ekterya.com

आंशिक रूप से बंद ढलानों के लिए छेद कैसे खोलें

सामान का उपयोग करने या अपनी उपस्थिति बदलने के लिए बालियां एक मजेदार तरीका हैं, लेकिन यदि आप उन्हें अक्सर उपयोग नहीं करते हैं, तो भेदी को ठीक करना और बंद करना शुरू हो सकता है। कुछ परिस्थितियों में, आपको एक पेशेवर की मदद की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यदि आप पर्यावरण को निष्फल कर देते हैं, धीरे धीरे काम करते हैं और दर्द या संक्रमण का कारण नहीं बनते हैं, तो घर पर छेद को फिर से खोलना संभव है। धैर्य और सावधानीपूर्वक तैयार करने के साथ, आप ढलानों के लिए छेद फिर से खोल सकते हैं और उन्हें फिर से उपयोग करना शुरू कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने वातावरण को जीवाणुरहित करें
एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने वाला छेद फिर से खोलें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने कान के लोब के चारों ओर की त्वचा को चूमा। एक बार अपनी बाली के छेद को खोलने की कोशिश करने से पहले, अपने लोब पर गर्म कपड़े रखकर या गर्म स्नान लेते हुए त्वचा को नरम करें। इस तरह, प्रक्रिया आसान हो जाएगी
  • एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने वाला छेद दोबारा खोलने वाला शीर्षक चित्र 2
    2
    अपने हाथों को धो लें और लेटेक्स दस्ताने का इस्तेमाल करें। गंदगी, मलबे या बैक्टीरिया को हटाने के लिए 30 सेकंड के लिए गर्म पानी और जीवाणुरोधी साबुन के साथ अपने हाथ को अच्छी तरह धो लें अपने हाथों को धोने और सूखने के बाद, लाटेकस या रबर के दस्ताने की एक जोड़ी डाल दीजिए। इस तरह से आप अपने ढलान में छेद को संक्रमित करने से बैक्टीरिया को रोकेंगे।
  • एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने वाला छेद फिर से खोलें शीर्षक छवि
    3
    शराब के साथ ढलानों को हटा दें किराने की दुकान या फार्मेसी में आप आइसोप्रोपिल अल्कोहल प्राप्त कर सकते हैं, जिसे आमतौर पर निस्संक्रामक शराब के रूप में जाना जाता है। यह उत्पाद सतह पर रहने वाले अधिकांश बैक्टीरिया, कवक और वायरस को समाप्त कर सकता है। सूती बॉल या निजनात्मक अल्कोहल के साथ स्क्वैस को मिलाएं और पतली युक्तियों के साथ झुमके की एक जोड़ी को साफ करें। ये छेद फिर से खोलने की सेवा करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से सतह को साफ करते हैं और अपनी झुमके को सूखने के लिए जगह दें
  • यदि आपके पास एलर्जी है, तो एलर्जी की प्रतिक्रिया से बचने के लिए एक पतली चांदी या हाइपोलेर्लैजेनिक बाली का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने वाला छेद फिर से खोलें छवि शीर्षक 4
    4
    अपने कान के लोब को साफ करें शराब निस्संक्रामक के साथ लोब को साफ करने के लिए एक नई कपास की गेंद या स्वाद का प्रयोग करें। सुनिश्चित करें कि आप लोब के सामने और पीछे को साफ करते हैं, और कान की बाली में छेद खोलने पर ध्यान दें।
  • विधि 2

    मैन्युअल छेद खोलें
    एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने वाला छेद फिर से खोलें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    अपने कान की लोब के पीछे महसूस करो हो सकता है कि आपको एक छोटी गाँठ लगता है जहां भेदी होना चाहिए। यह गाँठ मृत त्वचा कोशिकाओं से बना है, जो छेद को ब्लॉक करते हैं, जबकि यह ठीक होता है।
    • यदि छेद पूरी तरह से चंगा हो रहा है, तो आपको पेशेवर मदद के लिए पूछना पड़ सकता है ताकि आप फिर से ड्रिल कर सकें। ध्यान रखें कि जिस समय से यह ठीक होता है, वह प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करता है यह संभव है कि आप ढलानों का उपयोग किए बिना कई सालों तक खर्च करें और फिर भी घर पर छेद को फिर से खोलने में सक्षम हो, या यह कई महीनों के बाद पूरी तरह बंद हो सकता है।
  • एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने वाला छेद फिर से खोलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    2
    अपने कान की लोब चिकनाई क्षेत्र को चिकना करने और घर्षण को कम करने के लिए लोबे पर मलमल में एक अच्छी तरह से वैसलीन या एंटीबायोटिक फैलते हैं। अपनी उंगलियों के साथ, अपने लोब पर स्नेहक को सावधानीपूर्वक रगड़ें आपके हाथों की गर्मी भी त्वचा को नरम करने में मदद करेगी
  • एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने छेद फिर से खोलें शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    3
    बाली के छेद को बढ़ाएं अपनी उंगलियों से, धीरे-धीरे अपने लोब के किनारे का समर्थन करें और उन्हें धीरे-धीरे विपरीत दिशाओं में खींचें। इस तरह, छिद्र थोड़ा खुल जाएगा यह बालिका के छेद में लूब्रिकेंट का हिस्सा पेश करने में भी मदद कर सकता है। लेकिन अपने पैरों को बहुत बल के साथ रगड़ना या खींचें नहीं।
  • एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने छेद फिर से खोलें छवि शीर्षक 8
    4
    स्नेहक के साथ कीटाणुरहित बालियां कवर करें झुमके की युक्तियों को शुद्ध करने के लिए वेसिलीन की एक पतली परत या मृदा में एंटीबायोटिक जोड़ें। इस से बचने की कोशिश करें कि स्नेहक ढलान के सामने पहुंचता है, ताकि उसे दृढ़ता से पकड़ने में समस्या न हो।
  • सुनिश्चित करें कि आप पतली युक्तियों के साथ बालियां का उपयोग करें हो सकता है कि सुझाव थोड़े बंद छेद में फिट नहीं हैं यदि आप छेद के माध्यम से एक मोटी-छिपी बाली को मजबूर करते हैं, तो आप दर्द महसूस कर सकते हैं, निशान बना सकते हैं, या खूनी हो सकते हैं।
  • एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने वाला छेद फिर से खोलें चित्र 9
    5
    छेद में बाली को सम्मिलित करें जब आप एक दर्पण में दिखते हैं, कान की बाली को एक हाथ से पकड़कर मोर्चा के अंदर डालें लोब को पकड़ने के लिए अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग करें अपने अंगूठे को छेद के पीछे हल्के दबाएं, जहां मृत त्वचा कोशिकाओं की गाँठ है।
  • एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने वाला छेद फिर से खोलें शीर्षक 10



    6
    छेद में कान की बाली टोन करें सावधानी से छेद के चारों ओर ढलान को स्थानांतरित करें संभवतः आपको इसे कई मिनट तक करना चाहिए जब तक आप उपयुक्त कोण नहीं पाते जो आपको इसे छेद के माध्यम से धक्का दे देता है कान की बाहों के स्थान को महसूस करने के लिए लोहे के पीछे अपने अंगूठे को रखें।
  • अगर आपको परेशानी या दर्द महसूस हो रहा है, तो फिर से कोशिश करने से कुछ मिनट के लिए बर्फ के साथ लोब को सुन्नने की कोशिश करें। यदि आपको अभी भी इस प्रक्रिया के दौरान दर्द या बेचैनी महसूस होती है, तो आपको मदद के लिए एक पेशेवर से पूछना होगा।
  • एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने वाला छेद फिर से खोलें चित्र शीर्षक 11
    7
    कान की बाली की बारी के रूप में आप छेद के माध्यम से जाना एक बार जब आप सही कोण और छेद पाते हैं, तो जब आप छेद से गुजरते हैं, तो धीरे-धीरे कान की बाली को घुमाएं। ज्यादा दबाव लागू न करें क्योंकि छेद आंशिक रूप से खुला है और आपके कान और बाली दोनों अच्छी तरह से चिकनाई कर रहे हैं, आपको लगता है कि समस्या के बिना टिप स्लाइड।
  • यदि आप कान की बाली को अपने लोब को छूने नहीं दे सकते, तो रोकें और उसे अलग कोण से सम्मिलित करने का प्रयास करें।
  • एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने वाला छेद फिर से खोलें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    8
    अपने कान को छेने के लिए कान की बाली को दबाएं। छिद्र में बाली को बदलने के बाद, त्वचा को पूरी तरह से पियर्स करने के लिए ध्यान से दबाएं। पश्च बीमा के साथ ढलान को समायोजित करें
  • कान की बाहों को धक्का या मजबूर करने की कोशिश न करें, क्योंकि इससे निशान या संक्रमण हो सकता है।
  • एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने वाला छेद फिर से खोलें शीर्षक 13
    9
    कान की बाली को पुनर्जीवित करने के बाद संक्रमण से बचें छेद में बाली को रखने के बाद, किसी भी जलन या संक्रमण से बचने के लिए गर्म पानी और जीवाणुरोधी साबुन के साथ लोब धो लें। यह महत्वपूर्ण है कि जब आप बैक्टीरिया को भेदी में प्रवेश करने से रोकते हैं, तो आप अपने लोब को छूते नहीं हैं। बालों के उत्पादों या मेक-अप पाउडर का उपयोग कई दिनों तक न करें ताकि आप इस क्षेत्र को साफ रख सकें
  • एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने वाला छेद फिर से खोलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 14
    10
    पेशेवर से मदद लें उचित सावधानी और नसबंदी के बिना ढलान के छेद को फिर से खोलना के परिणामस्वरूप रक्त की कमी, संक्रमण और तंत्रिका क्षति हो सकती है। यदि आप दर्द का सामना करते हैं या आप छिद्र को फिर से नहीं खोल सकते हैं, तो जारी न रखें। किसी चिकित्सक या एक पेशेवर के साथ किसी भेड़ के कमरे या गहने की दुकान से बात करें कि एक निष्फल और लाइसेंस प्राप्त वातावरण में ढलान के छेद को कैसे खोलें।
  • विधि 3

    अपने छिद्रों का ख्याल रखना
    एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने वाला छेद फिर से खोलें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    झुमके कई हफ्तों के लिए छोड़ दें। अपने छेदों को फिर से खोलने के बाद, कम से कम 6 सप्ताह के लिए अपनी छोटी झुमके डालने की योजना बनाएं यदि आप उन्हें पहले से निकालते हैं, तो छेद को फिर से बंद किया जा सकता है
  • एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने वाला छेद फिर से खोलें चित्र शीर्षक 16
    2
    साबुन और पानी से अपने कानों को साफ करें हर सुबह या रात को सफाई दिनचर्या की स्थापना करें जीवाणुरोधी साबुन का उपयोग अपने हाथों को धोने के लिए करें और फिर एक दिन में एक बार गर्म पानी और साबुन के साथ अपने कानों को धो लें। इससे क्षेत्र को साफ रखने में मदद मिलेगी और उसे संक्रमित होने से रोकना होगा।
  • आप दिन में दो बार शराब वाले क्षेत्र को साफ करके स्कैब के गठन को रोकने में मदद कर सकते हैं। एक कपास की गेंद या एक कपास झाड़ू का प्रयोग करें और प्रत्येक छेद के आसपास सामान्य शराब लागू।
  • एक आंशिक रूप से बंद कान छेदने वाला छेद फिर से खोलें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    3
    कान की बाली को हर रोज मुड़ें साफ हाथों से, धीरे से कान की बाहों को समझो और इसे बारी। फिर से बंद करने से भेदी को रोकने के लिए हर दिन इस आंदोलन को करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप ढलान को मोर्चे से नहीं निकाल सकते हैं, तो टिप को लोब के पीछे से पलटाने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • यदि आप अत्यधिक लालिमा या सूजन देखते हैं, या लोब में दर्द का अनुभव करते हैं, तो डॉक्टर के पास जाओ

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पतली युक्तियों के साथ झुमके
    • जीवाणुरोधी साबुन
    • साफ हाथ
    • लेटेक्स दस्ताने
    • निस्संक्रामक शराब
    • कपास गेंदों या swabs
    • वेसिलीन
    • एंटीबायोटिक में मरहम
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com