ekterya.com

कैसे स्पष्ट त्वचा है

यदि आप अपने रंग को स्पष्ट करना चाहते हैं, तो कई प्राकृतिक उपाय हैं जो कि आप त्वचा को हल्के रंगों में हल्का करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। चूंकि कई वाणिज्यिक क्रीम अप्रभावी हैं या स्वास्थ्य के लिए सुरक्षित नहीं हैं, इसलिए त्वचा को हल्का करने के लिए प्राकृतिक तरीकों का उपयोग करना बहुत चालाक निर्णय है नींबू का रस, हालांकि यह एक आम घर का घटक है, त्वचा को हल्का करने के लिए अद्भुत काम करता है सूरज से दूर होकर और प्राकृतिक मास्क का इस्तेमाल करके आपकी त्वचा को गहराई से रोकता है। त्वचा को हल्का करने के लिए अधिक तकनीकें सीखने के लिए, पहले चरण पर जाएं

चरणों

विधि 1

अपना रूटीन बदलें
छवि शीर्षक है स्वस्थ त्वचा चरण 9
1
अपने आप को सूरज से बचाओ. त्वचा की सबसे अधिक गहराई और मलिनकिरण सूर्य के पराबैंगनी (यूवी) किरणों के संपर्क के कारण होता है यदि आप एक समान त्वचा होने के बारे में चिंतित हैं, संरक्षित वातावरण में रहना आपकी त्वचा को यथासंभव स्पष्ट रखेंगे। जब उपरोक्त संभव नहीं है, तो 30 की एसपीएफ़ (सूर्य संरक्षण कारक) के साथ सनस्क्रीन का उपयोग कर आपकी त्वचा की सुरक्षा करें।
  • अधिकांश त्वचाविज्ञानी मानते हैं कि 15 के एसपीएफ़ अब पर्याप्त नहीं हैं यूवीए और यूवीबी किरणें अब भी सुरक्षा की उस डिग्री के साथ त्वचा को घुसना कर सकती हैं। आपको सूर्य के किरणों की 98% या इससे अधिक ब्लॉक को ब्लॉक करना होगा।
  • जब आप बाहर जाते हैं तो अपना चेहरा बचाने के लिए एक टोपी का उपयोग करें खासकर गर्मियों में आज कई फैशनेबल टोपी हैं जो आप सूरज की किरणों से बचाने के लिए भी उपयोग कर सकते हैं।
  • क्लेंसेर के बिना एक साफ चेहरा वाला शीर्षक वाला चित्र 12
    2
    त्वचा को कई बार एक सप्ताह में सूखा जाता है। मैन्युअल छूटना करना त्वचा को हल्का करने में बहुत मदद कर सकता है, क्योंकि एक्सोलेशन एक प्रक्रिया है जो मृत कोशिकाओं को समाप्त कर देता है। ध्यान दें कि केवल छूटना मदद करता है अगर आपकी त्वचा टोन है कि सामान्य रूप से की तुलना में एक गहरे लहज़े है, क्योंकि यह पता चलता है ताजा त्वचा सूरज की किरणों के खिलाफ बरकरार रहता है।
  • आप शरीर को साफ़ या चेहरे की क्रीम का उपयोग करते हुए त्वचा को एक्सफ़ोइएटिंग कणों से मैन्युअल रूप से छूट सकते हैं। अपनी खुद की खुजली बनाने के लिए, बस अपने सामान्य सफाईकर्ता को जमीन के बादाम या दलिया के एक चम्मच को जोड़ें।
  • शरीर के ब्रश या सूखे ब्रश का उपयोग करके अपने पूरे शरीर को उबालें। आपके चेहरे के लिए, नरम ब्रश के साथ एक विशेष ब्रश का उपयोग करें ताकि आप अपनी त्वचा को नुकसान न करें।
  • वहाँ भी exfoliating मशीन (जैसे Clarisonic सफाई प्रणाली के रूप में) है कि दूर त्वचा के ऊपरी हिस्से पर गंदगी को दूर करने के लिए जाना।
  • फेशियल चरण 2 के साथ फेयरर त्वचा प्राप्त करें
    3
    अपनी उम्मीदों के साथ यथार्थवादी रहें प्रकृति द्वारा एक बहुत ही गहरी त्वचा स्पष्ट करना अधिक कठिन है, खासकर यदि आप प्राकृतिक तरीके का उपयोग करते हैं अपनी त्वचा को सूरज से बचाने के लिए, इसे बाहर निकालना और प्राकृतिक कुल्ला के तरीके का उपयोग करके, आपकी सबसे अच्छी शर्त है जिससे कि आपकी त्वचा स्पष्ट संभव छाया को बनाए रखती है याद रखें कि धीरज महत्वपूर्ण है और सप्ताह में कई बार फेशियल प्रदर्शन करने के लिए मत भूलना।
  • विधि 2

    त्वचा को हल्का करने के लिए प्राकृतिक उपचार

    नींबू का रस जलन

    लीमन जूस चरण 1 के साथ हल्के या चमकदार काले बालों वाली छवि
    1
    एक नींबू का रस कुल्ला करें नींबू का रस एक शक्तिशाली brightener क्योंकि यह अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड (AHAs) जो प्राकृतिक exfoliant के रूप में कार्य करते हैं, सतह त्वचा परत को हटाने लाइटर त्वचा की परत बेनकाब करने के लिए होता है। नींबू के रस में साइट्रिक एसिड में भी विरंजन प्रभाव होता है (उसी तरह जब आप इसे अपने बालों पर उपयोग करते हैं)। जब आप नींबू का रस कुल्ला कर अपनी त्वचा धो लें, तो आप इसे थोड़ा कुल्ला कर सकते हैं ताकि इसकी एक समान रंग हो।
    • आधा नींबू के रस को दबाएं और थोड़ा पानी जोड़ें। आपको नींबू का रस पतला करना है ताकि यह बहुत मजबूत न हो और आपकी त्वचा को परेशान कर दें।
    • मिश्रण में एक कपास की गेंद डुबकी और अपने चेहरे, गर्दन, छाती, हथियार और कहीं और जहां आप त्वचा हल्का करना चाहते हैं पर लागू होते हैं।
    • इसे 20 मिनट के लिए व्यवस्थित करें, फिर गर्म पानी का उपयोग कर कुल्ला। कुल्ला लगाने के दौरान बाहर मत जाओ, चूंकि नींबू का रस सूर्य के प्रकाश की संवेदनशीलता का कारण हो सकता है
    • उपचार के बाद मॉइस्चराइज़र लागू करें, चूंकि नींबू का रस त्वचा को शुष्क कर सकता है
    • बेहतर परिणाम के लिए सप्ताह में कई बार दोहराएं। इसे ज़्यादा मत करो या आप त्वचा को परेशान कर सकते हैं।

    आलू खुजली

    एरियाना ग्रांडे चरण 4 के समान आपका मेकअप जैसा शीर्षक वाला चित्र

    Video: सिर्फ एक दिन में गोरी त्वचा कैसे प्राप्त करें/MIRACLE फार्मूला

    1
    एक कच्चा आलू के साथ अपनी त्वचा रगड़ें माना जाता है कि आलू गुण बिजली है, क्योंकि यह विटामिन सी की उच्च सामग्री (जैसे टमाटर और खीरे के रूप में) के साथ विटामिन सी अन्य पौधों की एक बड़ी मात्रा में होता है आप आलू अगर यह भी काम कर सकते हैं। विटामिन सी अक्सर वाणिज्यिक प्रकाश क्रीम में प्रयोग किया जाता है, लेकिन आप सीधे आलू को त्वचा पर लगाने से बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। सप्ताह में निम्नलिखित कई बार करें:
    • आलू को मोटी स्लाइस में काटें।
    • अपनी त्वचा के कुछ हिस्सों के खिलाफ स्लाइस ख़त्म करें, जिसे आप कुल्ला करना चाहते हैं।
    • इसे पूरी तरह सूखा, फिर गर्म पानी से कुल्ला।

    हल्दी पेस्ट

    फेशियल चरण 7 के साथ फाययरर त्वचा प्राप्त करें
    1
    हल्दी का पेस्ट बनाओ हल्दी भारत का एक मसाला है जिसे कई शताब्दियों के लिए एक स्पष्टीकरण के रूप में इस्तेमाल किया गया है माना जाता है कि मेलेनिन के उत्पादन को रोकना है, जो त्वचा को अपने काले रंग में देता है। यद्यपि इस सिद्धांत का समर्थन करने के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है, बहुत से लोग त्वचा के लिए हल्दी पेस्ट का इस्तेमाल करने के परिणाम से खुश हैं। हल्दी पेस्ट बनाने और उपयोग करने के लिए, निम्नलिखित करें:
    • हल्दी को एक पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त जैतून का तेल मिलाएं।
    • त्वचा पर मिश्रण को लागू करें और उन क्षेत्रों पर समान रूप से फैलाएं जिन्हें आप कुल्ला करना चाहते हैं।
    • इसे 20 मिनट के लिए व्यवस्थित करें, फिर गर्म पानी का उपयोग कर कुल्ला।
    नोट: हल्दी हल्के पीले रंग की त्वचा को दाग सकती है, लेकिन जब आप कुल्ला करते हैं तो यह प्रभाव गायब हो जाता है।

    मुसब्बर वेरा क्रीम

    छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से ट्रीट ड्राय स्किन 3
    1
    शुद्ध मुसब्बर का उपयोग करें इस पदार्थ सुखदायक मदद के लिए शीतदंश के बाद ठीक करने के लिए त्वचा में जाना जाता है, लेकिन यह भी शामिल है एक यौगिक anthraquinone बुलाया त्वचा धीरे वज़न मृत कोशिकाओं की ऊपरी परत को हटाने के लिए। मुसब्बर वेरा कई क्रीम और लोशन में मुख्य घटक है, लेकिन अच्छे परिणाम के लिए, एलो वेरा संयंत्र का उपयोग करें या शुद्ध एलोवेरा की एक बोतल खरीदते हैं।
    • त्वचा पर मुसब्बर लागू करें
    • 20 मिनट के लिए इसे सूखा करने के लिए प्रतीक्षा करें
    • आप इसे कुल्ला या सामान्य रूप से अपने दिन के साथ जारी रख सकते हैं। मुसब्बर वेरा त्वचा के लिए कई अन्य तरीकों से फायदेमंद है इसलिए इसे कुल्ला करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

    नारियल का पानी

    एक चेहरे के साथ Fairer त्वचा जाओ शीर्षक छवि 19 कदम
    1
    नारियल के पानी के साथ अपनी त्वचा कुल्ला। कई अन्य प्राकृतिक उपचारों के साथ, कोई वैज्ञानिक अध्ययन नहीं है जो यह साबित करता है कि नारियल का पानी त्वचा को हल्का करने के लिए उपयोग किया जाता है। हालांकि, व्यक्तिगत उपयोगकर्ता कहते हैं कि यदि नारियल को कुल्ला के रूप में प्रयोग किया जाता है, तो यह त्वचा को हल्का कर सकता है और इसे नरम और चिकना छोड़ सकता है।
    • 100% नारियल पानी के साथ एक बोतल खरीदें या पानी निकालने के लिए एक युवा नारियल खोलें।
    • पानी में एक कपास की गेंद डुबकी और अपने चेहरे पर और अन्य क्षेत्रों को कुल्ला करना चाहते हैं।
    • इसे 20 मिनट के लिए व्यवस्थित करें, फिर गर्म पानी से कुल्ला।

    विधि 3

    एक्सफ़ोलीएटिंग मास्क

    हनी और नींबू मुखौटा




    क्लेंसेर के बिना एक स्वच्छ चेहरा वाला शीर्षक चित्र 2
    1
    शहद और नींबू का एक मुखौटा बनाएं आप प्राकृतिक lighteners exfoliating के साथ मिला देते हैं तो त्वचा कि मृत कोशिकाओं और थोड़ा सफेद त्वचा को ताजा परत के ऊपर परत को हटा स्पष्ट करने के लिए एक मुखौटा बना सकते हैं। नींबू का रस, शहद (प्राकृतिक न्यूरॉइराइज़र जो नींबू के नकारात्मक प्रभाव का मुकाबला करता है) के साथ बनाया गया मुखौटा और जमीन के जई का एक चम्मच आज़माएं इसे अपने चेहरे पर लागू करें और किसी अन्य क्षेत्र में जिसे आप स्पष्ट करना चाहते हैं, इसे 20 मिनट तक बैठने दें, फिर कुल्ला।
    • मुखौटा धोने के दौरान, कोमल परिपत्र आंदोलनों बनाने के लिए उंगलियों का उपयोग करें। जमीन की जई, मृत त्वचा की ऊपरी परत को हटा देती है, स्पष्ट त्वचा की आसन्न परत का खुलासा करती है।
    • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो नींबू के बजाय ककड़ी का उपयोग करें अपने शरीर में 15 मिनट के लिए ककड़ी और शहद के रस के समान मिश्रण को लागू करें, फिर कुल्ला।

    दलिया और हल्दी का मुखौटा

    1. मस्तिष्क की छाती को अपनी त्वचा से स्वाभाविक रूप से चरण 5 में दिखाएं

      Video: HOW TO GET CRYSTAL CLEAR SKIN/ स्पष्ट त्वचा कैसे प्राप्त करें

      1

      Video: रूखी त्वचा के बेहतरीन मेकअप टिप्स - Makeup Tips For Dry Skin

      दलिया और हल्दी का एक मुखौटा बनाएं यह एक उत्कृष्ट उपचार है यदि आपकी त्वचा चिकना है, क्योंकि इससे त्वचा को साफ करने में मदद मिलती है, साथ ही यह साफ हो जाता है। ओटमील पाउडर के 2 चम्मच मिक्स, हल्दी की एक चुटकी और नींबू का रस के कई बूंदों को कड़ा पेस्ट बनाने के लिए मिलाएं। इसे आपकी त्वचा पर लागू करें और इसे सूखा दें। त्वचा को उजाड़ने के लिए परिपत्र आंदोलनों का उपयोग कर पानी के साथ मुखौटा कुल्ला।

    पपीता मास्क

    1. अपनी बिकनी क्षेत्रों को हल्का बनाओ चित्र चरण 1
      1
      पपीता मास्क बनाएं पपीता में पपीन नामक एक एंजाइम होता है जो त्वचा को उजागर करने में मदद करता है, नई त्वचा कोशिकाओं को उभरने के लिए रास्ता खोलता है। इसमें विटामिन सी भी शामिल है। मुखौटा बनाने के लिए हरी पपीता चुनें, चूंकि पपीता में पपैन का उच्च स्तर होता है। पपीता मास्क बनाने के लिए, निम्नलिखित करें:
    2. छील और पपीता का टुकड़ा
    3. इसे ब्लेंडर में रखें और जब तक आप चिकनी पेस्ट न मिलें तब तक हलचल करें।
    4. उन क्षेत्रों में त्वचा पर लागू करें जिन्हें आप स्पष्ट करना चाहते हैं
    5. इसे 20 मिनट के लिए व्यवस्थित करें
    6. गर्म पानी से कुल्ला

    दही या दूध का मुखौटा

    1. बिना एक साफ चेहरे वाला छवि जिसका नाम है क्लेंसर चरण 3
      1
      सादे दही या पूरे दूध का उपयोग करें दोनों में अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड होते हैं जो धीरे-धीरे त्वचा को छूट देते हैं। एक पेस्ट बनाने के लिए जौ के साथ चीनी या पूरे दूध से दही मिलाएं, फिर त्वचा पर लागू करें। इसे 20 मिनट तक बैठने दें, फिर परिपत्र गति का उपयोग करके गर्म पानी से कुल्ला।
    2. सभी वसा के साथ दही या दूध का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि त्वचा में आवश्यक एंजाइम नहीं होते हैं।
    3. आप दही या दूध में एक कपास की गेंद को डुबकी कर सकते हैं और इसे एक अतिरिक्त जड़ी बूटी के रूप में दलिया का उपयोग किए बिना, त्वचा पर लागू कर सकते हैं।

    गुलाब पानी का मुखौटा

    1. मस्तिष्क की त्वचा को प्राकृतिक रूप से दोहराएँ
      1
      गुलाब के पानी का एक मुखौटा बनाओ गुलाब के पानी में गुण होते हैं जो त्वचा को हल्के ढंग से हल्के हलकों और त्वचा के अन्य क्षेत्रों को हल्का करने के लिए एक महान उपकरण बनाती हैं। गुलाब के पानी का मुखौटा बनाने के लिए, एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच चने का आटा और गुलाब के पानी के दो बड़े चम्मच के साथ दो चम्मच दूध मिलाएं। सामग्री को मिलाएं और मुखौटा लागू करें इसे 20 मिनट के लिए व्यवस्थित करें, फिर कुल्ला।

    चने का आटा का मुखौटा

    1. ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 9 के साथ आपकी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
      1
      चना आटे का उपयोग करें यह एक महान उदहारण है जो त्वचा को बिना फाड़ या असुरक्षित होने के बावजूद सौम्य है। गेहूं के आटे या चना के दो बड़े चम्मच लें और पानी जोड़ने के पेस्ट का निर्माण करें। ऊपरी आंदोलनों के साथ अपने चेहरे पर लागू करें इसे पूरी तरह सूखा, फिर त्वचा को गर्म, सूखा पानी से कुल्ला। यह मृत त्वचा कोशिकाओं को खत्म करने में मदद करता है।
    2. अधिक शक्तिशाली प्रभाव के लिए नींबू के रस का एक बड़ा चमचा या हल्दी का आधा चम्मच जोड़ें।
    3. यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो ताजा क्रीम का 1/4 चम्मच जोड़ें।

    हल्दी मास्क

    1. जैतून का तेल और चीनी कदम 23 के साथ आपकी त्वचा Exfoliate शीर्षक छवि
      1
      हल्दी, चना और गुलाब का पानी मिलता है। उसके बाद, निम्नलिखित करें:
    2. एक चम्मच हल्दी पाउडर लें। चना आटे के दो चम्मचों को जोड़ें। पानी के साथ मिक्स करें या गुलाब का पानी।
    3. दस से पंद्रह मिनट के लिए आवेदन करें, फिर कुल्ला।
    4. यदि आप इस प्रक्रिया का उपयोग करने जा रहे हैं तो साबुन का उपयोग न करें

    वीडियो

    युक्तियाँ

    • नींबू कुल्ला लगाने के बाद मॉइस्चराइजिंग क्रीम का उपयोग करना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह त्वचा को सूखता है - यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो इसके प्रभाव को रोकने के लिए नींबू को कम करना बेहतर होता है विटामिन सी इसका उपयोग सभी प्रकार की त्वचा पर नहीं किया जा सकता है
    • यदि त्वचा को हल्का करने के लिए प्राकृतिक उपचार बहुत धीमे हैं, तो हाइड्रोक्विनोन के साथ एक चमकदार क्रीम का उपयोग करें आपकी त्वचा के लिए सही एकाग्रता ढूंढने के लिए सबसे पहले त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें।
    • अपनी त्वचा के साथ विरोधाभास वाले काले लिपस्टिक या श्रृंगार का उपयोग करें अपने चेहरे (आंखों या होंठ) की सुविधा पर ध्यान केंद्रित करें ताकि एक जोकर की तरह न लगे।
    • जब आप सनस्क्रीन चुनने जा रहे हैं, तो खनिज अवरोधक जैसे जस्ता ऑक्साइड या टाइटेनियम डाइऑक्साइड के साथ एक को देखें। न केवल वे सूर्य की किरणों को अवरुद्ध करने की सेवा करते हैं, वे त्वचा को थोड़ा सा सफेद रंग भी जोड़ते हैं, जो कि ज्यादातर लोग पसंद नहीं करते हैं। लेकिन जब से आप अपनी त्वचा को साफ करने की कोशिश कर रहे हैं, वही जो आप चाहते हैं! यदि आपकी त्वचा बहुत सफ़ेद है, तो ब्लॉकर के रंग के साथ मिलान करने के लिए कुछ नींव श्रृंगार मिलाएं।

    चेतावनी

    • अपनी त्वचा पर कभी भी घर के ब्लीच या ब्लीच का प्रयोग न करें। काम नहीं करने के अलावा, वे त्वचा के मेलेनिन को साफ करने के लिए तैयार नहीं हैं।
    • याद रखें, इस अनुच्छेद में वर्णित सभी प्रक्रिया केवल काम करती है अगर आपके पास आनुवंशिक रूप से स्पष्ट त्वचा है यदि आपके जन्म के समय स्पष्ट त्वचा थी और फिर कई सालों के लिए टेंशन किया गया था, तो सही उपचार के साथ आप अपनी त्वचा को अपने मूल रंग को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन अगर आप अंधेरे त्वचा के साथ पैदा हुए थे, तो धन्यवाद जो आपके पास है। कोई क्रीम या हल्का इलाज आपकी त्वचा को काफी स्पष्ट नहीं कर सकता है।
    • कभी भी किसी भी उत्पाद को अपने चिकित्सक से परामर्श के बिना 2% से अधिक हाइड्रोक्विनोन एकाग्रता का उपयोग न करें। आप प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं और संभवतः त्वचा के नुकसान का सामना कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com