ekterya.com

कैसे तत्काल रहने के लिए

क्या आपको लगता है कि आप अक्सर अपने काम, अपने स्कूल और अपनी परियोजनाओं की संभावनाओं और मांगों से अभिभूत होने से बचने के लिए बहुत अधिक समय बिताते हैं? ये सभी दायित्व, या अवसर जो आपको लगता है कि आप का लाभ लेना चाहिए, वास्तव में वह महत्वपूर्ण नहीं हो सकता है

ज़िंदगी की ज़रुरत की ज़रूरतें ऐसा प्रतीत होती हैं कि केवल सबसे बड़ी परियोजनाएं महत्वपूर्ण हैं, जब छोटे संतुष्टि एक व्यक्ति के रूप में आपके कल्याण के लिए महत्वपूर्ण हैं। यहां तक ​​कि अगर आप सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य को पूरा करने के लिए निर्धारित पथ से नहीं हट सकते हैं, तो समय लेने के लिए माध्यमिक चीजों को भी संभालो जो एक व्यक्ति के रूप में आपके अनुभव को समृद्ध करेगा।

चरणों

1
यह दिन-प्रतिदिन ग्रे गतिशीलता को तोड़ता है यह सच है कि कल क्या होगा इसके अलावा आपको योजना बनानी चाहिए, लेकिन आप लाभ के बारे में एक असंतोषजनक नियमित सोच नहीं रह सकते हैं जो आपको दीर्घकालिक में लाएंगे। जब आप अपने बड़े लक्ष्यों के लिए काम करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने जीवन के इस पल में सहयोग और सहानुभूति के लिए अच्छा लगे हैं: वर्तमान हमेशा यही है कि हमें क्या आनंद लेना चाहिए।
  • 2
    उन घटनाओं या विचारों को भी "प्राथमिकता दें" जो आपको उत्साहित करते हैं और आपको आंतरिक संतुष्टि के साथ भर देते हैं। उदाहरण के लिए:
  • fururo एक अच्छी शिक्षा, अच्छे स्वास्थ्य, एक सफल कैरियर लेने के लिए अपने योजनाएं बनाएं, लेकिन यह भी अपने आप को समय, पढ़ने के लिए ध्यान, खेल खेलने देना, संगीत सुनने और अपने दैनिक जीवन में कुछ भी ऊर्जा से भरा भावनात्मक क्योंकि आप वास्तव में इसे करने में आनंद लेते हैं
  • 3
    अपनी प्राथमिकताओं को व्यवस्थित करने के लिए अपनी गतिविधि की योजना बदलना, और इसके विपरीत होने दें। बहाने के लिए जगह मत छोड़ो: अपने काम, आपकी व्यक्तिगत जिंदगी और अपनी आकांक्षाओं के बीच दैनिक संतुलन जानने के लिए सीखें। अनुसरण करने के लिए एक अनुसूची रखना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको नियमित कर्तव्यों को आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्यों से नहीं हटना चाहिए।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि आप उनसे मिलने के लिए अपने लक्ष्यों के लिए एक वास्तविक अनुवर्तन करें इस बारे में सोचें कि आप अपने लक्ष्यों को संक्षिप्त या दीर्घ अवधि में कैसे जोड़ेंगे, और आपके परिवार, आपके मित्रों और सहकर्मियों के साथ सह-अस्तित्व कुछ लोग अपने जीवन की समग्र तस्वीर में महत्वपूर्ण नहीं होंगे, लेकिन आप उन लोगों के साथ बिताने के दौरान उन्हें अच्छी तरह से व्यवहार करना चाहिए।
  • 5
    अपने दिन के लिए गतिविधियों को प्राथमिकता के द्वारा अपना समय व्यवस्थित करें - सबसे पहले जो अन्य कम जरूरी क्षेत्रों में जाने से पहले सबसे महत्वपूर्ण है, उसे करें। अपनी तीन या चार "सुबह में करने के लिए चीजें" चुनें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने उन्हें किया है और आप दोपहर में अधिक लचीलेपन के साथ अपना समय ले सकते हैं।
  • 6
    सबसे पहले, अपने आप को ख्याल रखना यह एक आपातकालीन स्थिति है यदि आप एक किताब लिखने, पढ़ने, कसरत करने, प्रार्थना या प्रार्थना करने के दिन का हिस्सा बिताना चाहते हैं, तो ऐसा करें। इससे आपको पूरे दिन एक सकारात्मक तरीके से पहुंचने में मदद मिलेगी, यह जानकर कि आप पहले से ही खुशी के साथ जी रहे हैं और उस पल में प्रत्येक चरण के अनुरूप हैं
  • 7
    अपने जीवन की एक सूची ले लो जो आपकी योजनाओं और आपके लक्ष्यों को व्यवस्थित करने के लिए दिलचस्प है। दो स्तंभ बनाएं, यादें, विचारों, गतिविधियों और लोगों को जितनी अधिक कम पसंद करें, उन्हें इंगित करें। यह आपकी परिस्थितियों की श्रृंखला को देखने में मदद करेगा जो कि अब आप कौन हैं।
  • 8
    भविष्य के बारे में पाँच वर्षों की योजना बनाओ, न सिर्फ उन चीजों के बारे में सपना देख, जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं: "अपने आप को उस बिंदु पर देखें, जिसे आप चाहते हैं" और जब भी आपके पास दैनिक जीवन के एक पहलू पर ध्यान केंद्रित करने का अवसर होता है जो आपको उस बिंदु तक पहुंचने में मदद करेगा, तो ऐसा करें
  • 9

    Video: सर दर्द का जबरदस्त इलाज बिना गोली, दर्द बंद तुरंत Cure headache in 5 mins




    अपने जीवन के लिए एक मिशन लिखें: दिशा आप को देने के लिए अपने कार्यों और अपने भविष्य के लिए अपने फैसलों और अपने रिश्तों कि जिस तरह से आप चाहते हैं में इस आशय की प्राप्ति को प्राप्त होता है के साथ एक आधार बनाने के लिए उनके साथ अनुकूल जानना चाहता हूँ परिभाषित करता है।
  • 10
    सुनिश्चित करें कि दिशा आप अपने जीवन के लिए चुनें स्थितियों की एक किस्म शामिल हो सकते हैं, जैसे कि स्थिति हासिल करना चाहते हैं काम करने के सपने को साकार करने बनाओ, लेकिन नहीं लोगों से डिस्कनेक्ट आप महत्व या दुनिया की यात्रा करते समय आप युवा हैं, लेकिन अपने बच्चों को भेजने में सक्षम होने के लिए बड़े ऋण प्राप्त न करें (यदि आप उन्हें चाहते हैं) एक अच्छे विश्वविद्यालय में
  • 11
    गतिविधियों को करने के लिए अपने मासिक खर्चों को कवर करने के अपने प्रयासों को पुन: निर्देशित करें जो आपको अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों को पूरा करने की अनुमति देते हैं।
  • 12
    उन चीजों के लिए उत्साह के साथ बिस्तर से निकलना सीखें, जिन्हें आप उस दिन प्राप्त कर सकते हैं: याद रखें कि कभी भी पर्याप्त घंटे नहीं हैं और आपको उनका लाभ लेने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए।
  • 13
    पता लगाएं कि आप क्या दे सकते हैं: यदि आप ऐसे लक्ष्यों को पूरा कर रहे हैं जो आपके लिए वास्तव में महत्वपूर्ण नहीं हैं, तो आपको उन्हें देना चाहिए। शायद बहुत दिखावटी अनुपालन उपज लाभ है कि अपने सामाजिक छवि सुधारने या उम्मीदों कि अपने परिवार आप में रखा था मिलते हैं, लेकिन यदि आप प्रदान नहीं करते हैं एक आंतरिक संतुष्टि उनके बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए का परिणाम है। अपने आप से पूछें कि क्या आप कुछ चीजें छोड़ सकते हैं:
  • क्या आप वाकई अपनी कार को हर दो साल में नए के लिए बदलने के बारे में बहुत परवाह करते हैं?
  • क्या आप एक बड़े घर के लिए भुगतान करने के लिए 30 साल का ऋण प्राप्त करने से बच सकते हैं जिसे आपको वास्तव में आवश्यकता नहीं है?
  • 14

    Video: शरीर की जकड़न एवं कमर दर्द को तत्काल ठीक करने वाला चमत्कारी घरेलू उपाय

    अपने मुफ़्त दोपहर, अपने रोमांटिक जीवन और भोजन या परिवार और दोस्तों के साथ घटनाओं के बारे में सब कुछ के रूप में महत्वपूर्ण विचार करें वे आपके भविष्य का हिस्सा हैं।
  • 15
    अपने भविष्य की योजनाओं को पृष्ठभूमि में न आने दें। दिनचर्या को बदल दिया जा सकता है, या पूरी तरह से बदला जा सकता है, लेकिन आप जो हासिल करना चाहते हैं उसकी योजनाओं को त्याग नहीं किया जा सकता है।
  • 16
    अपने दैनिक शेड्यूल से अनावश्यक अंक को हटा दें बार जब आप चीजें हैं जो कोई बात नहीं कर रहा खर्च एक समय है कि ठीक हो, तो अपने जीवन तुम क्या चाहते बनाने के लिए अवसरों छूट न कभी नहीं होगा है: इस के रूप में तत्काल के रूप में यह भविष्य है!
  • युक्तियाँ

    • अपना समय destina आप के लिए सार्थक गतिविधियों कर रही है, बजाय बस आप एक पहले, दूसरे या तीसरे स्थान पर क्या कर सकते हैं अपनी बकाया अगली विभाजित करने के लिए एक दिन से पारित होने के साथ मुकाबला करने, और क्या करना है अब.

    चेतावनी

    • तनाव या नर्वस अल्सर से खुद को सिर दर्द न दें रिलैक्स। आराम करो और पर्याप्त सो जाओ यदि खेल आपको आराम करने में मदद करता है, तो इसके लिए कुछ समय निर्धारित करें: मजेदार भी एक आपातकालीन स्थिति हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com