ekterya.com

मुँहासे का इलाज करने के लिए चाय के पेड़ के तेल का उपयोग कैसे करें

ग्रैनाइट्स से छुटकारा पाने के लिए चाय का पेड़ का तेल एक उत्कृष्ट विकल्प है। इसमें अनूठे निस्संक्रामक और नरम गुण हैं और, मुँहासे के अन्य उपचारों के विपरीत, चाय के पेड़ के तेल आपकी त्वचा के प्राकृतिक तेलों को नहीं छूटेगा, जिससे अधिक नुकसान हो सकता है एक बार जब आप चाय के पेड़ के तेल का उपयोग करने के बारे में सीखें, तो यह आपके मुंह के खिलाफ लड़ाई में एक प्रभावी उपकरण होगा।

चरणों

मुँहासे चरण 1 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
1
चाय के पेड़ के तेल सीधे ग्रेनाइट पर लागू करें मुँहासे के प्रभावी और प्राकृतिक उपचार के लिए यह तेल सीधे अनाज पर लागू किया जा सकता है इसमें प्राकृतिक जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो हानिकारक सिंथेटिक रसायनों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनाते हैं। केवल तेल की एक छोटी सी मात्रा त्वचा में घुसना, वसामय ग्रंथियों को खारिज कर देती है, छिद्रों को सूखने और ब्लैकहैड्स, मुंह, pimples और अन्य खामियों को शुष्क करती है।
  • इसे लागू करने के लिए, एक कपास झाड़ू, कपास डिस्क या डिस्पोजेबल रूमाल पर चाय के पेड़ के तेल की कुछ बूंदों डाल दिया। धीरे से चाय के पेड़ के तेल को खांसी या ब्लैकहैड पर रखें। इसे कुछ घंटों या रात भर रहने दें। लालिमा और सूजन कम होनी चाहिए।

Video: चेहरे से कील मुहांसे हटाने का जबरदस्त घरेलू उपाय | Chehre ke Daag Dhabbe Hatane Ke Liye

मुँहासे चरण 1 बुलेट 1 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
  • हमेशा इसे साफ और शुष्क त्वचा पर लागू करें
    मुँहासे चरण 1 बुलेट 2 के लिए इस्तेमाल की चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
  • सुनिश्चित करें कि आप 100% शुद्ध चाय के पेड़ के तेल का उपयोग करते हैं, न कि उत्पाद जिसमें तेल होता है
    मुँहासे चरण 1 बुलेट 3 के लिए चाय का प्रयोग करें चाय का शीर्षक
  • Video: Head pimples treatment home remedies || सिर के मुंहासों का उपचार के घरेलू नुस्के ||

    मुँहासे चरण 2 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
    2
    इसे स्थानीयकृत घर उपचार में उपयोग करें अगर आपको लगता है कि शुद्ध चाय के पेड़ का तेल बहुत मजबूत है या आपकी त्वचा को सूखा है, तो इसे स्थानीय घरेलू उपचार में प्रयोग करने का प्रयास करें। बस मुसब्बर वेरा जेल के कुछ चम्मच के साथ तेल की कुछ बूंदों को मिलाएं और ग्रेनाइट पर सीधे आवेदन करें जिसे आप पूर्ववत करना चाहते हैं।
  • आप कच्चे कार्बनिक शहद को मुसब्बर वेरा के विकल्प के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, चाय के पेड़ के तेल के साथ मिश्रण कर सकते हैं। शहद में जीवाणुरोधी गुण भी हैं और त्वचा उपचार को बढ़ावा देता है।
    मुँहासे चरण 2 बुलेट 1 के लिए चाय का प्रयोग करें चाय का शीर्षक
  • आवेदन आसान बनाने के लिए, होंठ चमक के छोटे कंटेनरों में इन तैयारी को स्टोर करने का प्रयास करें।
    मुँहासे चरण 2 बुलेट 2 के लिए चाय का उपयोग करें चाय का शीर्षक
  • मुँहासे चरण 3 के लिए इस्तेमाल की चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
    3
    एक चेहरे का मुखौटा में इसका इस्तेमाल करें आप बैक्टीरिया और सूखी ग्रेनाइट को मारने के लिए चेहरे के मुखौटे, खरीदे या घर का बना, चाय के पेड़ के तेल के कुछ बूंदों को जोड़ सकते हैं। यहां हम आपको घर के चेहरे के मास्क के लिए कुछ व्यंजन दिखाते हैं जो चाय के पेड़ के तेल लेते हैं:
  • हरी मिट्टी के पाउडर के 2 tablespoons के साथ चाय के पेड़ के तेल के 3-4 बूंदों को मिलाएं, जो सबसे अधिक स्वास्थ्य खाद्य भंडार में पाया जा सकता है। मिट्टी को एक आसान फैलाने योग्य पेस्ट में बदलने और अच्छी तरह से हल करने के लिए पर्याप्त पानी जोड़ें। पूरे चेहरे और गर्दन पर समान रूप से मुखौटा लागू करें यह कम से कम 20 मिनट तक काम करे, जब तक कि मिट्टी के सूखे और चाय के पेड़ के तेल में इसकी जीवाणुरोधी जादू नहीं होती। गर्म पानी के साथ कुल्ला और पतले सूखा
  • जॉबबा तेल के एक चम्मच के साथ चाय के पेड़ के तेल के तीन बूंदों को मिलाएं, फिर आधा बारीक कटा हुआ टमाटर जोड़ें। इन सभी सामग्रियों को एक साथ क्रश करें। इस ताज़ा चेहरे का मुखौटा सीधे साफ त्वचा पर लागू करें और यह गुनगुने पानी और पैटिंग के साथ rinsing से पहले 10 मिनट के लिए छोड़ दें।
    मुँहासे चरण 3 बुलेट 2 के लिए इस्तेमाल की चाय के पेड़ के तेल का शीर्षक चित्र
  • सादे दही के ¼ कप के लिए चाय के पेड़ के तेल की 5 बूँदें जोड़ें और एक मुखौटा के रूप में आवेदन करें। 25-20 मिनट के बाद गर्म पानी से कुल्ला।
    मुँहासे चरण 3 बुलेट 3 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि



  • मुँहासे चरण 4 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
    4
    एक घर का बना exfoliating मुखौटा में इसका इस्तेमाल करें मुँहासे को प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए एक्सफ़ोलीटिंग मुखौटा बनाने के लिए, रसोई घर में कुछ प्राकृतिक अवयवों के साथ चाय के पेड़ के तेल को मिलाएं। एक छोटी कटोरी में, आधा कप चीनी, ¼ कप तिल या जैतून का तेल, 1 बड़ा चमचा शहद और चाय के पेड़ के तेल के लगभग 10 बूंदों को मिलाएं। 2-5 मिनट के लिए नम चेहरे पर परिपत्र गति के साथ नरम मालिश। कोमल पैटींग के साथ गर्म, शुष्क पानी से धो लें।
  • इस exfoliant सिस्टिक मुँहासे से पीड़ित लोगों के लिए थोड़ा आक्रामक हो सकता है, लेकिन यह हल्के से मध्यम आकार के प्रकोपों ​​के लिए एकदम सही है।
    मुँहासे चरण 4 बुलेट 1 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
  • चूंकि दोनों चाय के पेड़ के तेल और शहद प्राकृतिक परिरक्षकों हैं, आप मात्रा में इस छूटने को तैयार कर सकते हैं और आपकी दवा कैबिनेट में एक जार में इसे स्टोर कर सकते हैं।
    मुँहासे चरण 4 बुलेट 2 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
  • Video: Pimples care tips, pimples ke gharelu nuskhe, kil muhase kese dur kare., pimples kese dur kare

    मुँहासे चरण 5 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
    5
    इसे अपने क्लीनर और न्यूरॉइराइजर में जोड़ें। आप अपने पेड़ के तेल के कुछ बूंदों को अपनी सफाई क्रीम और दैनिक मॉइस्चराइज़र से जोड़ सकते हैं जिससे कि सबसे मुश्किल मुंह से लड़ें। आप इसे कितना मजबूत चाहते हैं, इसके आधार पर 2 से 6 बूंदों को लागू करें सिर्फ अपनी आँखों में नहीं लेने के लिए सावधान रहें!
  • 6
    इसे अपने बाथरूम में पानी में जोड़ें। अपनी छाती, पीठ और आपके शरीर के अन्य हिस्सों से स्पष्ट मुँहासे की सहायता के लिए अपने बाथरूम में चाय के पेड़ के तेल के कुछ बूंदों को जोड़ें। तेल भी पानी के लिए एक समृद्ध खुशबू देगा।
  • चाय के पेड़ के जलसेक से भाप में डालने से भीड़ को दूर करने में मदद मिल सकती है, इसलिए आपको ठंड होने पर भी इसे करने की कोशिश करनी चाहिए!
    मुँहासे चरण 6 बुलेट 1 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
  • मुँहासे चरण 7 के लिए उपयोग चाय ट्री ऑयल नाम वाली छवि
    7
    चाय के पेड़ के तेल वाले त्वचा देखभाल उत्पादों को खरीद लें कई, कई ब्रांडों ने मुँहासे उपचार के लिए अपने उत्पादों में चाय के पेड़ के तेल के विरोधी भड़काऊ और जीवाणुरोधी गुणों का लाभ उठाया है। यदि शुद्ध चाय के पेड़ का तेल आपके स्वाद के लिए बहुत मजबूत है, तो यह तेल से बने उत्पाद खरीदने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है। चाय के पेड़ के तेल के साथ स्थित क्लेंसर्स, मॉइस्चराइज़र और जैल विशेष रूप से लोकप्रिय हैं
  • Video: Home Remedies for Acne Scars | Home Remedies for Pimples Marks

    युक्तियाँ

    • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो पानी के साथ चाय के पेड़ के तेल को पतला।

    चेतावनी

    • चाय के पेड़ के तेल को केवल ऊपरी तौर पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए, क्योंकि निगलने पर गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com