ekterya.com

कैसे अच्छा चेहरे की अभिव्यक्ति है

अच्छा चेहरे की अभिव्यक्ति होने के कारण आपके जीवन पर एक बहुत ही सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। आप मित्र बनने, नौकरी पाने, एक रिश्ते शुरू करने या दिन के दौरान मदद पाने के दौरान फर्क पड़े हैं। अच्छा चेहरे की अभिव्यक्ति के लिए, आपको सबसे पहले अपने चेहरे के बारे में पता होना चाहिए। उसके बाद, आप छोटे परिवर्तन कर सकते हैं ताकि आप चेहरे की अच्छी अभिव्यक्ति को और अधिक लगातार कर सकें।

चरणों

विधि 1

अपने चेहरे से अवगत रहें
छवि का शीर्षक है एक सुखद चेहरे अभिव्यक्ति चरण 1
1
तुम्हें पता होना चाहिए कि आपका चेहरा स्वाभाविक रूप से कैसे आराम करता है। चेहरे की अभिव्यक्ति की स्थिति हमेशा आपके साथ जिस तरह से महसूस करती है, उसके साथ सीधे संबंध में नहीं होती है। बहुत से लोग केवल एक गंभीर चरित्र हैं यह एक अमित्र रवैया बनाता है आराम से अपने चेहरे की एक तस्वीर ले लो और अभिव्यक्ति को देखो।
  • क्या आप अपनी अभिव्यक्ति साझा करने वाले किसी व्यक्ति के साथ वार्तालाप में सहज महसूस करेंगे?
  • यदि आप बस में थे और आपको किसी से खुद को पेश करने के लिए कहा गया था, तो क्या आप उस अभिव्यक्ति के साथ बातचीत कर सकते हैं?
  • छवि का शीर्षक है एक सुखद चेहरे अभिव्यक्ति चरण 2
    2
    दूसरों से पूछें आपके चेहरे की तस्वीर देखने से पक्षपाती भावनाओं का उत्पादन होगा बाकी का सही चेहरे की अभिव्यक्ति के विचार पाने का सबसे अच्छा तरीका है दूसरों से पूछना यदि आप सहज महसूस करते हैं, तो अजनबियों से पूछें आपके परिवार और दोस्तों को आपके चेहरे के लिए उपयोग किया जाता है और बस "यह तुम्हारा चेहरा है" कह सकते हैं। आप किस तरह की भावना संचारित करते हैं, अजनबी से पूछते हुए आपको अधिक ईमानदार प्रतिक्रियाएं मिलेंगी।
  • छवि का शीर्षक है एक सुखद चेहरे अभिव्यक्ति चरण 3
    3
    चेहरे की मांसपेशियों का उपयोग करना सीखना ऐसा करने का सबसे आसान तरीका कानों को स्थानांतरित करना सीखना है खुद को दर्पण के सामने रखें और अभ्यास शुरू करें। आपको संभवत: अपने भौहें, भेंगापन और खोलना होगा और अपने मुंह को कई बार बंद करना होगा। ये सभी कार्य विभिन्न चेहरे की मांसपेशियों का उपयोग करते हैं जब तक आप अपने कानों को स्थानांतरित नहीं कर लेते रहें, क्योंकि यह चेहरे की मांसपेशियों पर जागरूकता और नियंत्रण दर्शाता है।
  • अपने चेहरे पर छोटे समायोजन करने के बारे में जानने से आपको मांसपेशियों को सुखद अभिव्यक्ति बनाने में मदद मिलेगी।
  • छवि का शीर्षक है एक सुखद चेहरे अभिव्यक्ति चरण 4

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    4
    आपको अपने तंत्रिका संबंधी आदतें जानना चाहिए नर्वस की आदतों आपको सुखद चेहरे की अभिव्यक्ति दिखाने से रोक सकती है अपने नाखूनों का सामना करना पड़ना या चेहरे की चिकोटी होने पर आपको अव्यवसायिक लग सकता है, क्योंकि आप ऐसा करने से उदासीन या विचलित होते हैं।
  • (जैसे नाक शिकन,, निमिष देखने में, grimacing या मुंह के संपर्क के रूप में) अपने चेहरे tics एक स्थिर और बेकाबू समस्या हैं, तो यह उनके सम्मोहन के माध्यम से समय के साथ कम करने के लिए संभव है।
  • विधि 2

    परिवर्तन करें
    छवि का शीर्षक है एक सुखद चेहरे अभिव्यक्ति चरण 5
    1
    घर पर अभ्यास करें अपने आप को दर्पण के सामने रखो और घर पर अपने चेहरे के परिवर्तन का अभ्यास करें। जिस तरह से आप यह मानते हैं कि जब आप अपना चेहरा बदलते हैं तो आपका मन बदलता है। याद रखें कि क्या चालें आपको बेहतर महसूस करती हैं ताकि आप सुखद अभिव्यक्ति बनाए रखने के लिए दिन के दौरान उनका अभ्यास कर सकें।
    • एक पेन ले लो और इसे अपने दांतों के बीच दबाएं (जो मुस्कुराता है)। क्या आप खुश महसूस करते हैं?
    • अब कलम ले लो और इसे फैला हुआ होंठों में रखें (जो एक भ्रूभंग बनाता है)। यह आपको उदास होने का अहसास देगा।
    • मुखर ध्वनियों का अभ्यास करें एक लंबा "मैं" मुस्कान के लिए आपको मजबूर करता है, आश्चर्य की अभिव्यक्ति "एक" mimics दोनों स्वर ध्वनि की भावनाओं को प्रेरित करते हैं
  • छवि का शीर्षक है एक सुखद चेहरे अभिव्यक्ति चरण 6
    2
    वह दिलचस्पी दिखता है अपने सिर के झुकाव को ध्यान में रखें। थोड़ी झुकाव रखना एक अवचेतन संकेत है जिसे आप रुचि रखते हैं और ध्यान दे रहे हैं। यह एक सुखद चरित्र को उत्तेजित करता है
  • लगातार अपनी घड़ी को देखने से बचें, आपका फोन या जिस तरह से दूसरों की प्रतिक्रिया होती है



  • छवि का शीर्षक है एक सुखद चेहरे अभिव्यक्ति चरण 7
    3

    Video: Thoughts on humanity, fame and love | Shah Rukh Khan

    अपने देखो कम करें आपको आँख से संपर्क करना और चक्कर आना चाहिए। Squinting squinting के रूप में ही नहीं है दर्पण में अभ्यास करने के लिए यह एक अच्छी बात है सबसे आकर्षक आंखें पूरी तरह से खुले हैं और एक ही समय में, आराम से दिखते हैं
  • छवि का शीर्षक है एक सुखद चेहरे अभिव्यक्ति चरण 8
    4
    अपने मुंह को आराम से रखें तटस्थ होंठ या एक भुलक्कड़ की तरह एक पॉउट बहुत कम आकर्षक हैं चेहरे की मांसपेशियों को आराम करने और स्नेह प्रसारित करने के लिए होंठों के एक छोटे से अलग रखें। मुंह के साथ आराम से, कोनों को ऊपर ले जाएँ
  • छवि का शीर्षक है एक सुखद चेहरे अभिव्यक्ति चरण 9
    5
    आपको आंतरिक रूप से अच्छा महसूस करना चाहिए यदि आप एक सुखद अभिव्यक्ति पर बल देते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि दूसरों को नोटिस और संदेह करना शुरू हो जाएगा। इससे बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप वास्तव में महसूस कर रहे हैं कि आप क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं। हर सुबह कुछ समय के लिए आपको अच्छा महसूस करने के कारणों के बारे में सोचें। इन कारणों की सराहना करने के लिए एक पल लें और इस भावना को दिन के दौरान रखें।
  • दोस्तों और परिवार के बारे में सोचो
  • अपनी हाल की उपलब्धियों पर ध्यान दें
  • सकारात्मक कोट्स के साथ Instagram पृष्ठों को प्रारंभ करें।
  • प्रत्येक पृष्ठ पर एक सुंदर जानवर के साथ एक कैलेंडर प्राप्त करें
  • विधि 3

    आराम से और मुस्कुराओ
    छवि का शीर्षक है एक सुखद चेहरे अभिव्यक्ति चरण 10
    1
    जब उपयुक्त हो तो मुस्कुराओ मुस्कुराहट का दोहरा प्रभाव पड़ता है: आप अधिक सुखद लगेगा और आप अधिक सुखद महसूस करेंगे। मुस्कुराहट दूसरों को और अधिक आरामदायक महसूस करता है, इससे आप आरामदायक लगते हैं जब आप मुस्कुराते हैं, तो आप गाल की मांसपेशियों को निचोड़ते हैं, जो गुफाओं के साइनस को रक्त के प्रवाह को कम करता है। यह क्रिया मस्तिष्क में बहने वाले रक्त को ठंडा करती है, जो सुखद भावनाओं को जन्म देती है।
  • छवि का शीर्षक है एक सुखद चेहरे अभिव्यक्ति चरण 11
    2
    असहज स्थितियों के दौरान ध्यान केंद्रित करें यदि आप अप्रिय स्थिति में मिलते हैं, तो अपना चेहरा सुखद अभिव्यक्ति के साथ रखने के लिए याद रखें सुखद भावना पैटर्न में चेहरे की मांसपेशियों को रखने का मात्र तथ्य भावना को प्रेरित करता है दूसरे शब्दों में, चेहरे की अभिव्यक्ति आपके मनोदशा को प्रभावित करती है।
  • छवि का शीर्षक है एक सुखद चेहरे अभिव्यक्ति चरण 12
    3
    अपने स्वरूप में विश्वास रखें लगातार अपने कपड़े से नगण्य या हर पल में अपने बाल फिक्सिंग आप सुखद अभिव्यक्ति खो देंगे लोग ध्यान देंगे कि आपको असहज महसूस होता है और आपकी अभिव्यक्ति के बारे में संदेह करना शुरू हो जाता है अपने सुखद अभिव्यक्ति का समर्थन करने के लिए विश्वास करने से आपको एक ऐसा दृष्टिकोण मिल जाएगा जो दूसरों को सहज और दिलचस्पी महसूस कर सकें।
  • और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com