ekterya.com

जींस को नरम कैसे करें

जींस एक टिकाऊ डेनिम के साथ बनायी जाती है, इसलिए वे पहली बार कड़ी और असहज महसूस करते हैं। यदि आपकी बहुत कड़ी है, उन्हें कपड़े सॉफ़्नर के साथ धो लें और उन्हें सुखाने के लिए गेंदों को सुखाने के लिए सूखा दें। उन्हें धोने के बिना जल्दी से जीन्स को नरम करने के लिए, जितना भी आप कर सकते हैं उतना अधिक इस्तेमाल करें, उन्हें पहनकर बाइक की सवारी करें या कुछ गहराई से दबाव डालें।

चरणों

भाग 1

धोने के बिना जींस नरम करें
छवि का शीर्षक शीतल जीन्स चरण 1
1
जितना संभव हो उतना जितना जीन्स का उपयोग करें जीन्स को नरम करने के लिए सबसे पुराना सिद्ध विधि सिर्फ उन्हें पहनना है और फाइबर को खिंचाव और नरम करना है। जब आप जीन्स खरीदते हैं, तो हर दिन उनका उपयोग करें या जितनी बार संभव हो। यदि आप उन्हें सप्ताह का एक सप्ताह में इस्तेमाल करते हैं, तो वे पूरी तरह से नरम हो जाएंगे, यदि आप उन्हें पूर्ण सप्ताह के लिए उपयोग करते हैं।
  • छवि का शीर्षक सॉफ्टन जीन्स स्टेप 2
    2
    जींस पहनते समय एक साइकिल की सवारी करें हालांकि जीन्स सामान्य उपयोग के साथ नरम हो जाएगा, यदि आप एक साइकिल की सवारी करते हैं, तो आप एक बड़ा प्रभाव प्राप्त करेंगे। खींचने और लगातार पुश-अप आगे जीन्स को कसने के लिए, ताकि वे अधिक तेज़ी से नरम हो जाएंगे।
  • नई जीन्स को चौरसाई शुरू करने के लिए आधे घंटे या इससे अधिक के लिए बाइक की सवारी करें।
  • Video: आटे के बिस्किट बनाऐं प्रेशर कुकर में 10 मिनट में |wheat flour biscuits in pressure cooker in 10 min

    छवि का शीर्षक सॉफ्टन जीन्स स्टेप 3
    3
    जींस पहनते समय कुछ गहरी झंझटियां करें अपने जींस को लगाइए और अपने पैरों में से एक को आगे तक खींचें, जहां तक ​​आप कर सकते हैं। फिर, दूसरे घुटने को जमीन पर कम करें अपने पैरों पर वापस जाओ और दूसरे चरण के साथ प्रक्रिया को दोहराएं। जल्दी से जींस को नरम करने के लिए आंदोलन को दोबारा दोहराएं।
  • छवि का शीर्षक सॉफ्टन जीन्स चरण 4
    4

    Video: पैरों को कैसे करें स्क्रब - ताकि आपको मिले साफ़ और सुंदर पैर

    थोड़ी देर में केवल एक बार जीन्स धोएं। सामान्य तौर पर, जब आप डेनिम धोते हैं, तो आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले फाइबर तनाव के कारण होते हैं यदि जीन्स बहुत गंदे नहीं होते हैं, तो यह पर्याप्त होगा कि आप उन्हें हर 5 या 10 का उपयोग करें। आपको खुद का अनुमान करना होगा कि क्या वे वास्तव में गंदे हैं और धोने की जरूरत है
  • भाग 2

    नई जींस धोएं
    सॉफ्टन जीन्स स्टेप 5 नामक छवि
    1
    जीन्स मुड़ें इसकी पुष्टि करने के लिए लेबल की जांच करें, लेकिन लगभग सभी को उल्टा धोना चाहिए। क्योंकि उम्र के रंगों और जीन्स की उपस्थिति धोने, यदि आप उन्हें बदलते हैं, तो यह प्रभाव थोड़ा कम हो जाता है
  • सॉफ्टन जींस का शीर्षक चित्र 6
    2
    ठंडे पानी के साथ वाशिंग मशीन भरें। हालांकि डेनिम बहुत ज्यादा सिकुड़ नहीं करेगा, आप ठंडे पानी से अपनी नई जींस को बेहतर ढंग से धो लेंगे। वॉशिंग मशीन में हल्के लोड चक्र और उच्च धोने की गति को समायोजित करें यदि आपके पास विकल्प उपलब्ध है। जीन्स डालने से पहले वॉशिंग मशीन भरें।
  • यदि वाशिंग मशीन सामने से भरी हुई है, तो आप इसे पहले भरने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए जीन्स को सामान्य रूप से आप के रूप में रखें।
  • सॉफ़्टन जींस शीर्षक वाली छवि 7
    3
    तरल सॉफ्टनर को पानी में जोड़ें। अपने पसंदीदा कपड़े सॉफ़्नर चुनें आधा या 1 प्लग कपड़े सॉफ्टनर का उपाय करें और इसे पानी में डालें अपने हाथ या एक पिछलग्गू के साथ पानी चालू करें ताकि सॉफ़्नर पानी में मिलाएं।
  • पहली बार डिटर्जेंट न जोड़ें तो आप अपने जीन्स को धो लें, सिर्फ कपड़े सॉफ्टनर।
  • धोने वाली मशीनों में जो सामने से लोड होती है, आप धोने के दौरान पानी के साथ मिश्रण करने के लिए डिटर्जेंट डिब्बे में सॉफ़्नर रख सकते हैं।



  • छवि का शीर्षक सॉफ्टन जीन्स चरण 8
    4
    पानी में जींस दबाएं वॉशिंग मशीन में जीन्स रखें और उन्हें पानी के नीचे दबाएं। पानी को अवशोषित करने के लिए उन्हें लंबे समय तक पकड़ो। आपको यह सुनिश्चित करना है कि वे इसे अवशोषित करते हैं और न केवल सतह पर रहना चाहते हैं ढक्कन को बंद करें और धुलाई शुरू करें
  • सॉफ्टन जीन्स स्टेप 9 नामक छवि
    5
    धोने की मशीन के बाद धोने की मशीन बंद करो अगर जीन्स बहुत कड़ा हो। यदि आपकी जीन्स बहुत कठोर हैं, वॉशिंग मशीन बंद करो जब धोने का चक्र खत्म हो जाता है और पानी निकालने से पहले। थोड़ी अधिक सॉफ़्नर जोड़ें और वॉश चक्र फिर से शुरू करें यदि आप नए जीन्स बहुत कठोर हैं तो आप इसे 3 या 4 बार कर सकते हैं।
  • सॉफ्टन जीन्स स्टेप 10 नामक छवि
    6
    वाशिंग मशीन को चक्र खत्म करने दें यदि जीन्स बहुत कठोर नहीं हैं, तो वॉशिंग मशीन को सामान्य रूप से पहली बार खत्म कर दें। इसी तरह, यदि आप सॉफ़्नर के साथ धोने का चक्र कई बार दोहराते हैं, तो वाशिंग मशीन आखिरी चक्र को खत्म करने दें (रगिंग और कताई सहित)।
  • भाग 3

    नई जीन्स सूखी
    छवि का शीर्षक सॉफ्टन जीन्स चरण 11
    1
    बाहर जींस छोड़ दो। कपड़े धोने की मशीन से बाहर जींस लें और उन्हें बाहर बाहर छोड़ दें। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि ज़िप ऊपर है और जीन्स बटन हैं
  • सॉफ्टन जीन्स स्टेप 12 नाम की छवि
    2
    कम तापमान पर जींस सूखी बहुत ऊंची गर्मी कपड़े पर अतिरिक्त और अनावश्यक तनाव का कारण बनता है, इसलिए कम तापमान का उपयोग करें। आप स्थायी इस्त्री विकल्प या नाजुक वस्त्रों का उपयोग कर सकते हैं। एक ही समय में जींस के कुछ जोड़े ही सूखना बेहतर होगा, अन्यथा यह सूखने के लिए बहुत समय लगेगा
  • Video: कपड़ों का रंग निकलने से कैसे बचाए,रंग पक्का करने का तरीका ||​10 tips to prevent clothes from fading

    छवि का शीर्षक सॉफ्टन जींस 13
    3
    कुछ टेनिस गेंदों या कुछ सुखाने वाली गेंदें जोड़ें। सुखाने वाली गेंदों में रबर या ऊन गेंदें होती हैं जो सूखने वाले चक्र के दौरान जींस पर आती हैं। ये जीन्स के तंतुओं को ढीले करते हैं, इसलिए वे नरम होंगे। सूखने वाली गेंदें कठोर वस्त्रों के लिए बहुत उपयोगी हैं, जैसे डेनिम।
  • सुपरमार्केट या हायपरमार्केट के कपड़े धोने के अनुभाग में सुखाने वाली गेंदों को देखें। बाजारों में, आप एक सस्ता संस्करण भी पा सकते हैं।
  • टेनिस गेंदें एक आर्थिक विकल्प हैं जो समान प्रभाव प्रदान करती हैं।
  • छवि का शीर्षक सॉफ्टन जीन्स स्टेप 14
    4
    जब आप उन्हें ड्रायर से बाहर ले जाते हैं, तो रोल जीन्स ड्रायर से जीन्स निकालें और उन्हें रोल करें जबकि वे अभी भी गर्म हैं। अपने पैरों को एक से दूसरे पर मोड़ो और ऊपर से नीचे तक रोल करना शुरू करें। उन्हें कम से कम जब तक वे ठंडा लुढ़का छोड़ दो।
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com