ekterya.com

अंगुली की अंगूठी का उपयोग कैसे करें

वर्तमान में, अंगुली के अंगूठे (जो मिडी रिंग के रूप में भी जाना जाता है) रुझानों को स्थापित कर रहे हैं ये सामान पारंपरिक छल्ले से अलग हैं क्योंकि उंगली के नीचे स्थित होने के बजाय आपको उन्हें मध्य संयुक्त से ऊपर रखना चाहिए। इस प्रकार के छल्ले का इस्तेमाल आपकी शैली को सुधार सकता है, आपको परिष्कार का स्पर्श दे सकता है और एक अच्छा मैनीक्योर पर ध्यान आकर्षित कर सकता है। यदि आप सही शैली का उपयोग करते हैं और आपके लिए सही अंगूठी चुनते हैं, तो यह केवल एक सहायक उपकरण है जिसे आप खोज रहे थे।

चरणों

भाग 1

शैली के साथ एक अंगूठी पहनें
छवि शीर्षक वाला एक अंगूठी अंगूठी कदम 1
1
समान रंगों के छल्ले चुनें आपको उन रंगों को निर्धारित करना चाहिए जो आप प्रत्येक हाथ में लेना चाहते हैं और स्वयं को एक ही रंग की धातुओं को चुनने के लिए सीमित कर सकते हैं। एक तरफ एक ही रंग का उपयोग रिंग्स के बीच एकता को बनाए रखने में मदद करता है और उन्हें एक दूसरे के साथ नेत्रहीन रूप से टकराकर रोकता है उदाहरण के लिए, आप बाईं ओर और दाहिने हाथों पर सोने के छल्ले का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप सोना और चांदी के साथ गुलाब सोना चांदी के साथ जोड़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक अंगूठी की अंगूठी 2
    2
    अलग बनावट संयोजन। यह विस्तार आपकी रचनात्मकता दिखाएगा और आपके रिंगों को असाधारण रूप से देखेंगे यदि आप अन्य प्रकार की अंगूठियां (उदाहरण के लिए, जिनके साथ कीमती पत्थरों हैं) के साथ अंगुली के छल्ले मिलाते हैं, तो आप सभी रिंगों के साथ-साथ एक साथ बढ़ेंगे।
  • आप अपने रिंगों (उदाहरण के लिए, ठोस धातु, चमड़े, चेन, मोती और गहने) के लिए विभिन्न प्रकार की सामग्रियों की कोशिश कर सकते हैं।
  • आप उन रिंगों के साथ प्रयोग कर सकते हैं जिनके पास अलग-अलग रूपों वाले अन्य लोगों के अलावा पारंपरिक गठबंधन है।
  • छवि शीर्षक वाला एक अंगूठी की अंगूठी 3
    3
    आपकी उंगलियों में से एक पर अंगुली की अंगूठी का उपयोग करें इस प्रकार के छल्ले का इस्तेमाल करने का सबसे सरल तरीका उन्हें हाथ की केवल एक उंगली पर रखने के लिए है आप अंगूठी को दूसरी रिंगों को हटाने के बिना मध्यम उंगली पर डाल सकते हैं आप मध्य जोड़ के ऊपर, मध्य, सूचकांक या कुंडली उंगली पर भी इसे रख सकते हैं और देखें कि यह कैसा दिखता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक अंगूठी अंगूठी कदम 4

    Video: कछुए वाली अंगूठी पहनने की विधि और फायदे

    4
    त्रिकोणीय कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग करें इंडेक्स और रिंग उंगलियों पर पारंपरिक रिंग रखें। फिर, अपने हाथ पर एक त्रिकोण बनाने के लिए मध्य उंगली पर एक अंगुली की अंगूठी रखो। आप सूचकांक और अंगूठी की अंगुलियों पर अंगुली के छल्ले डालकर और मध्य उंगली पर एक पारंपरिक अंगूठी डालकर इस विन्यास को उल्टा कर सकते हैं। उन्हें इस तरह से रखकर, आप अंगुली के छल्ले पर ध्यान आकर्षित करते हैं और उनकी उपस्थिति को संतुलित करने में मदद करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक अंगूठी अंगूठी कदम 5
    5
    छल्ले का समूह आप कई अंगूठियां एक एकल उंगली पर रख सकते हैं। एक अद्वितीय और आकर्षक शैली बनाने के लिए विभिन्न अंगूठियां समूह करने का प्रयास करें। आपको पारंपरिक अंगूठियां (जो उंगलियों के नीचे स्थित हैं) का उपयोग करना चाहिए ताकि वे कंबल के छल्ले के साथ लाइन में बने हों जो आप उन पर जगह ले रहे हैं।
  • एक शीर्षक के साथ छवि जोड़ी एक अंगूठी अंगूठी चरण 6
    6
    छल्ले को आप जितना चाहें डालते हैं। अंगुली के छल्ले के साथ सहज महसूस करने के लिए, आपको उन्हें चाहिए जैसा आप चाहते हैं। आपको अपने रत्नों के संयोजन के साथ पारंपरिक रिंग के संयोजन का अनुभव करना चाहिए जो आपके व्यक्तित्व के लिए सबसे उपयुक्त है यह एक शैली निर्धारित करें। यदि आप कलात्मक या सनकी हैं, तो आप शायद एक ही बार में कई बजने से प्यार करेंगे।
  • कुछ अंगूठियां विषम हैं और यदि आप उन्हें अपनी उंगलियों पर बदल देते हैं, तो आप उन्हें एक अलग नज़र देंगे।
  • भाग 2

    एक अंगुली की अंगूठी चुनें


    छवि शीर्षक वाला एक अंगूठी की अंगूठी 7

    Video: Tortoise ring benefits गलती से भी ये 4 राशियां कछुए की अंगूठी ना पहने हो जाओगे भिकारी रहें बचकर

    1
    सही आकार की अंगूठी का चयन करें। इस रिंग का आकार पारंपरिक अंगूठी के समान होना चाहिए। अपनी अंगूठी के आकार को निर्धारित करने के लिए, आपको अपनी उंगली के माप को एक टेप के साथ मापना चाहिए और इस आंकड़े की तुलना में उपायों की एक तालिका के साथ करना चाहिए। उदाहरण के लिए, 1 9 मिमी का एक परिधि अंगूठी के आकार के बराबर 60 है। एक अंगुली की अंगूठी छोटी उंगली के नीचे और मध्य उंगली के फालनक्स पर आराम से फिट होना चाहिए। आप अपने अंगूठियों के आकार को निर्धारित करने के लिए अधिकतर गहने स्टोरों में अपनी उंगलियों को नि: शुल्क माप सकते हैं।
    • अगर आपको लगता है कि अंगूठी फिसलने है, तो आपको एक छोटे आकार की आवश्यकता है।
    • अगर अंगूठी आपकी अंगुली की नोक को फैलाने से कट जाती है, तो आपको एक बड़े आकार में से एक के लिए दिखना चाहिए।
    • आपको अंगूठी को बल नहीं देना चाहिए, क्योंकि यह आपकी उंगली में फंस सकता है
  • छवि शीर्षक वाला एक अंगूठी की अंगूठी 8
    2
    आपके बजेट के भीतर एक रिंग चुनें सस्ता कंबल के छल्ले 12 और 16 डॉलर के बीच बदल सकते हैं। सबसे महंगा सैकड़ों मूल्य प्रति रिंग के लिए हजारों डॉलर हो सकता है। आपको यह निर्धारित करना होगा कि आप इस एक्सेसरीज़ का कितनी बार उपयोग करेंगे, आपके पास कितना पैसा है और अंगूठी आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। आपको वह चुनना होगा जिसे आप पहले से भुगतान कर सकते हैं और भुगतान कर सकते हैं। अंगुली के छल्ले को अपनी शैली और अपने गहने के बाकी हिस्सों (और उन्हें प्रतिस्थापित नहीं करना चाहिए)
  • इमेज का शीर्षक है जो एक नाक की अंगूठी के चरण 9
    3
    अपनी शैली से मेल खाती रिंग चुनें आपको अपनी वर्तमान शैली को बढ़ाकर एक चुनना होगा निर्धारित करें कि आप आकर्षक कपड़े पहनना पसंद करते हैं या यदि आप अधिक शांत हैं और आप पृथ्वी के टन पसंद करते हैं। यदि आप ध्यान देना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके रिंग भी ऐसा करते हैं। आप अद्वितीय और रंगीन डिजाइन चुन सकते हैं यदि आप इस तरह के ध्यान के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आपको उन फैशनेबल डिजाइनों का चयन करना चाहिए, लेकिन ये बहुत साहसी हैं। अपने प्राकृतिक सौंदर्य के साथ गठबंधन करने वाले रिंग चुनें और उनसे बचें जो आपकी शैली के साथ संघर्ष करते हैं।
  • यदि आप खुद को सनकी या कलात्मक मानते हैं, तो आप अपने व्यक्तित्व के अनुरूप कई रंजक उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप शांत और शांत हैं, तो कई रिंग डालकर आप अवांछित ध्यान आकर्षित कर सकते हैं
  • भाग 3

    एक अंगुली की अंगूठी डाल दीजिए
    छवि शीर्षक वाला एक अंगूठी की अंगूठी 10
    1
    आराम करो और सहज महसूस करें अंगुली की अंगूठियां आपकी उंगलियों के पारंपरिक छल्ले के रूप में ठीक ही महसूस करना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपको सहज महसूस हो रहा है और आपका रिंग आपके लिए जो काम करना है उसके साथ हस्तक्षेप नहीं करते। इन छल्ले को अपनी उंगली के आसपास आराम से फिट करना चाहिए और अपने हाथों का उपयोग करते समय पर्ची नहीं करना चाहिए
    • यदि आपको मैन्युअल काम करना है या आप कुछ शारीरिक गतिविधि में भाग लेना चाहते हैं, तो आपको अपने सारे गहने हटा देना चाहिए
  • छवि शीर्षक वाला एक अंगूठी अंगूठी कदम 11
    2
    तय करें कि किन हाथ आप अंगूठी पहनना चाहते हैं। हाथों में एक अंगूठी के प्रत्येक स्थान का एक सामाजिक अर्थ है। उदाहरण के लिए, यदि आप संयुक्त राज्य में बाएं हाथ की अंगूठी की अंगूठी पर अंगूठी का उपयोग करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप शादीशुदा हैं। हालांकि, पूर्वी रूढ़िवादी धर्म का अभ्यास करने वाले के लिए, अंगूठी को दाहिने हाथ में जाना चाहिए। अंगूठी पहनना चाहते हैं, यह तय करते समय आपको इन सामाजिक मानकों को ध्यान में रखना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला एक अंगूठी की अंगूठी के चरण 12
    3
    अपनी उंगली पर अंगुली की अंगूठी को स्लाइड करें जब आप कई प्रकार के छल्ले का उपयोग करते हैं, तो आपको पारंपरिक लोगों को पहले रखना होगा, क्योंकि ये आपकी उंगलियों के नीचे स्थित हैं। आपको अपनी अंगुली पर अंगुली की अंगूठी को स्लाइड करना चाहिए और इसे लागू नहीं करना चाहिए। इसके अलावा, आपको इसे अपनी उंगली के मध्य और ऊपरी जोड़ों के बीच अवश्य खोजें। अपनी मुट्ठी निचोड़ लें और अपना हाथ खोलें यह सुनिश्चित करने के लिए कि अंगूठी आराम से फिट हो।
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com