ekterya.com

कैसे क्षतिग्रस्त बाल डाई करने के लिए

रसायन और उच्च तापमान गंभीर केशिका क्षति पैदा कर सकता है। रंजक अतिरिक्त रसायनों के लिए बाल का पर्दाफाश करते हैं, इससे पहले ही क्षतिग्रस्त बालों के लिए एक जोखिम भरा प्रक्रिया बना रही है हालांकि, यदि आप वास्तव में अपने बालों को डाई करना चाहते हैं, तो ऐसी चीजें हैं जो आप इसे सुरक्षित रखने के लिए कर सकते हैं, भले ही वह क्षतिग्रस्त हो। अपने बालों के उपचार के कुछ सप्ताह व्यतीत करें और इसे बाल मास्क और कंडीशनर के साथ मजबूत करें। विशेष रूप से क्षतिग्रस्त बालों के लिए बनाई गई रंगों को चुनें और अपने पूरे बालों को मरने के बजाय जड़ों जैसे क्षेत्रों पर ध्यान दें। फिर, रंगे बालों के उत्पादों का उपयोग करें ताकि इसे और भी नुकसान पहुँचाए।

चरणों

भाग 1

अपने बाल को पहले मजबूत बनाएं
छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 1
1
सुझावों काट दें अपने पहले से ही क्षतिग्रस्त बालों को रंग देने से पहले, समाप्त होता है यह विभाजन समाप्त होने में मदद करेगा, जो आपके बालों को लंबे समय तक स्वस्थ रख सकता है।
  • छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 2
    2

    Video: बुनाई के साथ गोरा बालों का रंग डाला (nazia बिलाल)

    कंडीशनर के साथ अपने बालों को गहरा डालना रंगाई से पहले सप्ताह, एक गहरी कंडीशनिंग व्यवस्था का पालन करता है। अधिक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर आपके बालों को और नुकसान को रोका जा सकता है। एक दिन में बहुत ही मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का उपयोग करें, एक सप्ताह में एक बार एक गहरी कंडीशनर और एक कंडीशनर को धूप में सूखने से अपने बालों को रोकने के लिए गर्म दिनों के दौरान रगड़ना न करें।
  • इलाज बालों के लिए शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करना शुरू करें, क्योंकि वे नरम और मॉइस्चराइजिंग हैं। यदि आप अब अपने बाल उत्पाद बदलते हैं, तो आप यह भी सुनिश्चित करेंगे कि रंगाई के बाद आपके पास सही उत्पाद हों।
  • छवि शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बालों के चरण 3
    3
    प्रोटीन उपचार का उपयोग करें ये उपचार क्षतिग्रस्त बालों को मजबूत करने और पुनः भरने में सहायता कर सकते हैं। आप उन्हें ब्यूटी सैलून में बना सकते हैं या उन्हें घर पर बनाने के लिए खरीद सकते हैं। आपको उन्हें केवल हर हफ्ते या हर दो सप्ताह करना है। अन्यथा, आपके बाल भंगुर हो सकते हैं
  • ये उपचार बाल मास्क के समान हैं सबसे पहले, आपको प्रोटीन उपचार के साथ बालों को भिगोना चाहिए, इसे एक निर्धारित अवधि के लिए बैठना चाहिए और फिर इसे कुल्ला करना चाहिए।
  • प्रोटीन मास्क का उपयोग करने के लिए सभी निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें। यदि आप अपने बालों में बहुत लंबे समय तक उत्पाद छोड़ देते हैं, तो यह भंगुर हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 4
    4
    एक बाल मुखौटा का उपयोग करें इससे पहले कि आप अपने बाल डाई जाएंगे, ब्यूटी सैलून या डिपार्टमेंट स्टोर में एक गहरी कंडीशनिंग हेयर मास्क खरीदें। इसे लागू करें और rinsing से पहले यह अनुशंसित समय छोड़ दें। इस तरह, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि रंगाई से पहले आपके बालों को अच्छी तरह से हाइड्रेट किया गया है, इस प्रकार नुकसान कम हो जाएगा
  • यदि आप ब्यूटी सैलून में अपने बाल को ठीक करने जा रहे हैं, बाल मास्क के बारे में सिफारिश करने के लिए नाई से पूछें। यह संभावना है कि उन्हें रंगे बालों के साथ काम करने में कुछ अनुभव है और आपको रंगाई के प्रकार के आधार पर अच्छी सिफारिश मिल सकती है।
  • जैविक तेल, दूध, शहद और नारियल के तेल के लिए प्राकृतिक तत्व हैं जो अच्छे हैं।
  • भाग 2

    सही रंग और उत्पादों का चयन करें

    Video: बालों को ब्लीच करने के लिए कैसे ठीक ★ सर्वश्रेष्ठ बाल सफेद और बालों का रंग ट्यूटोरियल 2018 में - बाल डाई ✔️

    छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 5
    1
    क्षतिग्रस्त बालों के लिए एक विस्तृत डाई चुनें विशेष रूप से क्षतिग्रस्त बालों के लिए डिज़ाइन रंजियों के लिए देखें ऐसे गैर-अमोनिया उत्पादों की तलाश करें जिनके पास प्राकृतिक जेली जैसे पोषक तत्व शामिल हैं। क्षतिग्रस्त बालों के लिए मॉइस्चराइजिंग डाईस भी उत्कृष्ट हैं सामान्य रूप से, डेमी-स्थायी भी क्षतिग्रस्त बालों के लिए स्थायी से बेहतर है।
  • छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 6

    Video: घर पर बालों को हाइलाइट कैसे करें! घर पर बाल उजागर करने के लिए कैसे

    2
    अपने बालों को साफ करने से बचें यदि आप अपने क्षतिग्रस्त बाल डाई जा रहे हैं, तो इसे स्पष्ट करने की कोशिश मत करो। यदि आप श्यामला से गोरे रंग में जाते हैं, तो आप छल्ली को बहुत नुकसान पहुंचाएंगे। अपने प्राकृतिक बालों की तुलना में रंगों को गहरा रंग चुनें या केवल भूरे बालों और जड़ों को कवर करें। रंगे बालों को कुल्ला करने का यह कभी अच्छा विचार नहीं है।
  • 3



    डाईंग से पहले कंडीशनर के साथ अपने बालों को धो लें। उत्पाद संचय के बिना बाल बेहतर रंग को अवशोषित कर लेगा, लेकिन आप प्राकृतिक तेलों के लिए अपने सिर पर सुरक्षात्मक बाधा बनाने के लिए पर्याप्त समय भी छोड़ना चाहेंगे। यह रंग डालने से पहले अपने बालों को धोने के बाद कम से कम रात भर रुको।
  • छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 8
    4
    जड़ों पर मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित करें। यदि आप पहले से ही अपने बाल रंगे हैं, तो जड़ों को छूने पर ध्यान केंद्रित करें सभी बालों को रंगाने से बचें, क्योंकि पहले से ही क्षतिग्रस्त बालों को अधिक डाई के साथ सूखा जा सकता है। सामान्य रूप से, कम आप इसे डाई, बेहतर, ताकि क्षतिग्रस्त बालों की मरम्मत की जाती है।
  • छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 9
    5
    एक हेयरड्रेसर पर जाएं, यदि संभव हो तो हालांकि कई लोग बिना किसी समस्या के बॉक्स डिएज का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन किसी भी प्रकार के क्षतिग्रस्त बालों का इलाज करना मुश्किल है। चूंकि डाई हमेशा नुकसान का कारण बनता है, यदि आप बालों को क्षतिग्रस्त होने के लिए जा रहे हैं, तो एक नाई देखने को एक अच्छा विचार है। एक नाई पता चलेगा कि बालों को डाई जाने पर और नुकसान कम करने के तरीके
  • भाग 3

    डाईंग के बाद क्षतिग्रस्त बालों की देखभाल करना
    छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 10
    1
    पुनर्जनन मुखौटा का उपयोग करें अपने बाल डाईंग के बाद एक गुणवत्ता पुनर्निर्माण मास्क में निवेश करें हफ्ते में एक बार, अपने बालों में मुखौटा लागू करें और रगड़ने से पहले यह अनुशंसित समय छोड़ दें। यह आपके बालों को फिर से फैलाने में मदद करेगा, जो डाई के कारण होने वाले नुकसान को कम करेगा।
    • यदि आप एक ब्यूटी सैलून में अपने बालों को रंगाते हैं, तो अपने नाई को एक पुनर्जन्म मुखौटा की सिफारिश करने के लिए कहें।
  • छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 11
    2
    एक शैम्पू खरीदें जो रंगों की सुरक्षा करता है अपने बालों को रंगाने के बाद, केवल शैंपू का उपयोग करें जो इसे हटाने से बचने के लिए रंग डालें। जितना अधिक आप रंग की रक्षा करेंगे, कम बार आपको अपने बालों को छूना होगा। चूंकि डाई हमेशा नुकसान का कारण बनता है, संभवतः जितना संभव हो उतना कम बालों का रंग डालना एक अच्छा विचार है।
  • छवि का शीर्षक रंग क्षतिग्रस्त बाल चरण 12
    3
    अपने बालों को कभी-कभी शैम्पू से धो लें यह लंबे समय तक आपके बालों का रंग बरकरार रख सकता है। बस इसे हर दो दिन और अधिकतम 2 या 3 बार एक सप्ताह में करें। इस तरह, आप डाईंग के बाद उपचार जारी रखने की आवश्यकता को कम कर देंगे, इससे अधिक हानि करने से बचें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने बालों को सीधा या सीधा करते हैं, तो आप गर्मी के कारण इसे पर्याप्त नुकसान पहुंचा सकते हैं ऐसी शैली ढूंढें जिसके लिए इन तकनीकों की आवश्यकता नहीं होती है
    • अर्ध-स्थायी रंजक क्षति का कारण नहीं होगा और नाजुक या समझौता किए हुए बालों पर भी इसका उपयोग करने के लिए सुरक्षित है।

    चेतावनी

    • हेयर डाई एलर्जी की प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकती है। आपको अपने बालों को डाई जाने से पहले कम से कम 24 घंटो में एक त्वरित परीक्षण प्राप्त करना चाहिए, भले ही आपने इसे पहले रंगा दिया हो।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com