आप एक कीट पकड़ रहे थे जिसे आप बच नहीं जाना चाहते परिसंचरण खोना शुरू करने के लिए अपने हाथ को निचोड़ना न पड़े, लेकिन मुक्के को फेंककर इसे फर्म रखो और जब आप रक्षात्मक पर होते हैं तो फर्म छोड़ दें।
  • जब लोग एक पंच फेंकते हैं, तो चोट लग जाती है, आमतौर पर ऐसा होता है क्योंकि वे हाथ के गलत हिस्से से प्रभावित होते हैं। आपके लक्ष्य को मारा जाना चाहिए जो नलकियां आपके हाथों के मध्य पोर हैं, तर्जनी और बीच की उंगली के बीच।
  • इमेज का शीर्षक है बेस्ट अ फिस्ट लेटिंग पायरी 3
    3
    सीधा घूंसे को फेंकने के लिए अपनी कोहनी को दबाए रखें। शुरुआती अनियंत्रित घूंसे फेंक देते हैं, ढीले होते हैं, जिनके बिना नियंत्रण के बिना सीधे घूंसे होते हैं। आपको अपने और अपने प्रतिद्वंद्वी के बीच सीधे और सीधे पंच फेंकना चाहिए, न कि "गोल" पंच। आप स्ट्रीट फाइटर द्वितीय नहीं खेलते हैं और आप अपने प्रतिद्वंद्वी के कान के लिए किसी कमजोर शॉट के साथ किसी को नीचे दस्तक नहीं करेंगे। एक शक्तिशाली पंच आपका दोस्त है
  • आपके शरीर के निचले हिस्से और आपके हाथ की ताकत दोनों से अच्छे घूंसे आते हैं। अपने घूंसे के बीच कदम उठाने से उन्हें अधिक शक्तिशाली हो जाएगा एक भारी थैले में, अभ्यासों को फेंकने का अभ्यास जो पक्षों के बजाय आपके शरीर से सीधे प्रभावित होते हैं और जब आप घुमाते हैं और अपने हमले हाथ से एक पंच फेंक देते हैं, तो अपने पैरों के आगे आगे बैग दबाते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, बेस्ट अ फिस्ट लाइटिंग चरण 4
    4

    Video: गर्लफ्रेंड के फोन की काँल रिकार्ड अपने फोन पर कैसे सुने |

    नरम जगहों पर निशाना लगाओ यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के जबड़े या गाल के खिलाफ अपने पोर को मारने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने आप को अधिक नुकसान पहुंचाएंगे। हमलावर के चेहरे का केंद्र, विशेष रूप से नाक, सबसे नरम और सबसे दर्दनाक जगह है जिसे आप हिट कर सकते हैं, हालांकि आप ऐसा कर सकते हैं। अपने प्रतिद्वंद्वी पक्ष के फ्लोटिंग पसलियों को शारीरिक रूप से झटका वह उसे अपनी सांस खो देता है, जो उसे जारी रखने के लिए मुश्किल कर देगा। जब आप बचाव करने के लिए गुना करते हैं, तो यही वह जगह है जहां हमले जारी रखने के लिए एक शुरुआत होगी।
  • घुटनों में गले, जीरो और किक को छिड़कना भी प्रभावी है अगर आप अपने जीवन के लिए लड़ाई में हैं यदि आप दोस्तों के साथ बॉक्स करते हैं, तो गंदे नहीं खेलें, लेकिन लड़ाई गंभीर होने पर इन विनाशकारी चोटों की उपेक्षा न करें।
  • इमेज का शीर्षक है बेस्ट अ फिस्ट लेटिंग चरण 5
    5
    तेजी से और कॉम्पैक्ट हमलों का शुभारंभ रॉकी की तरह नियंत्रण से बाहर स्पिन न करें, इसके बजाए, आपको स्थानों का चयन करना होगा और लक्ष्य तक पहुंचने के लिए तेज़, सटीक हिट लॉन्च करना होगा। लड़ाई के विजेता लड़ाकू जरूरी नहीं है जो सबसे अधिक घूंसे को फेंक देता है, लेकिन सबसे ज्यादा ताकत के साथ सबसे अधिक मुक्केबाजी करने वाला लड़ाकू।
  • जारी रखना सुनिश्चित करें कल्पना कीजिए कि आप कुछ हिट कर चुके हैं जो वास्तव में आपके लक्ष्य के पीछे कुछ इंच है और आप इसे हिट करना चाहते हैं जैसे कि आप इसे पार करने जा रहे थे।
  • बेस्ट अ फिस्ट लाइटिंग चरण 6
    6
    वह एक पागल की तरह चिल्लाती है मार्शल कलाकार जब वे प्रतिस्पर्धा करते हैं और इसका कारण बहुत ही शोर करता है क्योंकि यह एड्रेनालाईन बढ़ता है, तो आपके प्रतिद्वंद्वी को धमकाना और आप के अंदर सबसे अच्छा हिस्सा जागता है कि आप अक्सर छिपा सकते थे हल्क के आने का समय आ गया है, इसलिए वह चिल्लाता है।
  • इमेज का शीर्षक है बेस्ट अ फिस्ट लेटिंग। चरण 7
    7
    एक लड़ाई जीतने के लिए बस अपने मुट्ठी से अधिक का उपयोग करें हेड-बंट्स सबसे कम आत्मनिर्भर लड़ाई तकनीक हैं लड़ाई आपके शरीर के कठोर हिस्से को रखकर, अपने माथे के ऊपर की हार्ड प्लेट को अपने प्रतिद्वंद्वी के चेहरे के नरम हिस्से पर, जो नाक है, जल्दी से खत्म हो जाएगी।
  • बॉक्सिंग या मिश्रित मार्शल आर्ट के रूप में औपचारिक खेल झगड़े में, headbutts अवैध हैं, लेकिन यदि आप कोई है जो लड़ता है की रक्षा, तो एक खेल के नियमों के साथ समय बर्बाद मत करो।
  • भाग 2

    लड़ाई
    इमेज शीर्षक, बे गुड अ फिस्ट फायटिंग चरण 8
    1
    झटके प्राप्त करने के लिए जानें यदि आप घूंसे फेंकने जा रहे हैं, तो आपको उन्हें प्राप्त करना भी सीखना होगा। घूंसे को फेंकना और चोटों को जानने के लिए सीखें, आप वहां रहेंगे और बेहतर तरीके से विरोध करेंगे, जिससे आप उन जगहों को खोल सकते हैं जहां आप अपने अपराध का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि वे आपको चेहरे में मारते हैं, अपनी गर्दन की मांसपेशियों को तनाव, अपने जबड़े बंद करें और पंच की ओर बढ़ें। पंच पर ले जाने से इसे जल्द ही रोक कर अपनी ताकत दूर ले जाती है, और यदि आप पीछे हट जाते हैं, तो आप गिर जाते हैं। इस तकनीक को हासिल करना मुश्किल है, क्योंकि प्राकृतिक प्रवृत्ति मुट्ठी से दूर जाना चाहती है, लेकिन कल्पना कीजिए कि मुट्ठी फुटबॉल की गेंद है और आप सिर से मुकाबला करना चाहते हैं। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपके माथे को हिटता है, तो इससे आपको चोट लगी होगी इससे ज्यादा कुछ नुकसान होगा।
    • अपने पेट में मांसपेशियों को तनाव और अपने पेट पर सीधे स्पंदने के बजाय सीधे अपने पेट पर ले जाने की कोशिश करें। आपको जितना भी हो उतना अपने यकृत को सुरक्षित करना चाहिए, जो आपकी तरफ फ्लोटिंग पसलियों से नीचे है।



  • इमेज का शीर्षक है बेस्ट अ फिस्ट लाइटिंग चरण 9
    2
    हमेशा आगे बढ़ो, कभी भी दूर नहीं। यह रक्षा का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है बैकिंग आपके प्रतिद्वंद्वी को अपने क्षेत्र में आमंत्रित करता है और पिछड़े गति को अनुदान देता है जो आपको गिरने और लड़ाई को खो देगा। आगे बढ़ें, जहां आपके प्रतिद्वंद्वी के घूंसे के कम बल होंगे और आप गिरने की संभावना कम हैं।
  • यह आपके पक्षों को शरीर के सामने खुल जाएगा, इसलिए सावधान रहना और सावधान रहना चाहिए। अपने गार्ड को नीचे मत देना
  • इमेज का शीर्षक है बेस्ट अ फिस्ट लेटिंग 10
    3
    आगे बढ़ना बंद मत करो आपको अपने हाथ हमेशा अपने चेहरे की ऊंचाई पर रखना पड़ता है, जब आप संभवतः कई शॉट्स ब्लॉक करने के लिए सक्रिय रूप से घूंसे नहीं फेंकते, लेकिन आपको अपने सिर को बनाने के लिए स्विंग्स और आंदोलनों के साथ निरंतर आंदोलन होना चाहिए। जितना संभव हो उतना मुश्किल हो सकता है जितना अधिक आप आगे बढ़ते हैं, उतना कठिन है कि वह आपके चेहरे या गर्दन तक पहुंचने में मुश्किल हो।
  • अपने पैरों को आगे बढ़ो, जैसे कि आप गर्म कोयले पर चलते हैं और कल्पना करते हैं कि छत आपके सिर के ठीक ऊपर है, इसलिए आपको अपने सिर को छत से मारने से बचने के लिए आगे बढ़ना होगा।
  • इमेज का शीर्षक, बे गुड अ फिस्ट लाइट, चरण 11
    4
    आकार में जाओ झगड़े आमतौर पर लंबे समय तक नहीं होते हैं, लेकिन अगर यह मामला है, तो आप ऐसा नहीं बनना चाहते हैं जो आपके सांसों को बिना गुम होने के कई मिनट तक नहीं रह सकता है। यदि आप नरम और नरम हैं, तो लड़ाई जीतना मुश्किल होगा।
  • कुछ एरोबिक अभ्यास करें हर सप्ताह 3 से 4 बार एरोबिक अभ्यास के 30 मिनट के दौरान आपको लगभग कुछ भी करने के लिए अच्छी स्थिति में रखना चाहिए।
  • पेट और प्लेटें नियमित रूप से करें जॉर्ज फोरमैन ने कभी भी जिम में पैर सेट किए बिना विश्व हेवीवेट चैम्पियनशिप जीत ली उन्होंने crunches, लोहा और एक पंच प्राप्त करने के लिए सीखा है। लड़ाई के लिए तैयार होने और फिट होने के लिए आपको बॉडीबिल्डर बनाने की आवश्यकता नहीं है।
  • भाग 3

    अपने सिर का उपयोग करें
    इमेज शीर्षक, बे गुड अ फिस्ट फायटिंग स्टेप 12
    1
    मूर्खता से लड़ने से बचें. सर्वश्रेष्ठ समुराई वह है जो पिस्तौलदान में तलवार की जंग देता है। यदि आपको आश्चर्य है कि आपको लड़ना चाहिए या नहीं, तो उत्तर लगभग हमेशा नहीं होगा। हर कीमत पर शारीरिक झगड़े से बचें और आपको केवल अंतिम उपाय के रूप में खुद का बचाव करने के लिए लड़ना चाहिए।
    • कोशिश करें और स्थिति की तीव्रता को कम करें इससे पहले कि वे हिट करें आप जिस व्यक्ति से बहस कर रहे हैं उसे धमकाने या अभिमानी भाषा का इस्तेमाल करने से बचें।
  • इमेज का शीर्षक, बे गुड अ फिस्ट लाइटिंग चरण 13
    2

    Video: पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की मवाली हरकत पर भारत का मुंहतोड़ जवाब | Sports Tak

    अपने प्रतिद्वंद्वी की आशा करो आपका ठेठ हमलावर गुस्से में होगा और दाएं हाथ वाला होगा। दोनों अपने लाभ के लिए काम कर सकते हैं यदि आप ध्यान केंद्रित रहें, अपने दाहिने हाथ के अनियंत्रित छिद्र का अनुमान लगाते हैं और गले या नाक पर प्रभाव की उच्च संभावना और बल के झटके से जल्द ही लड़ाई समाप्त करना चाहते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, बे गुड अ फिस्ट लेटिंग, चरण 14
    3
    शांत हो जाओ अगर आप पहले मुट्ठी में लड़ते हैं, तो डर जीतने और पिटाई लेने के बीच संख्या एक कारक है। चोट लगने से डरो मत। आपका एड्रेनालाईन इतनी ऊंची हो जाएगा कि आप बाद में कुछ भी नहीं महसूस करेंगे, भले ही वे आपको कुचलने दें। यदि आप सोचते हैं कि यह नाक को कितना नुकसान पहुंचाएगा, तो इससे अधिक चोट लगी होगी, इसलिए उन चीजों के बारे में घबराहट से लड़ने की कोशिश मत करो। बस लड़ो
  • बीट गुड ए फास्ट फेटिंग चरण 15
    4
    लड़ाई जमीन से दूर रखें यदि आप समझदारी से लड़ते हैं, तो शायद आप अपने प्रतिद्वंद्वी को कई उच्च प्रभाव वाले स्मार्ट चाल के साथ ढकेल रहे हैं, इसलिए आपके प्रतिद्वंदी निराश हो जाएंगी और आपको निराश प्रयासों में दस्तक देने की कोशिश कर सकती है। लड़ाई में उतरना कभी अच्छा नहीं होता है, इसलिए आपका विरोधी जमीन का इस्तेमाल अपने हथियार के रूप में करेगा।
  • हमेशा अपना संतुलन केंद्र रखें और बग़ल में आगे बढ़ें, लड़ाई से दूर होने पर आपके प्रतिद्वंद्वी आपको दस्तक देने की कोशिश करता है यदि वह आपको फर्श पर ले जाने में कामयाब हो, तो अपना चेहरे की रक्षा करें और बालों को खींचने के बारे में सोचें, आंखों को निशाना बनाने या किसी अन्य त्वरित विधि से छुटकारा पाने के लिए और जमीन पर लड़ाई से बाहर निकलना।
  • युक्तियाँ

    • अपने प्रतिद्वंद्वी पर हमेशा अपनी आँखें रखें अपने सिर को किसी भी समय झुकाव न करें, क्योंकि आप अपने विरोधी से आने वाली चोटों को नहीं देख पाएंगे और यह आपके लिए पिटाई पाने का टिकट है।
    • जब लड़ाई होती है, तो आपको हमेशा अपने श्वास को नियंत्रित करना चाहिए। आप थक गए बिना अधिक समय तक रहेंगे, जो मूल रूप से लड़ाई की विजेता को निर्धारित करता है।
    • कभी भी एक हाथ का उपयोग न करें, दोनों और दोनों पैरों को कड़ाई से उपयोग करें
    • आप एक मजबूत पंच ने टक्कर मार दी रहे हैं, तो वह सबसे अच्छा आप कर सकते हैं खड़ा है, अगर आप वापस जाने के लिए, इस अपने प्रतिद्वंद्वी आप पर चल रही हड़ताल और अगर आप आने वाले नहीं दिख रहा है के लिए तैयार हो नहीं करने के लिए एक अच्छा अवसर दे देंगे क्योंकि।
    • अपनी प्रतिद्वंद्वी से अपनी आँखें कभी भी न लें। यदि आप पहले से ही जानते हैं कि जैसे ही आप कमरे में प्रवेश करते हैं, तो आप किसी के साथ लड़ने जा रहे हैं, अपने चारों ओर देखो हालांकि, जो कुछ भी आप करते हैं, लक्ष्य को देखने से रोकना नहीं है, क्योंकि आपके प्रतिद्वंद्वी एक पंच फेंक देगा, जबकि आप कहीं और देखेंगे।
    • हमेशा अपने पर्यावरण को ध्यान में रखें यदि आप ठोकर खाकर चट्टान पर पीछे पड़ते हैं, तो यह मूल रूप से आपके प्रतिद्वंद्वी को आप को कोने के लिए एक मुफ़्त हाथ दे देगा और आपको एक पूर्ण मार देगा।
    • अपने विरोधियों का नियंत्रण रखने का अभ्यास करें ऐसा करने का एक तरीका है ब्राजीलियाई ज्यू जित्सु की मार्शल कला का प्रयास करना
    • संदेह के लिए अपने विरोधी के लिए एक निरंतर आंदोलन रखें

    चेतावनी

    • जब तक आपके पास नहीं है तब तक लड़ाई न करें पहले झटके टूटे नाक, मुकदमों और चरम मामलों में, जेल के साथ समाप्त हो सकता है। केवल अगर आप कोई अन्य विकल्प नहीं है लड़ो और आप अपने आप को रक्षा करना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com