ekterya.com

मेकअप स्वाद स्पंज का उपयोग कैसे करें

ब्रश के साथ नींव को लागू करें या अपनी अंगुलियां आपके चेहरे पर छिपाने वाली जगह छोड़ सकती हैं। एक प्राकृतिक और वर्दी मेकअप कवरेज सुनिश्चित करने के लिए सौंदर्य ब्लेंडर मेकअप स्पंज का मेकअप कलाकार री अना सिल्वा द्वारा आविष्कार किया गया था। इस चमकीले गुलाबी स्पंज का इस्तेमाल मेकअप बेस, क्रीम ब्लश, मॉइस्चराइजिंग क्रीम रंग और अन्य मेकअप को एक निर्दोष प्रभाव को प्राप्त करने के लिए करें। स्पंज का इस्तेमाल त्वचा देखभाल उत्पादों जैसे कि मॉइस्चराइज़र, सनस्क्रीन और स्वयं-टैनर्स को भी करने के लिए किया जा सकता है। आपको सिर्फ उस प्रभाव को प्राप्त करने के लिए स्पंज और सही तकनीक तैयार करने का सही तरीका सीखना होगा, जिसे आप ढूंढ रहे हैं।

चरणों

भाग 1

मेकअप मेकअप स्पंज तैयार करें
एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
1
स्पंज पानी से मिलाएं एक मेकअप मेकअप स्पंज का उपयोग करते समय आप कर सकते हैं सबसे खराब गलतियों में से एक मेकअप और त्वचा देखभाल उत्पादों को लागू करने के लिए सूखे का उपयोग करना है। इसका उपयोग करने से पहले, इसे नल का पानी से गीला करना सुनिश्चित करें ताकि यह अच्छी तरह संतृप्त हो। इस तरह, स्पंज का विस्तार होगा ताकि यह बहुत कॉस्मेटिक उत्पादों को अवशोषित न करे।
  • स्पंज को गीला करने के लिए आप गर्म या ठंडे पानी का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि यदि आप ठंडे पानी का उपयोग करते हैं तो आवेदन अधिक ताज़ा होगा।
  • यदि आपके पास स्पंज का उपयोग करने के लिए सिंक तक पहुंच नहीं है, तो आप इसे बोतलबंद पानी से गीला कर सकते हैं या अपने पसंदीदा स्प्रे मेकअप लगाने वाले की एक बड़ी मात्रा में स्प्रे भी कर सकते हैं।
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अधिक पानी निकालने के लिए स्पंज निचोड़ें यद्यपि आप मेकअप मेकअप स्पंज को जब आप इस्तेमाल करते हैं, तो उसे गीला करना चाहिए, यह ड्रिप करने के लिए इतना गीला नहीं होना चाहिए। श्रृंगार या अन्य उत्पादों को लागू करने से पहले, स्पंज को ध्यान से दबाएं ताकि सभी अतिरिक्त पानी निकाल दें।
  • मेकअप फैलाने वाले स्पंज बहुत नाज़ुक हैं, इसलिए जब आप उन्हें निचोड़ते हैं तो उन्हें घुमाएं नहीं। अन्यथा, वे आंसू या तोड़ सकते थे
  • जब आप स्पंज निचोड़ते हैं, तो आप इसे एक साफ तौलिया या कागज तौलिया के टुकड़े में लपेटकर उपयोगी पा सकते हैं। इस तरह, आप अतिरिक्त पानी को अवशोषित कर सकते हैं।
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आवश्यकता के अनुसार मेकअप स्पूज़ स्पंज को फिर से बदलें यदि आप अपना पूरा चेहरा बनाने जा रहे हैं, तो संभव है कि जब आप मेकअप लागू करते हैं तो स्पंज सूख जाता है सुनिश्चित करें कि आप पिछले जब तक अपने मेकअप दिनचर्या का पहला कदम से निर्दोष परिणाम प्राप्त करने के लिए, एक पानी की बोतल स्प्रे, एक फिक्सर मेकअप स्प्रे या हाथ पर एक चेहरे का स्प्रे रखें ताकि आप स्पंज हल्के से जब आवश्यक नम कर सकते हैं ।
  • ब्यूटी ब्लेंडर ब्रांड स्पंज को स्पंज करने के लिए पुनर्रचना स्प्रे बनाती है, जब आप इसे इस्तेमाल करते समय सूखना शुरू करते हैं।
  • भाग 2

    एक धब्बा स्पंज के साथ मेकअप लागू करें
    एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    मेकअप पर स्पंज टैप करें यदि मेकअप मेकअप स्पंज का इस्तेमाल मेकअप बेस, पर्सलर, ब्लश, हाईलाइटर, कॉम्पैक्ट पाउडर या किसी चेहरे मेकअप के लिए करना है, तो मेकअप पर गीली स्पंज दबाएं। इसे बहुत मुश्किल नहीं मारा या आप बहुत ज्यादा उत्पाद चुन सकते हैं।
    • (जैसे नींव, रंग, perfecter बाम (बी बी क्रीम) या पढ़नेवाला के साथ मॉइस्चराइजर के रूप में) मेकअप उत्पादों के लिए, यह अपने हाथ और देस की पीठ पर उत्पाद का एक छोटा डाल करने के लिए सिफारिश की है उस पर स्पंज के साथ नल सर्वोत्तम परिणामों के लिए मेकअप-अप धब्बा स्पंज पर सीधे मेकअप लागू न करें।
    • कॉम्पैक्ट श्रृंगार उत्पादों के लिए, जैसे लाल या हाइलाइटर, आप स्पंज सीधे कंटेनर पर टैप कर सकते हैं।
    • कॉम्पैक्ट पाउडर जैसे अर्धशक्ति पाउडर के मामले में, ढक्कन पर थोड़ा सा उत्पाद मिलाएं और उस पर स्पंज के साथ टैप करें।
    • यदि आप अपने चेहरे के बड़े क्षेत्रों जैसे मेकअप-अप बेस या क्रीम ब्लश पर मेक-अप उत्पादों को लागू करने जा रहे हैं, तो स्पंज के गोल के नीचे मेकअप पर टैप करें।
    • इस तरह के आँखों के नीचे एक पनाह या प्रकाशक cheekbones के साथ के रूप में छोटे क्षेत्रों में जाने के लिए मेकअप लागू करने के मामले में, स्पंज की उठाई अंत के साथ मेकअप पर टैप करता।
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2

    Video: The Secret to Using Coffee in Skin Care & Makeup | Brightening, Blackheads & Scars

    मेक-अप स्पूज़ स्पंज को अपना चेहरा बाउंस बनाएं जब आपने स्पंज पर मेकअप का एक छोटा सा आवेदन किया है, तो स्पंज के नीचे उसे लागू करने के लिए आपकी त्वचा के नीचे टैप करें। अपने चेहरे पर स्पंज चलाने की बजाए, इसे छोटी डॉट्स बनाने या एक परिपूर्ण फिनिश प्राप्त करने के लिए त्वचा पर श्रृंगार को दबाएं।
  • स्पंज के साथ श्रृंगार को अपनी त्वचा पर छोटे डॉट्स बनाने तक लागू करें जब तक कि यह समान रूप से मिक्स न हो जाए। मेकअप को पूरी तरह से धुंधला करने के लिए आपको शायद उसी क्षेत्र में स्पंज को कुछ बार बाउंस करना होगा
  • श्रृंगार को धुंधला करने के लिए आपकी त्वचा के खिलाफ स्पंज को बहुत ज़ोर से दबाकर आवश्यक नहीं है इसे थोड़ा बाउंस करें और बाकी के काम का ध्यान रखें।
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    छोटे क्षेत्रों पर श्रृंगार को लागू करने के लिए स्पंज की इंगित किनारे का उपयोग करें। आंखों के नीचे, होंठों या अन्य छोटे क्षेत्रों में नाक के आस-पास छिपकर या मेकअप आधार को लागू करने के लिए, त्वचा के खिलाफ मेक-अप धब्बा स्पंज के किनारे पर दबाएं। आपको स्पंज के गोलाकार किनारे के साथ प्रयोग करने से थोड़ा अधिक बल चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि मेकअप त्वचा पर पूरी तरह से फैल जाता है।
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक 7 छवि
    4
    स्पंज का उपयोग करने के बाद इसे धो लें क्योंकि मेकअप स्पूज़ स्पंज बहुत शोषक है, यह उसके अंदर बैक्टीरिया का विकास कर सकता है। अगली बार जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो इसे साफ करना चाहिए, इसलिए इसका उपयोग करने के बाद इसे धोने के लिए इस्तेमाल किया जाए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह हमेशा इसकी आवश्यकता होती है जब तैयार हो।
  • सौंदर्य ब्लेंडर ब्रांड एक तरल उत्पाद बनाती है और एक स्पंज विशेष रूप से स्पंज धोने के लिए डिज़ाइन किया गया एक ठोस स्पंज बनाती है।
  • अगर आपके पास ज्यादा धन नहीं है, तो आप स्पंज को बिना सुगंध के एक एंटीबायोटिक डिश साबुन के साथ धो सकते हैं। एक और चीज जो आप इसे साफ करने के लिए कर सकते हैं वह है जीवाणुरोधी साबुन के एक बार का उपयोग करना
  • स्पंज धोने के लिए, इसे गर्म पानी से भिगो दें और उस पर थोड़ा सा साबुन या क्लीनर लागू करें। फोम बनाता है और जब तक स्पंज पानी बाहर साफ नहीं आता है इसे धोने के लिए जारी है।
  • यदि स्पंज पर एक स्थान है जो धोया जाने पर नहीं हटाया जाता है, तो स्पंज को तरल साबुन के मिश्रण और रात भर गर्म पानी में मिलाएं। यदि उसके बाद मेकअप स्पंज को नहीं छोड़ता है, तो इसे धोने से पहले एक पतला तेल के साथ, बेबी ऑयल जैसे का इलाज करें। तेल स्पंज के अंदर फंसने वाले श्रृंगार को हटाने में मदद करेगा।
  • मेकअप स्पूज़ स्पंज धोने के बाद, इसे बाहर सूखा करने के लिए बैठें
  • भाग 3

    एक धब्बा स्पंज के साथ अपने मेकअप को धब्बा
    एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने चेहरे पर मेकअप बनाने के बिंदुओं को लागू करें। मेक-स्पोटिंग स्पंज को कुछ उत्पादों पर टैप करना मुश्किल हो सकता है, जैसे कि एक लडक़ी लपेटने वाला एक छड़ी वाला आवरण या एक ब्लश क्रीम बार उन मामलों में, उन क्षेत्रों में त्वचा पर सीधे मेकअप अंक लागू करें जहां आप इसे लागू करना चाहते हैं
    • मेकअप की एक छोटी राशि को लागू करने से प्रारंभ करें और यदि आवश्यक हो तो केवल अधिक जोड़ें। स्पंज उत्पाद को थोड़े से फैल जाएगा, इसलिए आपको केवल अपने चेहरे का एक बड़ा हिस्सा कवर करने के लिए एक छोटी सी राशि का उपयोग करना होगा
  • एक सुंदर ब्लेंडर चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2



    मेकअप पर धब्बा स्पंज के साथ फॉर्म डॉट्स एक बार जब आप अपनी त्वचा पर मेकअप बनाने के बिंदु को लागू करते हैं, तो उत्पाद पर गीली स्पंज बाउंस करने के लिए इसे त्वचा पर थोड़ा विरंजित करें। यदि आप चिंतित हैं कि मेकअप बहुत अधिक फैलता है, जबकि आप इसे ब्लीच करते हैं, स्पंज की इंगित अंत का उपयोग करें
  • चूंकि स्पंज आप इसे ब्लीच करते समय उत्पाद का एक छोटा हिस्सा उठाएगा, क्योंकि चेहरे के अन्य क्षेत्रों पर प्रेस न करें या आप श्रृंगार को स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक 10 चित्र

    Video: Morning Routine (10 DIY Ideas, Makeup, Healthy Recipes)

    3
    मेकअप बनाने के लिए क्षेत्र पर स्पंज रोल करें जब आप हल्के ढंग से मेकअप पर स्पंज बनाने के डॉट्स को टैप करते हैं, कभी-कभी आप थोड़ा असमान खत्म कर सकते हैं। एक पूर्ण और एकसमान खत्म हासिल करने के लिए, किसी भी पट्टी या पैच वर्दी बनाने के लिए क्षेत्र पर स्पंज की तरफ रोल करें।
  • अपने सभी चेहरे पर मेकअप स्पंज के किनारे पर रोल करना आपके मेकअप के लिए एक आदर्श कदम है चाहे आप मेकअप कैसे लागू करें। इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि मेकअप पूरी तरह से फैल गया है और कोई मोटा किनारों या धारियाँ नहीं हैं।
  • जैसे मेकअप श्रृंगार स्पंज का इस्तेमाल करने के लिए मेकअप का प्रयोग करते समय, इसे खत्म करने के बाद इसे धो लें, ताकि यह तैयार हो जाए जब इसे बाद में उपयोग करना पड़े।
  • भाग 4

    मेक-अप स्मूद स्पंज के साथ मेकअप की गलतियों को ठीक करें
    एक सौंदर्य ब्लेंडर का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 11
    1
    एक सूखी स्पंज और एक साफ से शुरू करें यद्यपि आपको मेकअप या त्वचा देखभाल उत्पादों को लागू करने के लिए मेक-अप स्मूद स्पंज को हमेशा आर्द्र करना चाहिए, अगर आपको मेकअप गलतियां सही करने जा रहे हैं तो आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि स्पंज साफ और पूरी तरह से सूखी है।
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आपके पास एक अतिरिक्त मेकअप स्पंज है या मेकअप और अन्य सूखी स्पंज लागू करने के लिए गीली स्पंज का उपयोग करें, अगर आपको गलतियों को ठीक करने की आवश्यकता है
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 12 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: किचन के काम को फास्ट और आसान बनाने वाली 6 उपयोगी चीजें। 6 best Kitchen items under Rs - 200 only

    2
    अधिक कॉस्मेटिक रंग वाले क्षेत्रों पर मेकअप स्पंज खींचें अगर आपने रंगों की टोन कम करने के लिए उन इलाकों पर बहुत अधिक ब्लश या ब्रॉन्सर स्पंज लगाया है क्योंकि स्पंज सूखा हो जाएगा, यह अधिक श्रृंगार उठाएगा और आपको अधिक प्राकृतिक खत्म करेगी।
  • एक सुंदर ब्लेंडर चरण 13 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    3
    पेस्ट्री श्रृंगार वाले क्षेत्रों में स्पंज रोल करें। अगर आपने मेकअप बेस, पर्सलर या कॉम्पैक्ट पाउडर को बहुत ज्यादा लागू किया है, तो आप सूअर स्पंज का इस्तेमाल थोड़ा मेकअप लेने के लिए कर सकते हैं। मेकअप स्पंज की तरफ से उन क्षेत्रों पर रोल करें, जो मेकअप को हटाने के लिए घुटने लगते हैं।
  • आप धारीदार श्रृंगार या चेहरे के किनारों के आसपास की रेखाओं को चिकनी बनाने के लिए एक ही तकनीक का उपयोग कर सकते हैं
  • भाग 5

    विशेष श्रृंगार blurs का उपयोग करें
    एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 14 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    एक सफेद मेक-अप स्वाद स्पंज के साथ त्वचा देखभाल उत्पादों को लागू करें। स्पंज त्वचा देखभाल उत्पादों को लागू करने और यह सुनिश्चित करने के लिए भी आदर्श है कि वे पूरी तरह से अवशोषित हो रहे हैं। हालांकि, सर्वोत्तम परिणामों के लिए, शुद्ध सौंदर्य ब्लेंडर मेकअप स्पंज का उपयोग करें, जो कि सफेद है ताकि इसमें कोई डाई न हो जो स्वच्छ त्वचा को परेशान कर सके।
    • मेकअप लागू करते समय आपको ऐसा न्यूरिरिज़र, सीरम, सनस्क्रीन या अन्य उत्पादों को लागू करने से पहले स्पंज को गीला करना सुनिश्चित करें। इस तरह, आप त्वचा की देखभाल के लिए अपने उत्पादों को बर्बाद नहीं करेंगे क्योंकि स्पंज बहुत ज्यादा अवशोषित नहीं करेगा
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक चरण 15
    2
    आत्म-टान्नर को लागू करने के लिए काली मेक-अप स्पूज़ स्पंज का उपयोग करें स्वयं-टान्नर को समान रूप से लागू करना मुश्किल हो सकता है और अपने हाथों का उपयोग कर छिपे हुए बिना या एक विशाल मिट भी स्पंज त्वचा पर डॉट्स के साथ स्वयं-टान्नर को पूरी तरह से रंगरूप करने के लिए लागू करना आसान बनाता है हालांकि, ब्लैक मेकअप स्मूद स्पंज का इस्तेमाल स्वयं-टान्नर के साथ धुंधला होने से बचने के लिए करें।
  • काले मेकअप स्वाद स्पंज भी काले कांस्य और लंबे समय तक चलने वाले मेकअप फाउंडेशन को लागू करने के लिए आदर्श है, जो कि आम धब्बा स्पंज से निकालना मुश्किल हो सकता है।
  • एक सौंदर्य ब्लेंडर चरण 16 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक लघु मेकअप के साथ विस्तृत काम स्पंज buffing। यद्यपि आम स्पंज का इंगित अंत कोनों और गुनाओं में प्रवेश करने के लिए काफी छोटा है, यह हमेशा आपको सटीकता प्रदान करने की आवश्यकता नहीं है लघु मेकअप स्पंज सूक्ष्म मिनी सौंदर्य ब्लेंडर एक बेहतर विकल्प है, क्योंकि यह 1/4 आम स्पंज के आकार का उपाय करता है। आंखों के नीचे छिपाने वाले को लागू करने के लिए इसका उपयोग करें, चेहरे पर पाउडर के साथ अंधेरे हलकों के साथ छुपाने वाले या समोच्च श्रृंगार और प्रकाशक को ठीक करें।
  • आप अपनी पलकें पर क्रीम छाया लगाने के लिए इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यह सिफारिश की जाती है कि आपके पास कम से कम दो मेकअप स्पंज हैं आप एक चेहरे के उत्पादों के लिए उपयोग कर सकते हैं, जैसे आधार और छिपाने वाला, और दूसरे रंग के सौंदर्य प्रसाधन के लिए, जैसे कि क्रीम ब्लश और ब्रोनर
    • मेकअप स्पंज को एक एयरट्रीम मेकअप बैग में न रखें क्योंकि मोल्ड और बैक्टीरिया उस पर बढ़ सकते हैं। इसके बजाए, इसे एक मेष बैग में रखें जहां इसे हवा में उजागर किया जा सकता है
    • यद्यपि मेकअप स्पूज़ स्पंज दैनिक उपयोग का सामना कर सकता है, आपको इसे हर तीन महीनों के दौरान बदलना चाहिए। यदि आप इसे बहुत लंबे समय तक पकड़ते हैं, तो यह बैक्टीरिया जमा कर सकता है और फाड़ और टूटने की संभावना अधिक हो सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • श्रृंगार diffusing स्पंज
    • श्रृंगार या त्वचा देखभाल उत्पादों (जैसे नींव, छिपाने वाला, क्रीम ब्लश, मॉइस्चराइज़र और सीरम)
    • पानी
    • नरम साबुन या ब्रांड सौंदर्य ब्लेंडर का स्पंज क्लीनर साफ करना
    • साफ तौलिया या कागज तौलिया का एक टुकड़ा
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com