ekterya.com

कैसे खूबसूरत पोशाक के लिए

अगर आपको एक महत्वपूर्ण घटना के लिए खूबसूरत पोशाक की ज़रूरत है, तो आप अपनी रचनात्मकता को दूर करने, अच्छी छाप बनाने, अपने आप में आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए और अपने आप को एक शानदार तरीके से दुनिया में पेश करने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि फैशन आत्म अभिव्यक्ति का एक साधन है, बड़ी संख्या में कपड़ों के विकल्प जिसके साथ आप इस तथ्य को बना सकते हैं कि आप जानते हैं कि किस प्रकार के कपड़ों का प्रयोग करना एक चुनौती बन जाता है यह मार्गदर्शिका आपको दैनिक आधार पर उपयोग किए जाने की तुलना में आपके संगठनों की गुणवत्ता और औपचारिकता में सुधार करने में सहायता करेगा।

चरणों

विधि 1

इस अवसर को ड्रेस की शैली निर्धारित करें
इमेज शीर्षक ड्रेस अप चरण 1
1
उस घटना का मूल्यांकन करें जिसमें आप भाग लेना चाहते हैं ड्रेस कोड इस जानकारी के आधार पर अलग-अलग होता है, भले ही यह स्पष्ट रूप से दर्शाया गया हो या नहीं। क्या आप एक शादी, एक कॉकटेल पार्टी, रात का खाना, अंतिम संस्कार, नौकरी का साक्षात्कार, नाइट क्लब, पहली तारीख, दोपहर का भोजन, एक ब्रंच, एक पर्व या थिएटर में भाग लेने जा रहे हैं? आपको ड्रेस कोड का सम्मान करना चाहिए और अवसर को अपने कपड़े की औपचारिकता निर्धारित करना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक ड्रेस अप स्टेप 2
    2
    उचित पोशाक आपको एक अच्छा ड्रेस कोड बनाए रखना चाहिए जो आपको अच्छा दिखने और आरामदायक महसूस करने की अनुमति देता है। आप हर कीमत पर पोशाक (एक कॉकटेल पार्टी या एक रूढ़िवादी संस्कृति में एक बहुत ही खुलासा संगठन के लिए एक गेंद का गाउन का उपयोग कर उदाहरण के लिए,) इस अवसर के लिए गलत एक का उपयोग कर से बचना चाहिए। इसके अलावा, आपको उन रंगों को जानना होगा जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अंतिम संस्कार में सफेद पोशाक या हल्के रंग के कपड़ों में शादी में शामिल होना उचित नहीं है
  • दिन के कपड़े और रात के कपड़े के बीच अंतर भी है। दिन की घटनाओं के लिए, हल्के रंग, प्राकृतिक दिखने मेकअप, गहनों का उपयोग न्यूनतम और कम या मध्यम एड़ी के लिए करना सबसे अच्छा है। रात में, आप अधिक औपचारिक रूप से तैयार कर सकते हैं और गहरे रंग, अधिक तीव्र श्रृंगार, उच्च ऊँची एड़ी के जूते और उज्ज्वल सामान चुन सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्ष 3 पर क्लिक करें
    3
    अपने शरीर को पतला दिखें और उन रंगों का उपयोग करें, जो आपको सबसे अधिक पसंद करते हैं आपको अपने शरीर के प्रकार को पता होना चाहिए और अपने सबसे अच्छे गुणों को बढ़ाने के लिए सही अनुपात वाले कपड़े चुनें। आप एक विशेष रंग का उपयोग कर सकते हैं जो आपकी त्वचा के प्रकार या आपके बालों के रंग के साथ अच्छे लगते हैं कपड़ों में ड्रेसिंग जो आपके शरीर पर शानदार दिखती है आपके पक्ष में कई बिंदुओं को जोड़ सकते हैं
  • छवि शीर्षक शीर्ष 4 पर ड्रेस अप करें
    4

    Video: طريقة تحويل اي جينز القديم الى اروع فستان في دقائق

    पहली तारीख को सुरुचिपूर्ण (लेकिन आरामदायक) कपड़े का उपयोग करें अक्सर, क्या अच्छा लग रहा है यह जरूरी आराम से नहीं है दूसरी ओर, जो सहज है वह हमेशा सुरुचिपूर्ण नहीं होता है। यह रहस्य सही पोशाक चुनने में कुछ समय का निवेश करना है जो दोनों मानदंडों को पूरा करता है। आप अंतिम क्षण तक प्रतीक्षा, तो आप शायद डाल देंगे आप पहली बार लगता है और फिर उन पैंट आप उन unbearably खुजली या कसे हुए जूते डाल होने के लिए खेद हो। याद रखें कि आपको केवल उस व्यक्ति के लिए अच्छा नहीं दिखना चाहिए, लेकिन आपको आत्मविश्वास दिखाना चाहिए। इसे प्राप्त करने का तरीका एक ऐसे संगठन का चयन करना है जो आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है, लेकिन यह आपके द्वारा एक बार आपके पास होने पर इसे पुनर्विचार नहीं करता है।
  • यदि आपके पास दिन की प्रतिबद्धता है, तो आपको एक अनौपचारिक कोड रखना चाहिए और रात में सुंदर ढंग से तैयार करना चाहिए।
  • आपको ऐसे कुछ भी नहीं करना चाहिए जो विवादास्पद या संभावित रूप से अपमानजनक हो।
  • छवि शीर्षक शीर्ष 5 पर क्लिक करें
    5
    अच्छी स्वच्छता बनाए रखें सुंदर ढंग से तैयार करने के लिए, आपको न केवल सही पोशाक का चयन करना चाहिए, लेकिन यह भी ध्यान में रखते हुए स्वच्छता, केश, त्वचा के प्रकार और श्रृंगार आपको अच्छी तरह से धोना चाहिए, आकर्षक केश बनाने और थोड़ा मेकअप लागू करना चाहिए। आपको इसे ज़्यादा नहीं करना पड़ता है, आपको औपचारिकता के अनुसार खुद को ठीक करना होगा कि इस अवसर का हकदार होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक ड्रेस अप चरण 6
    6
    याद रखें कि कम अधिक है एक खूबसूरत लगन बनाने के लिए, आपको अपने शरीर की एक विशेषता का चयन करना होगा जिसे आप दबाव में लेना चाहते हैं और बाकी को अपना सरल दिखाना चाहते हैं। श्रृंगार के साथ, आप अपनी आँखें या होंठ उजागर कर सकते हैं, लेकिन दोनों नहीं। यदि आप एक छोटा काला पोशाक चुनते हैं, तो एक आकर्षक सहायक (उदाहरण के लिए, एक सुरुचिपूर्ण बैग या एक रंगीन हार) को जोड़ने का प्रयास करें। लक्ष्य पोशाक अधिभार नहीं है, बल्कि तत्वों को एक-दूसरे के पूरक करने के लिए।
  • विधि 2

    अतिथि के रूप में एक शादी में भाग लें
    छवि शीर्षक शीर्ष 7 पोशाक
    1
    शादी के निमंत्रण को ध्यानपूर्वक पढ़ें यह आपके लिए उस विशेष दिन पर उचित रूप से पोशाक के लिए मार्गदर्शिका है। संक्षेप में, शादी गंभीर घटनाएं होती हैं और अक्सर एक मंदिर में होती हैं यदि आप ड्रेस कोड का पालन करने के अवसर की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो यह सही समय है। आपका पोशाक उचित, रूढ़िवादी और सम्मानजनक होना चाहिए यदि निमंत्रण पोशाक की एक विशिष्ट शैली को इंगित नहीं करता है, तो आपको "सुरुचिपूर्ण आकस्मिक" या "अर्ध-औपचारिक" संगठन का चयन करना चाहिए, या किसी व्यक्ति से पूछना चाहिए (आमतौर पर, हर कोई इस जानकारी को अग्रिम रूप से जानता है)।
    • निमंत्रण को इंगित करने के अतिरिक्त आपको स्टेशन, जगह और मौसम पर अपने पोशाक का आधार होना चाहिए। समय भी महत्वपूर्ण है रात के शादियों में दिन के समारोहों की तुलना में अधिक औपचारिक होते हैं।
    • आप जोड़े को पता नहीं है (शायद इसलिए कि आप एक दोस्त या जोड़े के रिश्तेदार के साथी रहे हैं), तो आप जगह फोन और जाँच क्या पोशाक की तरह उचित है सकते हैं। अपनी पोशाक को बढ़ाने या कम करने के लिए अपने सामान में कुछ सामान ले जाने की संभावना पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक शीर्ष 8 पर ड्रेस अप करें
    2
    परंपरागत नियमों का पालन करें जब यह रंग की बात आती है। एक सफेद, ग्रे या ब्राइड्समेड्स के समान रंग पहनने से बचें। भले ही दुल्हन सफेद नहीं पहनते हैं, तो आपको उस रंग से बचना चाहिए। हालांकि, सफेद प्रिंट की एक सेट का उपयोग करना ठीक है। परंपरा यह भी बताती है कि मेहमानों को काली पोशाक नहीं पहननी चाहिए। हालांकि, इसे अब निषेध नहीं माना जाता है जब तक कि निमंत्रण में निर्दिष्ट न हो।
  • एक काले रंग की पोशाक पहनना मत अगर आप एक शादी में भाग लेते हैं जो गर्मियों के दिनों में बाहर आयोजित होता है आप जगह से बाहर देख सकते हैं, उच्च तापमान के विस्तार का उल्लेख नहीं करने के लिए।
  • इमेज का शीर्षक ड्रेस अप चरण 9
    3
    ईवेंट की औपचारिकता के आधार पर अपने सामान चुनें। आपको मोटी हार, कॉकटेल के छल्ले और रात की रस्म के लिए बालियां और एक दिन की शादी के लिए कम नाटकीय टुकड़े रखना चाहिए। एक हैंडबैग सबसे शादियों के लिए एक उत्कृष्ट पसंद है हालांकि, यदि आप अपने हाथों को मुक्त करना चाहते हैं, तो आप एक बैग ले जा सकते हैं जिसमें एक सुरुचिपूर्ण पट्टा है और शानदार दिखें।
  • छवि शीर्षक शीर्ष 10 पर ड्रेस अप करें

    Video: जन्माष्टमी स्पेशल -लड्डू गोपाल की पोशाक कैसे बनाये

    4
    अधिक आकर्षक हों यदि निमंत्रण एक ड्रेस कोड के रूप में "कठोर शिष्टाचार" को इंगित करता है इस श्रेणी को सभी का सबसे औपचारिक माना जाता है (दान नृत्य, रॉयल्टी घटनाओं और अकादमी पुरस्कारों के बारे में सोचें), इसलिए आप सीमाएं पेश करते हैं कि आप क्या चाहिए या इसका इस्तेमाल न करें इस बेहद सुरुचिपूर्ण अवसर के लिए, आपको अपने कपड़े के रूप में सफेद दस्ताने या एक ही रंग के साथ पूर्ण लंबाई वाली औपचारिक पोशाक पहनने की उम्मीद है। यदि संभव हो तो आपको एक ग्लैमरस श्रृंगार, आपके सर्वश्रेष्ठ गहने और एक सुंदर उच्च केश विन्यास के साथ पोशाक को गठबंधन करना चाहिए। जूते को भी पोशाक से मेल खाना चाहिए।
  • दस्ताने का प्रयोग करना वैकल्पिक है
  • छवि शीर्षक शीर्ष 11 पर ड्रेस अप
    5
    औपचारिक पोशाक का उपयोग करें यदि आमंत्रण "टैग" को ड्रेस कोड के रूप में इंगित करता है इस श्रेणी को अगले सबसे औपचारिक शादी की शैली माना जाता है, आप फर्श पर एक लंबी शाम पोशाक या एक औपचारिक शैली कॉकटेल पोशाक का उपयोग कर सकते हैं। एक अच्छा विकल्प एक लाइन एक कॉकटेल पोशाक (या तो धातु या प्रचुर गहनों के साथ) का उपयोग करना है
  • इमेज शीर्षक से ड्रेस अप स्टेप 12
    6
    प्रभावित करने के लिए पोशाक, लेकिन मौसम के प्रकार के लिए भी अगर आमंत्रण "समुद्र तट के लिए औपचारिक पोशाक" इंगित करता है यह आमंत्रण समुद्र तट पर एक सुरुचिपूर्ण शादी का सुझाव देता है, इसलिए आपको तदनुसार पोशाक चाहिए। हालांकि, आपको बाह्य कारकों को ध्यान में रखना चाहिए आप टखने या घुटने के ऊपर 7 से 10 सेंटीमीटर (3 से 4 इंच) लंबी स्क्वर्ट और एक सुरुचिपूर्ण ब्लाउज या पोशाक और कम सैंडल के साथ बक्से के साथ लंबी मिड-लम्बी गर्मी की पोशाक का उपयोग कर सकते हैं। आप एक दैनिक केश बना सकते हैं और प्राकृतिक मेकअप लागू कर सकते हैं।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, आपको एक स्विमिंग सूट (यहां तक ​​कि आपके पोशाक के नीचे) नहीं पहनना चाहिए, जब तक कि निमंत्रण विशेष रूप से यह इंगित नहीं करता।
  • चित्र शीर्षक 13 अप पोशाक ऊपर 13 कदम
    7
    अगर अनजान "आरामदायक सुरुचिपूर्ण" या "अर्द्ध औपचारिक" कपड़ों को इंगित करता है, तो आकस्मिक और औपचारिक शैली के बीच एक मध्य बिंदु खोजें रात्रि समारोह के लिए, आप एक आधुनिक ब्लाउज या कॉकटेल पोशाक (घुटने-ऊंचा या ऊपर) के साथ एक लंबी और सुरुचिपूर्ण स्कर्ट पहन सकते हैं, अधिमानतः एक अति सुंदर कपड़े से बना (उदाहरण के लिए, रेशम , साटन या धुंध) और उसमें मोती भी हैं। एक दिन का समारोह के लिए, यह एक सुरुचिपूर्ण गर्मी की पोशाक पहनने के लिए बिल्कुल सही होगा। आपको रात्रि शादियों के लिए काले रंग और दिन के समारोहों के लिए हल्के रंग और कपड़े रखना चाहिए।
  • यदि आप निमंत्रण "आकस्मिक" पोशाक को इंगित करते हैं, तो आपको एक आरामदायक व्यापार शैली में पोशाक करना चाहिए। सामान्य तौर पर, आरामदायक शैली का अर्थ है कि आप लगभग कुछ भी साथ परिधान कर सकते हैं। हालांकि, जब तक कि निमंत्रण इंगित न करे, बिना शॉर्टकट शर्ट, शॉर्ट्स और जींस अनुचित होने की संभावना है।
  • विधि 3

    अतिथि के रूप में एक शादी में भाग लें
    छवि शीर्षक शीर्ष 14 पोशाक ऊपर पोशाक
    1
    शादी के निमंत्रण को ध्यानपूर्वक पढ़ें यह आपके लिए उस विशेष दिन पर उचित रूप से पोशाक के लिए मार्गदर्शिका है। संक्षेप में, शादी गंभीर घटनाएं होती हैं और अक्सर एक मंदिर में होती हैं यदि आप ड्रेस कोड का पालन करने के अवसर की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो यह सही समय है। आपका पोशाक उचित, रूढ़िवादी और सम्मानजनक होना चाहिए यदि निमंत्रण पोशाक की एक विशिष्ट शैली को इंगित नहीं करता है, तो आपको "सुरुचिपूर्ण आकस्मिक" या "अर्ध-औपचारिक" संगठन का चयन करना चाहिए, या किसी व्यक्ति से पूछना चाहिए (आमतौर पर, हर कोई इस जानकारी को अग्रिम रूप से जानता है)।
    • निमंत्रण को इंगित करने के अतिरिक्त आपको स्टेशन, जगह और मौसम पर अपने पोशाक का आधार होना चाहिए। समय भी महत्वपूर्ण है रात के शादियों में दिन के समारोहों की तुलना में अधिक औपचारिक होते हैं।
    • यदि आप इस युगल को नहीं जानते (क्योंकि आप शायद किसी मित्र या दोस्त के रिश्तेदार का साथी), आप जगह पर कॉल कर सकते हैं और यह सत्यापित कर सकते हैं कि किस प्रकार के कपड़ों के लिए उपयुक्त है अपने सामान को बढ़ाने या कम करने के लिए आपके साथ कुछ सामान लेने पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक शीर्ष 15 पर ड्रेस अप करें
    2
    बहुत औपचारिक पोशाक में पोशाक अगर निमंत्रण "कठोर शिष्टाचार" को ड्रेस कोड के रूप में दर्शाता है। इस श्रेणी को सभी का सबसे औपचारिक माना जाता है (दान नृत्य, रॉयल्टी घटनाओं और अकादमी पुरस्कारों के बारे में सोचें), इसलिए आप सीमाएं पेश करते हैं कि आप क्या चाहिए या इसका इस्तेमाल न करें ड्रेस कोड की आवश्यकता है कि आप एक औपचारिक सफेद पिको शर्ट, एक सफेद पिक्चर धनुष टाई, सफेद पिक जैकेट, मिलान पैंट, ग्रे या सफेद दस्ताने और काले ऑपेरा पंप जूते (बिना लेस) के एक टक्सडो पहनते हैं।



  • छवि शीर्षक शीर्ष 16 पर ड्रेस अप करें
    3
    औपचारिक पोशाक का उपयोग करें यदि आमंत्रण "टैग" को ड्रेस कोड के रूप में इंगित करता है इस श्रेणी को अगली सबसे औपचारिक शादी की शैली माना जाता है, इसलिए आपको टक्सोदो पहनने की उम्मीद है इसके अलावा, आपको एक औपचारिक सफेद शर्ट, एक काले धनुष टाई, एक काली खाल या सैश, ब्रेसिज़ और पेटेंट चमड़े के जूते पहनना चाहिए। गर्मियों के दौरान, आप एक सफेद जैकेट के साथ काले टक्सोदो पैंट पहन सकते हैं।
  • वहां हमेशा मेहमान होते हैं जो निमंत्रण को गलत तरीके से समझते हैं, क्योंकि यह "औपचारिक" कहता है और वे जो खूबसूरत पाते हैं उन्हें वे कपड़े पहनते हैं। एक प्रकार का मेजबान इस विवरण को समझ जाएगा। हालांकि, तकनीकी शब्दों में, लेबल इवेंट्स के लिए टक्सडेओ सबसे अच्छा विकल्प है।
  • यदि निमंत्रण "वैकल्पिक टैग" इंगित करता है, तो सबसे सुरक्षित विकल्प अभी भी एक टैक्सोदो है मेजबान आमतौर पर इसे इस तरह से व्यक्त करते हैं क्योंकि वे उन लोगों को बाहर नहीं करना चाहते हैं जो इस सूट का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो आप एक काले सूट और टाई का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 17 ऊपर ड्रेस अप शीर्षक
    4
    प्रभावित करने के लिए पोशाक, लेकिन मौसम के प्रकार के लिए भी अगर आमंत्रण "समुद्र तट के लिए औपचारिक पोशाक" इंगित करता है यह आमंत्रण समुद्र तट पर एक सुरुचिपूर्ण शादी का सुझाव देता है, इसलिए आपको तदनुसार पोशाक चाहिए। हालांकि, आपको बाह्य कारकों को ध्यान में रखना चाहिए इस प्रकार की शादी के लिए सही चीज एक गर्मियों के सूट पहनना है जो सनी के शर्ट (जो एक टाई की आवश्यकता नहीं होती है), पैंट खाकी या सनी और सैंडल के साथ मिलती है।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, आपको एक स्विमिंग सूट (यहां तक ​​कि आपके पोशाक के नीचे) नहीं पहनना चाहिए, जब तक कि निमंत्रण विशेष रूप से यह इंगित नहीं करता।
  • इमेज शीर्षक से ड्रेस अप स्टेप 18
    5
    अगर अनजान "आरामदायक सुरुचिपूर्ण" या "अर्द्ध औपचारिक" कपड़ों को इंगित करता है, तो आकस्मिक और औपचारिक शैली के बीच एक मध्य बिंदु खोजें टाई के साथ एक अच्छा सूट (दिन के समय के आधार पर अंधेरा या हल्का रंग) एक उत्कृष्ट विकल्प है। रात के विवाह के लिए आपको गहरा और अधिक औपचारिक रंगों का उपयोग करना चाहिए। आप एक दिन की पार्टी के लिए कपड़े और हल्के रंगों के लिए विकल्प चुन सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक ड्रेस अप चरण 1 9
    6
    आकस्मिक व्यापार शैली के लिए विकल्प चुनें यदि निमंत्रण एक पोशाक कोड के रूप में "आकस्मिक" इंगित करता है सामान्य तौर पर, आरामदायक शैली का अर्थ है कि आप लगभग कुछ भी साथ परिधान कर सकते हैं। हालांकि, जब तक कि निमंत्रण इंगित न करे, बिना शॉर्टकट शर्ट, शॉर्ट्स और जींस अनुचित होने की संभावना है। पोलो या बटन के साथ शर्ट के साथ संयुक्त पोशाक पैंट भी अच्छे विकल्प माना जाता है
  • विधि 4

    एक व्यावसायिक सम्मेलन में भाग लें (महिलाओं के लिए)
    चित्र शीर्षक 20 ऊपर ड्रेस अप शीर्षक
    1
    जब तक अन्यथा निर्देश न दिया जाए, तब तक हमेशा आरामदायक व्यवसाय शैली का चुनाव करें। वर्तमान में, ज्यादातर सम्मेलनों ने एक कॉरपोरेट और अनौपचारिक शैली की पोशाक को अपनाया है, जिसमें कई तरह के कपड़े विकल्प उपलब्ध हैं। हालांकि, कुछ सीमाएं अभी भी दोनों लिंगों के लिए लागू हैं आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके संगठन को गुणवत्ता वाले सामग्रियों से बनाया गया है और इस्त्री, स्वच्छ और उत्कृष्ट स्थिति में है। जूते साफ और चमकदार होना चाहिए और पहनने का कोई संकेत नहीं दिखाना चाहिए। हालांकि उपसाधन आपको अंतर का एक स्पर्श दे सकता है, लेकिन आपको उनका उपयोग सीमित करना चाहिए और उन लोगों के लिए विकल्प चुनना चाहिए जो अधिक रूढ़िवादी हैं।
    • इसके अलावा, आपको उस उद्योग के कोड और मानकों को ध्यान में रखना चाहिए जिसमें आप विकसित होते हैं, दिन का समय, स्थान और उद्देश्य।
    • आपके पास सभी टैटू और पीरिसिंग को कवर करें
    • सामान्य तौर पर, स्नीकर्स उपयुक्त नहीं माना जाता है।
  • छवि शीर्षक शीर्ष 21 पोशाक
    2
    वाणिज्यिक रंग या अन्य रंगों का उपयोग करें जो आपके पक्ष में हैं यदि आप निश्चित रूप से जाना चाहते हैं, तो आप नौसेना नीला, काला, भूरा या भूरे रंग के लिए विकल्प चुन सकते हैं (जो कि वाणिज्यिक रंग ज्ञात हैं)। आप लंबे आस्तीन वाले ब्लाउज या शर्ट का उपयोग कर सकते हैं जिसमें बटन हैं और जो एक ठोस रंग (आमतौर पर हल्के नीले या सफेद) के होते हैं हालांकि, आपको व्यावसायिक रंगों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, आप उन रंगों का चयन कर सकते हैं जो आपके पक्ष में हैं वास्तव में, यह संभावना है कि मानक द्वारा निर्धारित रंगों से अलग रंग का उपयोग करके, आप अधिक आकर्षक लगते हैं
  • आपको कठोर रंग और पैटर्न से बचना चाहिए।
  • बाहरी या अधिक अनौपचारिक घटनाओं के लिए, शर्ट का उपयोग करने का यह एक अच्छा विकल्प है
  • आप अपने आप को एयर कंडीशनिंग से बचाने के लिए एक ब्लेज़र का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप बस अपने बैग में एक औपचारिक संगठन ले सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से ड्रेस अप स्टेप 22
    3
    कुरकुरा वस्त्रों से बने पट्टियां या तंग स्कर्ट के साथ पैंट का विकल्प आपको घुटने के ठीक नीचे स्कर्टों की ऊंची और 5 सेंटीमीटर (2 इंच) से अधिक नहीं रखना चाहिए। स्कर्ट में पीठ में उद्घाटन हो सकते हैं, लेकिन उन्हें पैरों को उजागर नहीं करना चाहिए। अपने अंडरवियर दिखाने मत देना उन कपड़ों से बचें जो बहुत ढीले या तंग हैं सम्मेलन की घटनाओं के बावजूद आपको अपनी गर्दन और पेट को ढंकना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 23 अप पोशाक ऊपर 23 कदम
    4
    क्लासिक और आधुनिक नहीं हैं कि तत्वों के लिए ऑप्ट आप एक खूबसूरत चमड़े कलाई घड़ी का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि जब आप मेज पर अपना हाथ आराम करते हैं तो यह अच्छा लगता है एक अच्छी फिटिंग जैकेट के साथ स्मार्ट पैंट या एक पेंसिल स्कर्ट का मिश्रण करें। कम एड़ी के जूते और तटस्थ रंग का उपयोग करें आरामदायक एड़ी अपनी पीठ से राहत देते हैं इसके अलावा, हल्के रंग के जूते आसानी से कपड़ों के अन्य रंगों के साथ गठबंधन करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक ड्रेस अप स्टेफ 24
    5
    अपने गुणों और आपके व्यवसाय के उन लोगों को उजागर करने के लिए तैयार करें आरामदायक व्यावसायिक शैली की सीमाओं के भीतर रहें, लेकिन अपने व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करने वाले अनूठे स्पर्श जोड़ें आप दिलचस्प सामान का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सुरुचिपूर्ण। लंबी बांह की शर्ट के बजाय, आस्तीन के लिए विकल्प ¾। काले स्वेटर या कार्डिगन नहीं पहनने पर विचार करें। दोनों तरह के वस्त्र सम्मेलनों में अतिरंजित दिखते हैं। यह आवश्यक नहीं है कि आप दूसरों को दिखाई दें। इसके अलावा, यह आपके विज़ुअल वॉयस का लाभ लेने का एक चतुर निर्णय है।
  • सही संयोजन सभी सही ध्यान को आकर्षित करते हैं और आप की तरह दिखते हैं कि आप अपने व्यवसाय के शीर्ष पर हैं।
  • विधि 5

    एक व्यावसायिक सम्मेलन में भाग लेना (पुरुषों के लिए)
    चित्र शीर्षक 25 ऊपर ड्रेस अप शीर्षक
    1
    जब तक अन्यथा निर्देश न दिया जाए, तब तक हमेशा आरामदायक व्यवसाय शैली का चुनाव करें। वर्तमान में, ज्यादातर सम्मेलनों ने एक कॉरपोरेट और अनौपचारिक शैली की पोशाक को अपनाया है, जिसमें कई तरह के कपड़े विकल्प उपलब्ध हैं। हालांकि, कुछ सीमाएं अभी भी दोनों लिंगों के लिए लागू हैं आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके संगठन को गुणवत्ता वाले सामग्रियों से बनाया गया है और इस्त्री, स्वच्छ और उत्कृष्ट स्थिति में है। जूते साफ और चमकदार होना चाहिए और पहनने का कोई संकेत नहीं दिखाना चाहिए। हालांकि उपसाधन आपको अंतर का एक स्पर्श दे सकता है, लेकिन आपको उनका उपयोग सीमित करना चाहिए और उन लोगों के लिए विकल्प चुनना चाहिए जो अधिक रूढ़िवादी हैं।
    • इसके अलावा, आपको उस उद्योग के कोड और मानकों को ध्यान में रखना चाहिए जिसमें आप विकसित होते हैं, दिन का समय, स्थान और उद्देश्य।
    • आपके पास सभी टैटू और पीरिसिंग को कवर करें
    • सामान्य तौर पर, स्नीकर्स उपयुक्त नहीं माना जाता है।
  • इमेज शीर्षक से ड्रेस अप चरण 26

    Video: लड्डू गोपाल जी के लिए हार कैसे बनाये

    2
    अपने साथ कुछ खेल जैकेट लें। तकनीकी रूप से, वे आकस्मिक व्यापार शैली के लिए आवश्यक नहीं हैं, लेकिन वे पेशेवर तरीके से देखने के लिए आपके सर्वोत्तम तरीकों में से एक हैं। यदि आप खाकी पैंट या ड्रेस-पैंट के साथ एक बटन-डाउन शर्ट के साथ शर्ट पहनते हैं तो कोई फर्क नहीं पड़ता है, एक स्पोर्ट जैकेट निश्चित रूप से आपको एक स्मार्ट लगती है। इसके अलावा, एक सम्मेलन में, बुरी तरह से कपड़े पहने की तुलना में बहुत खूबसूरत का पाप करना बेहतर होता है।
  • चित्र शीर्षक 27 ऊपर ड्रेस अप शीर्षक
    3
    लंबे बाजू वाली शर्ट का उपयोग करें जिसमें बटन और एक कॉलर हैं। क्योंकि आपको आकस्मिक व्यापार शैली के लिए टाई की आवश्यकता नहीं है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि ये वस्त्र स्वच्छ, उच्च गुणवत्ता वाले हैं और टाई की आवश्यकता के बिना बाहर खड़े हैं। सुनिश्चित करें कि आप पैंट के अंदर शर्ट के नीचे डालते हैं। सफेद शर्ट चुनने पर विचार करें, क्योंकि यह सब कुछ के साथ गठबंधन है और उन्हें सबसे खूबसूरत माना जाता है
  • बाहरी या अधिक अनौपचारिक घटनाओं के लिए, शर्ट एक अच्छा विकल्प है
  • चित्र शीर्ष 28 पोशाक ऊपर शीर्षक
    4
    गुणवत्ता वाले वस्त्रों से बने पैंट चुनें ऊन धागा, सैन्य खाकी कपड़ा, कपास या रेनकोट उत्कृष्ट सामग्री माना जाता है। खाकी पैंट में एक फ्लैट मोर्चा होना चाहिए। समुद्र तट पर देखे हुए क्रैम्पल पतले पैंट का चयन न करें। पैंट की लंबाई जूता के शीर्ष तक पहुंचनी चाहिए या थोड़ी लंबी होनी चाहिए। आप चमड़े के जूते, लोफर्स या रूढ़िवादी बूटियों का उपयोग कर सकते हैं पोशाक मोजे और बेल्ट मत भूलना
  • इमेज शीर्षक ड्रेस अप स्टेप 2 9
    5
    वाणिज्यिक रंग या अन्य रंगों का उपयोग करें जो आपके पक्ष में हैं यदि आप सुनिश्चित करने के लिए जाना चाहते हैं, तो आप नौसेना नीला, काला, भूरा या भूरे रंग के लिए विकल्प चुन सकते हैं (जो कि वाणिज्यिक रंग ज्ञात हैं)। आप लंबे आस्तीन का उपयोग कर सकते हैं जिसमें बटन हैं और जो ठोस रंग होते हैं (आमतौर पर हल्के नीले या सफेद होते हैं)। हालांकि, आपको व्यावसायिक रंगों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, आप उन रंगों का चयन कर सकते हैं जो आपके पक्ष में हैं वास्तव में, यह संभावना है कि मानक द्वारा निर्धारित रंगों से अलग रंग का उपयोग करके, आप अधिक आकर्षक लगते हैं
  • यदि आपके पास हल्के आंख हैं, तो यह संभव है कि बटन के साथ एक गुलाबी शर्ट आपको अच्छी तरह से फिट बैठता है यदि आपके पास अंधेरे आंख हैं, तो एक मिट्टी की हरी शर्ट एक अच्छा विकल्प हो सकती है। हालांकि, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप ऐसी किसी चीज का इस्तेमाल नहीं करते जो आपको असहज महसूस करती है या जो बहुत अजीब लगती है
  • चित्र शीर्षक 30 ऊपर ड्रेस अप शीर्षक
    6
    क्लासिक और आधुनिक नहीं हैं कि तत्वों के लिए ऑप्ट आप एक खूबसूरत चमड़े कलाई घड़ी का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि जब आप मेज पर अपना हाथ आराम करते हैं तो यह अच्छा लगता है एक अच्छी फिटिंग जैकेट के साथ स्मार्ट पैंट को मिलाएं। आपको टिकाऊ टुकड़े चुनना चाहिए जो अच्छी तरह से फिट होते हैं और कालातीत होते हैं (अर्थात, वे पैटर्न और डिजाइन हैं जो कभी शैली से बाहर नहीं जाते हैं)।
  • और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com