ekterya.com

कैसे एक धनुष टाई पहनने के लिए

एक धनुष टाई किसी भी औपचारिक घटना या लेबल के लिए एक अनिवार्य परिधान है। इसी तरह, सूट, ब्लेज़र या ड्रेस शर्ट के साथ ध्यान आकर्षित करें। आमतौर पर औपचारिक स्थितियों में धनुष टाई का उपयोग करते समय शिष्टाचार के नियम होते हैं, और आपको उन्हें पता होना चाहिए। इस लेख में प्रस्तुत सरल नियमों का पालन करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप धनुष टाई कैसे चुनते हैं, साथ ही साथ इसका कब और कैसे उपयोग करें।

चरणों

भाग 1

अपना धनुष टाई चुनें
चित्र शीर्षक वाला पहनें बो टाई चरण 1
1
टाई के लिए धनुष टाई, पहनने के लिए तैयार या ब्रोच के बीच चुनें टाई का पहला प्रकार अत्यधिक अनुशंसित है। एक ब्रोच के साथ बो संबंध मुख्य रूप से बच्चों के लिए हैं, और जब धनुष उपयोग करने के लिए तैयार संबंध शुरुआती हैं, तो औपचारिक आयोजन में उन्हें बुउ-बू माना जाता है। ध्यान रखें कि लोग अंतर की पहचान कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक वाला पहनें बो टाई चरण 2
    2
    एक समायोज्य धनुष टाई या एक निश्चित आकार धनुष टाई के बीच चुनें सबसे धनुष संबंध जो बिक चुके हैं समायोज्य हैं, लेकिन शैली उद्देश्यों के लिए, निश्चित आकार के धनुष टाई बेहतर है। एक निश्चित लंबाई धनुष टाई का मुख्य लाभ यह है कि अंतिम टाई की चौड़ाई गर्दन के आकार के सीधे आनुपातिक होगी। इसके अलावा, तंग मॉडल अतिरिक्त कपड़े और पिंस से बचना होगा, जो एक पंख वाले कॉलर शर्ट के साथ इस्तेमाल होने पर दिखाई दे सकते हैं।
  • समायोज्य धनुष संबंधों में एक समायोज्य डिवाइस या एक हुक और चिह्नित माप के साथ छेद के साथ एक गर्दन का पट्टा है। अपनी कमीज के कॉलर के आकार से मिलान करने के लिए टाई समायोजित करें टाई फिट होना चाहिए, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं।
  • निश्चित आकार धनुष संबंधों को आकार में ठीक करना होगा। ऐसा करने के लिए, अपनी गरदन के लिए एक दर्जी उपाय करें या अपनी शर्ट के कॉलर के आकार से मेल खाता है। टाई फिट होना चाहिए, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। जब बांध दिया जाता है, तो इस प्रकार का धनुष टाई आपकी आंखों के बाहरी किनारे और आपके चेहरे की चौड़ाई के बीच गिरना चाहिए।
  • Video: Hướng dẫn làm khăn Turban tuyệt đẹp cho Búp bê Barbie ★ Chị Cánh tiên

    छवि शीर्षक वाला पहनें बो टाई चरण 3
    3
    एक धनुष टाई शैली चुनें धनुष संबंधों के विभिन्न रूप हैं आपके द्वारा चुनी गई शैली मुख्य रूप से आपके व्यक्तिगत स्वाद के अनुसार है
  • तितली टाई, जिसे "धनुष संबंधों" के रूप में भी जाना जाता है, धनुष टाई है जिसके साथ ज्यादातर लोग परिचित हैं जब टाई चपटा होता है, तो युक्तियाँ एक तितली का आकार लेती हैं यह आकार पंख वाले कॉलर के साथ बहुत अच्छी तरह से फिट बैठता है।
  • बड़ा तितली टाई तितली टाई का एक बड़ा संस्करण है जो आमतौर पर अधिक औपचारिक अवसरों पर उपयोग किया जाता है। इसी तरह, पंख वाले कॉलर के साथ यह बहुत अच्छा है
  • बल्ले के पंखों के साथ टाई को "सीधे" या "संकीर्ण" धनुष टाई के रूप में भी जाना जाता है। जब चपटा होता है, तो युक्तियाँ एक क्रिकेट बल्ला या एक ओअर के रूप लेती हैं। यह टाई अधिक आधुनिक और कम औपचारिक है, हालांकि यह शिष्टाचार की घटनाओं के लिए अभी भी उपयुक्त है। इसके अलावा, मानक कॉलर के साथ यह बेहतर दिखता है
  • हीरे के इत्तला दे दी या राउंड-टिप टाई में सुझाव दिए गए हैं जो इसे एक विषम छवि देते हैं जब इसे बांध दिया जाता है। यह कम आम है, लेकिन औपचारिक अवसरों पर प्रयोग किया जाता है।
  • छवि शीर्षक वाला पहनावा बो टाई चरण 4
    4

    Video: DIY crafts - how to make ribbon bow easy / diy ribbon bow

    एक धनुष टाई चुनें जो अवसर से मेल खाता है। कपड़ा और रंग जिसे आप धनुष टाई के लिए चुनते हैं उस स्थान पर बहुत अधिक निर्भर करते हैं जहां आप इसे पहनेंगे जितना ज्यादा मौका, उतना अधिक स्वतंत्रता आपको अपना धनुष टाई चुनना होगा।
  • छवि पहनें जो बो टाई चरण 5
    5
    पोशाक घटनाओं के लिए एक सफेद धनुष टाई का उपयोग करें यह सबसे औपचारिक प्रकार की पोशाक है, राज्य के रात्रिभोज के लिए आरक्षित है और औपचारिक नृत्य या शाम शादियों। तुम्हारा धनुष टाई सफेद और शुद्ध रेशम होना चाहिए इसका बनावट आपके टक्सोडो जैकेट के लैपेल से मेल खाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक वाला पहनें बो टाई 6
    6
    टैग ईवेंट के लिए एक काला धनुष टाई का उपयोग करें टैग ईवेंट में ओपेरा, औपचारिक रात्रिभोज और शाम शादियों शामिल हैं। परंपरागत रूप से, पुरुषों को ब्लैक टुक्सदोस और धनुष संबंध पहनना चाहिए। इसके अलावा, यह टाई शुद्ध रेशम का होना चाहिए और इसकी बनावट टक्सैडो के लैपेल के अनुरूप होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक, पहनें बो टाई चरण 7
    7
    रचनात्मक अर्ध औपचारिक या औपचारिक ड्रेस इवेंट्स के लिए रंग के साथ प्रयोग करने का प्रयास करें। कम औपचारिक अवसरों के लिए, आप एक रंगीन धनुष टाई या डिज़ाइन का उपयोग कर सकते हैं, आप विभिन्न कपड़ों के साथ भी प्रयोग कर सकते हैं।



  • चित्र शीर्षक वाला पहनें बो टाई चरण 8
    8
    अपने सूट के साथ धनुष टाई का उपयोग करके ध्यान आकर्षित करें एक धनुष टाई अपने द्वारा ध्यान आकर्षित करती है, इसलिए यह सब कुछ सरल रखने के लिए बेहतर है।
  • नौसेना नीले, काले या भूरे रंग के सूट और नीले या सफेद शर्ट पहनने के लिए छड़ी। अपने धनुष टाई को ध्यान आकर्षित करने दें
  • क्योंकि धनुष संबंध एक छोटे से क्षेत्र को कवर करते हैं, यह परंपरागत एक से एक डिजाइन पहनने के लिए अधिक साहसी हो सकता है। डिजाइनों के साथ परीक्षण करते समय स्ट्रिप शुरू करने के लिए एक सुरक्षित विकल्प हैं, लेकिन पोल्का डॉट या कश्मीरी के साथ प्रयोग करने में डर नहींें।
  • एक सख्त जैकेट के साथ धनुष टाई पहनने पर विचार करें। एक धनुषाकार टाई और एक ढीली जैकेट आपको एक शिक्षक की तरह अधिक दिखाई दे सकता है
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक बो टाई चरण 9
    9
    अपने आरामदायक पोशाक में शैली जोड़ें धनुष टाई हिप्स्टर फैशन के लिए एक अनिवार्य परिधान बन गया है, लेकिन यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए भी जो इस प्रवृत्ति का पालन नहीं करते हैं, आप एक शर्ट और एक रंगीन जाकेट या बटन के साथ एक सरल शर्ट चेतन कर सकते हैं। इसके अलावा, यह आपको एक बौद्धिक छवि को एक पुरानी सौंदर्य के साथ एक छोटी सी शरारत के साथ संयोजन कर देता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने धनुष का उपयोग तंग शर्ट के साथ करते हैं। एक धनुष टाई के साथ एक गैर तंग शर्ट आप बेपरवाह हो जाएगा देखो
  • विभिन्न सामग्रियों से प्रयोग करें, जैसे कि सनी, कपास, ऊन, फलालैन, जीन्स कपड़े या लकड़ी (जो सही है, लकड़ी!) से बना धनुष संबंध। चमकदार रेशम का प्रयोग न करें क्योंकि यह औपचारिक पोशाक के लिए अधिक उपयुक्त है।
  • भाग 2

    अपने धनुष टाई का उपयोग करें
    चित्र शीर्षक वाला पहनें बो टाई 10
    1
    अपने धनुष टाई टाई. सुनिश्चित करें कि आप इसका प्रयोग करने से पहले कुछ बार अभ्यास करते हैं किसी भी अन्य टाई की तरह, ठीक से एक धनुष टाई बांधने के लिए थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है यदि आप शुरुआत में एकदम सही टाई करने के लिए प्रबंधन नहीं करते हैं तो निराश मत हो
  • छवि शीर्षक वाला पहनें बो टाई चरण 11
    2
    ध्यान से मुड़ता है। जब तक आप अपनी संतुष्टि के लिए टाई समायोजित नहीं कर लेते तब तक समायोजित करें। फ्लैट सिरों को खींचकर टाई खोल दी जाएगी।
  • चित्र शीर्षक वाला पहनें बो टाई चरण 12
    3
    धनुष टाई की लंबाई की जांच करें। सुनिश्चित करें कि समाप्त हुई टाई आपकी आँखों के बाहरी किनारों और आपके चेहरे की चौड़ाई के बीच होती है। अन्यथा, आपको धनुष टाई की गाँठ या लंबाई को समायोजित करना पड़ सकता है।
  • चित्र शीर्षक वाला पहनावा बो टाई 13
    4
    चिंता मत करो अगर आपकी टाई थोड़ी विषमता है, जब बंधे हैं। यह इस तरह दिखना चाहिए। धनुष टाई में छोटी अनियमितताएं इसे एक आकर्षण देती हैं इसके अलावा, टाई के लिए धनुषाकार की प्राकृतिक छवि, एक टाई के आकार में कुकी कटर की छवि से अच्छे के लिए अंतर करने में मदद करती है, जो उपयोग के लिए तैयार टाई के लिए विशिष्ट है।
  • छवि का शीर्षक, पहनें बो बो चरण 14
    5

    Video: DOLLAR STORE HAUL | BEST FINDS! | We Are The Davises

    यदि आप पंखों वाला कॉलर शर्ट पहनते हैं, तो धनुष टाई के पीछे गर्दन के पंख डाल दें। यह लेबल के अनुसार पंख वाले कॉलर के साथ इसका उपयोग करने का सही तरीका है। इसके अलावा, यह पोजीशनिंग इसे जगह में रखने में मदद करता है
  • और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com