ekterya.com

कैसे एक कार्डिगन पहनने के लिए

कार्डिगन क्लासिक वस्त्र हैं जो आप कई शैलियों में पा सकते हैं। वे सामान्य स्वेटर की तुलना में अधिक बहुमुखी हैं और काल्पनिक और सुरुचिपूर्ण संगठन बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। उनकी बहुमुखी प्रतिभा के लिए धन्यवाद, वे किसी भी अलमारी के लिए बुनियादी वस्त्र हैं। हालांकि, अगर आपने कभी कार्डिगन नहीं पहना है, तो आपको इसे थोड़ा सा डरा देता है और आपको यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि विभिन्न आकृतियां और कटौती कैसे करें यदि आप कुछ प्रमुख बिंदुओं को ध्यान में रखते हैं, तो आप अपनी कोठरी में आसानी से कार्डिगन को शामिल कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

एक कार्डिगन चुनें
छवि शीर्षक वाला कार्डिगन स्वेटर चरण 1 पहनें
1
अपने शरीर के आकार को ध्यान में रखें कार्डिगंस के पास कई आकार, आकार, लंबाई और कटौती हो सकती है। कुछ शरीर के आकार के साथ कुछ बेहतर होते हैं और दूसरों को बचा जाना चाहिए। उद्देश्य काट और लम्बाई का चयन करना है जो सामान्य रूप से आपके सिल्हूट के पक्ष में है। उदाहरण के लिए, यदि आपका शरीर पतला है और आपकी कमर लंबी है, तो कमर पर संकरी हुई कठोर कार्डिगन आपकी सहायता करेंगे, लेकिन एक लंबा और ढीला एक आपके शरीर के आकार को छुपा सकता है और बेवकूफ लग सकता है।
  • एक मर्दाना फिट बनाने के लिए, एक कार्डिगन चुनें जो कमर पर थोड़ा सा संकुचित होता है। आपको सूट जैकेट के रूप में उसी तरह अपने आइडिया का समर्थन करना चाहिए।
  • अपने शरीर के अनुपात को संतुलित करने के लिए कार्डिगन का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक वाला कार्डिगन स्वेटर चरण 2 पहनें
    2
    एक मूल कार्डिगन के साथ शुरू करो। बटन के साथ एक सरल कार्डिगन, एक तटस्थ रंग काला, किसी भी अलमारी के लिए एक बहुत ही बहुमुखी परिधान है। इस परिधान को कोठरी में लगभग कुछ भी जोड़ा जा सकता है, जिससे यह एकदम सही बुनियादी परिधान बन सकता है। आप आकस्मिक से सुरुचिपूर्ण तक, मूल कार्डिगन के साथ बहुत सारे संगठन बना सकते हैं। सभी मौसमों में परिधान का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए कपास जैसी पतली सामग्री चुनें।
  • उदाहरण के लिए, गर्मियों के दौरान आप कम आस्तीन वाले पतली ब्लाउज पर हल्के कपास के कार्डिगन का उपयोग कर सकते हैं और सर्दियों के दौरान आप इसे गर्मी के संरक्षण के लिए एक अतिरिक्त परत के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला कार्डिगन स्वेटर चरण 3 पहनें
    3
    इसे एक बाहरी परत के रूप में प्रयोग करें जिसे आप ठंडे मौसम के दौरान रख सकते हैं। कार्डिगन्स को एक बहुत आसानी से एक संगठन बनाने के लिए परतों में इस्तेमाल किया जा सकता है वे बहुत उपयोगी हैं, खासकर वसंत और शरद ऋतु के दौरान, जब सुबह में बहुत ठंडा होता है और दोपहर में अधिक गर्म होता है। एक स्तरित कार्डिगन पहनने के लिए, आप बेहतर स्लिम और हल्के से एक चुन सकते हैं अन्यथा, यह एक बड़ा या भ्रामक प्रभाव पैदा करेगा। सर्दियों के लिए मोटी कपड़े छोड़ दो और नीचे हल्के कपड़े पहनें।
  • कार्डिगन vests उत्कृष्ट कपड़ों है कि परतों में इस्तेमाल किया जा सकता है के साथ काम करने के लिए एक आरामदायक शैली बनाने के लिए उन्हें एक लंबे बाजू वाली शर्ट के साथ बटन या टचलेनेक के साथ मिलाएं।
  • यदि शर्ट छपी हुई है, तो उसे गठबंधन करने के लिए एक ठोस रंग का कार्डिगन चुनें। यदि आप प्रिंट की नकल करते हैं, तो वे अतिभारित और गंदा लग सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला कार्डिगन स्वेटर चरण 4 पहनें
    4
    एक आकस्मिक संगठन बनाने के लिए एक विशाल, आरामदायक कार्डिगन पहनें। बड़े कार्डिगन सबसे ठंडा महीनों के लिए परिपूर्ण हैं, जब हवा बहुत ठंडा है। न केवल वे अच्छी तरह से काम करते हैं, वे भी बहुत आरामदायक हैं। बड़े कार्डिगन आरामदायक कपड़ों के साथ बेहतर दिखते हैं वे ढीले और आरामदायक देखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, लेकिन उन्हें इतना बड़ा नहीं होना चाहिए कि वे विहीन हो जाएं।
  • ढीले और आरामदायक कार्डिगन चुनें, लेकिन नीचे न देखें।
  • एक बैगी कार्डिगन एक बड़े परिधान का एक अच्छा उदाहरण है। यह आकस्मिक, ढीली, लंबी और आम तौर पर जांघ के बीच तक पहुंचता है, लेकिन फिट नहीं छोड़ा जाता है।
  • क्रॉस्ड कार्डिगन सामने से खुले हैं और कोई बटन नहीं है उनके पास एक ढीला और तरल पदार्थ है जो आरामदायक और स्वादिष्ट लगता है।
  • विधि 2

    एक स्त्री के नजारे बनाने के लिए एक कार्डिगन जुडा
    छवि शीर्षक वाला कार्डिगन स्वेटर चरण 5 पहनें
    1
    खुला और ढीले कार्डिगन का उपयोग करें एक आधुनिक शर्ट पर एक कार्डिगन रखो और इसके लिए ध्यान आकर्षित करने के लिए बटन को खोलना छोड़ दें। आप एक ठोस रंग चुन सकते हैं जो शर्ट से मेल खाता है या कार्डिगन के साथ धारियों या किसी अन्य पैटर्न के साथ अधिक आधुनिक शैली बना सकता है। यह शैली आरामदायक, स्वादिष्ट और सामान्य जीन्स, तंग जींस या चड्डी के साथ जोड़ते समय बहुत अच्छा दिखती है।
    • एक खुली कार्डिगन भी बोल्ड स्कार्फ या हार का उच्चारण कर सकता है।
    • इस बहुमुखी शैली को कई तरह से जोड़ा जा सकता है। आप सुरुचिपूर्ण टखने के जूते के साथ शैली को और अधिक आकस्मिक या शैली बढ़ाने के लिए कुछ स्नीकर्स का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला कार्डिगन स्वेटर चरण 6 पहनें
    2
    एक आंख को पकड़ने वाला सूट एक आकस्मिक स्वर दें। दिन के लिए एक आकस्मिक शैली बनाने या एक औपचारिक संगठन को सरल बनाने के लिए एक साहसी संगठन पर सरल कार्डिगन लगाएं। एक साहसी प्रिंट को मूल और ठोस रंग के कार्डिगन के साथ नरम किया जा सकता है, जैसे कि काला यदि आप कुछ तंग कपड़े पहनते हैं या तेज कोणों के साथ, हल्के कपास कार्डिगन को नरम लाइनों के साथ शैली को आराम कर सकते हैं।
  • एक दिन की पोशाक को रात के कपड़े में बदलने के लिए अपने कार्डिगन को हटा दें
  • छवि शीर्षक वाला कार्डिगन स्वेटर चरण 7 पहनें
    3

    Video: Cardigan / Sweater Design no # 107 (कार्डिगन डिज़ाइन ) | Knitting Hindi |

    Video: Cardigan with Kamal Leaf Design (कमल के डिजाईन से स्वेटर कैसे बनाये ) | Knitting Hindi |

    अकेले इसे इस्तेमाल करें ज्यादातर लोग सोचते हैं कि कार्डिगन वस्त्र हैं जो शर्ट पर पहना जाना चाहिए, लेकिन जब तक उनके पास सही कटौती होती है, तब वे अपने दम पर बहुत अच्छे लगते हैं। केवल एक तंग और हल्के कार्डिगन, एक तटस्थ रंग के साथ एक आकस्मिक लेकिन परिष्कृत शैली बनाएं यदि बटन कॉलरबोन तक पहुंचते हैं, तो आरामदायक महसूस करने के लिए शीर्ष बटन को बाक़ी नहीं दें और हवा का रास्ता बताने दें।
  • छवि शीर्षक वाला एक कार्डिगन स्वेटर चरण 8 पहनें



    4
    एक बोहेमियन या रेट्रो शैली बनाएं एक रेट्रो संगठन बनाने के लिए इसे एक स्कर्ट के साथ मिलाएं आपके द्वारा चुनी गई स्कर्ट पर कूल्हे की ऊंचाई पर क्लासिक कार्डिगन या 50 के दशक से बहुत रेट्रो शैली बनाता है। यह शैली औपचारिक या आकस्मिक हो सकती है। आपके द्वारा चुने जाने वाले किसी भी स्कर्ट में बहुत अच्छा लगेगा, चाहे कोई फर्क नहीं पड़ता है, कदम रखा है, लंबी, छोटी, नली या कोई अन्य। एक बोहेमियन शैली बनाने के लिए एक उच्च कॉलर के साथ एक ठोस रंगीन कार्डिगन के साथ इसे जुडा। मोती की एक मोटी स्ट्रिंग के साथ बोहेमियन संगठन को पूरा करें।
  • एक और क्लासिक तत्व जिसे आप कार्डिगन में जोड़ सकते हैं वह ब्रोच है एक पारंपरिक शैली बनाने के लिए इसे छाती के दाएं या बायीं ओर रखें। आप बिना कार्ड के कार्डिगन को बंद करने के लिए भी इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • रफल्स और फ्लोरर्ड जीन्स के साथ ब्लाउज पर एक आकस्मिक कार्डिगन के साथ 70 की एक शैली बनाएं एक बड़ी लचीली टोपी या क्लॉज की एक जोड़ी के साथ एक और साहसी संगठन बनाएं।
  • छवि शीर्षक वाला कार्डिगन स्वेटर चरण 9 पहनें
    5
    एक अद्वितीय पैटर्न के साथ शैली जोड़ें अद्वितीय और आधुनिक पैटर्न और उज्ज्वल रंग वाले कार्डिगन बहुत ही मजेदार हैं। पैटर्न को और अधिक साहसी, आसान पोशाक और सहायक उपकरण के बाकी होना चाहिए। ठोस रंग के कुछ कपड़े के साथ एक कार्डिगन को एक शानदार प्रिंट के साथ जोड़ना
  • उदाहरण के लिए, आप एक कार्डिगन पहन सकते हैं जो आधुनिक प्रिंट के साथ तंग काले जींस, काले जूते और काले धूप का चश्मा
  • छवि शीर्षक वाला कार्डिगन स्वेटर चरण 10 पहनें
    6
    कुछ कार्डिगन ढूंढें जो असामान्य विवरण और सुरुचिपूर्ण कटौती करते हैं नहीं सभी कार्डिगन आरामदायक कपड़े हैं सुरुचिपूर्ण कार्डिगन में कुछ हड़ताली और असामान्य विवरण हो सकते हैं, जैसे लेस आस्तीन, डबल बटन, सजावटी बटन और अन्य। सामान्य तौर पर, वे बड़े नहीं हैं, चूंकि तंग कपड़े अधिक सुरुचिपूर्ण होते हैं।
  • आप कोटि की तरह फिट बैठने वाले कार्डिगन के साथ एक बुनियादी संगठन के लिए औपचारिकता भी दे सकते हैं। ये एक बहुत परिष्कृत शैली बनाते हैं और शर्ट के साथ जींस के रूप में बुनियादी रूप में एक परिधान को सुशोभित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला कार्डिगन स्वेटर चरण 11 पहनें
    7
    एक बेल्ट लगाओ कार्डिगन के ऊपर कूल्हे या कमर के चारों ओर के एक बेल्ट के साथ एक संगठन में आयाम और शैली जोड़ें एक सुरुचिपूर्ण संगठन बनाने या कमर का भ्रम बनाने के लिए, अपने कमर के सबसे पतले हिस्से पर बेल्ट डालें। एक तंग बेल्ट चुनें जो बहुत परिष्कृत या एक मोटी आधुनिक बेल्ट दिखता है, यह सुंदरता देने के लिए। जब आप एक बेल्ट के साथ कार्डिगन को जोड़ते हैं, तो आप इसे बटन दबा सकते हैं या नहीं।
  • पारंपरिक कार्डिगन के अतिरिक्त, आप एक बहुत ही आराम शैली बनाने के लिए, एक खुले एक, बटन के बिना चुन सकते हैं
  • यदि आप थोड़ा अलग कोशिश करना चाहते हैं, तो एक सामान्य बेल्ट के बजाय कमर पर एक लंबे सैश या स्कार्फ पर डालें।
  • विधि 3

    एक मर्दाना देखो बनाने के लिए एक कार्डिगन जुडा
    छवि शीर्षक वाला कार्डिगन स्वेटर चरण 12 पहनें
    1
    कुछ आरामदायक और ढीले चुनें, लेकिन शैलियां नहीं छोड़ीं एक तंग-फिटिंग कार्डिगन आपको असुविधाजनक और स्थूल दिख सकता है। एक अच्छा मर्दाना फिट बनाने के लिए, कंधों पर एक छोटे से विशाल कार्डिगन की तलाश करें कंधों के तेजी से कंधों पर बंद होना चाहिए कार्डिगन को बेल्ट को कवर करने के लिए काफी लंबा होना चाहिए, लेकिन इतने लंबे समय तक नहीं कि यह पैंट की जेब को कवर करता है।
    • एक अच्छा फिट के साथ एक कार्डिगन रिब पिंजरे के नीचे सीधे संकीर्ण होना चाहिए और फिर कूल्हे में वापस विस्तारित करें।
    • फिट को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए, बड़े कार्डिगन को टक्सडो कॉलर के साथ आज़माएं।
  • छवि शीर्षक वाला कार्डिगन स्वेटर चरण 13 पहनें
    2
    काम करने के लिए औपचारिक या आकस्मिक पोशाक बनाएं ठंड के मौसम में, आप एक जैकेट पहन कर एक औपचारिक या आकस्मिक शैली के निर्माण के लिए एक खेल जैकेट और ड्रेस पैंट के नीचे रख सकते हैं। आप इस शैली को ड्रेस शर्ट और टाई के साथ भी प्राप्त कर सकते हैं। कार्डिगंस के साथ परतें बनाने के लिए कई विकल्प हैं - उन्हें शर्ट, संबंध, निहित, जैकेट, कोट और अन्य के साथ गर्मियों की रक्षा करने और रखने के लिए प्रयास करें।
  • पैंट या ड्रेस जैकेट के तहत ज़ीपेड वाले कार्डिगन के संयोजन से बचें, क्योंकि वे आकस्मिक बाहरी परतों के रूप में बेहतर काम करते हैं।
  • गर्म मौसम में, आप उन्हें कंधों पर उच्चारण के वस्त्र के रूप में उपयोग कर सकते हैं या आप पतली कपास संस्करण चुन सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला कार्डिगन स्वेटर चरण 14 पहनें
    3
    छोटे विवरण जैसे बटनों को ध्यान में रखें ये छोटे विवरण एक कार्डिगन की उपस्थिति को काफी बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, बड़े गोल बटन में एक बहुत ही स्त्री स्वर है मामूली बटन के साथ कुछ कार्डिगन की तलाश करें, लम्बी लकड़ी के बटन या ज़िपर एक आकस्मिक रूप से देखने के लिए। ध्यान रखें कि आजकल कार्डिगन में प्लास्टिक के बटन बहुत ही सामान्य हैं
  • अगर आप अधिक औपचारिक शैली बनाना चाहते हैं, तो सींग, मोती के मोती, लकड़ी या चमड़े के बटन के साथ प्लास्टिक के सामने के बटन की जगह लें।
  • छवि शीर्षक वाला कार्डिगन स्वेटर चरण 15 पहनें
    4
    एक हल्के स्पोर्टी कार्डिगन के साथ एक आरामदायक पोशाक बनाएं आप एक आरामदायक लेकिन स्वादिष्ट संगठन बनाने के लिए टी शर्ट पर एक खुले कपास खेल कार्डिगन पहन सकते हैं। इसके अलावा, यह थोड़ा एथलेटिक दिखेगा इसे जीन्स या पैंट के साथ मिलाएं। एक खेल कार्डिगन बेहतर लग रहा है जब बाकी संगठन तेज दिखता है इसे एक झुर्रीदार या चौड़ी शर्ट के साथ संयोजन से बचें, क्योंकि यह विहीन हो सकता है।
  • और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com