ekterya.com

जोखिम के बिना हेना का उपयोग कैसे करें

हिना शरीर कला या बाल डाई में प्रयोग किया जाता है हालांकि, इसके उपयोग से संबंधित कुछ गंभीर जोखिम हैं इस वजह से, "ब्लैक मैना" का उपयोग करने से बचा जाना चाहिए। इसके अलावा, आपको बच्चों में हेनाना का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए और आपको किसी भी मेडिकल प्रोफेशनल को सभी दुष्प्रभावों की रिपोर्ट करनी चाहिए।

चरणों

विधि 1

जोखिम को समझें
हिना चरण 1 का उपयोग करते समय छवि सुरक्षित रखें
1
समझें कि आपकी त्वचा या बालों पर हेन्ना का प्रयोग करना सुरक्षित नहीं है संयुक्त राज्य के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) को उन उपभोक्ताओं से कई शिकायतें मिली हैं, जो अस्थायी टैटू के लिए हेन्ना के आवेदन से गंभीर और लंबे समय तक चलने वाले दुष्प्रभावों का अनुभव करते थे। इन प्रभावों में शामिल हैं, लेकिन वे बहुत कम लाल घावों तक सीमित नहीं हैं, जो त्वचा के रंजकता, फफोले, सूर्य की रोशनी, लालिमा और स्थायी जलन के प्रति संवेदनशीलता बढ़ जाती है।
  • पारंपरिक प्रतिक्रियाओं या "काले हिना" के साथ एक अस्थायी टैटू मिलने के तुरंत बाद ये प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं।
  • टैटू प्राप्त करने के बाद दो से तीन सप्ताह की अवधि के बाद अस्थायी हिना टैटू से प्रतिक्रियाएं भी हो सकती हैं
  • "काले हन्ना" युक्त बाल डाई के परिणामस्वरूप आपको प्रतिकूल दुष्प्रभाव भी हो सकता है।
  • हिना चरण 2 का उपयोग करते समय छवि को सुरक्षित रखें
    2
    उत्पादों के लेबल को सावधानीपूर्वक पढ़ें यदि आप हेनना को आपकी त्वचा या बालों पर घर पर उपयोग करने के लिए खरीदते हैं, तो लेबल पर प्रत्येक घटक की जांच करें। हेन्ना रंजक में सभी रंगीन एडिटिव्स से बचें, जो त्वचा पर इस्तेमाल किया जाएगा। यदि कोई टैटू कलाकार आपको एक हेनना टैटू या एक पेशेवर डाई अपने बालों बनाता है, तो वे आपकी त्वचा या बालों पर इस्तेमाल करेंगे डाई सामग्री के बारे में पूछना सुनिश्चित करें।
  • Paraphenylenediamine या पीपीडी को शामिल करने के लिए विशेष रूप से पूछें और इस additive के साथ टैटू लेने से बचें।
  • हिना का उपयोग करते समय सुरक्षित होना शीर्षक छवि 3
    3
    सभी बच्चों पर हेन्ना का उपयोग करने से बचें बच्चों को हेन्ना के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील किया जा सकता है यही कारण है कि इस उत्पाद पर त्वचा की संवेदनशीलता और एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं।
  • ग्लूकोज -6-फॉस्फेट डिहाइड्रोजनेज़ की कमी वाले बच्चे विशेष रूप से कमजोर होते हैं, क्योंकि उनकी त्वचा में हेन्ना को लागू करने से हेमोलाइज़िस नामक एक जीवन-धमकी की स्थिति पैदा हो सकती है।
  • यदि ग्लूकोज -6-फॉस्फेट डिहाइड्रोजनेज की कमी वाले बच्चे को हेन्ना से अवगत कराया गया है तो तत्काल चिकित्सा की जानकारी लें।
  • विधि 2

    घर पर हेन्ना को सुरक्षित रूप से उपयोग करें
    हिना चरण 4 का इस्तेमाल करते समय छवि को सुरक्षित रखें

    Video: Manualidades Navideñas Como Pintar Un Santa Con Árbol De Navidad

    1
    आपकी त्वचा या बालों पर "ब्लैक हेन्ना" का उपयोग करने से बचें कुछ निर्माता "ब्लैक मैना" के रूप में विपणन करने वाले रंगीन का उत्पादन करते हैं जो परंपरागत हेना और अतिरिक्त सामग्री का मिश्रण हो सकता है। हालांकि, कोयले की तिरछी बाल रंगों के साथ कई हेन्ना मिश्रित होते हैं जिसमें पैरा-फिनिलेनेडाइन या पीपीडी होते हैं। यह रासायनिक मानव त्वचा पर लागू होने का इरादा नहीं है। संयुक्त राज्य में, त्वचा के लिए सौंदर्य प्रसाधनों में इसका उपयोग करने की अनुमति नहीं है, क्योंकि इससे गंभीर त्वचीय प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं।
    • हालांकि रंगों को "ब्लैक मैना" के रूप में विपणन किया गया है, जो टैटू बनाते हैं जो कि परंपरागत हेन्ना से निर्मित गहरे और अंतिम लंबे होते हैं, ये रंग हानिकारक हैं और इसे टाल जाना चाहिए।
  • हिना चरण 5 का इस्तेमाल करते समय सुरक्षित रहो छवि
    2
    लाल या पारंपरिक हिना पहनें लाल हेलाना आमतौर पर सुरक्षित होता है जब त्वचा पर लागू होता है। त्वचा को लाल भूरे रंग में पेंट करें और शरीर कला में सुरक्षित रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, यह संपर्क एलर्जी से अतिसंवेदनशीलता तक की प्रतिक्रियाओं के दुर्लभ मामलों का जोखिम उठाता है।
  • हिना का उपयोग करते समय सुरक्षित रखें शीर्षक चरण 6



    3
    एक त्वचा परीक्षण करें अपने बालों को डाई या शरीर कला बनाने के लिए हेन्ना का प्रयोग करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप एक त्वचा परीक्षण करते हैं। त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र या बालों का एक ताला लगाने के लिए बहुत कम मात्रा में हीना को लागू करें। इसे हटाने से कम से कम पंद्रह मिनट पहले प्रतीक्षा करें। यदि आप किसी भी प्रतिकूल साइड इफेक्ट्स का अनुभव करते हैं, जैसे लालिमा या जलन, तो आपको आपकी त्वचा या बालों पर हेन्ना का उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • हिना चरण 7 का इस्तेमाल करते समय सुरक्षित रहो छवि
    4
    आपकी त्वचा या बालों को हेंना लगाने के दौरान दस्ताने पहनें आपकी त्वचा या बालों में पारंपरिक हेन्ना को लागू करते समय, सुनिश्चित करें कि आप दस्ताने पहनते हैं इससे डाई को अवांछित जगहों तक पहुंचने से रोका जा सकेगा और एक स्वच्छ आवेदन प्रक्रिया बनाने में मदद मिलेगी।
  • हिना चरण 8 का उपयोग करते समय छवि को सुरक्षित रखें

    Video: सर्वशक्तिमान परमेश्वर के कथन "परमेश्वर के वचन के द्वारा सब कुछ प्राप्त हो जाता है" (भाग दो)

    5

    Video: स्वाथ्य: भेंगापन यानि आंखों के तिरछापन का इलाज और जानकारी

    घरेलू उपयोग के लिए हेनना किट खरीदने से बचें डिपार्टमेंट स्टोर और स्पेशलिटी स्टोर अक्सर घर पर हेनटा टैटू बनाने के लिए किट वाले सामान बेचते हैं। इन में कास्टिक रसायन शामिल हैं जो कि मानव त्वचा पर उपयोग करने के लिए खतरनाक हैं, जैसे किरोसिन, धातु लवण, बेंजीन, सीसा और कृत्रिम रंग - इसलिए उन्हें बचा जाना चाहिए।
  • हिना का उपयोग करते समय सुरक्षित होना शीर्षक चित्र 9
    6
    एक प्रतिष्ठित पेशेवर के साथ एक हेनना टैटू प्राप्त करें यदि आप एक हेनना टैटू लेने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अनुभव के साथ एक विश्वसनीय पेशेवर ढूंढना चाहिए। एक विशेषज्ञ खोजें, जिसकी आपके समुदाय में अच्छी प्रतिष्ठा है, जिन्होंने लंबी अवधि के लिए तकनीक का अभ्यास किया है और जो शुद्ध मेहंदी का उपयोग करता है सुनिश्चित करें कि आप वेहनी सामग्री के बारे में पूरी जानकारी मांगते हैं जो वे आपके टैटू पर उपयोग करेंगे।
  • हेन्ना चरण 10 का प्रयोग करते समय सुरक्षित होना शीर्षक छवि
    7

    Video: अंतिम दिनों के मसीह के कथन "परमेश्वर का कार्य, परमेश्वर का स्वभाव और स्वयं परमेश्वर III" (भाग एक)

    यदि आप प्रतिकूल प्रभाव का अनुभव करते हैं तो पेशेवर चिकित्सा सहायता लें। यदि आपको टैटू से कोई प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है या हनी बालों के लिए डाई, तो तुरंत चिकित्सा सहायता प्राप्त करें हालांकि लाल हेंना के दुष्प्रभाव दुर्लभ हैं, ये अभी भी हो सकते हैं और आपके डॉक्टर की यात्रा की आवश्यकता होती है। "ब्लैक मैना" टैटू के लिए प्रतिक्रियाएं अधिक आम हैं, कम-से-कम 2.5% लोगों को पैराफेनिलएनेरियान या पीपीडी से संपर्क एलर्जी का सामना करना पड़ रहा है।
  • हिना का उपयोग करते समय सुरक्षित होना शीर्षक चित्र 11
    8
    संयुक्त राज्य के खाद्य एवं औषधि प्रशासन में प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं की रिपोर्ट करें। यदि आप संयुक्त राज्य में हैं, तो आप 1-800-332-1088 डायल करने के लिए कॉल कर सकते हैं MedWatch, खाद्य एवं औषधि प्रशासन की समस्या रिपोर्टिंग प्रोग्राम। इस कार्यक्रम के साथ संपर्क में रहें अगर आपके शरीर की कला या पारंपरिक हेन्ना या "काले हन्ना" के साथ बनाई गई टैटू के कारण प्रतिकूल प्रतिक्रिया हो।
  • और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com