ekterya.com

कम चालक कैसे हो

यदि आपने देखा है कि आप अपने जीवन के सभी या कुछ क्षेत्रों में एक नियंत्रित विचित्र बन रहे हैं और अधिक आराम से सीखना चाहते हैं, तो आपको इन चरणों का पालन करने के लिए अधिक सहकारी और सहिष्णु बनने की आवश्यकता होगी जब आपको आवश्यकता हो।

चरणों

इमेज का शीर्षक कम हो गया है एक नियंत्रण फ्रीक चरण 1
1
आत्मसम्मान के एक मजबूत आधार के साथ शुरू करें नियंत्रण को छोड़ने का कोई भी प्रयास आत्म-जागरूकता से और किसी और चीज़ के बजाय कल्याण की इच्छा से आना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आत्मसम्मान से संबंधित लिंक देखें इस तरह से नीचे तब्दील करने का कोई भी प्रयास, आत्मसम्मान के बिना, नित्य असफलता और अवसाद का कारण होगा। यह आसान नहीं है!
  • इमेज का शीर्षक कम हो गया है एक नियंत्रण विचित्र कदम 2
    2
    अध्ययन साहित्य और फिल्मों जो प्रेरणा (नियंत्रण के बजाय) के माध्यम से नेतृत्व के विषय से संबंधित हैं बेन-हूर, कुरान, पुरानी और नई विधियां, साथ ही नेतृत्व और आत्म-धोखे जैसी पुस्तकें प्रेरणा का अच्छा स्रोत हैं। कुछ फिल्म "रिवर क्वाई के पुल", "द ग्रन्ट द स्टॉट क्रिसमस", "द सोसाइटी ऑफ़ डेड कवि्स" और "द काउबॉय" हो सकती हैं। कुछ प्रकार के नृत्य में वाल्ट्ज, चा चा चा सहित अधिकांश बॉलरूम नृत्य शामिल होंगे। साथ ही "द मॅन ऑफ ला मांचा (डॉन कुइज़ोटे)" जैसे कुछ नाटकों यहां तक ​​कि "स्टार ट्रेक" आपको उन नेताओं को दिखा सकता है जो आपको प्रेरणा दे सकते हैं और जो महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारियों को सौंपने से डरते हैं। वहाँ बहुत से बाहर हैं
  • Video: ई - रिक्शा चालक की दर्द भरी कहानी सरकार ने कैसे बनाया उल्लू!!!

    इमेज का शीर्षक कम हो गया है एक नियंत्रण फ्रीक चरण 3
    3
    जैसा कि आप सीखते हैं, वे आपके विचारों को बदलने के लिए आपके द्वारा पाए गए मॉडल से मिलान करना शुरू करते हैं।
  • छवि का शीर्षक कम हो जाओ एक नियंत्रण विचित्र कदम 4
    4
    जब आप अपने आप को नियंत्रित करने के व्यवहार में गिरते देखते हैं, तो उस कार्य को खोजने के लिए उस कारण को खोजने के लिए खुद के भीतर देखें क्या यह डर था? क्या यह आत्मविश्वास की कमी थी? नियंत्रण का एक बड़ा हिस्सा भेद्यता का डर है। यदि आप खोलना सीखते हैं, तो आप उन अन्य लोगों के साथ कनेक्शन पायेंगे जो आप देख रहे थे।



  • इमेज का शीर्षक कम हो गया है एक नियंत्रण फ्रीक चरण 5
    5
    यह पहचानता है कि अधिक से अधिक नियंत्रित व्यवहार असुरक्षा का परिणाम है। एक नियंत्रण में रहने के लिए, प्रभार लेने की आवश्यकता अक्सर इस विचार में निहित होती है कि दूसरों को आप जितना सक्षम नहीं हैं। व्यवहार को नियंत्रित करने में स्वामित्व हासिल करने के लिए ईमानदारी से अपने स्तर की असुरक्षा का मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण होगा।
  • छवि का शीर्षक कम हो गया है एक नियंत्रण विचित्र कदम 6

    Video: Jet Flight Returns To Mumbai With 30 Bleeding Passengers | ABP News

    6
    कभी-कभी आपको आराम करना पड़ता है चीजों को जाने और आगे बढ़ने दें सब कुछ ठीक नहीं होगा, इसलिए आपको हर चीज का प्रयास करने की जरूरत नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक कम हो गया है एक नियंत्रण फ्रीक चरण 7
    7

    Video: कम समय मे कैसे बनाये Exam की रणनीति ।।नलकूप चालक स्पेसल ।।

    सोचें कि दूसरों को कैसा महसूस होता है जब आप उन्हें सौंप देते हैं घातक! जैसे कि वे बच्चे थे, और आप वयस्क हैं, और यही कारण है कि आप प्रभारी हैं। यह अजीब बात नहीं है कि वे आपको बता रहे हैं कि क्या करना है - उस बारे में सोचें। इससे आपको घबराहट और लगभग एक बुरे व्यक्ति दिखाई देता है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके जीवन में कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति है, या कोई व्यक्ति आपके पास है, तो उन्हें बताएं कि आप बदलना चाहते हैं, तो आप जो भी करने की कोशिश कर रहे हैं, उनके बारे में किसी भी अनिश्चितता को दबाने में मदद मिलेगी - यदि आप शुरू करते हैं तो लोग उनकी प्रतिक्रिया में काफी अप्रत्याशित हो सकते हैं अपना दृष्टिकोण बदलने के लिए और उन्हें पता नहीं क्यों वाक्यांशों का प्रयोग करके देखें "मुझे लगता है कि मैं बहुत तर्क करता हूं" या, "मुझे लगता है कि मुझे आपकी ज़रूरत या इच्छित चीज़ों पर और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।" या, "मैं कुछ अलग तरीके से करने की कोशिश करने जा रहा हूँ, ठीक है?"
    • अपने जीवन में मौजूद अन्य लोगों को बताएं कि आप कम नियंत्रण रखने की कोशिश कर रहे हैं, और उन चीजों की पहचान करने में उनकी मदद करें जो आपको कूदते हैं। आपको कब नियंत्रित करने की आवश्यकता महसूस होती है? क्या आप एक नियंत्रित तरीके से काम करना शुरू करते हैं? क्या यह विचार है कि एक समय सीमा आ रही है और आप इसे पूरा नहीं कर पाएंगे? इससे आप अपने सहकर्मियों को अपने काम के बोझ का प्रभार लेने के बजाय प्रभार लेना चाह सकते हैं। उन पहलुओं की पहचान करें जो आपको एक नियंत्रक बनने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, इससे आपको उन्हें तर्कसंगत बनाने में मदद मिलेगी और प्रभावी और नियंत्रित व्यवहार में न पड़ेगा।
    • याद रखें कि नियंत्रित करने वाले लोग अक्सर कुछ चीज़ों से डरते हैं, जो कुछ उन्हें नियंत्रित करने के लिए आग्रह करता है। पत्नी, पति, आदि, डरते हैं कि जब तक वे लगातार अपने पति को क्या करना चाहते हैं, वे क्या चाहते हैं, उन्हें क्या चाहिए, कैसे व्यवहार करें, आदि, किसी तरह से, यह उपचार उन सभी की अपेक्षा नहीं करेगा जो उन्हें उम्मीद थी। वास्तविकता यह है कि एक पति या दोस्तों से मिलने वाला इलाज ज्यादा शक्तिशाली होता है जब आप आग्रह करते हैं कि जब आप आग्रह करते हैं। अपने डर के कॉसीएनेज़ाज़ेट और उन्हें जाने दें

    चेतावनी

    • याद रखें: उचित समय पर नियंत्रण खोने का मतलब यह नहीं है कि आप अपनी व्यक्तिगत पहचान या आत्मसम्मान का त्याग कर रहे हैं।
    • नियंत्रण शैतानों को बाद में उनके जीवन में अधिक स्वास्थ्य समस्याएं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com