ekterya.com

एक स्वतंत्र महिला कैसे बनें

एक स्वतंत्र महिला जानता है कि वह क्या सोचती है, वह कहती है कि वह क्या मानती है, और अपने मूल्यों के अनुसार रहती है वह अपनी शक्ति का मालिक है और खुद का ख्याल रखता है। वह सभी स्तरों पर स्वतंत्र है - वह अपना खुद का पैसा कमा सकती है, अपने ही रास्ते का पालन कर सकती है और उसका सबसे अच्छा दोस्त बन सकती है।

चरणों

छवि एक स्वतंत्र महिला चरण 1 शीर्षक
1

Video: यह लड़की अभी-अभी कलेक्टर बनी है, इसकी स्पीच एक बार जरूर सुनें..!

व्यावहारिक चीजों का एक सामान्य विचार है वास्तविक दुनिया में आपरेटिंग का मतलब है कि अपने आप में विभिन्न चीजों को करने में सक्षम - एक अच्छी संपत्ति विक्रेता खोजने के लिए करों को दाखिल करने से। ऐसी चीजों को संभालने में सक्षम होने से आपको और अधिक प्रभावी बनाने में मदद मिलेगी और आप चीजों को बनाने के लिए आपको विश्वास दिलाएंगे। अगर आपको नहीं पता कि कैसे कुछ करना है, तो इसे करने के लिए सीखने के लिए अपनी प्राथमिकता बनाएं। कई महिलाएं निवेश नहीं करती हैं क्योंकि ज्यादातर समय, हम अपनी माताओं को ऐसा नहीं देखते हैं। समझे कि आपको चीजों को जानबूझकर सीखना है कि आप स्वाभाविक रूप से नहीं सीखते हैं किताबें, कॉल बैंक प्राप्त करें, किसी से पूछें, आदि।
  • छवि एक स्वतंत्र महिला चरण 2 नामक
    2
    रिश्तों में ईमानदार रहें एक महिला के रूप में, हम अपने रिश्ते को उस बिंदु पर मानते हैं जहां हम साथ मिलकर कई चीजें करते हैं। हम किसी और को बुरा महसूस करने के लिए हमें सच्चाई नहीं बता रहे हैं। हम जो हमारे दोस्तों द्वारा पसंद नहीं किया जा रहा है, का बहाना हो। यह सब हमारी बहुत सारी ऊर्जा का खर्च उठाता है और हम वास्तव में क्या हैं। क्या अच्छा रिश्ता है या दोस्ती है जहां आप नहीं हो कि तुम कौन हो, और आपको यह कहने में असहज महसूस होता है कि आप वास्तव में क्या सोचते हैं? वास्तव में ईमानदार होने के लिए, आपको अपने चेहरे पर वास्तविकता देखने के लिए चीजों का सामना नहीं करना होगा। आप क्या सोचते हैं यह कहें कहो कि आपको क्या चाहिए आपके रिश्ते को आपकी सहायता करनी चाहिए, थका नहीं।



  • छवि एक स्वतंत्र महिला कदम 3 शीर्षक
    3
    यह काम में सीमाएं स्थापित करता है महिलाओं के रूप में, हम काम के साथ भावनाओं को मिलाते हैं। इससे हम सभी को खत्म करने और हमारे समय पर हमला करने के लिए हम जितना अधिक कर सकते हैं, उतने ही समाप्त होते हैं, और अंत में वे इसके लिए पर्याप्त भुगतान नहीं करते हैं। जिस तरीके से आप अपनी शक्ति देते हैं उसकी एक सूची बनाएं क्या आप अधिक धन मांगना नहीं चाहते हैं भले ही वे आपको बाजार मूल्य से कम दे रहे हों? क्या आप अन्य लोगों के काम कर रहे हैं और इसके लिए ऋण नहीं मिलता है? क्या आप एक स्थिति के बारे में अनुभवहीन हैं? क्या आपको डर है कि आपके लिए कुछ भी बेहतर नहीं है? एक बार जब आप जानते हैं कि आपको क्या रोक रहा है, तो इसे दूर करने के लिए काम करें यदि आपको अच्छी तरह से भुगतान करने के लिए नौकरियों को बदलने की जरूरत है, तो यह करें। इसे प्राथमिकता दें अगर आपको यह पता चलता है कि आपको वह पात्र नहीं मिला जिसकी आप पात्र हैं, तो उसे प्राप्त करने का एक तरीका पता करें बोलो जब काम तुम्हारा है ऐसे कार्य करें जो आपको अधिक दृश्यता प्राप्त करने में सहायता करें। जो भी आप की ज़रूरत है, क्योंकि जब तक आप ऐसा नहीं करते तब तक हालात बदल जाएंगे।
  • इम स्वतंत्र शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक स्वस्थ रिश्ते खोजने पर कार्य करें क्या आप एक अच्छे रिश्ते को खोजने से रोकता है? क्या आपको लगता है कि आप पर्याप्त नहीं हैं, इसलिए आप हमेशा ऐसे लोगों को चुनते हैं जो इस विश्वास को सुदृढ़ करते हैं? या आप लोगों को अवसर नहीं देते हैं और आप अपने विचारों में तय कर रहे हैं कि आप किस प्रकार के व्यक्ति चाहते हैं और जिसके साथ आप खुश रहेंगे। खुद के बारे में ईमानदार रहें कि आप किस प्रकार के रिश्ते चाहते हैं हम सभी जानते हैं, कम से कम कुछ हद तक, वास्तविक समस्या क्या है कभी-कभी इस समस्या को ठीक करने के लिए बहुत काम लगता है उदाहरण के लिए, आप इस विश्वास को कैसे बदलते हैं कि आपको प्यार नहीं किया जा सकता है और आप सबसे अच्छे के लायक नहीं हैं? आपको शायद अलग-अलग स्तरों पर इस पर काम करना पड़े- आप चिकित्सा में जाने का विकल्प चुन सकते हैं, चीजें जो आपके आत्मसम्मान को बढ़ाती हैं, एक डायरी के माध्यम से अपनी आत्मा की खोज करें। इसके सभी कार्यों, ऊर्जा और वितरण की आवश्यकता है लेकिन जब तक आप ऐसा नहीं करते, आप खुद के साथ ठीक नहीं होंगे। और आप किसी और के साथ अपने सच्चे आत्म साझा नहीं कर सकते।
  • Video: Rajiv Dixit - जानिए कैसे आप एक गाय से 2 लाख तक की इनकम कर सकते है

    युक्तियाँ

    • खुद को पैसे के बारे में शिक्षित करें- सेमिनारों पर जाएं और "रिच डैड, गरीब पिताजी" जैसी किताबें खरीद लें
    • बातचीत करने के लिए जानें पढ़ें "महिलाएं मत पूछो" (महिलाएं मत पूछती हैं)।
    • अपने सामाजिक मंडल का विस्तार करें - अलग-अलग लोगों को आप के विभिन्न भागों में रुचि होगी।
    • नई बातें करें - एक खेल सीखें, या खाना बनाना
    • जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तब सहायता के लिए पूछें - यह एक मित्र, परिवार के सदस्य या चिकित्सक हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com