ekterya.com

कैसे अच्छी तरह से तैयार करने के लिए

अच्छे लगने के लिए ड्रेसिंग या किसी खास अवसर के लिए ठीक से देखने के लिए बहुत जटिल हो सकता है। WikiHow अपने निजी छवि सलाहकार हो, जबकि हम आपको सिखाते हैं कि कपड़े चुनने के लिए जो आपको एक सुपर मॉडल की तरह दिखते हैं, चाहे आप पतला हों या नहीं यहाँ आप अपने शरीर के लिए कटौती और आदर्श रंग चुनने की टिप मिलेगा और यह भी कि कैसे एक कोठरी है कि आप एक कम से कम बजट के साथ सभी मौसमों और अवसरों में उपयोग कर सकते हैं बनाने के लिए पर सलाह दे। पहले चरण से शुरू करो!

चरणों

भाग 1

उन कपड़ों का चयन करें जो आप पर अच्छे लगते हैं
छवि शीर्षक शीर्षक 1 कदम
1
बेहतर बेहतर कपड़े खोजें आपके शरीर के ऊपरी हिस्से पर पहनने के लिए जो भी वस्त्र पहनना चाहते हैं, चाहे कैज़ुअल या बहुत ही औपचारिक, आपके शरीर को स्टाइल करने के लिए सबसे अच्छा के बारे में कुछ नियमों का पालन करें। जैसा कि सभी कपड़ों के साथ, सबसे महत्वपूर्ण नियम यह है कि वह सही आकार का होना चाहिए।
  • कपड़ों में पोशाक जो आपकी गर्दन को स्टाइल करता है यदि आपके पास एक छोटी गर्दन है, तो ऊपरी गर्दन के साथ या आपकी गर्दन को कवर करने वाली किसी चीज से बचें। इसके बजाय, ऊपरी कपड़ों को कम मुखौटा या कपड़ों के साथ चुनें जो कि नीचे की तरफ आकर्षित होते हैं। पुरुषों के मामले में, नेकटाईज़ या कछुओं को नहीं पहनें
  • ऐसे कपड़ों का चयन करें, जो आपके कंधे पर दबाव डालते हैं यदि आपके पास पतली कंधे हैं, तो आप कपड़ों का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपके कंधों को अधिक परिभाषित करते हैं। एक अच्छा उदाहरण ब्लॉग्ज या शर्ट है जो कंधे पर लिपटा हुआ है या कंधे क्षेत्र में छोटे पैड या कुछ प्रकार की संरचना है। यदि आप अपने कंधों को छिपाने के लिए देख रहे हैं, तो इस प्रकार के वस्त्र से बचें।
  • धारियों का उपयोग करें आप लम्बे, पतले लगने के लिए या अपने कंधों को संकुचित या अधिक खुले लगने के लिए पट्टियों को अपने पक्ष में उपयोग कर सकते हैं। विस्तृत पट्टियाँ आपके कंधों को और अधिक खुले और परिभाषित दिखाई देंगे, जबकि पतली धारियों के विपरीत काम करेंगे, जिससे आप अधिक पतला दिखेंगे। इसी तरह, पतली धारियां आपको लम्बे और पतली दिखती हैं, जबकि चौड़ी या क्षैतिज धारियां आपके शरीर को व्यापक और छोटा दिखती हैं
  • कपड़ों को पहनें जो आपकी कमर को स्टाइल करें सामान्य तौर पर, आप जो कर रहे हैं वह कपड़ों पर लगाया जाता है जो स्वाभाविक रूप से आपकी कमर के चारों ओर लिपटे हुए हैं। ढीले कपड़ों के साथ पेट को कवर करना महिलाओं को गर्भवती दिखाना पड़ता है इस मामले में पुरुषों की तुलना में महिलाओं की तुलना में अधिक ध्यान नहीं दिया जाता है। बेल्ट का उपयोग करें जो आपके कपड़ों के विपरीत है, एक छोटे कमर की तरफ आकर्षित करने के लिए। दोनों पुरुषों और महिलाओं को बड़े प्रिंटों से बचना चाहिए, क्योंकि यह एक अधिक प्रमुख पेट होने का भ्रम देगा।
  • कपड़ों के साथ पोशाक जो आपके कूल्हों को ढंकते हैं यदि आप एक आदमी हैं और आपके पास आकर्षक हिप्स हैं, तो आपको दोबारा खुलने और काट में पोशाक जैकेट के साथ कोट से बचने के लिए होगा। यूरोपीय। यदि आपकी कूल्हे बहुत संकीर्ण हैं और आप चाहते हैं कि उन्हें थोड़ा अधिक खड़ा करना है, तो कटौती चुनें जो कूल्हे की ऊंचाई पर बाहर निकल जाएंगे। प्रमुख कूल्हों के साथ वे चित्र को संतुलित करने के लिए नीचे गहरे रंग के रंग और हल्के रंग का जैकेट या बड़े प्रिंट पहनना चुनना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 2 कदम
    2
    अच्छा नीचे कपड़ों खोजें जो वस्त्र आप अपने शरीर के निचले हिस्से पर पहनते हैं, चाहे स्कर्ट या पैंट, को भी कुछ नियमों का पालन करना चाहिए जो आपके प्रकार के सिल्हूट का आनंद लें। आप जो कुछ भी पहनते हैं, सबसे महत्वपूर्ण नियम सही आकार का उपयोग करना है!
  • नीचे स्टाइलइज़ करें नियम संख्या एक निश्चित रूप से अपने आकार के पैंट पहनने के लिए निश्चित रूप से वापस आकार के आकार की परवाह किए बिना है यदि आप उस क्षेत्र में और अधिक curvy देखना चाहते हैं और आप बहुत ही स्त्री के गुणों वाले व्यक्ति हैं, तो व्यापक स्कर्ट पर डालें, या तो छोटा या लंबा अधिकतर मात्रा के ऑप्टिकल भ्रम को बनाने के लिए दोनों पुरुष और महिलाएं संरचित और मोटी जेब के साथ जींस पहन सकती हैं। बहुत आकर्षक बट वाले लोगों के लिए, अंधेरे पैंट की सिफारिश की जाती है। इन नियमों में से कई भी कूल्हों को ढंकने के लिए लागू होते हैं
  • कपड़े पहनें जो आपकी ऊंचाई को पसंद करते हैं पतली, ऊर्ध्वाधर पट्टियाँ आपको लम्बे दिखेंगे, इसलिए उनसे बचने की कोशिश करें यदि आप पहले से कहीं ज्यादा लम्बे हैं तो आप चाहते हैं चौड़े, क्षैतिज पट्टियों से आपको कम और भ्रष्ट लग जाएगा। अपने पक्ष में काम करने के लिए दोनों प्रकार की धारियों के साथ खेलते हैं।
  • Video: अच्छी खबर : शिवपाल-अखिलेश की दोस्ती ! साथ मिलकर 'लड़ने' को तैयार (shivpal-akhilesh 2019 election)

    छवि शीर्षक शीर्षक 3
    3
    रंग पैलेट खोजें रंग हम कैसे देखते हैं, इसके बारे में बहुत बड़ा फर्क पड़ सकता है एक अनुचित रंग के साथ ड्रेसिंग आपको पीली, बीमार और यहां तक ​​कि आपकी त्वचा में खामियों को उजागर कर सकते हैं। सही रंग आपके सर्वोत्तम विशेषताओं पर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और आपको ताजा और जाग देख सकते हैं। रंग जो आपको अच्छी तरह से फिट होते हैं या बुरी तरह से कई कारकों पर निर्भर होते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर नियम का कहना है कि उच्च विपरीत आपकी सहयोगी होगी
  • गर्म त्वचा की टोन (प्रकृति द्वारा सोने के साथ अच्छी लगती है): लाल, पिल्ले और जैतून के सागों के रंगों में रंग का उपयोग करता है।
  • कोल्ड टोन (वे चांदी के साथ अच्छे लगते हैं): वायलेट, ब्लूज़ और स्टील्स जैसी रंगों का उपयोग करें।
  • अपने सर्वोत्तम विशेषताओं को उजागर करने का प्रयास करें अगर आपके पास हल्की आँखें हैं, जैसे नीले या हरे, तो अपनी आँखें बहुत अधिक होने के लिए समान रंग पहनें
  • अपनी खामियों को छिपाने की कोशिश करें, अगर आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से अपारदर्शी है, तो केक जैसी पीली रंगों से बचें। यदि आपके मुँहासे या रोसैसिया हैं, तो लाल और गुलाबी से बचें, उनका उपयोग केवल खामोशियों की उपस्थिति को और भी खराब कर देगा।
  • भाग 2

    एक बहुमुखी अलमारी बनाएँ
    छवि शीर्षक शीर्षक 4 कदम
    1
    क्लासिक शैली चुनें सामान्य तौर पर, एक अलमारी मूल टुकड़ों का गठन किया जाना चाहिए जो शैली से बाहर नहीं जाते हैं। यह आपको अच्छा लगेगा (यहां से बीस साल तक आपको अपने चित्रों को अपने बच्चों के साथ नहीं देखना पड़ेगा और शर्मिंदा हो)। यह आपको बचाने और बचाने के लिए भी इतना पैसा बर्बाद नहीं करेगा। जो कपड़ों की प्रवृत्ति में हैं और उन्हें मौसम के परिवर्तन पर नए लोगों के साथ बदलें, लेकिन क्लासिक कपड़े से भरा अपने अलमारी का बड़ा हिस्सा रखें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 5 कदम
    2
    अपने रंग पैलेट चुनें एक बार जब आप पिछले अनुभाग से युक्तियों का उपयोग करते हुए आपके लिए सही रंग पैलेट चुनते हैं, तो अब आप अपनी अलमारी के अनुसार निम्नलिखित को लागू करेंगे। एक ही परिवार में अपने सभी minimalist अलमारी रंग रखकर, गर्म और शांत रंग, आप सुनिश्चित करें कि प्रत्येक परिधान लगभग सभी अन्य लोगों के साथ अच्छी तरह से फिट बैठता है और ये भी आसानी से कई अन्य संगठनों बनाने के लिए जोड़ा जा सकता है बना देंगे।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 6 कदम
    3
    ऊपरी वस्त्र चुनें। किसी भी मौसम में और किसी भी क्षेत्र में कुछ शीर्ष वस्त्रों को जोड़ा जा सकता है। आप उन्हें कम या ज्यादा औपचारिक अवसरों के लिए संयोजित और अनुरूप बना सकते हैं। इसका मतलब यह है कि कपड़ों की जोड़ी लगभग किसी भी दिन आपको सेवा दे सकती है!
  • मूल शर्ट और आंतरिक वस्त्र या अन्य हल्के कपड़े की एक जोड़ी खरीदें जो आपको अच्छी तरह फिट होते हैं। तटस्थ रंगों में कुछ और अधिक हड़ताली रंगों में दूसरों को खरीदें।
  • कुछ खूबसूरत शीर्ष कपड़े खरीदें आपको अधिक सुरुचिपूर्ण ब्लाउज चाहिए ये वे हैं जो आप एक अच्छा बार या कॉकटेल में जाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। उन्हें कामुक या अंधेरे रंगों में चुनें।
  • कुछ औपचारिक ब्लाउज खरीदें आप बटन के साथ औपचारिक ब्लाउज के कई जोड़े चाहते हैं। आपके क्षेत्र में जलवायु के आधार पर, उनके पास लंबे, छोटी आस्तीन या दोनों का मिश्रण हो सकता है। सफेद ब्लाउज में सबसे अधिक है और कुछ ही बोल्ड रंग और काले रंग में
  • स्वेटर खरीदें आपके क्षेत्र में कितने स्वेटर और कितने मोटी जलवायु पर निर्भर होंगे आपके पास कम से कम एक कार्डिगन (बटन के साथ स्वेटर) और एक पूरी स्वेटर होना चाहिए। प्रत्येक में से एक से अधिक होने के लिए भी एक अच्छा विचार है ताकि आपके पास प्रत्येक में से एक तटस्थ हो और आंखों में आकर्षक रंग भी हो।
  • चित्र शीर्षक 7 पोशाक 7
    4
    कम वस्त्र खरीदें शीर्ष वस्त्रों की तरह, लगभग कुछ अवसरों पर काम करने के लिए कुछ अच्छे तल कपड़ों को जोड़ा जा सकता है।
  • कुछ जींस पैंट खरीदें आप जींस के कई जोड़े जींस खरीदते हैं कम से कम तीन, लेकिन यदि आप उनका उपयोग करते हैं तो अक्सर कुछ और खरीदते हैं। कुछ विवरण के साथ अंधेरे टोन की रेंज में रहने का प्रयास करें, मुख्य टोन के समान। ये स्टाइल से बाहर जाने की संभावना कम है और लगभग सभी प्रकार के आंकड़े स्टाइल करना कम से कम इनमें से कुछ को कम होना चाहिए, अगर मौसम गरम हो जाता है और आपको उनकी आवश्यकता होती है।
  • ड्रेस पैंट खरीदें अब तुम्हारी क्या ज़रूरत है पोशाक पैंट। सबसे सुरक्षित विकल्प काला पैंट (यूरोपीय अदालत में क्या आप चाहते हैं लम्बे और पतले देखने के लिए है अगर) और ग्रे पैंट या भूरे रंग (रंग पैलेट आपने चुना है के आधार पर) की एक जोड़ी है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 8 कदम
    5
    कुछ कपड़े खरीदें यदि आप एक आदमी हैं, तो बस एक सूट खरीदें जो आपको बहुत अच्छी तरह से उपयुक्त है। हालांकि, महिलाओं को विभिन्न अवसरों के लिए कुछ कपड़े की आवश्यकता होगी।
  • औपचारिक पोशाक खरीदें एक औपचारिक पोशाक भी इतनी औपचारिक घटनाओं, आम तौर पर एक कॉकटेल के लिए काले रंग की एक के लिए सेवा नहीं करेगा हालांकि, उचित सामान और पोशाक के साथ, आप विवरण के आधार पर अधिक औपचारिक कार्यक्रमों के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • एक आकस्मिक पोशाक खरीदें आकस्मिक लेकिन सुंदर है कि एक पोशाक खरीदें। आप इसे दोनों गर्मियों के सुंदर दिनों और गर्मी की शादी और वसंत पार्टियों जैसे घटनाओं के लिए उपयोग कर सकते हैं
  • एक छोटी पोशाक खरीदें यदि आप चाहें, तो आप एक छोटी पोशाक खरीद सकते हैं। आप खरीदारी के लिए एक प्यारा लगने के लिए जींस या लेगिंग पर रख सकते हैं या आप क्लब में नृत्य करने के लिए इसे पहन सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 9 कदम 9 पोशाक



    6
    सहायक उपकरण का उपयोग करें सामान आपके व्यक्तित्व को बाहर लाने के लिए एक महान उपकरण हैं। आप धूप का चश्मा, स्कार्फ, टोपी, हैंडबैग, घड़ियां और अन्य उत्पाद खरीद सकते हैं जो आपकी शैली के माध्यम से अपने व्यक्तित्व को अभिव्यक्त करने में आपकी सहायता करते हैं।
  • लड़कियों, गहने खरीदने के लिए मत भूलना एक आकस्मिक अलमारी में बढ़िया गहने जोड़ने से बहुत कुछ बढ़ सकता है और इसे बहुत खूबसूरत लग सकता है। अपने स्वयं के लाभ के लिए इसे लागू करें!
  • छवि शीर्षक शीर्षक 10 पोशाक
    7
    खरीदें जूते यह सुनिश्चित करने के लिए आपको एक से अधिक जोड़ी के जूते की ज़रूरत होगी ताकि आप किसी भी अवसर के लिए तैयार हो जाएं जो आपका तरीका है। रंगीन जूतों के साथ सावधान रहें - वे आपके सहयोगी या आपके दुश्मन हो सकते हैं आपको उन्हें गठबंधन करना होगा!
  • आरामदायक जूते के दो जोड़े खरीदें उन्हें पहले से ही चुना रंग पैलेट के आधार पर, भूरे, सफेद या काले रंग में खरीदें आप उन्हें अलग-अलग रंगों में भी खरीद सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि ये भी आपके द्वारा पहने हुए हैं।
  • औपचारिक जूते के दो जोड़े खरीदें काले या भूरे रंग में एक जोड़ी खरीदें, रंग पैलेट के आधार पर आप पहले से ही चुने गए हैं। थोड़ा और अधिक रोचक रंग में दूसरी जोड़ी खरीदें, या इसे काले या भूरे रंग में भी खरीदें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 11
    8
    यह संयोजन और सुसंगत है। अब आप इन वेशभूषा के टुकड़ों को एक साथ जोड़ सकते हैं या संयोजन कर सकते हैं ताकि विभिन्न अवसरों के लिए कई सेट तैयार किए जा सकें। बेशक, आप इसे खेल के लिए कपड़े के साथ पूरक करने जा रहे हैं, लेकिन यह तब ही होगा जब आपके पास बाहर की गतिविधियां होंगी।
  • उदाहरण के लिए, एक अर्ध-औपचारिक वसंत पोशाक के लिए, महिलाओं को एक दिन का ड्रेस, सुरुचिपूर्ण जूते, एक कार्डिगन पहनना पड़ता है यदि आवश्यक हो और गहने। पुरुष जूते की एक अच्छी जोड़ी, खाकीज़ और एक टी-शर्ट को शीर्ष पर एक कार्डिगन पहन सकते हैं।
  • एक और उदाहरण एक आकस्मिक गर्मी संगठन होगा पुरुष जैज और एक शर्ट या शर्ट के साथ आरामदायक जूते पहन सकते हैं महिलाओं के नीचे शॉर्ट्स और आरामदायक जूते के साथ एक छोटी पोशाक पहन सकते हैं
  • महिलाएं पोशाक पैंट पहन सकती हैं एक स्मार्ट ब्लाउज और शीर्ष पर एक कार्डिगन। दूसरी ओर, पुरुष शर्ट पहन सकते हैं बटन और ड्रेस पैंट के साथ। दोनों को औपचारिक जूते और सहायक उपकरण पहनना होगा।
  • भाग 3

    कोई सलाह लें जो आपको सलाह देगा
    छवि शीर्षक शीर्षक 12
    1
    अपने आप को सलाह दें जब आपको अर्द्ध औपचारिक रूप से तैयार करना होगा अर्ध औपचारिक कपड़े थोड़ा भ्रमित हो सकता है असल में इस शब्द को पूर्ण औपचारिक रूप से सोचें, जैसा कि एक सुपर सुरुचिपूर्ण पार्टी पोशाक या कलाई कफ़लिंक्स के साथ अपना सबसे अच्छा धमाका करने का अवसर है! सेमीफ़ॉर्मल तब रंगीन शर्ट (और एक वैकल्पिक टाई) के साथ कपड़े और सूट बनता है।
  • छवि शीर्षक 13 पोशाक पहनावा
    2

    Video: भारतीय टीम के खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा टेस्ट मैचों में करेगें ओपनिंग ...! देखिये आखिरकार कैसे हो

    अपने आप को सलाह दें जब आप औपचारिक-पेशेवर पोशाक पहनें पेशेवर पोशाक, लेकिन आकस्मिक? यह एक महान विरोधाभासी लगता है, है ना? असल में ऐसा जटिल नहीं है जितना ऐसा लगता है। आमतौर पर यह आपकी आधे से अधिक कपड़े लेने और इसे और अधिक आरामदायक बनाने के बारे में है, दूसरे छमाही में पेशेवर उपस्थिति रखते हुए।
  • उदाहरण के लिए, जीन्स, औपचारिक जूते, एक शर्ट बटन (कोई टाई नहीं) और सूट जैकेट।
  • एक और उदाहरण के लिए पैंट और औपचारिक जूते पहनना होगा, लेकिन पार्टियों के लिए ब्लाउज के साथ (जब तक यह बहुत सूचक नहीं है)।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 14 पोशाक
    3
    एक पार्टी में जाने के लिए तैयार हो जाओ बेशक एक पार्टी के लिए ड्रेसिंग थोड़ी अधिक जटिल है। वास्तव में यह निर्भर करता है कि यह किस प्रकार का पार्टी है! अग्रिम में पता लगाएं यदि यह एक कॉस्ट्यूम पार्टी है इसके अलावा, हमेशा अधिक औपचारिक पक्ष को छड़ी करने की कोशिश करो बाकी की तुलना में थोड़ा बेहतर ड्रेसिंग की अपेक्षा करें। यदि आप बहुत औपचारिक दिखते हैं, तो बस कहें कि आपके पास इतनी अच्छी तरह से तैयार करने का अवसर नहीं है और आप मौका लेना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 15 पोशाक
    4
    एक शादी के लिए पोशाक सीखना आप शायद इस बात को ध्यान में रखते हैं कि शादी के लिए काले रंग में ड्रेसिंग अच्छा नहीं है, जब तक कि आप दूल्हे न हों, लेकिन इसके अलावा, आपको पता नहीं है कि शादी के लिए कैसे तैयार करना है। सबसे अच्छी सलाह अर्द्ध औपचारिक रूप से और पस्टेल रंगों में, "सौहार्दपूर्ण" रंगों को तैयार करना है यदि आप एक औरत हैं, तो आपको बहुत चमकीले रंगों में जाने से या बहुत सफ़ेद होने से बचना चाहिए क्योंकि यह दुल्हन की ओर खुद की तरफ आकर्षित करने के प्रयास के रूप में देखा जाता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 16 पोशाक
    5
    जब आपको एक साक्षात्कार के लिए तैयार करना है तो अपने आप को सलाह दें एक पेशेवर की तरह ड्रेसिंग सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है जिसे आप काम पर रखने के लिए कर सकते हैं। लेकिन आप बिल्कुल कैसे पोशाक कर सकते हैं? एक पार्टी के लिए, आपके लिए आवश्यकता की तुलना में थोड़ी बेहतर पोशाक तैयार करना एक अच्छा विचार है। ऐसा मत देखो जैसे आप पहले से ही कार्यस्थल में थे लेकिन जैसा कि आप मालिक थे
  • युक्तियाँ

    • सही बुटीक की विशिष्ट चीजों की विशेषता है इसमें फैशनेबल कपड़े और कई प्रकार के आकार, अच्छी रोशनी और कीमतें हैं जो आपके लिए सुलभ हैं, भले ही वे अपेक्षा से थोड़ा अधिक महंगे हैं
    • आपको उन दुकानों की तरह जाना चाहिए, जिनके पास आप के कपड़ों की खरीदना है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो दुकान में अन्य खरीदारों को देखें। क्या आप कपड़े पहने हुए हैं पसंद है? क्या आप उस तरह के व्यक्ति के रूप में मान्यता प्राप्त करना चाहते हैं? यदि नहीं, तो क्या आप वाकई सही बुटीक में हैं?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com