ekterya.com

श्रृंगार के बिना कैसे झुरमुल त्वचा है

यदि आप एक पीला दिखने का विकल्प चुनते हैं, तो श्रृंगार ही एकमात्र टूल नहीं है जो आप अपने आप को स्वाभाविक रूप से पीला दिखने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आपकी त्वचा को हल्का करने के लिए कई स्वस्थ और प्राकृतिक तरीके हैं और असुविधाजनक साइड इफेक्ट्स से पीड़ित होने के बावजूद वे इसे देख सकते हैं। सनस्क्रीन का उपयोग करके शुरू करो और कमाना से बचने के लिए आपकी त्वचा को सूरज से बचाएं। इसी तरह, आप अपनी त्वचा और अपने बालों और कपड़े के बीच के विपरीत को अतिरंजित करने के लिए गहरे रंगों का उपयोग कर सकते हैं या अपने बाल को भी गहरा कर सकते हैं। यदि आप आगे जाना चाहते हैं, तो नींबू, शहद और दूध जैसे कुछ सामग्रियों के साथ प्राकृतिक मुखौटे का उपयोग करें, जो प्रभाव को हल्का और रोशन कर रहे हैं। सभी त्वचा के रंग खूबसूरत होते हैं, लेकिन यदि आप जोर देते हैं और तुम्हारी पीठ बढ़ाना चाहते हैं, तो कई तरीके हैं जिससे आप मेकअप या अन्य उत्पादों को त्वचा पर लागू किए बिना प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने रंग को हल्का करने के लिए प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करें
मेस्ड पीले मेक मेकअप मेकअप स्टेप 1
1
त्वचा को नींबू लागू करें। नींबू का रस सबसे प्रसिद्ध और प्रभावी लाइटर और एक सफेद रंग का घटक है। बहुत से लोग बाल को हल्का करने के लिए नींबू का उपयोग करते हैं, लेकिन यह त्वचा की चमक के लिए भी प्रभावी है।
  • नींबू का रस तैयार करने के लिए, एक छोटे कटोरे में कई छोटे नींबू निचोड़ लें। अपने चेहरे और अन्य शरीर के अंगों को धो लें, जिन्हें आप नरम स्नान जेल के साथ झुकाते रहना चाहते हैं और चेहरे को त्वचा तैयार करने के लिए। बड़े साफ ब्रश के साथ नींबू का रस लागू करें, या एक कागज तौलिया के साथ इसे टैप करके मिश्रण को लागू करें।
  • नींबू का रस 20 मिनट के लिए आपकी त्वचा पर बसें, फिर इसे ताजे पानी से हटा दें।
  • हल्का अधिक प्रभावी बनाने के लिए, नींबू का रस एक दिन से अगले दिन तक चिपकाएं और सुबह में पानी से इसे हटा दें।
  • मेस्ड पेल ऑफ़ मेकअप मेकअप स्टेप 2
    2
    अपने आप को एक टमाटर का मुखौटा बनाएं टमाटर भी एक प्राकृतिक प्रकाश एजेंट है जिसमें कई स्वास्थ्य लाभ हैं, जिनमें से मुँहासे को रोकने के लिए तेल उत्पादन में कमी आई है।
  • टमाटर का मुखौटा बनाने के लिए, एक आलू के कोल्हर के साथ एक बड़े कटोरे में कुचल दें, जब तक कि यह एक मांसल तरल न हो और फिर टमाटर के मिश्रण में नींबू के रस को निचोड़ कर इसे हल करें। अपने चेहरे या शरीर को नरम स्नान या फेस जेल के साथ धो लें और जब तक यह सूख न हो जाए। फिर, टमाटर की एक परत और त्वचा के लिए शहद के मिश्रण को लागू करने के लिए पेस्ट्री ब्रश या पेपर तौलिया का उपयोग करें।
  • कुछ मिनट तक प्रतीक्षा करें जब तक कि परत सूख नहीं है और फिर लुगदी की एक और परत लागू करें। 20 मिनट के लिए मुखौटा छोड़ दें और फिर इसे ताजे पानी से धो लें।
  • टमाटर बहुत हल्का घटक है, इसलिए आप इस मुखौटा को एक सप्ताह में कई बार उपयोग कर सकते हैं।
  • मेस्ड पीले मेक मेकअप मेकअप स्टेप 3
    3
    एक दूध मुखौटा का उपयोग करें एक दूध का मुखौटा बहुत नरम और पौष्टिक त्वचा उपचार होता है, जो कि आप एक पिलर त्वचा भी दे सकते हैं यदि आप इसे सप्ताह में कई बार इस्तेमाल करते हैं मुखौटा का उपयोग करने से पहले, हल्का शुद्धिकारक के साथ अपना चेहरा साफ करें और अपने आप को शुष्क करने के लिए पॅट करें
  • चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों पर एक पेट के साथ दूध को लागू करें, जिसे आप चाहते हैं कि वे पाल हो जाएं। दूध के साथ त्वचा की मालिश करें जब तक यह सूख न हो और फिर ताजे पानी से कुल्ला।
  • इस मुखौटा को अधिक प्रभावी बनाने के लिए आलू को पेस्ट बनाने के लिए क्रश करें, या तो एक खाद्य प्रोसेसर या एक खाद्य मिल के साथ। फिर, दूध के दो हिस्सों के साथ कुचल आलू के एक टुकड़े को जोड़ने और कुछ pats के साथ चेहरे पर मुखौटा लागू होते हैं।
  • शक्कर के बिना दूध का प्रयोग करें, जो कि करता है।
  • मेस्ड पेल ऑफ़ मेकअप मेकअप स्टेप 4 नामक इमेज
    4
    शहद और दालचीनी के पेस्ट को लागू करें शहद और दालचीनी दो तत्व हैं जो त्वचा के लिए उत्कृष्ट हैं। हालांकि यह पेस्ट चिपचिपा हो सकता है, यह त्वचा को एक उज्ज्वल और स्वस्थ चमक देता है क्योंकि यह मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालता है और इसे moisturizes।
  • शहद और दालचीनी का पेस्ट बनाने के लिए, एक चम्मच (4.9 मिलीलीटर) जमीन दालचीनी में एक बड़ा चमचा (14.78 एमएल) शहद और मिश्रण जोड़ें। फिर, अपने चेहरे पर पास्ता को छिड़क दें और इसे लगभग 20 मिनट तक व्यवस्थित करें। यदि आवश्यक हो तो चेहरे के लिए इसे पानी या नरम जेल से निकालें
  • उसी तरह, आप जायफल का एक चुटकी जोड़ सकते हैं, जिससे मदद मिलती है।
  • मेस्ड फॉर मेले मेक मेकअप मेकअप स्टेप 5
    5
    विटामिन सी की आपकी खपत को बढ़ाएं इसके कई लाभों में से, विटामिन सी त्वचा को हल्का बनाने और इसे स्वस्थ रखने में मदद करता है। यह विटामिन मुक्त कणों से जूझता है, जो त्वचा की रंजकता को उम्र और अंधेरा कर सकता है, इसके अलावा, मृत त्वचा कोशिकाओं से छुटकारा पाने में मदद करने के अलावा नीचे स्पष्ट और उज्ज्वल त्वचा कोशिकाओं का पर्दाफाश किया जा सकता है।
  • विटामिन सी में समृद्ध खाद्य पदार्थों में स्ट्रॉबेरी, टमाटर, कैंटोटॉप खरबूजे, हरी मटर और बेल मिर्च शामिल हैं।
  • एक दिन में अधिक विटामिन सी प्राप्त करना त्वचा पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा क्योंकि त्वचा पर नियमित रूप से मुखौटा लागू होते हैं। हालांकि, कई स्वास्थ्य लाभ लेने के अलावा, यह समय के साथ एक अंतर पैदा करेगा।
  • मेस्ड पीले मेक मेकअप मेकअप स्टेप्स 6
    6
    पर्याप्त पानी पी लो पीने का पानी आपकी त्वचा को साफ करने और इसे नवीनीकृत करने के लिए शुद्ध करने में मदद करता है। आप कमाना के बाद अपनी त्वचा को फिर से जीवंत कर सकते हैं ताकि आपके पिगमेटेड परत तेजी से फैड हो जाए अपनी त्वचा को उज्ज्वल और स्वस्थ रखने के लिए प्रतिदिन कम से कम आठ गिलास पानी पीने की ख्वाहिश
  • विधि 2

    अपनी त्वचा को सुरक्षित रखें और साफ़ करें
    मेस्ड पेल ऑफ़ मेकअप मेकअप स्टेप 7
    1
    अपने समय को सूर्य तक सीमित करें धूर्त बनने का सबसे अच्छा तरीका भी सबसे सहज है: सूर्य में अपना समय सीमित रखें आपकी त्वचा की रक्षा और कमाना से बचने के लिए धूप के दिनों में बाहर जाने से बचने के बजाय, अपने समय को छाया में बिताओ या सुरक्षात्मक वस्तुओं का प्रयोग करें, जैसे धूप का चश्मा और सूरज की टोपी, अगर आप सीधे धूप में होंगे
    • सूर्य से पूरी तरह से बचें मत सूर्य के प्रकाश विटामिन डी का एक महत्वपूर्ण स्रोत है, जिसमें कई और बहुमूल्य स्वास्थ्य लाभ हैं सूरज में एक अच्छा 10 या 20 मिनट (सनस्क्रीन का प्रयोग) विटामिन डी की अपनी दैनिक खुराक लेने के लिए पर्याप्त है।



  • इमेज शीर्षक से मेकअप पीले बिना मेकअप चरण 8
    2
    दैनिक सनस्क्रीन का उपयोग करें सीधे धूप से बचने के अलावा, सनस्क्रीन का उपयोग करना आपकी त्वचा को सूरज से बचाने का एक अनिवार्य हिस्सा है। कम से कम एसपीएफ़ 30 का प्रयोग करें, अधिमानतः एक सूत्र जिसमें जस्ता और टाइटेनियम ऑक्साइड होता है, जो सीधे यूवीए और यूवीबी किरणों को अवरुद्ध करता है और जैसे ही आप इसे आपकी त्वचा पर डालते हैं, काम करते हैं। क्योंकि सनस्क्रीन सफेद है, यह आपकी त्वचा को भी साफ दिख सकता है, भले ही यह पूरी तरह से रगड़ता हो।
  • चेहरे और शरीर के अन्य भागों पर एक दैनिक सनस्क्रीन का प्रयोग करें जो सूरज से उजागर किया जाएगा। एक सनस्क्रीन का प्रयोग करें जो पानी प्रतिरोधी है अगर आप तैरते हैं
  • जब आप सीधे सूरज की रोशनी में होते हैं, तो दो-दो घंटे फिर से सनस्क्रीन लागू करें
  • सनस्क्रीन लागू करने के लिए, चेहरे पर कम से कम 2.5-सेंटीमीटर सिक्का आकार की मात्रा का उपयोग करें और शरीर के अन्य उजागर भागों का उपयोग करें। यह सुनिश्चित करने के लिए त्वचा पर पूरी तरह से सनस्क्रीन का उपयोग करें ताकि यह ठीक से काम कर सके।
  • छवि शीर्षक से मेकअप पीले बिना मेकअप चरण 9
    3
    अपनी त्वचा को नियमित रूप से धो लें और छूट दें। पीला और उज्ज्वल त्वचा को बढ़ावा देने का एक अन्य महत्वपूर्ण तरीका है अपना चेहरा धो लें सुबह और बिस्तर पर जाने से पहले अपने चेहरे को ठीक से धोएं और त्वचा की सतह से व्यवस्थित रूप से तेल और गंदगी को हटा दें, जिससे रंग अधिक स्पष्ट और उज्ज्वल हो।
  • नींबू निकालने या मुसब्बर वेरा के चेहरे के लिए जेल का उपयोग करने की कोशिश करें, जिसमें गहरी सफाई गुण हैं।
  • एक सप्ताह में एक बार, एक टेक्सचर क्लॉथ या लूफैम स्पंज के साथ चेहरे के लिए एक्सफ्फ्यूएटिंग जेल का उपयोग करें। त्वचा की सतह से अतिरिक्त मृत और सूखे त्वचा कोशिकाओं को निकालने के लिए परिपत्र गति में धीरे से आपकी त्वचा को रगड़ें। सप्ताह में एक से अधिक बार छूट न दें, क्योंकि यह आपकी त्वचा के लिए मजबूत हो सकता है यदि आप बहुत ज्यादा छूट दें।
  • हमेशा इसे धोने के बाद अपने चेहरे और एक रंगीन एक के बजाय एक स्पष्ट moisturizer का उपयोग सुनिश्चित करें
  • मॉइस्चराइज़र का उपयोग करने के बाद एक सनस्क्रीन लागू करें या मॉइस्चराइजिंग सनस्क्रीन का उपयोग करें जिसमें कम से कम एसपीएफ़ 30 है।
  • मेस्ड पीले बेस्ड मेक मेकअप पिक्चर 10
    4
    सिगरेट धूम्रपान न करें सिगरेट का धूम्रपान न केवल आपके स्वास्थ्य पर एक नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, यह आपकी त्वचा की उपस्थिति को भी काफी बदल देता है यह त्वचा की अकाल उम्र बढ़ने के कारण, चकत्ते के अलावा और प्राकृतिक "चमक" के नुकसान से पीली हो सकती है। यदि आप नियमित रूप से धूम्रपान करने वाले हैं तो इसे छोड़ने या कम करने पर विचार करें
  • विधि 3

    इसके विपरीत पर जोर दें
    चित्र शीर्षक से मेकअप पीले बिना मेकअप पेल 11
    1
    अंधेरे कपड़े का उपयोग करें अपने आप को देखने के लिए एक आसान तरीका काला कपड़े या अन्य काले रंग पहनना है डार्क कपड़ों से इसके विपरीत दिखता है ताकि आपकी त्वचा हल्का लगती हो। तुरन्त झुंझलाहट और अधिक प्रभावशाली दिखने का यह एक आसान तरीका है
  • इमेज शीर्षक से मेकअप पीले बेक मेकअप मेकअप 12
    2
    पतला अपने बाल एक काले रंग यदि आपके स्वभाव में आपकी उपस्थिति में तेजी से बदलाव आया है, तो अपने बालों को गहरे भूरे या काले या डाई या गहरे या बैंगनी गार्नेट में डालें, यह आपकी त्वचा को चमकदार बना देगा। क्योंकि आपके बाल अपने चेहरे को तख्ते करते हैं, बाल का एक गहरा रंग आपके चेहरे को देखने के लिए सही पृष्ठभूमि प्रदान करता है।
  • छवि शीर्षक से मेकअप पीले बेस्ड पेल मेकअप 13
    3
    अंधेरे संपर्क लेंस का उपयोग करें यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि एक काले या भूरे रंग के आइलाइनर का उपयोग करने से आंखों और त्वचा के विपरीत पर जोर दिया जाता है। हालांकि, यदि आप मेकअप का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो एक रंगीन संपर्क लेंस का उपयोग करना एक अच्छा समाधान भी हो सकता है। यदि आपके पास नीली आंखें हैं, तो इसके विपरीत को तेज करने के लिए भूरे रंग के संपर्क लेंस का उपयोग करने पर विचार करें और आपकी त्वचा को नीच दिखाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • पिलर की त्वचा होने पर व्यक्तिगत निर्णय होना चाहिए सौंदर्य सभी रंगों और सभी रूपों में मौजूद है, इसलिए कभी भी ऐसा महसूस न करें कि आपको अपनी त्वचा का रंग बदलना होगा
    • कई प्राकृतिक अवयव हैं जो गुणों को चमकते हैं। यह ज्ञात है कि मुसब्बर वेरा, चीनी मुक्त दही, अंडे का सफेद और पपीता, रंग को स्पष्ट करते हैं।

    चेतावनी

    • बाजार में कई त्वचा-चमकाने वाली क्रीम हैं, लेकिन उनमें से बहुत से असुविधाजनक साइड इफेक्ट हैं और यदि आप उन्हें अत्यधिक उपयोग करते हैं तो आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकते हैं
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com