ekterya.com

किशोर लड़कों में मुँहासे का इलाज कैसे करें

क्या आप एक किशोर लड़के हैं जो मुँहासे के बारे में चिंतित हैं? क्या आप चाहते हैं कि यह जादुई रूप से गायब हो जाए, बिना परेशान होने और इसे दिनों के लिए खोलने की परेशानी के बिना? यदि आप इन लोगों में से एक हैं, तो आपको निश्चित रूप से इस लेख को पढ़ना चाहिए।

चरणों

छवि शीर्षक ट्रीटमेंट मुँहासे (किशोर लड़के) चरण 1
1
कसरत करने के बाद अपने चेहरे को अच्छी तरह से शुद्ध करें क्या आप एक सक्रिय खिलाड़ी हैं? यह मुँहासे का एक कारण हो सकता है, पसीने के कारण पसीने के कारण। खेल को छोड़ने के बिना, इस खेल को कम करने का एक तरीका, शारीरिक गतिविधि के पहले और बाद में अपना चेहरा धोना है, या एक कपास कपड़े के साथ अपना चेहरा पोंछना (कपास बहुत शोषक है), एक ब्रेक के दौरान
  • छवि शीर्षक ट्रीटमेंट मुँहासे (किशोर लड़के) चरण 2
    2

    Video: पिंपल,फोड़े,फुंसी हमेशा के लिए दूर करने का ऐसा जानदार नुसखा किसी ने नही बताया होगा

    एक अच्छा वाशिंग उत्पाद में निवेश करना एक अच्छा विचार है जो मुँहासे को खत्म कर सकता है, जैसे कि मेन्डेनिक एसिड पर आधारित क्लीनशर्स या सैलिसिलिक एसिड के आधार पर।



  • छवि शीर्षक ट्रीटमेंट मुँहासे (किशोर लड़के) चरण 3

    Video: Pimples & Skin Problems - muhase ka ilaj - How to remove acne,blackhead treatment

    3
    यदि आपके परिवार का मुँहासे का इतिहास है, तो त्वचा विशेषज्ञ के साथ नियुक्ति करने का यह एक अच्छा विचार है अगर परिवार के जीन में बहुत सारे मुँहासे हैं, तो हो सकता है कि आप उस उत्पाद को ढूंढने में सक्षम न हों जो कि अन्य लोगों के लिए भी प्रभावी है। कुछ नुस्खे दवाएं हैं जो मुँहासे से लड़ने में मदद करती हैं, यदि सामान्य उत्पाद आपके लिए काम नहीं करते हैं
  • छवि शीर्षक ट्रीटमेंट मुँहासे (किशोर लड़के) चरण 4
    4
    परेशानियों को परेशान मत करो जब आप एक दाना उच्छेदन करते हैं, तो मवाद त्वचा में गहरा गहरा होता है। यह न केवल पिंडली के गायब होने के समय को लम्बा खींचता है, लेकिन अगर आप बार-बार इसे नुकसान पहुंचाते हैं तो यह आपके चेहरे पर स्थायी निशान भी छोड़ सकता है।
  • चेतावनी

    • मुँहासे कम करने वाले उत्पादों की सफाई पर पैसा खर्च न करें, क्योंकि वे आपके लिए काम नहीं कर सके यदि कुछ नहीं काम करता है, तो अन्य विकल्पों के लिए त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें।
    • यदि आप मुँहासे की समस्या के लिए किसी भी खेल का अभ्यास करने से बचने जा रहे हैं, तो परिणाम के बारे में सोचें। क्या इसकी कीमत होगी?
    • यदि आपके चेहरे या शरीर को सफाई उत्पाद की सामग्री के कारण एलर्जी की प्रतिक्रिया के परिणाम भुगतना पड़ता है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसका उपयोग नहीं करते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com